कैसे एक बैग बनाने के लिए

जरूरी नहीं होने के लिए जरूरी चीजों का एक बैकपैक भारी है, जो आपको शॉपिंग बैग लेते हुए महानगरीय भीड़ में खुद को निकालने की अनुमति देता है, वास्तव में एक शानदार समाधान है। यह करना आसान नहीं है, लेकिन असंभव नहीं है, याद रखें कि ऐसा करने के लिए कुछ `कदम हैं। बी: सभी सीम भत्ते 1 सीएम हैं, जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट न हो। मॉडल में 1 सीएम सीम भत्ता शामिल है

कदम

1
मुख्य टुकड़े के कुछ हिस्सों को काटें। 27.5 सेमी (चौड़ाई) x 30 सेमी (लंबाई) के आयामों का मुख्य भाग कट। अस्तर, वैक्स कैनवास और पैडिंग के 2 टुकड़े काटें।
  • 2
    एक स्तरित मॉडल बनाओ और अधिक में टुकड़े काट लें। टुकड़ों को इस तरह से काटें: स्तरित मॉडल आयाम = 18cm (चौड़ाई) x 17 सेमी (लंबाई) निशुल्कहॉण्ड वक्र शीर्ष किनारे से 4 सेंटीमीटर पर शुरू होता है और निचले कोने के 4 सेमी पर समाप्त होता है इस मॉडल के बाद, कैनवास और पैडिंग के एक टुकड़े को काटें।
  • 3
    सामने के जेब के टुकड़े को काट लें उन्हें निम्नानुसार कट करें: जेब आकार = 22cm (चौड़ाई) x 13 सेमी (लंबाई) इस मॉडल के बाद, कैनवास और पैडिंग के एक टुकड़े को काटें।
  • 4
    बैग के आधार के लिए मॉडल बनाओ 1 9 सेंटीमीटर (चौड़ाई) x 13.5 सेमी (लंबाई) के कागज की एक शीट काट लें और इसे छवि के रूप में क्षेत्रों में मोड़ो। सुनिश्चित करें कि पत्र के चौड़े किनारे निचले दाहिने भाग पर हैं और किनारे से 6 सेमी पर शुरू होने वाली एक वक्र खींचते हैं और 4 सेमी पर समाप्त होता है।
  • वक्र कट और शीट खोलें आपको छवि में एक मॉडल मिलना चाहिए। वास्तव में यह 20cm चौड़ा होगा, लेकिन इस विशेष रूप से अनदेखा करें - आपका मॉडल 1 9cm होना चाहिए। इस मॉडल के बाद, कैनवास और पैडिंग के एक टुकड़े को काटें।
  • 5
    अस्तर और पैडिंग का उपयोग करके हैंडल, पट्टियाँ और अंगूठियां काटें। उन्हें नीचे दिखाए अनुसार कट करें:
  • ऊपरी संभाल = अस्तर से 24 सेमी x 10 सेमी का एक खंड और पैडिंग से 24 सेमी एक्स 5 सेंमी में से एक।
  • पट्टियों की अंगूठियां = 2 से 20 सेमी x 10 सेमी की परत और पैडिंग से 2cm x 5cm में से एक।
  • स्ट्रैप्स = 80-90 सेंटीमीटर x 10cm के अस्तर से और 80-90 सेमी x 5cm में से पैडिंग से (आपकी ऊंचाई के आधार पर, लंबाई समायोजित करें और यदि आवश्यक हो तो कट करें)।
  • 6
    संभाल, पट्टियां और अंगूठियां बनाएं जैसा कि इस ट्यूटोरियल में दिखाया गया है, लेकिन पैडिंग के लिए डबल-परत अस्तर की जगह, पट्टियों को बनाने के दौरान किसी न किसी किनारे को झुकने के बिना। पट्टियों के एक सिरे के अपवाद के साथ, ट्यूटोरियल पट्टा के रूप में किसी न किसी छोर से गुना।
  • 7
    जेब और बैग के बाहर और सामने की जेब के सीवन बनाओएक सैंडविच की जेब बनाएं: पैडिंग के नीचे, बीच में अस्तर और शीर्ष पर कैनवास। नीचे से 8 सेमी की जगह छोड़कर, इसे पक्षों और तल में सीवे करें। किनारों को इसे उल्टा अधिक आसानी से बंद करने की जांच करें जेब आउट करें आप मध्यम तापमान पर जेनर को खिंचाव कर सकते हैं (गर्मी के साथ कैनवास पिघलाने के लिए सावधान!)। बैकपैकेट जेब रखें और छवि में दिखाए अनुसार। केंद्र में जेब को नीचे, 4 सेमी से नीचे रखें (छवि में यह 4 मीटर से अधिक लगता है, लेकिन केवल इसलिए क्योंकि नीचे की गलती को ठीक करने के लिए कटौती की गई है) सुनिश्चित करें कि इस स्थान के नीचे और जेब के लंबे किनारे के बीच है।
  • जगह में जेब को सुरक्षित करने के लिए चिपकने वाला टेप का उपयोग करें कपड़े को खरोंच करने वाले पिन का उपयोग न करें बैकपैक जेब, सीवों के साथ पक्ष और नीचे (सीवेंग खोलने के करीब) सिलाई करने के लिए एक स्टेपलर का उपयोग करें। टेप निकालें
  • 8
    बैकपैक को बंद करें परत की विपरीत दिशा में पैडिंग रखें और इसे एक परत के रूप में रखें। नीचे के अंत से 2.5 सेमी पर बटन के गैर-चुंबकीय आधा रखें। पक्षों के साथ और तल पर अस्तर (चुंबकीय भाग आधे रास्ते से जुड़ा हुआ) और कैनवास के साथ सीना। छवि में दिखाए गए रूपों को ठीक करने के लिए पिन का उपयोग करें। ऐसा करने से, जब आप इसे चारों ओर बदल देते हैं तो आपके पास एक चिकनी परिणाम होगा बंद को एक तरफ रखो
  • 9
    कंधे पट्टियों के लिए आवरण बनाएं आवरण कवर के विपरीत तरफ लिफाफे पर पैडिंग रखें और इसे एक परत के रूप में रखें। 2cm लपेटो के छोटे किनारों को मोड़ो और सीवें जैसा कि यहां दिखाया गया है। 2 सीएम के छोटे किनारे मोड़ो और सीवे इसे एक तरफ रखो
  • 10
    बैग के बाहरी आधार पर पैडिंग और पट्टियां सुरक्षित करें।केंद्रीय अंक बनाओ जैसा कि यहां दिखाया गया है। दिखाए गए अनुसार नीचे और पक्षों के केंद्र के निशान बनायें, फिर कैनवास बैकपैक के आधार पर चिह्नित पैडिंग रखें और इसे एक परत के रूप में रखें। वास्तव में, यदि आप नीचे से कुछ मिलीमीटर के साथ गद्दी और कपड़े (चारों ओर) एक साथ सीवे, तो आप बाद में परेशानी से बचेंगे, इसलिए अब ऐसा करें।
  • एक पट्टा की अंगूठी में चांदी की मढ़वाया आयताकार रिंगों में से एक थ्रेड, दूसरे के साथ करते हैं बैकपैक के आधार पर पट्टियों की स्थिति और सुरक्षित करें जैसा कि यहां दिखाया गया है। प्रत्येक बेल्ट लूप को आधे में मोड़ें (लूप संलग्न के साथ) 8cm दूर एक दूसरे से। उन्हें जगह में ठीक करें और उन्हें एक तरफ सेट करें।
  • 11
    बैकपैक के सामने बाहरी भाग को पीछे की तरफ सीना दें कैनवास के साथ एक सैंडविच बनाएं, बीच में मुख्य टुकड़े की परत और बाहर की पैडिंग। केवल लंबे पक्षों के साथ सीना। अब मुख्य टुकड़े के निचले किनारे पर एक केंद्रीय चिह्न बनायें (जैसे आपने पहले बैकपैक के आधार के लिए किया था)।



  • 12
    समायोज्य पट्टियाँ करें पट्टियों में से एक ले लो और छवि को देखो। ऊपर से शुरू: बकसुआ में पट्टा धागा और जगह में उन्हें सुरक्षित करने के लिए (चौकोर आकार मजबूत करने के लिए) सीना सीना फिर, पट्टा में चांदी की अंगूठी के माध्यम से पट्टा के अंत डालें। अंत में, एक ही अंत को बकसुआ में डालें। अब आप बैग के साथ संलग्न करने के लिए एक समायोज्य पट्टा होना चाहिए
  • 13
    पट्टियां सुरक्षित करें बैकपैक के बाहरी भाग में हैंडल लें - यहां दिखाए गए पट्टियों को रखें। लंबी पट्टियां यहाँ इग्गल हैं पट्टियों के दोनों किनारों पर हैंडल के छोर को सुरक्षित रखें
  • 14
    बैग के बाहरी भाग पर समापन को सुरक्षित करें इसे स्थान दें और इसे ठीक करें जैसा कि आंकड़ा में दिखाया गया है। बैकपैक (संभाल और पट्टियों पर) के शीर्ष पर केंद्र में बैकपैक बंद करें। जगह में इसे ठीक करें
  • 15
    बैग के बाहरी आधार मुख्य टुकड़े को सीवे। यह मार्ग थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि हमारे पास कोनों को घुमाव और कैनवास का उपयोग करना है। बैकपैक के मुख्य भाग के साइड सीम के साथ दाएं हिस्से को पिन करके प्रारंभ करें जैसा कि यहां दिखाया गया है। यहाँ संकेत पहले काम में आते हैं। आप महत्त्वपूर्ण सुनिश्चित करें कि पट्टियों के छोरों (बैक के आधार में) नहीं वे मुख्य टुकड़े के मोर्चे पर जेब की एक तरफ हैं - जेब सामने है और बैकपैक के पीछे की पट्टियां। मुख्य टुकड़े के किनारे के साथ छोटे किनारों के केंद्र के अंक को जोड़कर और उन्हें सीम किनारे के साथ कुछ पिनों के साथ ठीक कर दें। सिलाई के पहले यह केवल आधार के एक तरफ (2 पिंस के साथ) करना अच्छा है। चूंकि आप कैनवास का उपयोग कर रहे हैं, यह पिंस का उपयोग चारों ओर उपयुक्त नहीं होगा (यदि आप सामान्य कपड़े का उपयोग करते हैं तो क्या करना है)।
  • 16
    मुख्य टुकड़े के आधार को सीना। यहां तक ​​कि अगर आप कैनवास के किनारे पर नहीं बैठते हैं, तो आप देखेंगे कि यह स्टेपलर प्लेट पर चिपक जाता है। इस से बचने के लिए, दिखाए गए अनुसार मुख्य रील कवर पर कपड़ा का टुकड़ा डाल दें। कपड़ा का यह टुकड़ा बबबीन कवर पर रहेगा, ताकि कपड़ा ऊन की थैली प्लेट पर चिपक न सके। विभिन्न आकारों के कैनवास के टुकड़ों के साथ प्रयोग।
  • 17
    यहाँ दिखाए गए अनुसार आधार की ओर समाप्त होने पर सिलाई करना शुरू करें। सुनिश्चित करें कि पट्टियों के छोरों दूर रहें। पहली तस्वीर में, सीम आधार के किनारों के साथ और मुख्य टुकड़ा है। आप देख सकते हैं कि शिवसेना चार घुमावदार कोनों में से किसी एक से संपर्क करने के बारे में है। पेडल से अपने पैरों को ऊपर उठाने (सुई को छोड़कर) और अपने दाहिने हाथ से मुख्य टुकड़ा ले जाने के लिए, इसे दूसरी ओर छवि के रूप में देखने के लिए मजबूर करें।
  • 18
    अपने दाहिने हाथ से मुख्य टुकड़ा लें और पैडल को दबाकर जारी करके आधार की वक्र के साथ इसे मजबूर करें। इसमें कुछ पुनः-स्थिति और सिलाई लगेगी। जब तक आप ऐसा नहीं कर सकते तब तक ऐसा करते रहें! जल्दी या बाद में आप घुमावदार कोने बनाने और एक सीधी रेखा पर खुद को फिर से ढूंढने में सक्षम होंगे।
  • यहां उन केंद्रीय लक्षणों में से एक है, इस समय आधार के लंबे पक्षों में से एक और मुख्य टुकड़ा पर। यदि संकेत चित्र में मिलते हैं - आप आनंद ले सकते हैं क्योंकि सब कुछ अच्छी तरह से चला जाता है आधार सिलाई जारी रखने के लिए, केवल 3 अधिक कोनों को खत्म करना जब आप कर लेंगे, राहत की सांस लें और बैकपैक उल्टा हो जाए
  • 19
    बैग के शीर्ष किनारे पर बाहरी आवरण को सीवे करें यहां दिखाए गए अनुसार आवरण को बैग में रखें और उसे सिलाई करें। लंबी किनारों को एक साथ लाकर आधे में इसे मोड़ो। इसे लपेटने के लिए आधे लंबाई में मोड़ें (गुलाबी डॉट की तरह)। बैकपैक समापन के शीर्ष किनारे के बीच में लिफाफा रखें और इसे चारों ओर चारों ओर संलग्न करें।
  • 20
    बैकपैक के मोर्चे पर बंद होने के चुंबकीय आधे हिस्से को रखें। आपके सामने बैकपैक को पकड़ते समय, क्लोजर नीचे लाएं और मोर्चे पर अंक छोड़ने के लिए कड़ी दबाएं। आप देखेंगे कि आपको मैग्नेट को जगह कहाँ होगी इसके बाद यह पता करने के लिए निशान छोड़ने की आवश्यकता होगी कि यह बंद होने के दूसरे भाग को कहां से लगाया जाए।
  • कैनवास और पैडिंग के माध्यम से बटन पुश करें।
  • 21
    बैकपैक अस्तर तैयार करें - और इसे बाहर निकालो। चरण 11 और 15-16 में इस तरह के रूप में मतभेद के साथ, आपको आधार के किनारों में से किसी एक पर 10 सेमी छोड़ने के लिए आगे बढ़ना होगा। आवरण में बाहरी भाग को सम्मिलित करें ताकि उनके दाहिनी ओर स्पर्श करें, उन्हें पिन के साथ ठीक करें (केवल सीवन के साथ)। ऊपरी किनारे के किनारे के किनारे पर बाहरी भाग को 1.5 सेमी के मार्जिन से बाहर निकालना। अब बाहरी भाग को अस्तर में खोलने के माध्यम से दबाएं। बैकपैक के बाहरी हिस्से को पूरी तरह से बाहर खींचें, अस्तर में खोलने के माध्यम से। खड़े किनारों को खुलने से खंभा खोलने पर खड़ा करना, इसे अच्छी तरह खत्म करने के लिए मारना
  • 22
    कंधे की पट्टियाँ करें उनसे भाड़ में जैसे आप पट्टियाँ करते थे, लेकिन पैडिंग का उपयोग किए बिना। आवरण के माध्यम से कंधे का पट्टा धागा करने के लिए एक बड़े पिन का उपयोग करें। अंत में, कंधे का पट्टा के सिरों पर गाँठों को टाई, मोती का उपयोग करें, या कैनवास डिस्क। कट 4 डिस्क्स, और कंधे का पट्टा के प्रत्येक छोर को लॉक करने के लिए दो का उपयोग करें, उन्हें एक साथ दबाएं। हलिलुय! आप समाप्त कर चुके हैं! आपको यह स्वीकार करना होगा, आपने वास्तव में एक सुंदर बैकपैक बनाया है
  • टिप्स

    • जब आप कैनव्यू लगाते हैं तो आप जीन्स के लिए एक सुई और लेपित पेडल (विरोधी छड़ी) के साथ स्टेपलर का इस्तेमाल करते हैं, तो आप अपना जीवन आसान बना सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बाहरी (वैकल्पिक) और जेब के लिए वैक्स वाले कैनवास के 40 सेमी (या सेल्टिक कपड़े) मिलान किए गए धागे
    • अस्तर, पट्टियाँ और कंधे पट्टियों के लिए सूती कपड़े के 40 सेमी
    • पैडिंग का 40 सेमी
    • रजत मढ़वाया आयताकार फ्लैट के छल्ले 5 x 3 सेमी
    • फ्लैट चांदी आयताकार बकसुआ 5 x 3 सेमी
    • चुंबकीय बंद 1 x 18 मिमी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com