बैकपैक, बाइंडर्स और कैबिनेट को कैसे व्यवस्थित करें

यदि आप अब भी किशोर हैं, तो स्कूल आपके भविष्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। संगठित होने के लिए सफल होना जरूरी है हालांकि, कुछ लोगों का कहना है कि आदेश दिया जा रहा है एक बीमार मस्तिष्क का संकेत, थोड़ा `आदेश किसी को भी दर्द नहीं करता है निम्नलिखित कदम आपको आपकी वास्तविक क्षमता को दूर करने में मदद करेंगे।

कदम

विधि 1

बैग
आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक बैग बनाने शुरू करने के बाद स्कूल में वापस जाने के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। आपको एक बड़ी चुनौती रखने के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    2
    कलेक्टरों को बड़ी जेब में जाना चाहिए, जो पीठ के निकटतम है। आम तौर पर यह सबसे अच्छा समाधान है, क्योंकि यह क्षेत्र आम तौर पर सबसे विशाल है, इसलिए आप अपने सभी शीटों को भरने के बाद भी उन्हें चादरें भरने में सक्षम होंगे।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 3 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    3
    पुस्तकों को दूसरी सबसे बड़ी जेब में जाना चाहिए। अगर वांछित, कैलकुलेटर भी एक ही क्षेत्र में जा सकते हैं। सबक शुरू करने पर आप देखेंगे कि किताबें पढ़ना और छोटे पाठ्यपुस्तक भी उस जेब में एक जगह मिलेंगे।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    4
    आखिरी जेब, आमतौर पर छोटे, सामने वाला एक है आपकी रुचियों पर निर्भर करता है कि आप पढ़ने, चाल, सेल फ़ोन, आइपॉड आदि के लिए एक पुस्तक ले जाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आप पर निर्भर करता है
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    5
    वास्तव में, उदाहरण के लिए ली गई बैकपैक का विन्यास वास्तव में आवश्यक है अधिकांश बैकपैक्स के पास जेब, जेब में जेब, जाल जेब होते हैं ... कई प्रकार होते हैं, और यह गाइड पूरी तरह से संकेत है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 6 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जितनी संभव हो उतनी पीठ के करीब भारी चीजों को रखो, और हल्के लोगों को दूर रखें - इसलिए वजन संतुलित हो जाएगा, और आप बैकपैक ले जाने के पीछे पीछे नहीं जाएंगे।
  • विधि 2

    बाइंडर
    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 7 को व्यवस्थित करें
    1
    आपके सभी विषयों के नोटों को रखने के लिए एक बड़ी प्रणाली 5 सेमी की एक बड़ी फाइल खरीदना है। आप वर्गों को डिवाइडर के साथ अलग कर सकते हैं यह सबसे व्यावहारिक और सुविधाजनक समाधान है सबसे अच्छा विभाजन प्लास्टिक वाले हैं, क्योंकि वे अधिक टिकाऊ हैं - वे लंबे समय तक टिकेंगे।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 8 को व्यवस्थित करें
    2
    यदि आप कर सकते हैं, तो अग्रिम में जानने का प्रयास करें कि आपके पास कौन-से विषय होंगे। पीठ पर कई कलेक्टरों, एक जीभ है कि आप उस पर सामग्री लिखने के लिए हटा सकते हैं और फिर इसे फिर से सम्मिलित कर सकते हैं। कक्षाओं से पहले इसे करने से आपको समय बचा होगा। यदि आपकी बांधने की मशीन के पास ऐसा कुछ नहीं है, तो एक 5 सेंटीमीटर बाइंडर का प्रयोग करें और पीठ पर लिखें: "सभी सामग्री"।
  • अपने बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 9 को व्यवस्थित करने वाली छवि
    3
    सभी बाँधों में पर्याप्त चादरें रखें बेशक, आप दूसरों की तुलना में कुछ विषयों में अधिक नोट लेते हैं, लेकिन किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए बेहतर है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 10 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    यदि आप वास्तव में संगठित होना चाहते हैं, तो विभिन्न खंडों में संग्राहकों को अलग करें अभ्यास, कार्य करने के लिए और क्लिपबोर्ड. कुछ प्रोफेसरों आपको बताएंगे कि किस वर्गों में कलेक्टर को विभाजित करना है समय से पहले अलग-अलग वर्गों के नाम देने की सलाह नहीं दी जाती है - कुछ शिक्षक खुश नहीं हो सकते हैं। यह समय की बर्बादी हो सकती है यदि आप अभी भी प्राथमिक विद्यालय में हैं यह एक परिषद है जो उच्च विद्यालय या मिडिल स्कूल को अधिक लागू करता है, हालांकि यदि आप अभी शुरू कर चुके हैं तो एक मिनट इंतजार करना बेहतर है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 11 को व्यवस्थित करें
    5
    अपनी बाइंडर को सजाने जैसा आपको पसंद है इसे और अधिक करें "आपके" स्टिकर के साथ, आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी के कुछ गीतों या फ़ोटो के वाक्यांश आप जितना चाहें उसे सुशोभित करें
  • विधि 3

    लाकर्स
    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 12 को व्यवस्थित करने वाला चित्र देखें
    1
    लाकर्स थोड़ा अधिक जटिल हैं आप उन्हें केवल कुछ ही मिनटों में एक दिन के लिए उपयोग कर सकते हैं, और उन्हें साफ और सुव्यवस्थित रखना मुश्किल है।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 13 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    2
    इसे व्यवस्थित रखने के लिए आपको लुभाने के लिए, इसे पहले दिन से सजाने के लिए। यहां तक ​​कि अगर आपके पास ज्यादा समय न हो, तो पहले हफ्ते के दौरान कुछ छवियों को छूने के लिए कुछ मिनट लग जाएं, कुछ अच्छा चुंबक या कुछ जीवंत अलमारियां
  • अलमारियों की बात करते हुए, एक या दो खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है आप उन्हें कई डिपार्टमेंट स्टोर्स में 3-5 यूरो पर पा सकते हैं और आपको कुछ स्थान खाली करने की अनुमति देगा। कई अलमारियाँ पहले से ही अलमारियां हैं, लेकिन अगर आपके पास आधा कैबिनेट है, तो इसे अच्छी तरह से संगठित रखने के लिए अलमारियों को आवश्यक होगा।
  • अपने बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 14 को व्यवस्थित करने वाली छवि
    3
    सौभाग्य से, कुछ विद्यालयों में कक्षाओं की शुरुआत के कुछ दिन पहले होते हैं, जहां आप अपने मंत्रिमंडल तक पहुंच सकते हैं ताकि अलमारियों या मिरर डाल सकें, ताकि स्कूल के पहले दिन आपको अपना बैकपैक स्टोर करने की ज़रूरत न पड़े, सही कलेक्टर लें और देखें कि आपकी नई कक्षा यदि आपका स्कूल ऐसे दिनों में शामिल नहीं होता है, तो पहले दिन की शुरुआत में स्कूल जाना थोड़ा अधिक होता है या अपने लॉकर को व्यवस्थित करने के लिए कक्षाओं के अंत के बाद 10 मिनट की दूरी पर रहता है (लेकिन सिर्फ अगर आपका स्कूल इसकी अनुमति देता है, अन्यथा आप को संकट में पड़ सकता है )।
  • विधि 4

    सिंगल बाइंडर
    आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 15 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    1
    यदि आप केवल एक बाइंडर का उपयोग कर सकते हैं, तो आपको बहुत से कालीनों की आवश्यकता होगी
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 16 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    2
    अपने सभी शीट को कालीन में रखो
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 17 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    3
    डिवाइडर से पहले से ही किए गए कार्यों को विभाजित करने के लिए अलग करें, समाप्त करने के कार्य, अतिरिक्त चादरें, और इतने पर।
  • आपका बैग, बाइंडर, और लॉकर चरण 18 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    4
    अपनी सभी पुस्तकों और बाइनर्स को रखने के लिए एक विशेष स्थान खोजें यदि आप कर सकते हैं, तो एक वॉलेट धारक भी खरीद सकते हैं, एक संरचना जिसे आप अपने लॉकर में छोड़ सकते हैं जहां आप बाइनर्स, पाठ्यपुस्तकों और नोटपैड रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि बैकपैकेज किस आकार का है, तो आपसे जितना बड़ा लगता है, उतनी बड़ी खरीद लें। पर्याप्त नहीं होने के मुकाबले थोड़ा अतिरिक्त स्थान होना बेहतर होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके दोनों बैकपैक और आपकी सभी पुस्तकें कैबिनेट में प्रवेश करें

    चेतावनी

    • सस्ते कलेक्टरों को मत खरीदो! वे कुछ हफ्तों में टूटेंगे, और आपको कुछ अन्य खरीदना चाहिए।
    • अपने लॉकर के अंदर किसी स्टिकर को छड़ी न करें। स्कूल वर्ष के अंत में, जेनेटर्स उन सभी को हटाना चाहिए। मैग्नेट का उपयोग करना चाहते हैं उन चित्रों को संलग्न करें यदि आप चाहते हैं कि आप टेप का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन टेप के कुछ प्रकार चिपकदार होते हैं
    • हमेशा स्कूल द्वारा प्रदान किए गए तालाब का उपयोग करें, जब तक कि वे आपकी किसी संपत्ति का उपयोग करने के लिए स्पष्ट रूप से बताए न जाएं। इसका कारण यह है कि जब आप वहां न हों तो आपके स्कूल को आपके लॉकर तक पहुंच की आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com