एयर ट्रैवल के लिए सूटकेस को कैसे तैयार करें

यदि आप कभी भी विमान से यात्रा नहीं करते हैं या आपने कुछ समय के लिए यह किया है, तो संभवतः आप सूटकेस की तैयारी से भ्रमित या डूब गए हैं नियमों को और अधिक जटिल लग रहा है, तो आप इन सभी अप्रत्याशित दिशानिर्देशों और अतिरिक्त दरों का कैसे अर्थ करते हैं? यह समझना कठिन है कि कैसे व्यवहार करना है, और आप निश्चित रूप से अकेले नहीं हैं। इस अनुच्छेद के युक्तियों और युक्तियों को पढ़ें और आप देखेंगे कि कुछ यात्राओं के बाद आप एक वास्तविक विशेषज्ञ बन गए होंगे

कदम

भाग 1

हाथ बैगेज तैयार करें
चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 1
1
यदि आप किसी वस्तु के बिना नहीं रह सकते, तो इसे अपने हाथ सामान में रखें के रूप में मदों के लिए आप केबिन में आप के साथ लाने के लिए, आवश्यक चुनें: मनोरंजन अंडरवियर, जूते, एक या दो रोजमर्रा की जिंदगी के लिए कपड़े से भरा, उपकरणों के लिए, दवाओं और, अब उड़ानों के लिए, `उत्पादों के लिए आवश्यक व्यक्तिगत स्वच्छता किसी ने अपना सामान फिर कभी नहीं देखकर पूर्ण विश्वास के साथ मक्खियों को उड़ाया शायद यह थोड़ा सा चरम है, लेकिन ऐसा भविष्यवाणी करने के लिए पागल नहीं है अपने हाथ से सामान में, अगर आप दूसरे सूटकेस को खो देते हैं, तो आपको उन चीज़ों को जमा करना चाहिए जिन्हें आप बचाना चाहते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि सभी दवाएं और अन्य सामान आपको आराम से यात्रा करने के लिए ले जाएं। दवाएं, चाहे निर्धारित हों या नहीं, उन्हें अनुमति दी जाती है, और यदि आप उन्हें अपने मूल पैकेजिंग में छोड़ देते हैं तो आप सुरक्षा जांच को गति देंगे। इसके अलावा, यह आपके लिए चिकित्सा कारणों जैसे कि खारा, अतिरिक्त द्रव नियंत्रणों को दूर करना आसान बनाता है
चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 1 बुलेट 1
  • आपके द्वारा पैक किए जाने वाले कपड़े की मात्रा को कम करने के लिए, उन कपड़ों के अन्य मदों के साथ विनिमेय वस्तुओं का चयन करें। उदाहरण के लिए, यह एक सुरुचिपूर्ण या आकस्मिक शर्ट साफ कटौती से जींस की एक जोड़ी मिलान करने के लिए है कि एक चमड़े स्कर्ट गुलाबी के लिए एक उपयुक्त जाल खोजने (ठीक है, शायद उस तरह एक नेता की जरूरत नहीं आसान है, लेकिन यह सिर्फ एक उदाहरण है! )। सामान को अपनी तरफ देखने के लिए चुनें- उदाहरण के लिए, स्कार्फ आपके सूटकेस में ज्यादा जगह नहीं लेते हैं, और एक संगठन को पूरा करने के लिए आदर्श हैं।
    पैक्स फॉर एयर फ्लाईट चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • 2
    अपने हाथ सामान में सभी मूल्यवान वस्तुओं को रखें। सभी ऑब्जेक्ट्स जिनके पास निश्चित महत्व है उन्हें कैटिन में आपके साथ ले जाने वाले सूटकेस में रखा जाना चाहिए। दूरदराज के मामले में जहां सामान खोया या चोरी हो जाता है, आप अभी भी सहज महसूस कर सकते हैं। यह उन सभी तत्वों पर लागू होता है जैसे गहने और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, लेकिन भावुक टुकड़े भी। यदि आप किसी वस्तु को खोने के लिए अपने दिल को तोड़ते हैं, तो इसे अपने साथ ले लें।
  • सुरक्षा जांच के दौरान बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को निकाला जाना चाहिए, इसलिए अंत में बैग में उन्हें पैक करें। इस तरह, जब आप जल्दी में होते हैं और आपके पीछे बैठा लगने वाले लोगों की लंबी लाइन होती है तो आपको अपने सामान में खोदना नहीं पड़ता है
  • पैक्स फॉर एयर ट्रैवल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक ही जगह में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों रखो यह दो कारणों से किया जाना चाहिए:
  • आप उड़ान के दौरान शायद ऊब जाएंगे, और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को एक ही स्थान में डालकर आपको यह पता करने की अनुमति होगी कि कहां से कुछ है। इस तरीके से, आप आइपॉड, आईपैड, जलाने या किसी अन्य गैजेट तक पहुंच सकते हैं, जिसकी आपको जरूरत है सबसे तेज़ और सबसे आसान तरीके से।
  • हवाई जहाज के नियम इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के सटीक नियंत्रण के लिए प्रदान करते हैं एक ही जगह में उन सभी को व्यवस्थित करके, ताकि एजेंट उन्हें आसानी से देख सकें, आप सभी लोगों को पीछे नहीं बनाएंगे जो आपके पीछे हैं।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने दस्तावेज आसान हैं हवाई जहाज़ को बोर्ड करने में सक्षम होने के लिए, आपको पहचान पत्र की आवश्यकता है, आमतौर पर पासपोर्ट अपने क्रेडिट कार्ड या प्रीपेड कार्ड को मत भूलना हालांकि, आपके पास हर एक क्रेडिट कार्ड को ले जाने से बचने का एक अच्छा विचार है, क्योंकि आप उन्हें खोने के जोखिम को चलाते हैं (और पागल हो रहे हैं)।
  • लेयर-ऑन सामान की आसानी से पहुंचने वाली जेब में, उड़ान जानकारी के साथ सभी दस्तावेज रखें: एयरलाइन का नाम, फ्लाइट नंबर, पुष्टिकरण कोड और यात्रा विवरण। हवाई अड्डे कार में जांच करने के लिए यह डेटा विशेष रूप से उपयोगी है कई एयरलाइंस इस सेवा प्रदान करते हैं।
  • पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि क्या निजी स्वच्छता आइटम लाने के लिए या नहीं। कई लोग नहीं जानते कि क्या करना है जब उन्हें पैक करने के लिए उत्पादों का चयन करना होगा। तथ्य यह है कि टूथपेस्ट और दुर्गन्ध दूर करने वाले आजकल दुनिया में कहीं भी उपलब्ध हैं या लगभग इन मदों को सामानों में नहीं डालकर, केवल जोखिम जो आप चलाते हैं वह सटीक ब्रांड आपको नहीं ढूंढना है।
  • यदि आप व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पादों को लेकर आते हैं, तो हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा निर्धारित नियमों को याद रखें। आप 100 मिलीलीटर की अधिकतम क्षमता वाली बोतलों का उपयोग कर सकते हैं, एक लीटर की कुल राशि के लिए। एयरटॉइट सील के साथ सब कुछ को एक पारदर्शी बैग में रखा जाना चाहिए (प्रति यात्री एक प्रति) इसके अलावा, आपको सुरक्षा जांच से पहले ही उसे सामान से बाहर ले जाना होगा। सभी संबंधित नियमों को जानने के लिए enac.gov.it वेबसाइट पर जाएं।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 6
    6
    मुख्य उत्पादों, विशेष रूप से दर्द निवारक के साथ प्राथमिक चिकित्सा किट तैयार करें कभी-कभी उड़ानें सुखद होती हैं, इसलिए आपातकालीन किट को आसान रखें यहां आपके पास क्या होना चाहिए:
  • दर्दनाशक।
  • पैच।
  • एक शामक
  • एंटिनोउरा ड्रग्स
  • चबाने वाली गम (वायु दबाव में परिवर्तन के लिए)
  • रूमाल।
  • भाग 2

    चेक-इन सामान तैयार करें
    पैक्स फ़ॉर एयर ट्रैवल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि आप कर सकते हैं, तो पकड़ सूटकेस की परवाह किए बिना चेक-इन में समय और तनाव लगता है आपको सामान की तैयारी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, यहां और वहां खींचें, वजन की आवश्यकताओं को पूरा करें, अतिरिक्त करों का भुगतान करें जिन्हें आप नहीं जानते थे और अंत में आशा करते हैं कि एयरलाइन उसे खो नहीं पाएंगे। अगर यात्रा में दो सप्ताह से कम समय लगता है, तो इसे देखें। यह एक चुनौती होगी, लेकिन यह संभव है।
    • फ्लाइट एटेंडेंट्स और शेष बेड़े हमेशा ऐसा करते हैं वे एक सप्ताह से अधिक समय तक केवल हाथ से सामान के साथ जीवित रह सकते हैं यदि वे ऐसा कर सकते हैं, तो आप इसे भी कर सकते हैं तब आप समय और किसी भी पैसे का उपयोग आप कुछ भी करने के लिए सहेज सकते हैं।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 8
    2
    संभव के रूप में प्रकाश एक बैग के रूप में करने की कोशिश करें वजन की आवश्यकताओं को पूरा करने के अलावा, एक प्रकाश सूटकेस होना आसान है आप कम चीजों (उड़ान या होटल के कमरे में उन्हें छोड़ दें) को खोने का जोखिम चलाते हैं। उल्लेख नहीं कि प्रकाश सामान खींचना आसान है और आपके पास स्मृति चिन्ह और आवेगी खरीद के लिए बहुत सारे स्थान होंगे। वैसे, वापस रास्ते पर सामान को पैक करने में कम समय लगेगा।
  • अगर एक ओर आप के साथ बहुत सारे जूते ले जाने से बचना चाहिए, तो आपके पास कुछ उपलब्ध होना चाहिए अन्य सामानों को गंदा करने से बचने के लिए जूते को विशेष बैग में संग्रहित किया जाना चाहिए, जब तक कि वे नए ब्रांड न हों
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 9
    3



    पकड़ वाले सामान में अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां रखें यदि सूटकेस को कुछ बुरा होता है, तो ठीक से हाथ सामान तैयार करने या यात्रा करते समय खराब अनुभव का अनुभव करने के लिए भूल जाएं, पकड़ वाले सामान में संग्रहीत महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां आपके जीवन को बचाएगी। आपके पासपोर्ट की फोटोकॉपी, आपके निवास की अनुमति और किसी भी अन्य कागज़ को सबसे खराब स्थिति में उपयोगी हो सकता है। इस तरह, आप शांत हो जाएगा आपातकाल के मामले में, आपको आगे कोई समस्या नहीं होगी।
  • पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    याद रखें कि बोतलों में लीक हो सकती है यदि आप अपने साथ निजी स्वच्छता आइटम लाते हैं, तो यह संभव है कि कम से कम एक पैकेज खो देता है प्रत्येक उत्पाद को दूसरों से अलग से संग्रहित किया जाना चाहिए और लिफ़ाफ़ा में लपेटकर यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई कपड़े गीला या गंदे नहीं हैं। अंत में, इन सभी वस्तुओं को सूटकेस में एक अलग जगह में दर्ज करें।
  • एक छोटी सी चाल: बोतल से टोपी को हटा दें और पारदर्शी फिल्म के साथ खुलने को लपेटो - फिर टोपी को जगह में डाल दिया। इसका मतलब यह है कि अगर बोतल खोलनी चाहिए, तो कुछ भी नहीं होगा।
  • पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 11
    5
    कपड़े ऊपर रोल यदि आपके पास पहले से सूटकेस तैयार करने की आदत नहीं है, तो इस विधि का उपयोग करने वाले लोगों के उदाहरण का पालन करें। यह क्रॉस को असुविधाजनक ज्यामितीय आकृतियों से रोकता है और अंतरिक्ष बचाता है, इसलिए इसका लाभ क्यों न उठाएं? नीचे सबसे भारी वस्तुओं को रखकर प्रारंभ करें - वास्तव में, लाइटर वाले सामान्य रूप से अधिक निंदनीय होते हैं, इसलिए आप उन्हें स्टोर कर सकते हैं जैसे आप बैग के शीर्ष पर चाहते हैं।
  • रोल को संकुचित करें, जितना अधिक स्थान बचाएगा। यदि आप थोड़ा पागल हो या आप आमतौर पर आपके ज़रूरत से ज्यादा चीजें लेते हैं क्योंकि आप कपड़ों के मामले में विस्तृत वर्गीकरण करना चाहते हैं, तो करीब रोल बनाएं आपको एक आश्चर्यचकित प्राप्त होगा: यहाँ और वहां आधा सेंटीमीटर बचाओ, अंत में आप खुद को अधिक खाली स्थान के साथ मिल जाएगा।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 12
    6
    आपके साथ कुछ अतिरिक्त प्लास्टिक की थैलियां लें कुछ हवाईअड्डा यात्रियों को प्लास्टिक की थैलियों की आपूर्ति करने के लिए पर्याप्त उदार होते हैं, लेकिन यदि आपकी नहीं है, तो आप स्वयं का इलाज कर सकते हैं बैग हमेशा उपयोगी होते हैं, खासकर यदि आप किसी समूह में जाते हैं: कोई इसे भूल सकता है और फिर, यदि यात्रा के दौरान एक और लिफाफा गंदा हो जाता है, तो आप इसे बदल सकते हैं।
  • इस उद्देश्य के लिए ज़िप बंद होने वाले लिफ़ाफ़े सबसे उपयोगी हैं। सीलबेल बैग उन लोगों के लिए बेहतर हैं जो नहीं हैं, लेकिन जिनके पास ज़िप है वे सबसे अच्छे हैं। वास्तव में, सील करने योग्य लोगों को केवल थोड़ी ताकत लगा कर खोला जा सकता है
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 13
    7
    अपने सामान के साथ टैट्री चलाएं अपना सामान यथासंभव प्रभावी बनाने के लिए, आपको इसे आइटम के आकार और आकार के अनुसार भरना होगा। सबसे बड़ी और सबसे बड़ी वस्तुओं के साथ शुरू करें, जो नीचे स्थित होना चाहिए, और लाइटर वाले के साथ आगे बढ़ना चाहिए। इस तरह, सूटकेस को बंद करना आसान होता है जब आप एक बार काम पूरा कर लेंगे। यदि एक लेख में एक अजीब आकार होता है, तो उसे कपड़े से लपेटें किसी भी मामले में, लक्ष्य सूटकेस में विभिन्न मदों के बीच हवा के फार्म को जाने नहीं देता, क्योंकि यह अनावश्यक रूप से जगह लेगा
  • सामान्य तौर पर, असामान्य बोतलों और कंटेनरों की तुलना में लंबे, बेलनाकार वस्तुओं को पैक करना आसान होता है। भविष्य में, तैयारी को सरल बनाने के लिए, आप ऑब्जेक्ट्स को अधिक क्लासिक आकृतियों और आकारों के साथ पसंद करते हैं सामान्य तौर पर, वे कम जगह लेते हैं।
  • भाग 3

    यात्रा के लिए तैयार करें
    पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    आपको उड़ान की अवधि और यात्रा का पता होना चाहिए। गंतव्य आपको पैक किए जाने वाले आइटम के प्रकार को निर्धारित करता है, और रहने की अवधि आपके साथ लेने के लिए आइटम की मात्रा निर्धारित करती है। आपने किस दिन विशेष कार्यक्रमों की योजना बनाई थी? आप एक से अधिक बार एक ही टुकड़े का पुन: उपयोग कैसे कर सकते हैं?
    • यदि आप कर सकते हैं, तो पकड़ो सूटकेस लाने की कोशिश न करें। अधिक से अधिक एयरलाइनों को पहले पकड़ सामान के लिए एक अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता होती है, और एक आर्थिक उड़ान अचानक महंगा हो सकता है यदि उड़ान परिचारक एक हफ्ते से अधिक समय के लिए लेयर-ऑन बच सकते हैं, तो आप भी कर सकते हैं।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 15
    2
    मौसम का पूर्वानुमान देखें आपको पता चल जाएगा कि आपको केवल तभी जरूरत है अगर आपको पहले से मौसम की स्थिति के बारे में बताया गया हो बेशक, आपके पास शायद एक सामान्य विचार है, लेकिन मौसम उस विशेष सप्ताह का होगा? इस चेक को करने से आपको यह जान लेने की ज़रूरत है कि क्या आपको वास्तव में एक आस्तीन वाले स्वेटर या छाता की आवश्यकता है।
  • अगर ऐसा लगता है कि उस समय मौसम खराब हो जाएगा, तो आपके साथ एक आवश्यक वस्तुएं लाना, जैसे छत्र या दस्ताने की एक जोड़ी जबरदस्ती से अपने सर्टकेस में चार शीतकालीन कोटों को प्रत्येक संगठन के साथ मैच करने की कोशिश न करें।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 16
    3
    यदि आप विदेश में जाते हैं, तो आपको कुछ लेखों की उपलब्धता और मतभेदों के बारे में सूचित किया जाता है। अगर यह किसी दूसरे देश की यात्रा थी, तो यूरोपीय या नहीं, यह संभव है कि कुछ पहलू अलग-अलग होंगे। के साथ शुरू करने के लिए, बिजली के आउटलेट पर विचार करें क्या आपको एक एडाप्टर की आवश्यकता है?
  • और फिर आपको इन परिसंपत्तियों की पहुंच पर विचार करना होगा फ़्रांस में अपने चचेरे भाई की यात्रा के लिए यात्रा करना, माली के लिए एक भ्रमण से अलग है जो हाइना देखता है। यदि आप जानते हैं कि आप उस स्थान पर एक उत्पाद पा सकते हैं जहां आप रहेंगे, यह बहुत आसान होगा
  • टिप्स

    • अपने हाथ सामान में हमेशा बहुमूल्य वस्तुओं को रखें, क्योंकि पकड़ सामान खो सकता है।
    • यदि आप अपने साथ बेल्ट लेते हैं, तो उन्हें रोल न करें। अंतरिक्ष को बचाने के लिए एक चाल? सामान अस्तर की परिधि के आसपास उन्हें रखें
    • अधिक अंडरवियर तैयार करने से आपको लगता है कि आवश्यक है एक अच्छा विचार है। जीन्स और टी-शर्ट कई दिनों तक रह सकते हैं, लेकिन संक्षेपों को रोजाना बदलना होगा, और स्टॉक होने से दिन बचा सकता है।
    • यदि आप अन्य यूरोपीय देशों की यात्रा करने के लिए बैकपैकिंग करते हैं, तो सामानों के शीर्ष पर अक्सर उपयोग की जाने वाली वस्तुओं को संग्रहीत करें। इस तरह, आपको खोए हुए ऑब्जेक्ट्स को खोजने के लिए गहरी खाई में खोदने की ज़रूरत नहीं होगी, जब आप हवाई अड्डे पर खड़े होंगे और आपके पीछे दर्जनों अधीर लोग होंगे।
    • अपने हाथ सामान में जूते के बहुत से जोड़े मत डालें आपको एक विशेष नियम याद रखना चाहिए: सबसे अधिक, आपको दो जोड़े के जूते उपलब्ध होने चाहिए, चाहे कितनी भी समय यात्रा खत्म हो जाए। समस्या यह है कि जूते हमेशा एक सूटकेस के अंदर बहुत सी जगह पर कब्जा कर लेते हैं, यह नहीं बताते कि वे वजन पर भारी वजन करते हैं। आप चेक-इन पर निश्चित रूप से अधिक भुगतान नहीं करना चाहते हैं बस जूते चलने की एक जोड़ी और सबसे सुरुचिपूर्ण और औपचारिक अवसरों के लिए एक का चयन करें। यदि आप यात्रा करने के लिए एक जोड़ी डालते हैं, तो आप पहले से ही अपने सूटकेस में अतिरिक्त जगह निकाल देंगे।
    • संगीत सुनने के लिए और आंखों की मुखौटा सुनने के लिए हेडफ़ोन ले लो, ताकि आप बेहतर सो सकें।
    • सिद्धांत रूप में, उन वस्तुओं को पैक करने का प्रयास करें जिनपर आप तीन से अधिक उपयोग कर सकते हैं यदि आप अपने साथ डाइविंग सूट लाने के विचार पर विचार कर रहे हैं क्योंकि आप तैराकी जाओ, आप तैयारी के साथ अतिरंजना कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • ENAC नियमों के अनुसार, विमान पर कुछ वस्तुओं को नहीं लिया जा सकता। पता करने के लिए सूचित करें कि आपको क्या घोषित करने की आवश्यकता है और कौन से आइटम निषिद्ध है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साबुन (केक या तरल)
    • टूथपेस्ट, टूथब्रश
    • बगल हवाई ताज़ा
    • चेहरा और शरीर के लिए क्रीम moisturizing
    • संपर्क लेंस, खारा समाधान और चश्मा
    • मेकअप (यदि आवश्यक हो)
    • महिला स्वच्छता उत्पादों (यदि आवश्यक हो)
    • प्रिस्क्रिप्शन दवाएं (यदि आवश्यक हो)
    • विटामिन
    • लघु आस्तीन शर्ट
    • लंबी आस्तीन शर्ट
    • शर्ट्स
    • स्वीटशर्ट / ऊन स्वेटर (यदि समय की आवश्यकता होती है)
    • सोते के लिए स्वेटर
    • जीन्स
    • पायजामा पैंट
    • थर्मल अंडरवियर (यदि जलवायु की आवश्यकता है तो)
    • चलने के लिए जूते या जूते
    • पनरोक जैकेट
    • हेर्मेटिक लिफाफा निजी स्वच्छता उत्पादों को स्टोर करने के लिए (एक लिफाफे की अधिकतम क्षमता वाले लिफाफे में 100 मिलीलीटर बोतल)
    • कैमरा और केबल को कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • बैकपैक या पेटी बैग
    • पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, छात्रों के लिए आईडी कार्ड
    • धन / क्रेडिट कार्ड / यात्री की जांच
    • क्रेडिट कार्ड की संभावित चोरी की रिपोर्ट करने के लिए बैंक का टेलीफोन नंबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com