दो सप्ताह की यात्रा के लिए एक सूटकेस कैसे बनाएं

दो सप्ताह की यात्रा के लिए तैयार हो जाना एक वास्तविक चुनौती हो सकता है। बेकार लोगों के लिए जगह बर्बाद किए बिना आपके साथ सभी आवश्यक वस्तुओं को लाना महत्वपूर्ण है। इस आलेख में आप सूटकेस में कपड़ों और अन्य मदों की व्यवस्था करने के तरीकों के साथ मूल्यवान स्थान को बचाने के तरीकों के साथ प्रस्तुत करते हैं, यह बताते हुए कि आप बिना छुट्टी के लिए या सड़क पर क्या कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

आवश्यक लेख तैयार करें
एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 1 चरण
1
आरंभ करने के लिए, उन सभी चीजों को तैयार करें जिन्हें आप नहीं छोड़ सकते आपको एक बच्चा वाहक या बैग में सभी यात्रा दस्तावेज, वीजा और पासपोर्ट को स्टोर करना चाहिए, इस प्रकार आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप उन्हें खो न जाए। उन सभी दवाइयां तैयार करें जिन्हें आप जाने पर प्रतिस्थापित नहीं कर सकते हैं, निजी स्वच्छता वाले उत्पाद जिन्हें आप बिना कर सकते हैं और आप अपने गंतव्य पर आसानी से नहीं पा सकेंगे। आने वाली सालों के लिए यादों को कैप्चर करने के लिए एक डायरी और एक कैमरा भी महत्वपूर्ण हैं यदि आप एक टैबलेट लाते हैं, तो यह एक डायरी और शायद एक कैमरा हो सकती है, अन्यथा एक छोटा बिंदु पर विचार करें और कैमरा शूट करें। अपनी मेमोरी कार्ड और बैटरी या चार्जर्स मत भूलें।
  • निश्चित रूप से आपके पास एक भरोसेमंद बटरकप भी है जो बिना आप कर सकते हैं। यदि आपको डर है कि आप समाप्त हो जाएंगे और यात्रा के दौरान नहीं पाएंगे, तो अतिरिक्त ट्यूब लाएं।
  • एक अतिरिक्त क्रेडिट या डेबिट कार्ड लाओ, और अपने पासपोर्ट और वीज़ा की एक फोटोकॉपी बनाएं: यदि वे खो गए या चोरी हो गए हैं तो वे उपयोगी हो सकते हैं।
  • यदि आप कभी-कभी एलर्जी या सिरदर्द से पीड़ित होते हैं, तो आपको उन सभी दवाइयां लाएं जिनकी आपको ज़रूरत है, आप कभी नहीं जानते।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 2
    2
    आने पर संदर्भ के एक बिंदु पाने के लिए यात्रा कार्यक्रम मुद्रित करें और अपने आप को दिन-प्रतिदिन व्यवस्थित करें। इसके अलावा, यह आपको सावधानी से भी मदद कर सकता है कि प्रत्येक गतिविधि के लिए आपको क्या आवश्यकता है या आपकी यात्रा के चरण क्या हैं फिर आप यह जान सकेंगे कि हर एक दिन ऐसा कैसा होगा। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आपको कुछ तत्वों को समाप्त करना चाहिए क्योंकि वे आपके लिए उपयोगी नहीं होंगे। यदि आपको नहीं पता कि प्रत्येक चरण के लिए आपको क्या चाहिए, तो इस अनुभव के बारे में लोगों के विचारों के बारे में जानने के लिए ऑनलाइन समीक्षा करें और उस समय वे उनके साथ क्या लेख देखना चाहते थे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक नाव यात्रा करने की योजना बनाते हैं, तो पता करें कि क्या आपको सनस्क्रीन और तौलिये प्रदान की जाए या यदि आपको उन्हें लेने की जरूरत हो।
  • आरामदायक जूते की एक जोड़ी पैक करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं में से एक है। आमतौर पर यह सलाह दी जाती है कि तार और कट्टर समर्थन के साथ जूते चुनने के लिए, लेकिन विशिष्ट जरूरतों को एक व्यक्ति से दूसरे में बदल दिया जाता है
  • कपड़ों की वस्तुओं को सरल और आसानी से अन्य मदों के साथ मिलाएं जिन्हें आपने पैक किया है। इस तरह आपको कपड़े धोने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 3
    3
    तीन के समूह में विभिन्न लेख तैयार करें तीन जोड़े मोजे, तीन कच्छा और तीन टी-शर्ट ले आओ। इस तरह, एक टुकड़ा इसे धो लेंगे, दूसरा इसे सूखा देगा और तीसरा इसे पहन देगा। पैंट आमतौर पर एक से अधिक पहना जा सकता है, इसलिए दो जोड़े पर्याप्त होना चाहिए। यह नियम केवल मूल टुकड़ों पर लागू होता है, जो कि आप हर दिन पहनते हैं। यदि आप एक औपचारिक आयोजन में भाग लेने की योजना बना रहे हैं (इसलिए आप जो रोजाना उपयोग करते हैं वह सरल कपड़े ठीक नहीं होंगे), अपने आप को तदनुसार तैयार करें।
  • खासकर यदि आप गर्म अवधि में यात्रा कर रहे हैं, तो हल्के कपड़े के कपड़े पहनें, जैसे पॉलिएस्टर मिश्रण, जो पैक करने में आसान, टिकाऊ और जल्दी सूखी हो।
  • केवल कपड़ों की वस्तुओं को चुनें जो पूरी तरह से एक-दूसरे के साथ जुड़ा हो सकते हैं।
  • आप हमेशा जीन्स, आरामदायक शॉर्ट्स और पैंट के साथ सुरक्षित पक्ष पर रहेंगे जो शॉर्ट्स में बदलते हैं (जो आपको अधिक संयोजन बनाने की भी अनुमति देगा)।
  • तटस्थ रंग स्वेटर जैसे कि सफेद, काले और बेज रंग आमतौर पर स्कर्ट या पतलून की जोड़ी से मेल खाते हैं। बस याद है कि अंधेरे रंग सूरज से बेहतर रक्षा करते हैं।
  • यदि आप ठंड के दौरान यात्रा करते हैं, तो भारी कोट पहनने के बजाय परतों में पोशाक की कोशिश करें। केवल वस्त्रा जो त्वचा के संपर्क में है वह नियमित रूप से धोया जाना चाहिए, इसलिए कपड़े धोने के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
  • कपड़े धोने का डिटर्जेंट की एक छोटी बोतल लाओ या कपड़े धोने पर चलो।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    आपके द्वारा देखी जाने वाली जगहों पर आवश्यक संस्कृति और कपड़ों पर विचार करें, फिर अपने सूटकेस को तदनुसार तैयार करें। इस तरह से आप स्थानीय लोगों को अपमानित करने या जगह से बाहर होने से बचेंगे। बेहतर फिट, कम आसानी से आप को pickpockets और बुरे लोगों द्वारा लक्षित किया जाएगा। यदि आप नियमों को अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो कंधे और घुटनों को उजागर न करें।
  • यदि आप जिस देश की यात्रा करते हैं, वह रूढ़िवादी है, तो एक हल्का दुपट्टा आपके सूटकेस का वजन कम नहीं होगा, लेकिन यह आपको जल्दी और आसानी से कवर करने में मदद करेगा।
  • यदि आप एक घटना या औपचारिक सेवा में भाग लेने की योजना बना रहे हैं, तो औपचारिक कपड़े पहनकर सम्मान दिखाएं।
  • एक्सेसरीज़ मदद करते हैं कि रोजमर्रा के कपड़े आसान और तेज तरीके से अधिक सुंदर लगते हैं। यदि आप एक महिला हैं, एक गहना या एक अकवार तुरंत एक सूती टी शर्ट और अधिक परिष्कृत कर सकते हैं
  • पुरुष हर रोज कपड़े एक टाई, परिष्कृत चश्मा और एक घड़ी की एक जोड़ी के साथ अधिक सुरुचिपूर्ण बना सकते हैं। सौंदर्य यह है कि ये सामान सूटकेस के वजन को प्रभावित नहीं करते हैं और स्थान नहीं लेते हैं।
  • पैक्स फॉर अ टू वीक ट्रिप चरण 5
    5
    एक अच्छी मार्गदर्शिका और एक वाक्यांश पुस्तक खोजें। यदि आप देश के देश की भाषा नहीं बोलते हैं, तो यह उस वाक्यांश को लाने के लिए सम्मान का संकेत है जो संचार करने में मदद करता है, और निश्चित रूप से जाने से पहले कुछ अभिव्यक्ति भी सीखता है। रेस्तरां में आदेश देने के लिए अभिवादन या बुनियादी वाक्यांशों को माहिर करना क्षेत्र के स्थानीय लोगों को प्रभावित कर सकता है और यह दिखा सकता है कि आप उन्हें अनुकूलित करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • यदि आप अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं या किसी कंप्यूटर की एक्सेस कर रहे हैं, तो स्थानीय लोगों के साथ आसानी से संवाद करने के लिए आवेदन डाउनलोड करने का प्रयास करें। 50 भाषाओं और Google अनुवाद को दो सर्वोत्तम भाषा एप्लिकेशन माना जाता है
  • यदि आपको लगता है कि इंटरनेट का उपयोग सीमित होगा, तो एक अच्छी मार्गदर्शिका लाने का ध्यान रखें।
  • यात्रा के आधार पर, एक ऐसे मार्गदर्शक की खोज करें, जिसमें आवास के बजाय गतिविधियों, भ्रमण और स्मारकों को समर्पित अध्याय हैं। यह माना जाता है कि आपने अपने गंतव्य पर पहुंचने से पहले एक होटल बुक की है, इसलिए प्रथा में वे बर्बाद किए जा रहे पेज होंगे।
  • यदि आप एक भोजन प्रेमी हैं और पारंपरिक व्यंजनों की खोज करना चाहते हैं, तो बार और रेस्तरां पर ध्यान केंद्रित करने वाला एक गाइड विशेष सहायता का होगा।
  • सबसे अच्छे मार्गदर्शकों में स्थानीय रीति-रिवाजों और आदतों पर बहुत सारी जानकारी शामिल होनी चाहिए। वे आमतौर पर परिवहन के माध्यम से विस्तृत जानकारी भी देते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि मार्गदर्शिका अप टू डेट है (इसे दो या तीन साल पहले लिखा नहीं जाना चाहिए था, उस वर्ष की तुलना में बेहतर है जिसे आप यात्रा करने की योजना बना रहे हैं)। शहरों में बदलाव, रेस्टोरेंट बंद और परिधान अनुकूल है, इसलिए बेहतर अनुभव का आनंद लेने के लिए, आपको ताजा जानकारी की आवश्यकता है
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 6
    6
    हवाई अड्डे सुरक्षा जांच को सुरक्षित रूप से संभाल करने के लिए सही वायुरोधी कंटेनरों और पाउच तैयार करें। सुगंधशाला में आप शैंपू, डिटर्जेंट या श्रृंगार के लिए 100 मिलीलीटर तरल कंटेनर खरीद सकते हैं। इसी तरह सुपरमार्केट और अन्य दुकानों के लिए आप सभी क्लासिक व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पादों, जैसे टूथपेस्ट्स और क्रीम के यात्रा के संस्करण पाएंगे, जिससे आपको उड़ान के दौरान या लैंडिंग के बाद की आवश्यकता होगी। अधिक भुगतान करने से बचने के लिए सामान पहले से ही तौलना, ताकि एयरलाइन द्वारा निर्धारित सीमाओं से अधिक न हो।
  • उन सामानों को मत डालें जिन्हें हथियार, जैसे रेजर या कैंची, कैरी-ऑन सामान में माना जा सकता है।
  • सूटकेस से जुड़े लेबल पर नाम और पता लिखें।
  • घर पर, सभी ताजा खाद्य पदार्थों को छोड़ दें, जिसमें जानवरों और पौधों के उत्पाद शामिल हैं।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 7
    7
    किताबें, संगीत, कंप्यूटर और वह सब कुछ लाओ जो आपको लंबी उड़ान, स्थगन या संभावित देरी के दौरान खुद का मनोरंजन करने की अनुमति देगा। आप अंतरिक्ष को बचाने के लिए अपने टेबलेट पर पहले से ही तैयार कर सकते हैं और कई पुस्तकें, फिल्में और गाने डाउनलोड कर सकते हैं।
  • यदि आप एयरलाइन द्वारा प्रदान किए गए कंबल और तकिया का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आपको अपना लाना याद रखना चाहिए।
  • एक अलग हाथ सामान तैयार करें जिसे आप आसानी से व्यक्तिगत स्वच्छता, दवाइयों, हेडफ़ोन के लिए उत्पादों को डालने और एक लंबी यात्रा को और अधिक आरामदायक बनाने की आवश्यकता के लिए सीट के नीचे रख सकते हैं।
  • इयरप्लग और आंख के मुखौटे रात की उड़ानों के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने गंतव्य पर पहुंच गए हैं, ठीक जैक लैग के बिना।
  • भाग 2

    तैयारी के तरीकों
    एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 8
    1



    अपने सूटकेस को अग्रिम रूप से तैयार करें ताकि आखिरी मिनट और आतंक से बचें। अगर आपको कुछ याद आ रहा है तो सुपरमार्केट में जाने के लिए हर समय आवश्यक होगा। आपके सामने सभी आइटम जो आप पैक करेंगे, वह भी आपको सप्ताह के दौरान उनमें से कुछ को खत्म करने, कीमती जगह बचाने में मदद कर सकता है।
    • यदि आप एक हफ्ते पहले एक चेकलिस्ट तैयार करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप किसी भी महत्वपूर्ण वस्तु को नहीं भूलें, क्योंकि आप इसे सूची में जोड़ सकते हैं जैसे दिन बीतते हैं उन उत्पादों का ध्यान रखें जिन्हें आप हर दिन उपयोग करते हैं, क्योंकि आपको यात्रा के दौरान उन्हें भी ज़रूरत होगी।
    • मित्रों या परिचितों से संपर्क करने की कोशिश करें जिन्होंने पहले से ही इस जगह पर जाकर आपको सलाह दी कि आपको क्या लाना है। जो लोग किसी स्थान को जानते हैं, उनके परिप्रेक्ष्य में आमतौर पर इंटरनेट खोज या गाइड की तुलना में अधिक सटीक है। न केवल आप व्यक्तिगत राय सुनेंगे, आप विशिष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 9
    2
    आपके साथ लाने का इरादा फर्श पर सब कुछ वितरित करें यात्रा के दौरान इसका उपयोग करने के बावजूदों की गणना करने के लिए प्रत्येक आइटम का अलग-अलग विश्लेषण करें और देखें कि क्या आप इसे अपने गंतव्य पर एक बार आसानी से खरीद सकते हैं। उदाहरण के लिए, निजी स्वच्छता के लिए एक उत्पाद के बारे में सोचें निर्धारित करें कि आपका वजन वास्तविक उपयोग के द्वारा उचित है, तो आप इसे बना देंगे। अपने गंतव्य पर गहराई से अनुसंधान करें, इसलिए आप जानते हैं कि आपके पास क्या पहुंच है और आगमन पर क्या नहीं है।
  • अपनी यात्रा के दौरान आपके लिए क्या उपयोगी होगा, इसके बारे में मत सोचो, उन वस्तुओं के बारे में सोचें जो आप बिना कर सकते हैं। अपने प्यारे कॉफी पॉट को उपलब्ध कराने के लिए अच्छा होगा, लेकिन यदि आप उचित मूल्य पर शहर के हर कोने में कॉफी बेचते हैं, तो आपको इसे घर पर छोड़ना होगा।
  • एक हल्के सामान का प्रयोग करें, जैसे एक बैग, ताकि यह आपके कुल वजन को प्रभावित नहीं करे। हालांकि पहिएदार सूटकेस आमतौर पर भारी सामग्री से बना है, वे कंधों पर वजन हल्का करते हैं।
  • याद रखें कि ठोस सूटकेस भी बहुमूल्य वस्तुओं की रक्षा में मदद करते हैं, जबकि नरम सामग्री हल्का होती है और आसानी से सामान के डिब्बों, सामान के क्षेत्रों, और इसी तरह अनुकूल होती है।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 10
    3
    यदि आप अपने हाथ सामान में सब कुछ डालते हैं, तो वजन 10 किलो से अधिक नहीं होना चाहिए और सूटकेस का आकार 55 x 40 x 20 सेमी से अधिक नहीं होना चाहिए। न केवल यह विमान के कम्पार्टमेंट में आसानी से फिट होगा, आप खुद को खुद नहीं तौलना होगा एक बार गंतव्य पर जाने से यात्रा और यात्रा का आनंद लेना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, जो कुछ भी आप पैक करने जा रहे हैं (निजी स्वच्छता उत्पादों से अतिरिक्त स्वेटर तक) आसानी से सुलभ हो जाएगा। यदि आप जानते हैं कि आपको नियमित रूप से कुछ वस्तुओं का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो आपको उसे सूटकेस के ऊपर या बाहर की जेब में रखना चाहिए। इस तरह आप मोजे की एक जोड़ी खोजने के लिए अपने सामान के माध्यम से अपने आप को छीनने से बचें।
  • यदि आप केवल हाथ सामान लेते हैं, तो जोखिम कि सूटकेस खो जाएगा, टूटा हुआ है या चोरी हो जाएगा।
  • आप कम तनाव के साथ आखिरी मिनट में उड़ान परिवर्तन से भी निपटेंगे।
  • आप पकड़ बैग से जुड़े दरों पर भी बचत करेंगे
  • यदि आप गाड़ी या ट्रेन से सफर करते हैं, तो यात्रा में ट्रंक या डिपार्टमेंट में अपने सामान को अपने पैरों पर रखने से बचाओ।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 11
    4
    जानें कि कैसे कपड़े कुशलता से व्यवस्थित करें इससे अंतरिक्ष को अधिकतम किया जाएगा और क्रीज को कम से कम किया जाएगा। हमेशा की तरह टी-शर्ट और पतलून के तह के बजाय, उन्हें रोल करने से आपको किसी भी कोने में आसानी से फिट करने की अनुमति मिलेगी। चिंता न करें: जब आप उन्हें पहनने के लिए सूटकेस से लेते हैं, तो वे क्रुप्लेड नहीं होंगे।
  • टी-शर्ट को रोल करने के लिए, इसे आधे में बांधाएं और कपड़े के मुख्य शरीर पर आस्तीन रखें। इस बिंदु पर, इसे रोल करना शुरू करें
  • पतलून के लिए, आपको वापस जेब को एक साथ छूकर और दोनों पैरों को रोल करके उन्हें आधे से मोड़ना पड़ेगा, सुनिश्चित करने के लिए झुर्रियों का कारण नहीं।
  • अपने सूटकेस में जगह को और अधिक बढ़ाने के लिए, आप सूटकेस में उपलब्ध वस्तुओं को वैक्यूम बैग में रख सकते हैं। यह कपड़े के बीच हवा को नष्ट करके स्थान को बचाएगा। सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक बैग में बहुत अधिक सामान नहीं डालते और वजन पर ध्यान देते हैं, क्योंकि यह इसे महसूस किए बिना बढ़ सकता है
  • अपने जूते में लुढ़का और मोज़े और टी-शर्ट रखो
  • अपने सूटकेस में जगह बचाने और वजन कम करने के लिए यात्रा करते समय जूते और भारी सामान पहनें।
  • यदि आपके पास बहुत कम जगह है, तो विभिन्न शर्ट या स्वेटर पहने हुए स्तरित कपड़े
  • भाग 3

    सूटकेस बनाम ख़रीदना में लाना
    एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 12
    1
    निजी स्वच्छता के लिए उत्पादों पर विचार करें: आपको उन्हें छोटी मात्रा में आवश्यकता होगी गंतव्य जैसे टूथपेस्ट, शैंपू, साबुन और प्राथमिक चिकित्सा सामग्री जैसे आइटम खरीदे जा सकते हैं। इसलिए, यदि आपके पास बहुत कम स्थान है, तो आगमन पर सुपरमार्केट पर जाएं। कभी-कभी एक स्थानीय दुकान में कुछ हस्तनिर्मित शिया मक्खन (सामान्य शरीर क्रीम की जगह) खरीदने के लिए एक साधारण सवारी अनुभव का हिस्सा है हालांकि, यदि आप इस संभावना के लिए विकल्प चुनते हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि कुछ अनुसंधान पहले से ही करना है ताकि आप यह पता लगा सकें कि क्या आपको वह सब कुछ मिल सकता है जो आपकी ज़रूरत है। यदि आपका गंतव्य अलास्का का एक दूरदराज क्षेत्र है और आप आगमन पर टूथब्रश खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो यह एक असहज रहने वाला रहने वाला स्थान है।
    • इसके अलावा, यह समझना महत्वपूर्ण है कि किसी दूसरे देश में पाए जाने वाले उत्पादों में उन लोगों से अलग हो सकता है, जिनके लिए आप उपयोग करते हैं, लेकिन इन मतभेदों को स्वीकार करने के मजाक का हिस्सा है।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 13
    2
    घर पर भोजन और पेय छोड़ें, जब तक कि बिल्कुल जरूरी नहीं। आम तौर पर किसी देश की पाक परंपराओं की खोज करना यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। किसी भी मामले में, जबकि बाहर खाना या एक जगह कई रेस्तरां नहीं है, रास्ते पर या आगमन पर सुपरमार्केट में एक को रोकने बनाने जा की योजना नहीं बना हमेशा घर से खाना लाने के लिए बेहतर है। न केवल यह जगह पर कब्जा होगा और सूटकेस का वजन कम होगा, अगर आप इसे फ्रिज में नहीं रख सकते हैं, यह लंबे समय तक नहीं रहेगा।
  • यदि आप कुछ पैक किए गए खाद्य पदार्थों को नहीं छोड़ सकते हैं, तो आप कपड़ों और अन्य वस्तुओं की वस्तुओं को स्टोर करते समय अंतरिक्ष छोड़ना याद रखें। सूची में उन्हें शामिल करने के लिए सुनिश्चित करें
  • एक खुलने का पानी की बोतल लाओ या यात्रा के दौरान इसे पुनः उपयोग करने के लिए अपने गंतव्य पर एक खरीदें।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 14
    3
    बारिश गियर के साथ एक सूटकेस में जगह लेना हमेशा ऐसा नहीं होता है उन्हें तैयार करने से पहले मौसम के पूर्वानुमान और जगह की जलवायु पर विचार करें। जब तक आप लंदन की तरह एक विशेष रूप से बरसात के लिए नहीं जा रहे हैं, मौसम पूर्वानुमान आपको यह समझने में सहायता करेगा कि क्या यह जूते, रेनकोट और छाता पहने हुए हैं। तूफान से गार्ड पकड़े जाने से यात्रा को बर्बाद कर दिया जा सकता है, लेकिन ये वस्तुएं बहुत सारी जगह ले जाती हैं और संभव है कि आप उन्हें एक बार उपयोग नहीं करेंगे।
  • जैकेट और जूतों को ले आओ, जो क्रमशः कोट और पैदल जूते के रूप में इस्तेमाल किए जा सकते हैं। इस तरह आपको बारिश गियर के लिए अतिरिक्त जगह बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि मौसम टूट जाता है तो आप अभी भी तैयार रहेंगे।
  • यात्रा छतरियां ज्यादा जगह नहीं लेती हैं और बारिश के मामले में उपयोगी हो सकती हैं।
  • यदि मौसम का पूर्वानुमान गलत है और यह बारिश के लिए शुरू होता है, तो आप शायद अभी भी अपने गंतव्य पर एक डिस्पोजेबल रेनकोट खोज पाएंगे।
  • एक दो सप्ताह की यात्रा के लिए पैक शीर्षक चित्र 15
    4
    चलने के लिए अतिरिक्त जूते की एक जोड़ी लाओ ऐसा मत सोचो कि आप उन्हें आगमन पर खरीद सकते हैं: आम तौर पर आपको जूतों में इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यदि आप कुछ समय के लिए जूते की कोशिश नहीं की है, तो आप शायद ही यह अपने पैर फिट बैठता है सुनिश्चित कर सकते हैं यात्रा के दौरान यह बहुत संकीर्ण है, यह महसूस करने से आप उन सभी यात्राओं को बर्बाद कर सकते हैं जो आप करते हैं
  • यहां तक ​​कि दुनिया में सबसे आरामदायक स्नीकर्स उन्हें एक लंबे समय तक पहनने के बाद एक या दो फफोले पैदा कर सकता है। इसलिए आरामदायक जूते की एक अतिरिक्त जोड़ी नहीं छोड़ें, यहां तक ​​कि उत्कृष्ट समर्थन के साथ सैंडल पर्याप्त हो सकते हैं।
  • अपने गंतव्य पर जूते खरीदना बहुत महंगा हो सकता है, विशेषकर एक पर्यटक क्षेत्र में।
  • इसके अलावा, आप जूते की एक और जोड़ी पैक करने के लिए तैयार नहीं होंगे, जो फिर वापस रास्ते पर बहुत सी जगह ले जाएंगे।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com