कैसे हाथ सामान तैयार करने के लिए

यदि आप जानते हैं कि आप घंटों से जमीन से मील के लिए एक धातु ट्यूब में फंस पाएंगे, तो आप ऊब नहीं होना चाहते हैं। एक पूरी तरह से तैयार हाथ सामान कुछ चीजों में से एक है जो आपके और टेडियम के बीच में आक्रमण करते हैं। WikiHow यहां आपकी बैग और सूटकेस के सामान तैयार करने में आपकी सहायता करने के लिए है, इसलिए आपके पास उड़ान दमन को जितना आसान हो उतना आसान बनाने की आवश्यकता होगी।

कदम

विधि 1

दिन के लिए हैंड बैगेज थैग तैयार करें

हाथ सामान का बैग आपके पैरों के नीचे रखा जाएगा, जबकि सूटकेस या बैग आपके सिर के डिब्बे में डाला जाएगा। आम तौर पर, आपको ले जाने वाले सामान के लिए दो आइटम ले जाने की अनुमति है हालांकि, आप एक बड़ा सूटकेस पैक कर सकते हैं या बस अपने बैग को विमान पर ले जा सकते हैं। यदि आप केवल सूटकेस के लिए जाते हैं, तो विधि 2 पर स्क्रॉल करें।

आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 1 पर क्लिक करें
1
सही बैग चुनें सुनिश्चित करें कि यह टिकाऊ, आसान ले जाने और अपने सभी आवश्यक वस्तुओं को शामिल करने में सक्षम है। सबसे ऊपर यह सुनिश्चित करें कि यह एयरलाइन की आकार आवश्यकताओं को पूरा करता है। अधिकतम स्वीकार्य उपाय क्या हैं, यह जानने के लिए कंपनी के सामान्य प्रश्न पूछें। यदि आप कई कंपनियों के साथ उड़ते हैं, तो उन लोगों की जांच करें जिनके साथ आप अक्सर यात्रा करते हैं और एक बैग के लिए विकल्प चुनते हैं जो मानकों को पूरा करते हैं। यह पता लगाने का एक अच्छा तरीका है कि यह काम करेगा या नहीं, यह विचार करना है कि बैग आपके सामने सीट में प्रवेश करता है या नहीं।
  • छुट्टियों के लिए बैग आदर्श एक बहुत सारे जेब के साथ एक विशाल बैग है, जो आपके सभी सामान अलग रखने के लिए महान हैं: एक वॉलेट / फोन जेब, एक मेक-अप जेब, एक पुस्तक के लिए, आदि। बड़े बैग, कंधे के बैग या बैग सभी अच्छे विकल्प होते हैं, जो आपकी चीजों को स्टोर करने के लिए बहुत सारे स्थान देते हैं, और आमतौर पर अच्छी जेब होते हैं।
  • व्यापार बैग जैसा कि आपने पहले ही कल्पना की है, एक ब्रीफकेस एक आदमी और एक महिला दोनों के लिए एक बढ़िया विकल्प है एक ढूँढें जिसे आपके कंधे पर ले जाया जा सकता है, अगर आपको उड़ान पकड़ने के लिए दौड़ना पड़ता है। आंतरिक आयोजकों और वॉलेट / सेल / चाबियाँ / अन्य आवश्यकताओं के लिए जेब वाले मामलों में उत्कृष्ट समाधान हैं
  • बच्चों / किशोर / विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए बैग एक बैग के बारे में सोचो बैकपैक लैपटॉप, विद्यालय की किताबें, नोट्स (आखिरी मिनट में एक परीक्षा के लिए तैयार होने के लिए) और गेम के लिए आदर्श हैं। टिकाओं के लिए धन्यवाद, वे यह सुनिश्चित करते हैं कि सभी चीजें जगह पर रहें, ताकि आप निनटेंडो डीएस या सुपर-महत्वपूर्ण नोटबुक याद नहीं करेंगे
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 2 पैक शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने साथ लेने के लिए जिस चीज की आपको ज़रूरत है उसकी एक सूची बनाएं. आवश्यक के साथ शुरू करना सबसे अच्छा है, फिर मनोरंजन और कामकाजी वस्तुओं पर आगे बढ़ें आवश्यक तत्व आईडी कार्ड / पासपोर्ट में शामिल हैं (अपनी उड़ान के आधार पर आप घरेलू या अंतरराष्ट्रीय हो सकता है), धन और क्रेडिट कार्ड, फोन, दवाओं है कि आप निश्चित रूप से सेवा कर सकता है और,, एयरलाइन टिकट के साथ उसका बटुआ। पैकिंग पर विचार करने के लिए अन्य आइटम शामिल हैं:
  • काम या विद्यालय के लिए आलेख - लैपटॉप, मोबाइल फोन और लैपटॉप चार्जर्स, काम के नोट, होमवर्क, पाठ्यक्रम के लिए रीडिंग आदि शामिल हो सकते हैं।
  • मनोरंजन: आपके लैपटॉप, पत्रिकाओं, अपने गंतव्य पर एक यात्रा पुस्तक, खिलौने आदि देखने के लिए किताबें, हेडफ़ोन और आइपॉड, कैमरा, पोर्टेबल कंसोल, डीवीडी।
  • व्यक्तिगत स्वच्छता के लिए ड्रग्स और उत्पादों आपके लिए आवश्यक दवाइयां लेना बेहतर होता है आप कॉन्टैक्ट लेंस, माउथवैश इत्यादि से कुछ और जोड़ते हुए भी विचार कर सकते हैं।
  • आपकी नींद में मदद करने के लिए आइटम एक गर्दन तकिया, आंख का मुखौटा, इयरप्लग, आदि शामिल करें Inflatable गर्दन तकिये बेहतर हैं क्योंकि वे deflated जब वे बहुत कम जगह लेते हैं
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 3 पैक शीर्षक वाली छवि
    3
    आप एक रात को बिताने के लिए क्या आवश्यक हो सकते हैं। आप एक पड़ाव के दौरान या अगर सामान खो गया था (कृपया यात्रा ताकि ऐसा नहीं होता है के देवता) हवाई अड्डे में रात भर इंतजार करना पड़ा, तो आप विमान में लेख के एक जोड़े के साथ लाने के लिए संभावना पर विचार हो सकता है। आप उन्हें बैग में डाल सकते हैं, बैग में शामिल किए जाने के लिए इनमें शामिल हैं:
  • एक टूथब्रश और टूथपेस्ट, एक कंघी या ब्रश, अंडरवियर, मोज़े और दुर्गन्ध दूर करने वाला का साफ प्रतिस्थापन
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 4 पैक नाम वाली छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और संवेदनशील आइटम सुरक्षित हैं हाथ से सामान की एक प्रवृत्ति होती है जिसे बहुत ज्यादा टक्कर लगी है, इसलिए अपने क़ीमती सामान की रक्षा करना सुनिश्चित करना आम तौर पर एक अच्छा विचार है यदि आप अपने लैपटॉप या टैबलेट को आपके साथ ले लें, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छा भंडारण है
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    तरल पदार्थ ठीक से तैयार करें याद रखें कि सुरक्षा जांच से अधिकांश तरल पदार्थों को मना किया जाता है आपको 100 मिलीलीटर की बोतल तैयार करने की आवश्यकता होगी और उन्हें ज़िप के साथ पारदर्शी, प्लास्टिक की थैली में रखें। प्रत्येक यात्री केवल एक ही ले सकता है, कुल लीटर से अधिक नहीं। तो आप के साथ विशाल सनस्क्रीन की बोतल लेने से बचें
  • आप एक बोल्ड बैग में बड़ी बोतलें डाल सकते हैं या अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद आपको आवश्यक वस्तुओं को खरीद सकते हैं। सुरक्षा चेक पास करने के बाद पानी या पेय की एक बोतल खरीदें
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 6 पैक शीर्षक वाली छवि
    6
    आप आसानी से सुलभ स्थानों में दर्ज करें आपके जाने से पहले आपको कम से कम दो बार आईडी और टिकट दिखाना होगा, इसलिए उन्हें उन जगहों पर रखना महत्वपूर्ण है जहां आप तुरंत उन्हें ढूंढ सकते हैं तत्काल महत्वपूर्ण वस्तुओं को एक तरफ रख दिया, लेकिन उन्हें बैग के नीचे न रखें।
  • लैपटॉप की तैयारी करते समय, इसे बैग में रखें ताकि सुरक्षा जांच के दौरान यह आसानी से सुलभ हो सके। अधिकतर समय के लिए आपको इसे बैग से बाहर ले जाना होगा क्योंकि इसकी जांच होनी है। यदि आप एक वापस लाने का फैसला करते हैं, तो निजी देखभाल उत्पादों वाले प्लास्टिक बैग पर भी यही लागू होता है।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 7 पैक शीर्षक वाली छवि
    7
    शेयर बाजार पर एंटी-ऊब मनोरंजन लेख डालें एक बार जब आप अनिवार्य तैयार करते हैं, तो अपने आप को मनोरंजन के लिए आइटम दर्ज करें उन्हें अंत में डालकर आपको भरोसा दिलाता है कि वे वास्तव में बैग में आते हैं। इसे बहुत ज्यादा लोड न करें: आप 10 किग्रा के साथ बहुत ज्यादा नहीं चलना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि टिका (यदि आपके पास है) टूटी नहीं हैं, इसलिए आपकी कोई भी चीज गिर जाएगी।
  • एयरलाइन पर एक खोज करें कुछ विमानों में मनोरंजन प्रणाली होती है, दूसरों को उड़ान में फिल्में प्रसारित करती हैं और कुछ लोगों को भोजन की आवश्यकता नहीं होती है। तदनुसार तैयार करें कि आपको क्या चाहिए ताकि ऊब नहीं हो।



  • आपकी कैरिज ऑन बॅग चरण 8 पैक शीर्षक वाली छवि
    8
    वह विमान पर गर्म कपड़े पहनते हैं एक पसीना या जैकेट पहने हुए हमेशा उड़ान में एक अच्छा विचार है, क्योंकि वे ठंड होने तक तापमान कम करते हैं। अगर आपको इसकी ज़रूरत नहीं है, तो आप हमेशा इस परिधान को हाथ से सामान या जीवन के बैग में बाँध सकते हैं।
  • विधि 2

    सामान सूटकेस तैयार करें
    आपकी कैरिज ऑन बैग चरण 9 पैक शीर्षक वाली छवि
    1
    सूटकेस को बुद्धिमानी से चुनें हालांकि प्रत्येक एयरलाइन हाथ के सामान बैग के आकार के बारे में अपने नियम है, सामान की तीन आयामों के लिए 1.15 रैखिक मीटर की राशि के लिए निम्नलिखित किसी न किसी तरह के दिशा-निर्देशों के सबसे (जैसे 36 + 23 + 56 सेमी) । हालांकि, यदि आपको 50 सेमी लंबे सूटकेस मिल सकता है, तो आपको समस्याएं नहीं होगी: अधिकांश कंपनियां मानती हैं कि ऊपरी डिब्बे के लिए यह सही आकार है। विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए कंपनी की वेबसाइट देखें।
    • तुम भी एक सूटकेस केवल दो पहियों है, क्योंकि जो लोग चार पहियों है हर जगह पर्ची करने के लिए (विशेष रूप से यदि आप उन्हें रखना जब तुम बस कि आप टर्मिनल से विमान पर ले जाता पर आप हैं) प्रवृत्ति है के लिए दिखना चाहिए।
  • आपकी कैरिज ऑन बॅग चरण 10 पैक शीर्षक वाली छवि
    2
    अलमारी से ले जाने वाले सभी कपड़े निकालें एक बार जब आप उन्हें बिस्तर पर रख देते हैं, तो आपने राशि को आधे से घटा दिया था लपट और छोटे सूटकेस के बारे में सोचो क्या आपको वास्तव में पैंट और 10 शर्ट के तीन जोड़े की ज़रूरत है? शायद नहीं। केवल अपने सूटकेस में आपको क्या चाहिए इसके अलावा, लाइटर और अधिक स्तरीय सामग्री के लिए विकल्प चुनें डेनिम कपास की तरह कपड़ों की तुलना में भारी है, इसलिए अपने साथ ले जाने वाले कपड़ों के वजन पर विचार करें।
  • संगठनों के रंगों का समन्वय इससे आप अपने कपड़े विभिन्न संयोजनों में उपयोग करने में मदद करेंगे। याद रखें कि काला सब कुछ के साथ चला जाता है
  • यदि आपके पास कपड़े की मात्रा को सीमित करने के लिए गंभीर समस्याएं हैं, तो आप इस नियम का पालन करने की कोशिश करें: शर्ट को दो दिन और पतलून या तीन दिनों तक शॉर्ट्स के लिए पहना जा सकता है। आपके द्वारा किए गए कपड़े पर इस नीति को लागू करें और आप देखेंगे कि मात्रा कम हो जाएगी।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 11 पैक शीर्षक वाली छवि
    3
    आप निर्णय लेते हैं कि आप कौन सी निजी देखभाल उत्पाद लेंगे चूंकि यह एक हाथ सामान है, इसलिए आप सीमित हो सकते हैं और आप केवल एक वैकल्पिक प्लास्टिक की थैली को शामिल कर सकते हैं जिसमें सबसे अधिक लीटर तरल पदार्थ होते हैं। आप सूखे वस्तुओं के साथ एक क्लच बैग भी जोड़ सकते हैं, जैसे चाल, दुर्गन्ध आदि। बड़े तरल पदार्थों के साथ बोतलों के लिए, आप उन्हें अपने गंतव्य पर एक बार खरीद सकते हैं, या वे होटल और मोटलों में आपको दी जाने वाली मिनिटेल्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक स्टेप 12 पैक शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सूटकेस में सब कुछ डालने से पहले यात्रा के लिए संगठन की योजना बनाएं आपको हवाई जहाज़ पर भारी कपड़े लेना चाहिए, ताकि आप अपने सामान को बहुत ज्यादा भर नहीं सकें। जींस की एक जोड़ी और एक जैकेट या पसीना पहनें और भारी जूते गठबंधन करें, इसलिए आपके पास दूसरे हाथ सामान के लिए अधिक जगह है।
  • आपकी कैरी ऑन थैंक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सूटकेस के बजाय, मनोरंजन और इलेक्ट्रानिक वस्तुएं और कैर्री थैली में छोटे लोगों को दर्ज करें। सब के बाद, आपके पास अपने सामान पर सामान के लिए दो आइटम ले जाने का विकल्प होता है, जो ऊपरी डिब्बे (सूटकेस) में रखा जाता है और एक (बैग) जिसे सीट के नीचे रखा जाएगा। उड़ान के लिए कैरिए बैग पर उचित तरीके से तैयार करने की सलाह के लिए विधि 1 पढ़ें।
  • आपकी कैरिज ऑन बॅग चरण 14 पैक शीर्षक वाली छवि
    6
    यह सूटकेस में कपड़े लगाने के लिए एक अच्छी तकनीक का इस्तेमाल करता है. सामान के एक टुकड़े कुशलता से भरने के कई तरीके हैं आप एक का उपयोग कर सकते हैं या संयोजन का उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि आपको सुरक्षा जांच (पारदर्शी लिफाफे की तरह) के लिए ऊपर की ओर खींचने के लिए आपको जो भी चीज चाहिए, उसे रखें। इनमें से कुछ तकनीकों में शामिल हैं:
  • रोलिंग विधि एक छोटी सी ट्यूब बनाने वाले पतलून को रोल करें! आप अन्य वस्त्रों के साथ भी ऐसा कर सकते हैं: यह अंतरिक्ष को बचाने का एक शानदार तरीका है, खासकर यदि आप इसकी तुलना सभी कपड़ों को ढांकने के लिए करते हैं। यह कम झुर्रियों वाली समस्याओं को भी बनाता है
  • वैक्यूम बैग का उपयोग करें उन्हें कई दुकानों में खरीदा जा सकता है जो घरेलू उत्पाद बेचते हैं। इन बैगों में अपने कपड़े डालें, उन्हें ज़िप से बंद करें और तब तक उन्हें कस कर दें जब तक कि सभी हवा निकाल नहीं दी गई हो। आप यह देखकर चकित होंगे कि वे अलग-अलग कपड़ों के साथ कितने स्थान पर हैं।
  • प्रत्येक कोने में चीजों को दर्ज करें अपने जूतों को अपने मोज़ों से भरें, अपने कपड़े अपने हर मुफ़्त स्थान में डाल दें, हर स्थान का उपयोग करें। यह सबसे संगठित सूटकेस नहीं होगा, लेकिन निश्चित रूप से आपके पास सब कुछ तुम्हारी ज़रूरत होगी।
  • टिप्स

    • यदि आप ठंडा हो, तो अपने आप को हल्के कंबल या पसीने के नीचे ले जाओ।
    • एयरलाइन सामान प्रतिबंधों के बारे में जानें। कुछ आप एक लैपटॉप मामले, बैग, या अन्य व्यक्तिगत आइटम के साथ एक सूटकेस ले जाने की अनुमति देते हैं अन्य केवल एक सूटकेस को अनुमति दे सकते थे और कभी-कभी इसकी अनुमति के आकार की सख्त नीतियां होती थीं। आपको पहले से जानने की ज़रूरत है, इसलिए आपको अंतिम क्षण में कोई समस्या नहीं है।
    • अपने सामान की आकार और वजन संबंधी आवश्यकताओं के बारे में आपको सूचित करने के लिए पहले कंपनी से परामर्श करना सुनिश्चित करें प्रतिबंधों की कमी कभी नहीं होती है
    • आप उड़ान के लिए एक नाश्ता पैक कर सकते हैं यदि यह अच्छी तरह से लिपटे और तरल नहीं है, तो उसे सुरक्षा जांच को पास करना चाहिए।
    • आपातकाल के लिए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और पर्याप्त पैसा लाना सुनिश्चित करें
    • अपने निजी सामान (नाम, पता, टेलीफोन नंबर और संपर्क विवरण जहां अगले कुछ दिनों में आपको ट्रैक किया जा सकता है) के साथ अपने हाथ सामान में कागज का एक टुकड़ा रखो। इस तरह, यदि खो दिया है, तो एयरलाइन के कर्मचारी इसे आप पर वापस कर सकते हैं।
    • पानी के लिए, सुरक्षा जांच से पहले एक बोतल खाली करें, और जब आप गेट पर होते हैं तो फव्वारे ढूंढें और इसे भरें
    • अपने कपड़े रोल करें: आप बहुत सारे स्थान अर्जित करेंगे।
    • अगर आपके सूटकेस खो गया है या आपको थोड़ी सी हवा में बीमारी के बाद ताज़ा करने की ज़रूरत है, तो अपने हाथों के सामान में कपड़े बदलिए।
    • यदि आप कतार में बैठते हैं, और पंखों पर कम बैठते हैं, तो आप उड़ान की अशांति से अधिक पीड़ित हैं, इसलिए यदि आप इन विकारों के अधीन हैं, तो आपकी जगह ठीक से चुनिए।
    • यहां तक ​​कि अगर आप लंबी यात्रा के लिए जा रहे हैं, तो अपना सूटकेस पैक करें जैसे कि आप दो हफ़्ते दूर होते हैं: आपको अपने कपड़े भी धोना पड़ता है - और ठीक है, अगर आप उन्हें धोना नहीं चाहते हैं, तो इसके साथ रखने के लिए बहुत सारे कपड़े हैं!
    • पानी याद रखें: विमानों पर आर्द्रता सामान्य से 15% कम है, इसलिए आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है
    • एक दरवाजा बंद करो यह उन लोगों के लिए प्रवेश को रोकता है जो आपके कमरे में चुपके चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com