कैसे हवाई अड्डे में सो जाओ

कि आपको सामना करना पड़ता है लंबे स्टॉपओवर

या आपकी उड़ान के लिए एक बड़ी देरी का सामना करना पड़ा है, हवाई अड्डे पर सोते समय जल्दी से पास करने के लिए उपयोगी हो सकता है और आपकी शेष यात्रा के साथ सौदा करने में मदद मिल सकती है दुर्भाग्य से, हवाईअड्डे चमकदार रोशनी के साथ शोर वाले स्थान होते हैं जो हमेशा सोते नहीं हैं - हालांकि, सोने के लिए एक अच्छी जगह खोजने, अपने आप को आराम करने और घर के आराम लाने के लिए, आप जल्दी से आसानी से कुछ नींद ले सकते हैं।

कदम

भाग 1

Fretta में सो जाओ
स्टेप 4 पर स्काइड विद ए इमामास्क नामक छवि
1
अपनी आँखों को कवर करें आँखों को पसीना के हुड के किनारे या स्कार्फ के साथ कवर करके कमरे में अंधेरा बनाओ यदि आपके पास कोई उपयोगी कपड़ों नहीं है, तो अपने हाथों को अपने हाथों में अपनी आंखों पर रखें - इस तरह, वातावरण अधिक धुंधला हो और सोने के लिए अनुकूल है।
  • आप अपनी कोहनी को एक ठोस सतह पर आराम कर सकते हैं, जैसे कि एक आर्मस्ट्रेट, जब आप सोते हैं तो अधिक सहायता प्राप्त करें।
  • स्टॉप टडलर्स फ्रॉम टकिंग ऑफ द क्लॉन्ड्स स्टेप 3
    2
    अपने आप को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए कपड़ों की परतें जोड़ें या निकालें ध्यान दें अगर आप बहुत गर्म हैं, बहुत ठंडा है या आपको अच्छा लगता है यदि तापमान बहुत ऊंचा है, तो परिधान को आराम से महसूस करें - यदि आप ठंडा हो, तो अपने हाथ सामान से कुछ लें और इसे बेहतर तरीके से सोएं
  • एक दुपट्टा या जैकेट भी एक कंबल के रूप में कार्य कर सकते हैं अक्सर शरीर को केवल हथियारों को कवर करके गर्म हो जाता है और बस्ट लगभग घर पर रहने की तरह महसूस करता है और आपके कंबल में लपेटता है, आपको एक आरामदायक महसूस होती है
  • छवि स्लेप एट द एयरपोर्ट चरण 4
    3
    इयरफ़ोन का उपयोग करें स्पीकर की घोषणाओं से ज़ोर से आवाज़ों को रोकें और सेलफोन हेडफ़ोन का उपयोग करके पृष्ठभूमि ध्वनि बनाएं - आप संगीत को सुन सकते हैं या एक ध्यानित चिंतन को नींद में तेजी से कर सकते हैं।
  • कई मुफ़्त अनुप्रयोग हैं जो आप अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड कर सकते हैं, आराम करने के लिए उपयोगी हैं और जल्दी से सोते हैं।
  • चित्र स्लिप एट द एयरपोर्ट चरण 9
    4
    अपने फोन पर अलार्म सेट करें सुनिश्चित करें कि आप बोर्डिंग से कम से कम आधा घंटे सक्रिय करें। समय-समय पर उड़ानें नियोजित समय पर भी शुरू हो सकती हैं यदि मैकेनिकल या अन्य समस्याएं समय पर हल हो जाती हैं। बोर्डिंग बंद करने से पहले ही सुनिश्चित करें कि आपके फोन की बैटरी चार्ज, अधिक सावधान हो गई है, और बहुत जल्द जाग गई है।
  • यदि आप सामान्य रूप से अलार्म नहीं सुनते और सोते रहना चाहते हैं, तो उन्हें अलग सेट करें, इसलिए आप केवल एक को बंद नहीं करते हैं और आपकी उड़ान को खोने का जोखिम नहीं उठाते हैं।
  • भाग 2

    सोने के लिए एक स्थान खोजें
    चित्र शीर्षक से बचें हवाई अड्डे के घोटाले कलाकारों चरण 8
    1
    अपने बोर्डिंग फाटक के करीब रहें इस तरह, उड़ान स्थिति में बदलावों के साथ अद्यतित रहें। आराम करने के लिए एक जगह की तलाश करते हुए, सुनिश्चित करें कि यह आपके द्वार के एक ही गलियारे में है और टर्मिनल से बाहर नहीं निकलता है- उड़ान बहाल होने पर तैयार रहने के लिए बोर्डिंग गेट की दृष्टि खोना नहीं चाहिए।
  • साउथवेस्ट एयरलाइंस के कदम 14 पर आपके पास एक खाली सीट है
    2
    कुर्सियों की पंक्तियों के बिना हथियारों की खोज करें यदि आप झूठ बोल सकते हैं, तो सोना आसान होता है - बेंचों या बिना सीटों की सीट देखने के लिए आर्म आराम और आराम से आराम करने में सक्षम है।
  • सुनिश्चित करें कि आप विकलांग यात्रियों के लिए आरक्षित सीटें नहीं रख सकते
  • मेक ए कालीन ले फ्लोट चरण 2 नामक छवि
    3
    यदि आवश्यक हो, तो कालीन से ढके फर्श के एक साफ क्षेत्र पर स्कार्फ या जैकेट फैलाएं। यदि आपको एक अच्छा बेंच या कुर्सियां ​​नहीं मिलें, तो एक कालीन कोने और यात्रियों की भारी यातायात से दूर देखें सबसे साफ स्थान उन लोग हैं जो अक्सर नहीं होते हैं - स्कार्फ या जैकेट पर झूठ बोलना आपके और जमीन के बीच एक बाधा का सामना करते हैं।
  • मुख्य गलियारों और व्यस्त लोगों में झूठ मत बनो - आपको रास्ते में नहीं जाना पड़ता है और अगर आपको परेशान नहीं किया जाता है तो आप बेहतर सो सकते हैं।
  • छवि स्लेप एट द एयरपोर्ट चरण 13
    4
    एक चुप जगह का पता लगाओ जो अधिकतर पृथक नहीं है बोर्डिंग फाटकों के पास या कैटरिंग क्षेत्र के निकट एक शांत जगह की तलाश करें, ताकि सफल हो सकें "एक झपकी ले लो"। लक्ष्य एक ऐसी जगह की पहचान करना है जो बहुत ज्यादा शोर नहीं है बल्कि अलग नहीं है। यद्यपि प्रार्थना कक्ष और अन्य समान-छोटी जगहों को नींद के लिए बिल्कुल सही लगते हैं, वे वास्तव में आपको चोरों के इरादों के बारे में अधिक जानकारी देते हैं, अगर कोई दूसरा नहीं है
  • बीट माइनोपौसिक थैगट चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    5
    थोड़ा प्रकाश के साथ एक क्षेत्र की तलाश करें सुनिश्चित करें कि यह खिड़कियों से बहुत दूर है जिसके माध्यम से प्राकृतिक प्रकाश आपको जागता रहता है। जांच करें कि यह सीधे छत के प्रकाश के नीचे नहीं है - कोनों और लैपटॉप के लिए रिचार्जिंग वाले क्षेत्र आम तौर पर कम प्रबुद्ध होते हैं और इसलिए आराम करने के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं।
  • छवि स्लिप एट द एयरपोर्ट चरण 10
    6
    पता लगाएँ कि क्या कुर्सियों को आराम या बैठने के लिए कोई कमरा हैं कई आधुनिक हवाई अड्डों, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, यात्रियों के लिए ट्रांज़िट में घुटनों के लंबे समय से या बैठने वाली सीटें से लैस हैं। हवाई अड्डे के ग्राहक कार्यालय की स्थिति जानें और पूछें कि क्या ये सुविधाएं उपलब्ध हैं - आम तौर पर, वे मुफ़्त हैं या एक घंटा की दर है
  • यदि आपकी उड़ान केवल देर हो चुकी है, तो किसी अन्य कॉरिडोर या टर्मिनल में जाकर जोखिम भरा हो सकता है - समय पर उड़ानों के बीच लंबी रोक के दौरान इस रणनीति का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • छवि स्लिप एट द एयरपोर्ट चरण 11
    7
    एक लाउंज तक पहुंच खरीदें कई एयरलाइनों के आरक्षित कमरे बौछार, खाने और आराम करने का अवसर प्रदान करते हैं अगर आपको अपनी अगली उड़ान से पहले बहुत समय तक इंतजार करना पड़ता है, तो आराम से डेकचेयर पर सोने के लिए रोजाना पहुंच खरीदने के लायक है। इस सेवा की लागत लगभग € 50 है और उन यात्रियों के लिए उपलब्ध है जिनके पास उस विशेष कंपनी के साथ उसी दिन टिकट है
  • एयरलाइनों से जुड़े क्रेडिट कार्ड कभी कभी देवताओं की पेशकश करते हैं "लाभ", लाउंज तक मुफ्त पहुंच की तरह- यदि आप बहुत यात्रा करते हैं, तो आपको इस समाधान पर विचार करना चाहिए।
  • भाग 3

    आरामदायक हो जाओ


    चित्र स्लेप एट द एयरपोर्ट चरण 6
    1
    अपनी व्यक्तिगत वस्तुओं को सुरक्षा में रखें या लॉकर किराए पर लें। जैकेट की अंदर की जेब में एक पासपोर्ट और बटुए जैसे स्टोर कीमती चीजें, सभी अनमोल सामान पहनें, जैसे घड़ियां और झुमके, इसलिए वे आपके शरीर पर हैं - बड़े लोगों के लिए, जैसे कि लैपटॉप या टेबलेट, यह एक लॉकर किराए पर लायक है इस चतुराई के साथ, आप निश्चित रूप से नीचे बैठ सकते हैं कि आपकी सभी संपत्ति सुरक्षित हैं
  • छवि स्लेप एट द एयरपोर्ट चरण 14
    2
    एक त्वरित तकिया बनाएँ गर्दन पर दबाव कम करने और बेहतर आराम करने के लिए थैली के रूप में बैग या जैकेट को लुढ़का। आप रिवर्स पर एक मोटी जैकेट भी डाल सकते हैं, जिससे कि नरम अस्तर चेहरे के संपर्क में रहता है।
  • यदि आप एक असली तकिया की आवश्यकता महसूस करते हैं और आप सो नहीं सकते हैं, तो पता है कि कियोस्क पर और हवाई अड्डे की दुकानें में आपको गर्दन तकिए मिल सकती है।
  • अपने जीवन में चुनौतियों पर काबू पाने के लिए सम्मोहन का उपयोग करें शीर्षक चरण 8
    3
    एक एर्गोनोमिक स्थिति चुनें नींद के लिए संभव के रूप में ताज़ा होने के लिए, आपको रीढ़ की हड्डी का समर्थन करना होगा। अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपने घुटनों के नीचे अपना लुढ़का हुआ जैकेट या बैकपैक डाल दें यह साधारण चाल आपको वापस उठने के प्राकृतिक वक्रता को बनाए रखने में मदद करता है जब आप जागते समय दर्द को कम करते हैं यदि आप केवल सो प्रवण हो सकते हैं, अपनी जैकेट को रोल कर सकते हैं और इसे अपने श्रोणि के नीचे रख सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी रीढ़ की हड्डी एक अधिक प्राकृतिक स्थिति रखती है।
  • अगर आपको बैठा रहना है, तो दीवार के खिलाफ अपनी पीठ झुकाने और अपनी पैरों को पार करके अपनी जैकेट लपेटें और इसे काठ का क्षेत्र और दीवार के बीच रीढ़ की हड्डी का बेहतर समर्थन करने के लिए रखें। यदि आपके पास अधिक कपड़ा उपलब्ध है, तो सिर के पीछे के पीछे का क्षेत्रफल पैड करें
  • इटाल शीर्षक वाला इटालियन स्नानघर का चरण 1 का प्रयोग करें
    4
    झूठ बोलने से पहले बाथरूम जाना सभी शारीरिक जरूरतों का ख्याल रखना, शरीर को आराम करने और सोने की तैयारी में मदद करें - हालांकि सामान को बाथरूम में लाने के लिए वास्तव में कष्टप्रद है, आप खाली मूत्राशय के साथ बेहतर आराम कर सकते हैं।
  • साइज लम्बी दूरी स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    सोने की कोशिश करने से पहले 15 मिनट में स्नैक्स लें। अगर पेट "शिकायत", जाग रहें थोड़ा और हल्का खाएं, जैसे केला या एक मूसली बार, जो पूर्ण और आराम से महसूस करता है - बड़े भोजन से बचें, खासकर यदि आप गति बीमारी से ग्रस्त हैं
  • चित्र स्लीप एट द एयरपोर्ट चरण 8
    6
    शुभरात्रि दिनचर्या का सम्मान करते हैं, भले ही संशोधित हो, बस झुकाव लेने की कोशिश करने से पहले। आप सोने से पहले क्लासिक कार्यों को घर पर करते हुए सोने की मदद कर सकते हैं। चाहे वह आपके दांतों को बुझ कर रहे हों, 5 मिनट के लिए एक किताब पढ़ रहे हों या प्रार्थना की जा रही हो, यह दिनचर्या रिलीज़ तनाव में मदद करता है और आपको जल्दी से परेशान हो जाता है "नींद मोड"।
  • भाग 4

    हवाई अड्डे में सोने की तैयारी करें
    छवि स्लिप एट द एयरपोर्ट चरण 1
    1
    निजी स्वच्छता उत्पादों को तैयार करें जो आप के साथ ले सकते हैं अपने दांतों को ब्रश करने की क्षमता रखने के बाद, दुर्गन्ध दूर करें या अपना चेहरा moisturize करें आपको अधिक महसूस करने में मदद मिलती है "एक इंसान" लंबी यात्राओं के दौरान - अपने हाथ सामान में सभी अनिवार्यताएं डाल दीजिए, इससे पहले कि आप हवाई अड्डे पर झपकी लेते हैं या जब आप जागते हैं तो खुद को ताज़ा करने के लिए उपलब्ध कराते हैं।
    • सभी उत्पादों को यात्रा पैकेजिंग में होना चाहिए और सुरक्षा आवश्यकताओं को पूरा करना होगा।
  • ड्राइव आइनेन्स इन लेबर टू द हॉस्पिटल चरण 4
    2
    अतिरिक्त कपड़े के दरवाजे एक नरम शर्ट या पैंट सभी अनुभव अधिक सुखद बनाते हैं। प्रकाश मदों के लिए ऑप्ट कि आप आसानी से अपने हाथ सामान में रख सकते हैं arrotolali ताकि वे थोड़ी सी जगह ले जाएं।
  • चित्र स्लीप एट द एयरपोर्ट चरण 2
    3
    वह भी एक कंबल और एक यात्रा तकिया पहनता है। एक हवाई अड्डे के अंदर तापमान अप्रत्याशित है - एक कंबल आपको अधिक आराम से सोता है या आपके शरीर और मंजिल के बीच सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत में बदल जाता है इसी तरह, तकिया गर्दन का समर्थन करता है और आपको आराम दिलाता है। एक inflatable गर्दन तकिया के लिए ऑप्ट कि आप कठिनाई के बिना deflate कर सकते हैं क्योंकि यह कम जगह लेता है
  • आप लगभग सभी सुपरमार्केट में प्रकाश कंबल और तकिए खरीद सकते हैं, दुकानों, बाहरी गतिविधियों और सूटकेस के लिए डेरा डाले हुए हैं
  • छवि स्लेप एट द एयरपोर्ट चरण 3
    4
    स्तरित कपड़े इस तरह आपके शरीर के तापमान को विनियमित करने और अच्छी नींद के लिए अलग-अलग संभावनाएं हैं- हल्के जैकेट के नीचे की शॉर्ट-स्लीवेट शर्ट या अंडरशर्ट या एक पसीनाशिप एक बहुमुखी समाधान हैं
  • यदि आप बहुत गर्म हैं, तो उस क्षेत्र में पैडिंग के रूप में कपड़े की अतिरिक्त परतें का उपयोग करें जिसे आप सोना चाहते हैं
  • छवि स्लेप एट द एयरपोर्ट चरण 15
    5
    ऑब्जेक्ट्स के साथ यात्रा करें जो आपको सोते हैं आंख का मुखौटा आपको प्रकाश से बचाता है और विशेष रूप से उपयोगी होता है यदि आप एक अलग समय क्षेत्र के साथ किसी देश की यात्रा करते हैं। अपने फोन, टेबलेट या खिलाड़ी पर संगीत सुनने में आराम करने के लिए अपने इयरफ़ोन ले लो। इस तरह, जागने के लिए आपके द्वारा सेट किए गए अलार्म सीधे आपके कान तक पहुंचने चाहिए
  • सफेद शोर ट्रैक आपके आस-पास के शोर को ब्लॉक करने के लिए एकदम सही हैं - आप उन्हें मुफ्त में पुन: पेश करने वाले एप्लिकेशन ढूंढ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com