कैसे Malasanity कारण बनाने के लिए

चिकित्सा लापरवाही के परिणामस्वरूप घायल हो चुके मरीज़ों को चिकित्सा कदाचार चिकित्सक को नुकसान पहुंचाने का अनुरोध करने का अधिकार है, उन कर्मियों को जो उन्हें सहायता प्रदान करते हैं, या सुविधा जहां चिकित्सक काम करता है, उदाहरण के लिए अस्पताल या क्लिनिक नुकसान का दावा करने के लिए, घायल पार्टी को आपराधिक, नागरिक या दोनों में मुकदमा दायर करना चाहिए। मेडिकल कदाचार के लिए एक डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए आगे बढ़ें।

कदम

अनुसरण करने की प्रक्रिया

एक निजी बैंकर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
1
तय करना कि कौन मुकदमा करे ऐसी परिस्थितियां हैं जिनमें चिकित्सक की लापरवाही के लिए जिम्मेदार होने वाले तीसरे पक्ष होते हैं। किस मुकदमे पर मुकदमा करने का निर्धारण करने के लिए कुछ विचार शामिल हैं:
  • लापरवाही के दोषी कौन है? एक डॉक्टर जो अपर्याप्त देखभाल प्रदान करता है, उसके मुकाबले नुकसान की वजह से क्या अपरिहार्य देखभाल प्रदान करता है, यह लापरवाही माना जाता है और कदाचार के लिए मुकदमा के अधीन होता है। कुछ प्रकार के नुकसानों के मामले में, अधिक लोगों या निकायों ने क्षति में योगदान दिया हो। उदाहरण के लिए, एक प्रयोगशाला तकनीशियन जो गलती से एक एक्स-रे और डॉक्टर की व्याख्या करता है जो व्यक्ति को नतीजे न जांचने के बिना अपना निदान स्वीकार करता है, दोनों को गलत निदान के कारण होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
  • कौन है "पूर्ण बटुआ"? "एक पूर्ण बटुआ है" यह एक कानूनी शब्द है जिसका प्रयोग किसी व्यक्ति या संस्था को सूचित करना है जिसमें महत्वपूर्ण वित्तीय संसाधन हैं, जिससे यह किसी भी कानूनी कार्यवाही के लिए आदर्श लक्ष्य बन सकता है। उदाहरण के लिए, एक अस्पताल जहां एक नर्स काम करता है जो रोगी को नुकसान पहुंचाता है, नर्स के खिलाफ एक मेडिकल कदाचार मुकदमा के लिए बेहतर लक्ष्य होगा क्योंकि उनके पास अधिक वित्तीय संसाधन हैं
  • का सिद्धांत "उत्तर सुपीरियर"। का सिद्धांत "उत्तर सुपीरियर" अपने सहयोगियों के कार्यों के लिए नियोक्ता जिम्मेदारी देता है, जब तक कि ये कार्य कार्य वातावरण में नहीं आते हैं। इसलिए एक अस्पताल एक प्रयोगशाला तकनीशियन, एक नर्स या चिकित्सक की लापरवाही के लिए जिम्मेदार है जो अस्पताल में काम करता है और अपने कर्तव्यों के प्रदर्शन के दौरान रोगी को नुकसान पहुंचाता है।
  • एक होमस्कूल ट्यूटर चरण 8 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    मुकदमा दर्ज करने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान निर्धारित करें। आप दोनों आपराधिक और सिविल मामलों या दोनों में मुकदमा कर सकते हैं। उस जगह को भी ध्यान में रखें जहां चिकित्सा कदाचार का मामला सामने आया है और इसमें शामिल सभी लोगों के राष्ट्रीयता और निवास स्थान है।
  • अगर सभी पार्टियां एक ही यूरोपीय देश में निवासी हैं, तो आप उसी के किसी भी सिविल कोर्ट के खिलाफ एक मुकदमा दायर कर सकते हैं।
  • यदि सभी पार्टियां विभिन्न यूरोपीय सदस्य राज्यों में निवासी हैं, तो आप अपने देश में नागरिक मुकदमा खोल सकते हैं। यह उन लोगों के निवास के देशों के कानूनों और उन जगहों पर निर्भर करेगा जिन पर कदाचार का अभ्यास किया गया था।
  • एक कानून प्रोफेसर चरण 9 के नाम से छवि
    3
    एक शिकायत तैयार करें एक चिकित्सा कदाचार एक स्वास्थ्य कर्मचारी की लापरवाही के आधार पर होना चाहिए। इस लापरवाही को कई तत्वों द्वारा परिभाषित किया गया है, जो आपकी शिकायत में सामने आना चाहिए। इन तत्वों में शामिल हैं:
  • इलाज के लिए कर्तव्य इससे पहले किसी को लापरवाही का दोषी पाया जाता है, उसे घायल पार्टी को इलाज प्रदान करने के लिए कुछ कर्तव्य होना चाहिए। कई दैनिक गतिविधियों ने एक भाग के दूसरे भाग के नागरिक कर्तव्यों को लगाया है। उदाहरण के लिए, जब एक गाड़ी चलाते समय, मोटर चालक के पास सड़क पर पैदल चलने वालों और अन्य कारों की देखभाल का कर्तव्य होता है। एक स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता की देखभाल केवल उनके रोगियों के प्रति है, इसलिए एक सामान्य चिकित्सक जो किसी अन्य चिकित्सक के साथ एक कार्यालय शेयर करता है, जिसने रोगी को नुकसान पहुंचाया है, वह क्षति के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है क्योंकि वह या तो किसी कार्यालय को शेयर करता है प्रबंधक के साथ
  • इस कर्तव्य का उल्लंघन एक बार यह स्थापित हो जाता है कि एक स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता को एक मरीज की देखभाल करने का कर्तव्य होता है जिसे नुकसान उठाना पड़ा है, तब उसे साबित करना चाहिए कि ऑपरेटर खराब सहायता प्रदान करने या इलाज के लिए ऐसा इलाज करने में विफल रहा है "समुदाय में आवश्यक चिकित्सा पेशे के मानकों के नीचे जहां यह अभ्यास करता है"।
  • चोट या क्षति ऑपरेटर की ओर से अपने कर्तव्यों का पालन करने में असफल होने के कारण, चिकित्सा कदाचार के अभ्यास का दोषी पाया जाना, चोट या क्षति का कारण होना चाहिए। विशिष्ट विवरण दर्ज करने के लिए आवश्यक नहीं होने पर, आपको अवश्य कहना चाहिए कि कुछ क्षति या चोट हुई है।
  • अगला कारण स्वास्थ्य कार्यकर्ता की लापरवाही को तत्काल या प्रिंसिपल होना चाहिए, जिससे क्षतिग्रस्त होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार होने वाले नुकसान का कारण होना चाहिए। अगले कारण को नुकसान का एकमात्र कारण होने की कोई आवश्यकता नहीं है - यह केवल इसका प्राथमिक कारण है। नजदीकी कारणों को निर्धारित करने के लिए, कई अदालतें यह स्थापित करने की कोशिश करती हैं कि ऑपरेटर की लापरवाही कार्य की परवाह किए बिना नुकसान क्या हुआ होगा या नहीं।



  • एक मरीया के सौंदर्य परामर्शदाता चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना दावा जमा करें आप व्यक्तिगत तौर पर या पंजीकृत पत्र द्वारा अदालत के साथ शिकायत दर्ज कर सकते हैं। यह संभवतः आपके दावे को व्यक्ति में दर्ज करना सबसे अच्छा होगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपने अपनी अपील दर्ज करने के लिए शुल्क की सही मात्रा का भुगतान किया है। इसके अलावा, यदि दस्तावेजों के बीच कुछ भी गायब हो, तो क्लर्क आपको तुरंत पता चलेगा। अदालत को अग्रिम में फोन करने और पूछने की सलाह दी जाती है कि अपील के लिए शुल्क कितना होगा, और भुगतान कैसे करें: नकद, मनी ऑर्डर, चेक या क्रेडिट कार्ड, ताकि अनुरोधित रूप में सही राशि प्रदान करें।
  • अलबामा चरण 2 में एक रियल एस्टेट एजेंट बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    सुनवाई के लिए तैयारी शिकायत दर्ज करने और आपके सामने सुनवाई करने से पहले कई चीजें हैं, और यह सुनिश्चित करने के लिए एक वकील से सलाह लेने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है कि आप ठीक तरह से तैयार हो और कानून द्वारा आवश्यक सभी चरणों को पूरा कर लें। सुनवाई के लिए तैयार करने के लिए:
  • एक विशेषज्ञ को असाइन करें एक मेडिकल कदाचार मुकदमा के लिए एक विशेषज्ञ की गवाही की आवश्यकता है जो आपके समुदाय में देखभाल के स्तर का साक्षी है और यह घोषणा करता है कि पूर्ववर्ती मानक किसी भी बचाव पक्ष द्वारा विफल हो गया है।
  • अपने गवाहों को तैयार करें उन्हें पूछने के लिए प्रश्नों की एक सूची बनाएं और उन्हें अपने प्रश्न पूछकर और उन्हें जवाब देकर सुनवाई के लिए तैयार करें। आप और गवाह दोनों प्रश्नों और उत्तरों की एक प्रति रखना चाहिए। विशेषज्ञों ने अक्सर कक्षा में गवाही दी है, शायद, और पता चल जाएगा कि कैसे जाना है वे अपने दूसरे गवाहों को तैयार करने में बहुत मदद भी कर सकते हैं।
  • अपने शोध करो अगर कुछ ऐसी चीज है जिसे आप स्वास्थ्य कार्यकर्ता के बारे में नहीं जानते हैं, जैसे कि उनकी रक्षा रणनीति, तथ्यों का उसका संस्करण या गवाह जो डीलर को कह सकते हैं, उसकी चालें पता करें लिखित में अनुरोध है कि सुनवाई से पहले सबूत पेश किया जाए। मेरे लिए वकील से सलाह लेने के लिए नियमों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए सलाह दी जाएगी जो तथ्यों को स्थापित करते हैं कि प्रतिवादी को पेश करने का दायित्व है और उन्हें कैसे प्रस्तुत करना है
  • अपने परीक्षण तैयार करें दस्तावेजों और तस्वीरें जो आप सबूत के रूप में प्रस्तुत करना चाहते हैं की कई प्रतियां बनाएं ताकि आप एक को अदालत में प्रदान कर सकें, एक दूसरे से जुड़े सभी पार्टियों में से एक और आपके लिए एक रहें यह सुनवाई के पहले या दौरान प्रस्तुत किये जाने वाले छवियों के चार्ट, मेडिकल रिकॉर्ड या उड़ा-चढ़ाव भी तैयार करता है।
  • एक उच्च विद्यालय अंग्रेज़ी शिक्षक चरण 5 का शीर्षक चित्र
    6
    सुनवाई में अपने आप को प्रस्तुत करें और अपने मामले पर चर्चा करें। सभी नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें और अदालत की सजावट का सम्मान करें, उदाहरण के लिए, न्यायाधीश को कॉल करें, "श्री मजिस्ट्रेट" या "न्यायाधीश" और केवल जब आपकी बारी है बोलें
  • चेतावनी

    • लापरवाही के लिए चिकित्सक पर मुकदमा करने के लिए आपके पास सीमित समय है आम तौर पर, उस तिथि से जिस पर क्षति हुई थी, उस दिन से दो वर्ष से अधिक नहीं, जिस पर क्षति की खोज की गई थी या जिस तिथि से आपको उचित रूप से इसे खोजा जाना चाहिए था। लागू कानूनों की जांच करें या एक वकील से सलाह लें कि आपके पास कितने समय उपलब्ध हैं।
    • आप डेनमार्क, न्यूजीलैंड, नॉर्वे या स्वीडन में चिकित्सा कदाचार के लिए किसी के खिलाफ मुकदमा नहीं कर सकते। इन देशों में कदाचार के संबंध में कानून लागू होते हैं, जो मुकदमा दावे के बदले मुआवजे की पेशकश करते हैं।
    • आपको अपने अधिकार या कानूनी दायित्वों को प्रभावित करने वाली किसी भी कार्रवाई करने से पहले एक वकील से परामर्श करना चाहिए।
    • जब आप अदालत में स्वयं का बचाव करते हैं, तो आपको उन सभी नियमों को जानने और पालन करने की उम्मीद होती है, जिन्हें वकील का पालन करना चाहिए। अपने क्षेत्र में अदालत द्वारा प्रकाशित नागरिक संहिता और सभी स्थानीय कानूनों को पढ़ना सुनिश्चित करें।
    • किसी वैध कारण के बिना शिकायत करके, आपको ठीक से लगाया जा सकता है सुनिश्चित करें कि आपके कानूनी सिद्धांत ठोस हैं और कदाचार के साथ आगे बढ़ने से पहले आपके मुकदमें तथ्यों से समर्थित हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com