बैकपैक का वजन कैसे नहीं?

अधिकांश छात्र स्कूल या विश्वविद्यालय जाने पर बैकपैक पहनते हैं हालांकि वे पुस्तकों से लैपटॉप तक सब कुछ खींचने के लिए उपयोगी होते हैं, आप अक्सर उन्हें आवश्यक से ज्यादा भरने के लिए परीक्षा देते हैं और पहनने वाले को उन्हें आराम से ले जाने के लिए बहुत भारी बनाते हैं। कुछ मामलों में, जरूरत से ज्यादा भारी बैकपैक की एक लम्बी अवधि के लिए इसे पहनने मुद्रा और मांसपेशियों में समस्याओं, जो नुकसान और दर्द पैदा कर सकता करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं - वास्तव में, अमेरिकी व्यावसायिक चिकित्सा एसोसिएशन का अनुमान है कि 9 और 20 के बीच छात्रों के 50% से अधिक वर्षों से बैकपैक्स के लिए पुरानी पीड़ाएं जरूरी या बुरी तरह से भरे हुए हैं। यह जानने के लिए कि भार को हल्का कैसे हल्का और हल्का रखे स्वास्थ्य और आराम के लिए महत्वपूर्ण है।

कदम

एक हेवी बैकपैक चरण 1 से बचें छवि शीर्षक
1
शुरुआत से एक गुणवत्ता वाले बैकपैक चुनें बैकपैक सभी समान नहीं हैं और आर्थिक लोगों में सही समर्थन और स्थायित्व नहीं है। एक बैग है कि तुलना में कम से कम और अधिक 40 यूरो की लागत और गद्देदार पट्टियाँ कि समायोज्य और ergonomic हैं साथ आपूर्ति की है, गद्देदार पर एक टुकड़ा वापस जो कुछ भी अंदर डाला जाता है से अपनी पीठ और एक साइड डिश है कि के पीछे आराम से फिट बैठता है की रक्षा के लिए खोजें अपने बच्चे। गद्देदार कंधे के लिए पट्टियाँ भी समान रूप से वितरण करके वजन कम कर सकती हैं। इसके अलावा, छाती या उरोस्थि के सामने का एक पट्टा, पूरे लोड स्थिर बनाने में मदद करेगा।
  • बैकपैक को मापें स्कूल या विश्वविद्यालय के लिए एक बैग आपके जीवन या आपके बच्चे के जीवन से 10 सेमी से अधिक का विस्तार नहीं करना चाहिए
एक भारी बैकअप चरण 1 बुलेट 1 से बचें छवि
  • ध्यान दें कि कई विद्यालय पहियों के साथ बैकपैक्स के उपयोग की अनुमति नहीं देते हैं क्योंकि बढ़ते हैंडल को ट्रिपिंग का खतरा हो सकता है इसके अलावा, वे अक्सर बहुत अच्छा नहीं माना जाता है! यदि आपको एक रूकसाक मिलता है, तो उस के लिए ऑप्ट का चयन करें जिसमें पट्टियाँ भी हैं, ताकि आप उसे खींचने की तरह महसूस न कर सकें।
    एक भारी बैकअप चरण 1 बुलेट 2 से बचें छवि शीर्षक
  • केवल दैनिक स्कूल / यूनिवर्सिटी बैकपैक के अधिकांश प्रकाश होते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप उन्हें खरीदने से पहले उन्हें वजन करने में सहायक हो, सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे ज्यादा भार या वजन नहीं जोड़ते हैं
    एक हेवी बैकपैक चरण 1 बुलेट 3 से बचें छवि शीर्षक
  • एक भारी बैग चरण 2 से बचें छवि शीर्षक
    2
    बैक में जो कुछ भी चला जाता है, उसके बजाए आप जो भी ले जा सकते हैं उसे वापस रखो। सिर्फ इसलिए कि बैग बड़ा है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसमें सब कुछ ढंकना चाहिए। लड़कों के लिए, यह सिफारिश की जाती है कि लड़का के वजन का केवल 15% भार से भर गया। बहुत से लोगों के लिए, यह आवश्यक है कि आवश्यक वस्तुओं को लाने के लिए कई बुद्धिमान समाधान मिलें, जैसा कि अगले चरणों में विश्लेषण किया जाएगा।
  • एक भारी बैग चरण 3 से बचें छवि शीर्षक
    3
    बैकपैक नीचे सबसे भारी वस्तुओं के साथ भरें और शीर्ष पर लाइटर वाले को भरें। इसका कारण सरल है - भारी वस्तुओं को आपकी पीठ से समर्थन मिलेगा, बल्कि अगर वे आपकी पीठ से दूर हैं, तो आपको परेशान होने के बजाय चीजों को अधिक समान रूप से वितरित करने के लिए बैकपैक के सभी डिब्बों का अच्छा उपयोग करें हालांकि यह वजन कम नहीं करता है, यह पीठ पर इसे वितरित करता है, जिससे कि यह नाबालिग दिखता है।
  • एक भारी बैकअप चरण 4 से बचें छवि
    4
    उस दिन या उस सप्ताह के लिए अनावश्यक चीजें लाने से बचने के लिए नियमित रूप से विषयों की सामग्री को व्यवस्थित करें पुराने विषयों को खत्म करना और अप्रयुक्त हैंडआउट्स बैग में गड़बड़ी को कम कर सकते हैं, जिससे यह हल्का हो। इसके अलावा, यह हाथ से बाद में की वजह से अव्यवस्था कम कर सकते हैं और inappropriato- पतली बाइंडरों या प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग करता है चीजों के बजाय बैग के आधार पर crumpled बातें रखने का एक ही स्थान पर एक साथ पकड़ करने के लिए एक तरफ रख दिया फ्लायर्स, भूल जाते हैं के रूप में वे बड़े होते हैं!
  • पुरानी नौकरी का निर्माण न करें। यदि आप बैग में विषय छोड़ते हैं, तो वे वजन जोड़ देंगे, खासकर अगर उन्हें वहां रहने की ज़रूरत नहीं होती है हमेशा बैग को साफ करें, कम से कम हर तीन महीने
    एक भारी बैग चरण 4 बुलेट 1 से बचें छवि शीर्षक
  • बल्क में चीजें न छोड़ें जो बैग का वजन करते हैं बैग के नीचे काग़ज़ के यादृच्छिक बचते हुए, टूटी हुई पेंसिल और अन्य अपशिष्ट वजन को बढ़ा सकते हैं। Ripuliscila।
    एक हेवी बैकपैक चरण 4 बुलेट 2 से बचें छवि शीर्षक
  • यदि आप स्कूल में हैं, तो अपने माता-पिता या अभिभावक को स्कूल से सभी संचार प्राप्त करें जैसे ही वे प्राप्त होते हैं। उन्हें बैग में रखते हुए असंगति पैदा होगी और आपके माता-पिता को डांट जाएगा!
    एक हेवी बैकपैक चरण 4 बुलेट 3 से बचें छवि शीर्षक



  • एक भारी बैग चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    बैग में अनावश्यक चीजों को मत डालें अनावश्यक वस्तुओं को जोड़ने से रॉकेट का वजन बढ़ेगा। आपको बैग में पाठ्यपुस्तकों की ज़रूरत नहीं है? उन्हें मत डालो।
  • एक भारी बैग चरण 6 से बचें छवि शीर्षक
    6
    यह कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के रूप में स्कूल या विश्वविद्यालय की अनुमति देता है। अधिक ग्रंथों, दस्तावेजों और अन्य चीजों को आप डिजिटल रूप से उपयोग करने और अपने लैपटॉप, आईपैड या अन्य डिजिटल डिवाइसेज़ में लाने की इजाजत दी जाएगी, जितना आपको लाया जाना है। बड़ी किताबें खींचें के बजाए अध्याय या दस्तावेजों को स्कैन करें
  • एक हेवी बैकपैक चरण 7 से बचें छवि शीर्षक
    7
    अपने लॉकर में आइटम डालने का प्रयास करें कैबिनेट में गैर-आवश्यक वस्तुओं को रखने के कारण अत्यधिक वजन से बचा जा सकता है। इसमें खेल के उपकरण, बड़ी किताबें, अतिरिक्त नोटबुक, अतिरिक्त स्टेशनरी, आदि शामिल हैं।
  • एक हेवी बैकपैक चरण 8 से बचें छवि शीर्षक
    8
    अपने होमवर्क को विलंब न करने का प्रयास करें अपूर्ण कार्य अतिरिक्त वजन और पर्याप्त तनाव जोड़ सकते हैं "वास्तव में" अपने कंधे पतन!
  • एक हेवी बैकपैक चरण 9 से बचें छवि शीर्षक
    9
    बैग साप्ताहिक साफ करें प्रत्येक हफ्ते के अंत में, बैग पर जाएं और जो कुछ भी नहीं होना चाहिए (जैसे ढालना रोल) और कुछ भी आपको अब और नहीं चाहिए (जैसे कि परीक्षा की पाठ्यपुस्तकों को पहले से ही दिया गया है)। यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि आप केवल आवश्यक ले जा रहे हैं और भूल गए भारी वस्तुओं का एक स्टॉक नहीं बना सकते हैं।
  • टिप्स

    • बाहरी जेब में केवल हल्की चीजों को रखो।
    • अपने होमवर्क करने या अध्ययन करने के लिए आपको केवल उन पुस्तकें ही लें जिनके लिए आपको ज़रूरी चाहिए।
    • क्या आपको एक विशेष परियोजना के लिए कुछ अतिरिक्त लेने की आवश्यकता है? उपकरण, विज्ञान प्रोजेक्ट, एनीमेशन और अन्य इसी तरह की चीजों को प्लास्टिक या कपड़े बैग में रखो जो आप अपने हाथों को अपने बैग में रखकर बजा सकते हैं। यह आपकी शेष राशि को बनाए रखने में आपकी मदद करेगा और आपको इसे नीचे रखने का मौका देगा और आपको इसकी ज़रूरत होने पर आराम मिलेगा। बस इसे पाने के लिए मत भूलना या आप गलती से इसे बस पर छोड़ सकते हैं!
    • कई प्रतिष्ठित साइटें बच्चों के लिए उपयुक्त व्यवसाय बैकपैक की वार्षिक समीक्षा करती हैं, जैसे कि महिलाएं और परिवार पत्रिकाएँ, समाचार पत्र और स्कूल की साइटें विकल्पों के लिए उनकी सिफारिशों की जांच करें सबसे अच्छे स्थान सामान और खेल के सामान भंडार होते हैं, एक डिपार्टमेंट स्टोर के बैगेज अनुभाग या बैग आउटलेट आउटलेट होते हैं। अगस्त उन्हें खरीदने के लिए एक अच्छा समय हो जाता है, जो कि स्कूल में पिछली बिक-ऑफ की वजह से है
    • शिक्षक से पूछें कि क्या आपके कोर्स के लिए पेपरबैक हैं, वजन कम करने के लिए बहुत से शिक्षक और प्रोफेसर अब बहुत सारी इलेक्ट्रॉनिक सामग्री का निर्माण कर रहे हैं और वे व्यायाम वाले ऐप या पीडीएफ भी बना सकते हैं जो भारी कागज की पुस्तकों के बजाय आप उपयोग कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • उपयुक्त आदान-प्रदान कार्य का उल्लेख करने के लिए, आर्थिक आदान-प्रदान कुछ महीनों से ज्यादा नहीं रहेगा।
    • उन विषयों को न हटाएं जिनकी आपको आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com