एक नवजात या छोटे बच्चे के साथ हवाई जहाज से यात्रा कैसे करें

बच्चे के साथ उड़ान भरना माता-पिता, बच्चों और अन्य यात्रियों के लिए एक तनावपूर्ण अनुभव है यद्यपि यहां कोई हलचल और घबराहट के बिना यात्रा का आनंद लेने में सक्षम होने की कुल निश्चितता नहीं है, लेकिन कुछ तैयारी के साथ सभी के लिए बहुत आसान हो सकता है कुछ सुझाव खोजने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें

सामग्री

कदम

एक शिशु या बच्चा कदम 1 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
1
यदि आप कर सकते हैं, तो एक स्वीकृत बाल सीट का उपयोग करें किसी की बाहों में बच्चे के साथ यात्रा करना, यद्यपि दो साल से कम उम्र के बच्चों को अनुमति दी जाती है, बाल सीट में यात्रा करने की तुलना में बहुत कम सुरक्षित है। अगर आप अपनी कार की सीट ला सकते हैं तो एयरलाइन से पूछें।
  • इसके अलावा, किसी आपातकालीन लैंडिंग या अशांति जैसे उड़ान में कठिनाइयों के मामले में, यह असंभव नहीं है (सबसे मजबूत लोगों के लिए भी) अपने बाहों में बच्चे को रखने में सक्षम होने के लिए बहुत मुश्किल है।
  • संयुक्त राज्य में एफएए (फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन), नागरिक उड्डयन प्राधिकरण, का कहना है कि अशांति या आपातकाल के दौरान आपके बच्चे के लिए सबसे सुरक्षित स्थान अनुमोदित बच्चे की सुरक्षा सीट है।
  • एक शिशु या बच्चा चरण 2 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    एक बहुत बड़ी डायपर बैग खरीदें अपने हाथों में यात्रा करने वाले बच्चों को सामान ले जाने की अनुमति नहीं है, लेकिन केवल एक डायपर बैग है।
  • एक शिशु या बच्चा चरण 3 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    3
    यदि आप कर सकते हैं तो स्तनपान कराने के लिए संगठित हो जाओ फ्लाइट अटेंडेंट बच्चे की बोतलों को गर्म नहीं करेंगे या होमोजिनायज़ेड नहीं करेंगे।
  • एक शिशु या बच्चा कदम 4 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    4
    अपने बच्चे को एक पूर्ण सूट देना, जो कि उनके पैर भी हैं, यदि आप कपड़े खोने से डरते हैं तो यह एक अच्छा विचार है जितना संभव हो उतना आराम से उसे ड्रेस करें: एक विमान में होने पर, कई घंटे अकेले एक सीट पर मजेदार नहीं होता है।
  • एक शिशु या बच्चा कदम 5 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    5
    यदि आप एक दिन का सफर लेते हैं तो डायपर बैग तैयार करें। एक बदलाव या दो कपड़े, डायपर, खिलौने (स्टिकर, क्रेयोन और बड़े बच्चों के लिए ड्राइंग शीट) की अपेक्षा करें, एक बदलते चटाई, शिशुओं के लिए गीली पोंछे और विभिन्न बर्तन
  • आपको अपने बच्चे के भोजन, दवाईयों और समरूपता घोषित करना चाहिए। बच्चों को केबिन में तरल पदार्थ के परिवहन पर प्रतिबंध से छूट दी गई है।
  • एक शिशु या बच्चा चरण 6 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने बच्चे को आश्चर्यचकित करने के लिए नए खिलौने खरीदने पर विचार करें - वे आपका ध्यान अधिक समय तक कैद करेंगे। आप उसे खिलौना देने पर भी विचार नहीं कर सकते जब तक कि वह उत्सुक या नाराज न हो जाए। अगर उड़ान ठीक है, तो आप वापसी यात्रा के लिए खिलौना रख सकते हैं।
  • एक शिशु या बच्चा चरण 7 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    7
    इसे एक कैंडी या एक इलाज देकर आश्चर्य करें कि आप आमतौर पर इसे अस्वीकार करते हैं। मिनी लॉलीज़ एक अच्छा विकल्प है क्योंकि चूषण कानों में दबाव को नियंत्रित करने में भी मदद करता है।



  • एक शिशु या बच्चा चरण 8 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    बच्चे के लिए नहीं, बल्कि आपके और यात्रियों के लिए ईयरप्लग लें, यदि बच्चा अनियंत्रित तरीके से रोने लग रहा है, तो आप अपने पड़ोसियों को कुछ मुबारक मुस्कुराहट के साथ कुछ सस्ते फोम टोपी देकर अपनी नाराजगी दिखा सकते हैं।
  • एक शिशु या बच्चा कदम 9 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    9
    द्वार पर जल्दी आओ जमीन पर सहायक से पूछिए "द्वार पर बोर्डिंग" आपके घुमक्कल का इस तरह आप को आखिरी पल में पकड़ में चढ़ाया जाएगा, जब आप विमान में हों, और जब आप नीचे आते हैं, तो तुरंत आपको तुरंत लौटा दिया जाएगा।
  • एक शिशु या बच्चा चरण 10 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    10
    जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो भूमि परिचारिका से पूछें कि अगर छोटे बच्चों के परिवार में बोर्डिंग से पहले है तो सबसे अधिक संभावना जवाब `हाँ` होगा
  • एक शिशु या बच्चा चरण 11 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    11
    एक पुआल के साथ एक प्लास्टिक के प्लास्टिक शीशे में अपने बच्चे को पानी या रस दें इस तरह से आप और बच्चे और आसपास के सभी यात्रियों को गीला नहीं किया जाएगा, जब अनिवार्य रूप से, वह उसे टेबल से छोड़ देगा। उड़ान परिचारक यात्रा करते समय पेय पेश करते हैं, लेकिन ढक्कन के साथ भूसे या चश्मा नहीं देते। गेट के निकट एक दुकान में इन चश्मे खरीदने पर विचार करें
  • एक शिशु या बच्चा कदम 12 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    12
    एक कंबल लाओ और जितनी जल्दी हो सके तकिए के साथ दूसरे के लिए पूछें, जैसे ही आप सीट लेते हैं कुशन पैक करने के लिए बहुत भारी हैं यदि आपको यह विचार नहीं पसंद है कि आपका बच्चा अपने चेहरे को एयरलाइन के तकिया पर रखता है, तो अपना कंबल डाल दें। यदि बच्चा अपनी बाहों में सोना चाहता है, तो आपको एक अतिरिक्त तकिया की आवश्यकता होगी।
  • एक शिशु या बच्चा चरण 13 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    13
    केबिन में केवल आवश्यक ले लो आप आसानी से सीट के नीचे या पार्सल शेल्फ में चीजों तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, इसलिए यह उन की तरह नहीं होगा, और उन्हें लाया जाना बेकार होगा।
  • एक शिशु या बच्चा कदम 14 के साथ विमान द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    14
    सामान्य आराम के समय उड़ान को व्यवस्थित करने का प्रयास करें। कुछ बच्चे विमान पर सोते हैं जैसे कार की यात्रा करते समय
  • टिप्स

    • यदि आप हवाई वर्ष से 3-4 बार से अधिक बार यात्रा करते हैं, तो आप एक संयुक्त घुमक्कड़ खरीद सकते हैं जो कार की सीट में बदल जाती है - यह एक ऐसा उत्पाद है जहां पहियों और हैंडल सीट के निचले हिस्से में जोड़ दिए जाते हैं। यह देखने के लिए जांच करें कि क्या एयरलाइन इस प्रकार की कार सीट को स्वीकार करती है, क्योंकि यह विमान के सीट आयामों में फिट नहीं है।
    • याद रखें कि आपको घुमक्कड़ से बच्चे को निकालना होगा, भले ही वह सो रहा हो, क्योंकि घुमक्कड़ को पुलिस स्टेशन पर एक्स-रेअड करना होगा।
    • अधिक जानकारी के लिए अपनी एयरलाइन की वेबसाइट पर जाएं: विदेशी उड़ानों के लिए कुछ ऑफर पाइप
    • एक कार की सीट लाओ, जब तक कि आप पहले से ही एक के लिए आने की व्यवस्था कर लें।
    • कान का दर्द से बचने के लिए ले-ऑफ या लैंडिंग के दौरान बच्चे की बोतल फ़ीड या फ़ीड करें।
    • यदि आप एंटीहिस्टामाइन का उपयोग कर सकते हैं तो बाल रोग विशेषज्ञ से पूछें ये दवाएं बंद होने और चोट पहुंचाने से कानों को रोक सकती हैं। हमेशा अपने डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें
    • शिशु वाहक का प्रयोग करें जो बच्चे को ले जाने के लिए पर्याप्त समर्थन प्रदान करता है, जैसे कि मंडुका, इस तरह आप अपने हाथों के लिए अपने हाथों को मुक्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com