बैकपैक को व्यवस्थित कैसे करें

जब आप किसी भी उद्देश्य के लिए एक बैकपैक व्यवस्थित करने की आवश्यकता है, तो पहली बात यह है कि इसे रिक्त करना है यदि आप इसे बाहरी भ्रमण के लिए तैयार कर रहे हैं, तो संभवतः आपको अपने कब्जे में कंटेनर के प्रकार के आधार पर उचित स्थान में भारी और हल्के चीजों के वजन को कम करना होगा। जब आप स्कूल के लिए एक सेट करते हैं, तो सभी अनावश्यक पुस्तकों और चादरें से छुटकारा पाएं- उपसाधन, किताबें और नोटबुक अलग करें, साथ ही उन चीजों को विभाजित करें जिन्हें आप हमेशा अलग स्थानों में नहीं उपयोग करते हैं।

कदम

विधि 1

स्कूल के लिए
अपनी बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि 1
1
बैग रिक्त करें यदि आपको खाली एक, नया ब्रांड तैयार करना है, तो आप पहले से ही फायदेमंद हैं - यदि बजाय यह नोटबुक, किताबें और पिछली सेमेस्टर की अन्य सामग्री से भरा है, तो आपको इसे पूरी तरह खाली करना होगा।
  • मुख्य क्षेत्र के अतिरिक्त, छोटे डिब्बों और गौण जेब को मुक्त करने के लिए मत भूलना।
  • एक बार सभी सामग्री निकाली जा चुकी है, एक बास्केट पर बैकपैक बारी, ताकि अंतिम अवशेषों, टुकड़ों, स्क्रैप और गंदगी से छुटकारा पाना हो।
  • अपनी बैकपैक चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    2
    आपके द्वारा तीन अलग-अलग बवासीर में हटाए गए चीजों को उप-विभाजित करें दूसरा आप स्कूल के लिए सभी मूल (कंप्यूटर और चार्जर, कागज, फोल्डर, बाइंडरों, पाठ्य पुस्तकों और नोटबुक्स) डाल - - एक सब स्कूल सामान (मिनी स्टेपलर, पेंसिल, erasers, आदि) ढेर में तीसरे सामान को आप नियमित रूप से या लगभग (दस्ताने, दोपहर की टोकरी और इतने पर) की जरूरत है।
  • उन चीजों के लिए एक नया स्थान फेंकता है या ढूँढता है जो इन श्रेणियों में से किसी में फिट नहीं हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके द्वारा उपयोग नहीं किए जाने वाले सेलफोन के लिए एक चार्जर है, तो आपको उसे अपने फोन के साथ घर पर रख देना चाहिए या उसे स्टोर करना चाहिए।
  • अपने बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक से छवि चरण 3
    3
    स्कूल सामान की व्यवस्था करें कलम, पेंसिल और ईरासर्स के लिए एक डिब्बे चुनें, विशेष रूप से उन सामग्रियों के लिए और कुछ नहीं के लिए इसका उपयोग करें
  • यदि संभव हो, कलम के लिए नामित बैग के एक डिब्बे को परिभाषित करने और matite- मौजूद होने पर, इस तरह के एक उपखंड छल्ले या स्लॉट कि सामान अवरुद्ध दबाए रखें ताकि वे बैग के अंदर नहीं ले जाएगा के साथ सुसज्जित है।
  • यदि बैकपैक इस सेक्टर से सुसज्जित नहीं है, तो एक बॉक्स ले लो और इसे विभाग में जमा करें जहां आप स्कूल की आपूर्ति करने की योजना बनाते हैं।
  • आपका बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    स्प्लिट नोटबुक्स, फ़ोल्डर्स, शीट्स और किताबें इन्हें केंद्रीय अंतरिक्ष में रखा जाना चाहिए और बैकपैक्स से बड़ा होना चाहिए। यदि संभव हो तो, रंगों के अनुसार उन्हें व्यवस्थित करें - उदाहरण के लिए, अगर आपके पास नीली (या मुख्य रूप से नीला) कवर वाला एक किताब है, तो उसे उसी रंग के अन्य बाइनर्स या नोटबुक्स के पास रखें। इस सभी सामग्री को व्यवस्थित तरीके से रखें- उदाहरण के लिए, पुस्तकों को संबंधित बाँधकों के पीछे रख दें और नोटिफाइड बाइंडर से ऊपर रखें। प्रत्येक विषय के लिए इस मानदंड का सम्मान करें
  • एक उपयुक्त फ़ोल्डर में सभी चादरें रखो - अगर आपको पता है कि आपको उनकी आवश्यकता नहीं है या आप उन्हें नहीं चाहते हैं, तो आप उन्हें रीसायकल कर सकते हैं।
  • अपनी बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आपके बैग में वास्तव में आपके लिए आवश्यक विद्यालय की आपूर्ति केवल सम्मिलित करें संगठन के समग्र स्तर में सुधार करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप उस दिन के लिए केवल अत्यंत आवश्यक होता तत्वों डाल दिया और कैबिनेट में या इस तरह से घर पर सब कुछ छोड़ देता है बनाने के लिए बॉक्स हर रात की जाँच करें और हर सुबह, आप एक बैग के लिए सुनिश्चित हैं अच्छी तरह से संगठित और अनावश्यक रूप से बहुत अधिक वजन ले जाने से बचें।
  • अपने बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक से छवि चरण 6
    6
    अभिभावक-शिक्षक संचार के लिए एक अतिरिक्त कलेक्टर जोड़ें आप अनुमति के लिए पूछने के लिए जल्दी जाना या अन्य स्कूल संचार कि माता-पिता द्वारा हस्ताक्षर किया जाना चाहिए करने के लिए है, तो आप इसे इस में डाल फ़ोल्डर फ़ोल्डरों, किताबें और नोटपैड के ढेर करने के लिए इस तरह के संचार के लिए एक और बांधने की मशीन जोड़ सकते हैं।
  • इस कलेक्टर को अन्य पुस्तकों और फ़ोल्डर्स के पीछे या पीछे रखा जाना चाहिए।
  • आपका बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    ऐसी चीज़ें व्यवस्थित करें, जिनका आप नियमित रूप से उपयोग नहीं करते हैं ये ज़रूरत के अनुसार बदल सकते हैं ठंड के मौसम के दौरान, उदाहरण के लिए, तो आप शायद दस्ताने, होंठ बाम और कुछ क्रीम की जरूरत अन्य परिस्थितियों में हाथों धूप का चश्मा, छाता या पानी की एक बोतल के लिए सेवा कर सकता होगा। इन सामानों के लिए डिस्नाना एक विशिष्ट स्थान को एक जेब में या अपनी पसंद के बैकपैक के डिब्बे में डालकर - पेय पदार्थ डिब्बे आमतौर पर इन मदों को समायोजित करने के लिए उपयुक्त है।
  • विधि 2

    भ्रमण के लिए
    आपका बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र 8



    1
    बैग से सब कुछ निकालें तभी जब यह खाली हो जाता है तो आप समझ सकते हैं कि आप क्या सम्मिलित कर सकते हैं - इसके अलावा, अगर आपने इसे हमेशा एक लंबे समय के लिए व्यवस्थित किया है, तो यह आपको नई, अधिक कुशल तकनीकों की पहचान करने में मदद कर सकता है।
  • अपने बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    2
    इसे वजन के आधार पर व्यवस्थित करें समान मात्रा और वजन वाले तत्व सम्मिलित करें - भारी लोगों की पहचान करें और निर्धारित करें कि क्या उन्हें आपके साथ ले जाने में वास्तव में अच्छा है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक बर्तन कि तुम सच में चाहते हैं, लेकिन ले यह वजन है कि आप का समर्थन करने को तैयार हैं पर काबू पाने के लिए होगा, आप इसे घर पर छोड़ अगर यह पता चलता है कि बैग बहुत भारी है, इसी तरह के तत्वों की है, लेकिन हल्का करना चाहिए।
  • कोई भी निर्धारित वजन नहीं है जिसे आपको अपने संगठनात्मक प्रयासों में सम्मान करना चाहिए - प्रत्येक व्यक्ति अपने हाइकर कौशल और उसके निर्माण के आधार पर एक अलग मात्रा में सामग्री ला सकता है। एक वजन सीमा परिभाषित करें जो आपके लिए सही है
  • अपने बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक से छवि चरण 10
    3
    बैग के इंटीरियर रिक्त स्थान को व्यवस्थित करें जब आप इस तैयारी के लिए तैयार करते हैं, तो याद रखें कि निचला स्थान प्रकाश सामग्री के लिए आरक्षित होना चाहिए, जबकि मध्यम-भारी चीजों को ऊपरी क्षेत्र में संग्रहित किया जाना चाहिए। भारी वस्तुओं को बैकपैक के मध्य या मुख्य क्षेत्र में सामने रखा जाना चाहिए (दूसरे शब्दों में, क्षेत्र में जो वापस के संपर्क में आता है)।
  • अपने बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक से छवि चरण 11
    4
    बाहरी भागों तैयार करें यदि आपके पास बैकपैक की बाहरी जगह है, तो नीचे हल्के ऑब्जेक्ट्स डालें और मध्यम भारी वाले ऊपर रखें।
  • संगठन के दोनों तरीकों के लिए, लक्ष्य कूल्हों पर भार भारित करना है, ताकि आप बेहतर संतुलन बनाए रख सकें।
  • अपने बैकपैक चरण 12 को व्यवस्थित करें
    5
    सबसे सुलभ रिक्त स्थान में सबसे उपयोगी तत्व डालें ऐसे आइटम जो आपको अधिक बार उपयोग करने की आवश्यकता होती है या की आवश्यकता होती है - जैसे कीट repellents, स्नैक्स, बारिश पोंको, और इतने पर - बाहरी जेब में संग्रहीत किया जाना चाहिए। यदि आप बैकपैक को ऐसे तरीके से व्यवस्थित करते हैं कि ये आइटम अन्य चीजों के तहत छिपे हुए हैं, तो आप नियमित रूप से उन तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे और आपको उन्हें खोजने के लिए बहुत कुछ करना होगा।
  • आपका बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र 13
    6
    इंटीरियर स्पेस को ऑप्टिमाइज़ करें यदि आप एक छोटे बर्तन है, एक maglietta- में डाल दिया है, तो आप अपने साथ टेप लेने के लिए, डंडे ट्रेकिंग रोल अंदर प्रवेश चाहते हैं, साथ ही अगर आप कुछ वायुरुद्ध कंटेनर (एक भालू प्रूफ) है, नमकीन या से भरना अन्य सुगंधित वस्तुओं
  • आपका बैकपैक व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि 14
    7
    उद्देश्य के अनुसार बैग के डिब्बों का उपयोग करें जिसके लिए वे बनाये गये हैं लंबी पैदल यात्रा और कैम्पिंग के लिए कई बैकपैक्स विशिष्ट उद्देश्यों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए कई विभाग हैं। दूसरों स्लीपिंग बैग के लिए बनाया गया रिक्त स्थान है - उदाहरण के लिए, कई एक अलग विभाग है, जिसमें पानी की बोतल (आमतौर पर बैग के पीछे के रूप में ऊपरी क्षेत्र में रखा जाता है और जैसे ही) सम्मिलित करने के लिए है। बैकपैक्स निर्माण कैसे डिजाइन किया गया था यह जानने के लिए उपयोगकर्ता मैनुअल से परामर्श करें।
  • टिप्स

    • अपनी आवश्यकताओं के लिए उचित बैकपैक चुनें उदाहरण के लिए, कुछ विद्यालय पहिएदार कंटेनर (ट्रॉली प्रकार) की अनुमति नहीं देते हैं - कई प्रयोजनों के लिए बनाई जाने वाली एक गुणवत्ता वाले बैग में कई डिब्बों और ज़िपेर्ड जेब होते हैं
    • हमेशा बैकपैक्च के जिपर को बंद करें ताकि कुछ भी न हो।
    • इसे अच्छी तरह से संगठित रखने के लिए इसे नियमित रूप से देखें।
    • स्कूल की आपूर्ति को स्टोर करने के लिए एक पेंसिल केस लें।
    • पेंसिल, कलम, स्पेयर टायर या अन्य समान वस्तुओं को स्टोर करने के लिए बैग या बक्से का उपयोग करें।
    • हमेशा एक बाहरी जेब में पानी की बोतल डाल, जोखिम से बचने के लिए जो लीक सभी नोटबुक या पुस्तकों को बर्बाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com