ऑस्ट्रेलिया में एक बैग के साथ यात्रा कैसे करें

एक बहुत बड़े देश, ऑस्ट्रेलिया बैकपैकरों के साथ यात्रा करने के लिए आदर्श है, लेकिन इसे इसके आकार के लिए परीक्षण किया जा सकता है, साथ में अक्सर गर्म तापमान और विभिन्न खतरनाक जानवरों के साथ संघर्ष करने के लिए। इसके अलावा, तय करना है कि एक बैकपैक्स के साथ यात्रा करने के लिए सभी बजट खर्च करने से बचने के लिए आवश्यक है और पर्याप्त रूप से बिना देखा जा रहा है। जाने से पहले अच्छी योजना के साथ, आप ऑस्ट्रेलिया में बैकपैकर से यात्रा कर सकते हैं और एक अविस्मरणीय अनुभव जी सकते हैं।

कदम

ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
छोड़ने का निर्णय लेने से पहले ऑस्ट्रेलिया के असीम आयामों के लिए खुद को तैयार करें यह देश यूरोप या उत्तरी अमेरिका की तरह नहीं है, जहां एक छोटा सा शहर हर दस मील की दूरी पर उभरता है। ऑस्ट्रेलिया विशाल है और वास्तव में कहीं नहीं के बीच में कई जगह हैं। अधिकांश लोग तट पर जाते हैं (विशेषकर पूर्व में) इसका मतलब है कि आपको यह विचार करना होगा कि आप अपने कंधे पर बैकपैक के साथ यात्रा करना चाहते हैं और आप इसे कैसे करेंगे। निम्नलिखित पहलुओं पर विचार करें:
  • तट पर एक बैकपैक्स के साथ यात्रा करना आम तौर पर अंतर्देशीय करने से बहुत आसान होता है। ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई इन इलाकों में रहते हैं, इसलिए परिवहन, बुनियादी ढांचे, कस्बों और शहरों में अधिक घनत्व और उपलब्धता है। यदि आप अनुभव को आसान बनाना चाहते हैं, तो क्वींसलैंड से विक्टोरिया तक बैकपैकर के साथ यात्रा करें- आप ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण में एडिलेड को अपहरण कर सकते हैं या तस्मानिया के लिए जहाज ले सकते हैं वास्तव में, यह अंतिम गंतव्य में कई रोचक विशेषताएं हैं और यदि आप इसे आकर्षित करते हैं तो यह एक महत्वपूर्ण यात्रा है
  • ऑस्ट्रेलिया में एक अच्छा रेल प्रणाली नहीं है जो बड़े शहरों और शहरों में से कई को जोड़ती है, लेकिन कुछ अच्छी सेवाएं हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप कहां हैं बड़े शहरों में रेल लिंक है, लेकिन, यूरोप, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ भागों के विपरीत, रेलवे प्रणाली साल से अधिक लोगों के बीतने के साथ समर्थन प्राप्त किए बिना समाप्त हो गया है बजाय कारों और बसों पर पर भरोसा करते हैं गाड़ियों। यह कहते हुए कि, परिवहन प्राधिकरण ऑस्ट्रेलिया के साथ रेलवे बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि पर्यटक इस वाहन को पसंद करते हैं, बेहतर है क्या उपलब्ध है पता लगाने के लिए आगे की योजना - एक बार फिर, तटीय सड़कों को आमतौर पर बेहतर है, और कुछ प्रसिद्ध मार्गों जैसे घन, हमेशा उपयुक्त होते हैं (भले ही आपको भुगतान करना पड़ता है)।
  • ऑस्ट्रेलिया में बसें लगातार, विश्वसनीय और किफायती हैं हालांकि, यदि आपको लगता है कि कई भ्रमण अपने गंतव्य तक पहुंचने में 10 से 20 घंटे लगते हैं, तो वे दम घुट रहे हैं। उनमें से ज्यादातर फिल्मों और यात्रियों के लिए अन्य विकर्षणें जैसे कि खुद को ताज़ा करने के लिए बंद हो जाते हैं निडर और मजबूत बैकपैकर वाले यात्री लंबी यात्रा को नहीं मानेंगे, लेकिन अगर आप आसानी से थक गए हैं और बसों पर अच्छी तरह सो नहीं सकते, तो ऑस्ट्रेलिया आने का यह मतलब वांछनीय नहीं है।
  • किराए पर कार यह एक बैकपैकर के लिए एक अच्छा पर्याप्त समाधान है कई युवा पर्यटकों को एक कार किराए पर लेने के लिए या यहां तक ​​कि एक अर्थव्यवस्था खरीदने और ईंधन लागत और साथ मिलकर यात्रा करने के लिए अपने संसाधनों को गठबंधन करते हैं। और फिर यह ट्रंक में भारी बैकपैक्स को छोड़ने के लिए आदर्श है! यदि आपके पास यात्रा करने के लिए एक समूह नहीं है, तो बस उन लोगों के बुलेटिन बोर्डों से परामर्श करें जैसे आप यात्रा करते हैं और संभवतः अन्य लोगों को यात्रा साथी की तलाश में मिलते हैं।
  • बाइक से इस वाहन पर ऑस्ट्रेलिया के चारों ओर यात्रा करना संभव है, लेकिन सामान्य तौर पर यह कुछ हिस्सों तक सीमित होना चाहिए, जब तक आप अथक एथलीट न हों। मुख्य सड़कों में से कुछ साइकिल चालकों और मोटरवे के लिए खतरनाक हैं, जो उनके मार्ग को रोकते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बैकपैकर और अन्य बजट आवास के लिए हॉस्टल में रहें। फॉर्मूला 1 होटल और इतने पर सहित कई लोग हैं। हॉस्टलों का नेटवर्क अच्छा है और लगभग हर जगह स्थित है। इन स्थानों में आपको बहुत सारी जानकारी मिलती है, जिनके बारे में आप दूसरों के साथ साझा की जाने वाली गतिविधियां और यात्रा के लिए अतिरिक्त जगह ले सकते हैं। विशेष प्रस्तावों के बारे में और जानने के लिए संगठनों के साथ संपर्क में रहें।
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपना ख्याल रखना बैकपैकर के लिए ऑस्ट्रेलिया अपेक्षाकृत सुरक्षित देश है लेकिन कुछ पहलुओं से अवगत रहें:
  • हिचिंग आम तौर पर अवैध है और अस्वीकृत है। ऐसे पर्यटकों के दुर्भाग्यपूर्ण मामले हैं जो कहीं नहीं के बीच में चले जाने के बाद वापस नहीं आए हैं, और कई गंभीर अपराध यात्रियों की कीमत पर उनकी पीठ पर बैकपैक के लिए प्रतिबद्ध हैं, इसलिए इसे अपने जोखिम पर करें।
  • सूर्यास्त के बाद स्थानीय निवासियों से सुरक्षा के लिए पूछें कुछ क्षेत्रों में आमतौर पर शराबी स्टंट की वजह से असुरक्षित होते हैं, इसलिए ऐसे क्षेत्रों से बचें, जिनमें कई पब और क्लब हैं, उदाहरण के लिए शहरी क्षेत्रों ऑस्ट्रेलियाई की शराबी आदतों सुखद नहीं हैं अधिकांश जगहें अंधेरे में यात्रा करने के लिए पर्याप्त सुरक्षित हैं और आमतौर पर अकेले यात्रा करने वाली महिलाएं, बशर्ते वे सामान्य और उचित सावधानी बरतें।
  • जानवरों की धमकी ऑस्ट्रेलियाई जानवर पूरे एकदम सुंदर हैं, लेकिन कुछ बहुत मिलनसार नहीं हैं। जहरीली सांप, जहरीला मकड़ियों, मगरमच्छ, जेलिफ़िश, डंकने वाली मछली, नीले रंग के छल्ले, शार्क आदि के साथ ऑक्टोपस हैं। शामिल जोखिमों के बारे में पढ़ें और उनसे बचने के तरीके से अवगत रहें। यहां तक ​​कि जाहिरा तौर पर सुंदर जानवरों को काट सकता है, कोअला और गर्भाशय एक उदाहरण है, और कंगारू, विशेषकर बड़े और आक्रामक पुरुषों, जल्दी किक से मार सकते हैं। किसी भी मामले में, सामान्य ज्ञान का प्रबल होना चाहिए - ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षित रूप से अपने देश में रह सकते हैं, अतः मूल के सुझावों के लिए पूछें और सबकुछ ठीक हो जाएगा।
  • ध्यान से ड्राइव करें कंगारूओं की बात करते हुए, सड़कों पर उनकी उपस्थिति देखें वे एल्क या अमेरिकी हिरण के ऑस्ट्रेलियाई बराबर हैं, इस बात पर निर्भर करते हुए कि किस प्रजाति के आसपास हैं वे एक ही क्षति का कारण बनते हैं और कार में लोगों को मार भी सकते हैं। आप हमेशा सतर्क रहें आम तौर पर वे गोधूलि सुबह से प्यारे जीव होते हैं, लेकिन सूखा उन्हें दिन के दौरान भी स्थानांतरित कर सकते हैं। अपनी आँखें हमेशा खुली रहें और रात में कंगारू के क्षेत्रों में यात्रा करने की कोशिश न करें, बल्कि आराम करो!
  • नशे में ड्राइवर ऑस्ट्रेलिया पीने से पीने और ड्राइविंग प्यार एक समस्या है। नशे में धुलाई ड्राइवरों का परीक्षण करने और पकड़ने के लिए बहुत सारे सांस हैं, लेकिन असमान ड्राइविंग या तेज करने के लिए सावधान रहना और इन वाहनों से सुरक्षित दूरी रखना बेहतर है। यहां तक ​​कि अगर आप कर सकते हैं उन्हें रिपोर्ट करें इसी तरह, पी लो और ड्राइव न करें या जैसा ऑस्ट्रेलियाई कहते हैं, आप एक "खूनी बेवकूफ" हैं
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4



    लंबी पैदल यात्रा के दौरान सावधान रहें कई बैकपैकर इस गतिविधि में भाग लेते हैं जितना वे खुद को शहरी और क्षेत्रीय क्षेत्रों की खोज के लिए समर्पित करते हैं। ऑस्ट्रेलिया में इस पर विचार करने के लिए विशेष चुनौतियां प्रस्तुत हैं:
  • खतरनाक जानवरों से बचें इससे पहले कि हम इसके बारे में सामान्य रूप से बात करते हैं, उससे पहले मार्ग पढ़ें। विशेष रूप से, अपने कपड़े का मूल्यांकन सैंडल लंबी पैदल यात्रा के लिए उपयोगी जूते नहीं हैं, खासकर ऑस्ट्रेलिया में प्रतिरोधी जूते और, यदि संभव हो तो, लंबे पैंट या गेटर यदि आप एक सांप (आमतौर पर आप इसे देख नहीं सकते हैं और उस पर कदम) द्वारा हमला कर रहे हैं, तो जूते और लेगिंग / पैंट आपकी रक्षा करेंगे यह ध्यान देने योग्य हाइकर भी है, जो किसी भी धूप सेंकने वाले सांपों को नोटिस करने के रास्ते में उसके सामने दिखता है। वे आप पर हमला करने के लिए इंतजार नहीं कर रहे हैं, वे सिर्फ सूरज की किरणों का आनंद ले रहे हैं उन्हें आसानी से बचें और अपने दृष्टिकोण के बारे में चेतावनी देने के लिए भारी कदम उठाएं। कीट से बचाने वाली क्रीम का प्रयोग करें: मक्खियों और मच्छरों को विशेष रूप से परेशान किया जा सकता है
  • सनबर्न का इलाज करता है ऑस्ट्रेलिया दुनिया में त्वचा कैंसर के सर्वोच्च दरों में से एक के साथ एक सनबर्न देश है। अभिव्यक्ति "स्लिप, स्लॉप, थप्पड़", ऑस्ट्रेलिया की विशिष्टता का अर्थ है कि आपको लंबे कपड़े पहनना चाहिए, टोपी लगा देना और सनस्क्रीन फैलाना चाहिए। और सूरज से दूर रहें जब यह सुबह 11 बजे और 3:00 के बीच मुश्किल होता है।
  • पानी और निर्जलीकरण अगर आप रेगिस्तान के बीच में हार जाते हैं और आपके पास पानी नहीं है तो ऑस्ट्रेलिया में प्यास से मरना आसान है। हमेशा इसे पीछे ले जाएं, हालांकि आप जब भ्रमण शुरू करते हैं और बोतल कितनी भारी होती है तो आप शांत दिखते हैं आपको कभी ऐसा होने पर अफसोस नहीं होगा और शायद ही कभी एक ऑस्ट्रेलियाई यात्रा से पानी भरने वाली बोतल के साथ एक यात्री लौटता है।
  • हमेशा जानें कि आप कहां जा रहे हैं और मानचित्र लेते हैं पंजीकरण खड़ा है, अगर पथ उन्हें है, अपने मार्ग की, और पहाड़ यात्रा के लिए गर्म कपड़े लाओ। ऑस्ट्रेलिया के सभी नहीं गर्म तापमान हैं, और ऑस्ट्रेलियाई पहाड़ों की सर्दी आपको और साथ ही दुनिया में कहीं और भी मार सकती है अगर आप बर्फ़ीला तूफान से अनजान हो जाते हैं। जल्दी से बाढ़ वाले क्षेत्रों के बारे में जागरूक रहें - यदि बारिश होती है, तो सूखी नदियों, नदी के किनारों या जल निकासी क्षेत्रों की तरह लग रहा है पर रुको या चलना नहीं है, इन क्षेत्रों से दूर रहें और आगे बढ़ें। ऐसे स्थानों में कभी भी शिविर नहीं होता तेजी से बाढ़ बिना चेतावनी के भी हो सकते हैं, यहां तक ​​कि सूखे के दौरान भी।
  • जहां आप हाइकिंग जाते हैं, उसके लिए देखें कभी-कभी ऑस्ट्रेलिया के मौसम द्वारा चिह्नित चट्टानों को गुमराह किया जा सकता है क्योंकि वे चढ़ना आसान लगते हैं और लोग मूर्खता से बिना सोच के जोखिम लेते हैं। एक चट्टान से गिरावट को मार सकता है, चाहे आप अपने हिस्से में कितना छोटा लगते हों।
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    सूर्य से उत्पन्न होने वाले जोखिमों से अवगत रहें जैसा कि पहले कहा गया है, ऑस्ट्रेलिया में सूरज भयानक है हमेशा एक टोपी पहनते हैं, लंबे समय तक बाली वाली शर्ट और पैंट पसंद करते हैं यदि आप किसी भी लम्बाई तक चलने या सूरज के नीचे यात्रा करते हैं और आपके लिए सही सनस्क्रीन लागू होते हैं। घंटे के लिए धूप सेंकने से बचें तुम एक झींगा की तरह लाल हो जाओगे और लाल हो जाओगे। सूर्य में 11 बजे से 3 बजे तक गर्मियों में रहने की बात करें, जब तक आप उचित रूप से कवर नहीं करते हैं।
  • ऑस्ट्रेलिया में बैकपैक शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    मज़े। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी भूमि है जो एक असीम और भव्य सुंदरता से युक्त है इसकी परिदृश्य, इसकी वनस्पति और उसके जीविका अद्वितीय हैं यह दुनिया के अन्य स्थानों के साथ अतुलनीय है और यही वह बहुमूल्य बनाता है। मानव मार्गों के लिए डिजाइन किए गए मार्गों और मार्गों का पालन करें और जंगली फूलों को न चुन लें या अपने प्राकृतिक निवास स्थान में पशुओं को परेशान न करें। कचरे के आसपास मत छोड़ो ऑस्ट्रेलिया को साफ देश होने पर बहुत गर्व है बहुत सी तस्वीरें ले लो और चुपचाप आगे बढ़ें ऑस्ट्रेलिया की महारानी अक्सर कई यात्राओं की आवश्यकता होती है, इसलिए एक बार में बहुत अधिक करने की कोशिश मत करो, प्रक्रिया से थक रहे हो!
  • टिप्स

    • पूरे ऑस्ट्रेलिया में यात्रा और बाहरी जीवन के लिए आवश्यक बैकपैक्स और अन्य उपकरण बेच दिए जाते हैं, इसलिए आपको अच्छी कीमतों पर टूटे, खोया या इस्तेमाल किए गए सामानों की जगह में कोई समस्या नहीं होगी।
    • शहरी इलाकों में शाकाहारी और शाकाहारी के अच्छे विकल्प होंगे। यह अधिक मुश्किल हो सकता है, खासकर वेगास के लिए, ग्रामीण इलाकों में, लेकिन आम तौर पर सुपरमार्केट और कारक बाजार हैं जहां आप शेयर कर सकते हैं। सोया दूध काफी आम है
    • हमेशा यात्रा बीमा ले लो आपातकालीन अस्पतालों में मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ऑस्ट्रेलिया में एक अच्छी चिकित्सा प्रणाली है, लेकिन चिकित्सा यात्राओं का खर्च महंगा है और चिकित्सा व्यवस्था में लौटने वालों के लिए प्रतिपूर्ति केवल उपलब्ध है, जो कि ऑस्ट्रेलिया के लिए और विनिमय करने वाले देशों के लिए वैध है, जैसे न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम उस मामले में भी, नियम जटिल हो सकते हैं। और आपको चोरी, दुर्घटना आदि के लिए कवर किया जाना चाहिए।
    • यूरोप से आने वाले कई बैकपैकर ऑस्ट्रेलिया के चारों ओर कई महीनों के लिए यात्रा करते हैं, क्योंकि इसके विस्तार और यूरोपीय देशों की दुनिया में अन्य देशों की तुलना में लंबी दूरी की एक अलग धारणा है!
    • अगर आप किसी दूर के स्थान से ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, तो एक स्टॉपओवर कहीं न कहीं, इसलिए उड़ान भरना मुश्किल नहीं होगा। एशिया या दक्षिण प्रशांत क्षेत्र में बहुत ही अच्छे स्थानों को रोकने के लिए हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप लंबी पैदल यात्रा या गर्म और शुष्क क्षेत्रों में चलते हैं, तो जंगल में आग लगाना देखें आग गंभीर, तेज और क्रूर हैं आग के मौसम के दौरान बाहर जाने से पहले हमेशा समाचार पढ़ें (जब भी मौसम वास्तव में सूखा है, लेकिन विशेषकर गर्मी में गर्मी में वृद्धि के साथ) एक भ्रमित और भयंकर आग के धुएं के माध्यम से ड्राइविंग अगर आप आग से अनजान हो जाते हैं, कार में रहें, झुकना और आग से गुजरने तक अपने आप को कवर करने का प्रयास करें, फिर बाहर निकलें यद्यपि इस कदम के बावजूद मौत हो गई है, इसलिए पहले से ही योजना बनाकर इन स्थितियों से बचने का सबसे अच्छा तरीका है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैग
    • नक्शा
    • यात्रा कार्यक्रम (अग्रिम में नियोजित)
    • गाइड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com