कैसे एक अटॉर्नी आग

वकील और ग्राहक के बीच का रिश्ता पेशेवर और अंततः दोनों पक्षों के लिए अनुकूल है। ग्राहक हमेशा अपने वकील को खारिज करने का अधिकार रखता है, खासकर यदि उन्हें लगता है कि वह अपने हित में काम नहीं कर रहा है हालांकि, ऐसा करने से पहले, आपको एक नए वकील को खोजने के लिए लागत और समय पर ध्यान से ध्यान देने की आवश्यकता है अटॉर्नी बदलने का निर्णय कैसे करें, इस धारणा को खारिज करते हुए, निम्नलिखित लेख को पढ़ें।

  • नोट: तीसरे भाग में, लेख अमेरिकी कानूनी प्रणाली को संदर्भित करता है।

कदम

भाग 1

वकील को आग लगाने का निर्णय लें
फायर एट अटॉर्नी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान से प्रतिबिंबित करके तय करें एक ग्राहक को अपने वकील को जब भी चाहें तो उसे आग लगने की अनुमति है, लेकिन यह कोई निर्णय नहीं है जिसे हल्के ढंग से लिया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको यह पसंद नहीं है या लगता है कि यह एक अच्छा काम नहीं कर रहा है, तो यह वर्तमान कार्य को पूरा करने के लिए उपयुक्त हो सकता है, क्योंकि आपके बर्खास्तगी में आपके मुकदमे पर विघटनकारी और हानिकारक प्रभाव हो सकता है। जब यह निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसे फायरिंग करके, आप उन परिणामों को प्राप्त करेंगे जो आप लंबे समय में चाहते हैं।
  • अगर वकील ने पहले ही आपके कारण में ज्यादा समय लगा दिया है, तो दूसरे के लिए उसे चुनना मुश्किल होगा जहां पहले व्यक्ति ने उसे छोड़ा था। नौकरी को स्वीकार करने में रुचि रखने वाला एक नया वकील खोजना मुश्किल हो सकता है यह परिस्थिति विशेष रूप से तब होती है जब विवादों को स्थगित करने के लिए प्रमुख बाधाएं होती हैं जब तक नया वकील उचित पैसे कमाने की योजना न करता, तो वह आपको अपने ग्राहक के रूप में लेने के लिए बहुत प्रोत्साहन नहीं होगा।
  • इसके अलावा, अन्य वकील आपकी रक्षा लेने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं यदि वे आपको एक के रूप में देखते हैं "समस्याग्रस्त ग्राहक"। यदि कोई बर्खास्तगी के पीछे कोई अच्छा कारण हो, तो यह कोई समस्या नहीं होगी - उदाहरण के लिए, वकील द्वारा की गई गलती के कारण हो सकता है - लेकिन यदि आप उसे खारिज करते हैं, क्योंकि आप उसके चरित्र की वजह से उसे पसंद नहीं करते हैं, तो आपको उसे ढूंढना मुश्किल हो सकता है एक ग्राहक के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार एक और वकील
  • विचार करने के लिए एक और बात यह है कि, विवाद और अनुबंध के आधार पर, आप निर्धारित शुल्क के भुगतान के लिए अभी भी बाध्य हैं। अब आप अपनी समस्याओं को सुलझाने पर काम करते हैं, आपके मुआवजे में जितना अधिक होगा यदि आप एक नए वकील को किराए पर लेते हैं, तो आपको एक नया शुल्क देने के लिए मजबूर भी किया जाएगा इसलिए, पहले से शुरू होने के कारण डिफेंडर को बदलना बहुत महंगा हो सकता है। हालांकि, यदि आपके पास जीतने का अच्छा मौका है, तो यह इसके लायक हो सकता है
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    परिवर्तन के कारणों का मूल्यांकन करें यहां तक ​​कि अगर एक वकील को खारिज कर सकते हैं मामले को मुश्किल कर सकते हैं, कभी कभी यह करने का सबसे अच्छा निर्णय है यदि आपको लगता है कि आप अपने उद्देश्य से दक्षता के साथ काम नहीं कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि किसी को इस दृष्टिकोण से अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए मिल जाए। इसे अपनी पोस्ट से ऊपर उठाने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है अगर आपकी परिस्थिति में निम्नलिखित परिस्थितियों में से कोई एक होता है:
  • वकील आपके साथ बेईमान था। यदि आपके पास यह विश्वास करने का कारण है कि उसने आपको लूट लिया है या वह अनुमानित और अक्षम है, तो आपको उसे आग लगाना चाहिए।
  • वकील ने आपसे संपर्क करना बंद कर दिया है इस स्थिति को सुरक्षित रूप से दूर किया जा सकता है, लेकिन अगर आप कॉल और ई-मेल का जवाब देना बंद कर देते हैं, तो आपको आपकी प्रतिनिधित्व करने के लिए एक और अटॉर्नी खोजने की आवश्यकता होगी।
  • आप चिंतित हैं कि वकील एक अच्छा काम नहीं कर रहा है यह स्थापित करना मुश्किल हो सकता है कि वह अपनी नौकरी competently से कर रहा है उसे अपनी नौकरी से निकालने से पहले, यह देखने के लिए थोड़ा सा है कि उसका काम वैध है या नहीं। यदि नहीं, तो आपको इसे अनप्लग करना होगा।
  • आपको अपने वकील के चरित्र को पसंद नहीं है यह एक व्यक्तित्व संघर्ष के दौरान उसे आग लगने के लिए आदर्श नहीं है, इसलिए यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि सब कुछ काम करता है आपको जरूरी यह पसंद नहीं है - खासकर यदि आप अपने कारण पर बहुत अच्छी तरह से काम कर रहे हैं लेकिन अगर आप बस उसके साथ काम नहीं कर सकते हैं और अब अपनी जिंदगी में नहीं चाहते हैं तो किसी को भरोसा रखने के लिए बेहतर होगा।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक दूसरी राय प्राप्त करें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि आपके वकील को खारिज करना सही काम है, तो किसी अन्य वकील या कानूनी मामले में अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। यह पता लगाने के लिए कुछ शोध करें कि क्या उसने अपनी समस्या को पेशेवर रूप से प्रबंधित किया है अगर आपको लगता है कि यह आपकी स्थिति को पर्याप्त रूप से समझने में प्रतीत नहीं होता है और इसके निर्णयों के मुकाबले हानिकारक परिणाम उपयोगी हैं, तो इसे आपकी स्थिति से हटा दिया जाना चाहिए।
  • दूसरी राय के लिए एक और वकील को कॉल करना आम तौर पर उतना महंगी नहीं है क्योंकि इसमें केवल कुछ घंटे लगते हैं यह देखने के लिए कि क्या आपको अपने वकील को खारिज करने की ज़रूरत है, भुगतान करने का मूल्य हो सकता है।
  • यदि आप दूसरे वकील को किराए पर लेना चाहते हैं, तो इस क्षेत्र में कुछ शोध करने पर विचार करें। अपने क्षेत्र की कानूनी लाइब्रेरी पर जाएं और आपकी चिंता करने वाली कानूनी कार्रवाई का विवरण लें। कानूनी स्थिति से आपकी स्थिति की बेहतर समझ रखने के बाद, आप यह समझ पाएंगे कि वकील एक अच्छा काम कर रहे हैं या नहीं।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी चिंताओं को व्यक्त करें यह आपको खुश करने के लिए और अंततः मामले को जीतने के लिए अपने हित में है, इसलिए उसे आग लगाने का निर्णय लेने से पहले, उसके साथ मामले को हल करने का प्रयास करें। व्यक्ति या फ़ोन कॉल में एक बैठक की योजना बनाएं और उन चीजों के बारे में उनसे बात करें जिनके बारे में आप चीजों के बारे में हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक औपचारिक पत्र लिख सकते हैं जिसमें आप किसी भी विशिष्ट डर की रिपोर्ट करते हैं और उन परिवर्तनों को स्थापित करते हैं जिन्हें आप करना चाहते हैं आखिरकार, आपको लगता है कि बहुत सख्त उपाय करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • यदि आपका वकील बहुत ही बातचीत नहीं कर रहा था या आपकी समस्या पर पर्याप्त समय नहीं बिताया है, तो इस मामले में उसे अभी भी स्थिति को दिखाने का मौका मिला है। आदर्श परिस्थिति में आपको चीजों को सुधारने के लिए उस पर दबाव नहीं डालना चाहिए, लेकिन यह व्यवहार आखिर में छंटनी की तुलना में कम और कम विनाशकारी होता है।
  • उसे अपनी स्थिति से स्थायी रूप से उठाने का निर्णय करने से पहले, क्या आपने विरोध को सुलझाने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार किया है? आप और आपके वकील के बीच विवाद को हल करने के लिए मध्यस्थता पूछने पर विचार करें।
  • यदि आप अभी भी अपनी चिंताओं को उजागर करके संतुष्ट नहीं हैं, तो आप उसे हमेशा आग लगा सकते हैं
  • भाग 2

    वकील को बंद करना
    फायर एट अटॉर्नी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    दोनों द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंध पढ़ें ध्यान से पढ़ें सेवा शुल्क या किसी भी दस्तावेज पर किए गए सभी समझौतों को आप एक साथ सब्सक्राइब कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन फीस को समझते हैं जो आपको भुगतान करने के लिए आवश्यक हैं और अग्रिम में अपने वकील-ग्राहक संबंध को भंग करने के लिए आप किन कदमों पर सहमत हुए हैं।
    • अधिकांश अनुबंधों ने सावधानीपूर्वक उन उपायों की एक श्रृंखला निर्धारित की जो संबंधों को खत्म करने के लिए ली जानी चाहिए। सहमत शुल्क का भुगतान करने के अलावा, आधिकारिक तौर पर अपने रक्षक को सूचित करना जरूरी है कि आपका बांड भंग कर दिया गया है।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2
    एक नए वकील का किराया आधिकारिक तौर पर पुराने वकील को खारिज करने से पहले, एक नया विचार लेने का एक अच्छा विचार है - विशेषकर अगर मुकदमा चल रहा है नए वकील को पुनर्प्राप्ति के लिए समय की आवश्यकता होगी और एक चिकनी संक्रमण सुनिश्चित करने के लिए। आपके कारण काम करने वाले वकील के बिना समय की अवधि हानिकारक हो सकती है
  • आधिकारिक रूप से पुराने को फ़ायरिंग करने से पहले एक नए वकील को नौकरी देने के लिए भी उपयोगी होगा यदि आप अनुबंध के विघटन को कैसे निपटाना नहीं चाहते हैं नए वकील आप चीजों को पेशेवर तरीके से हल करने में मदद कर सकते हैं, खासकर यदि आप पेशेवर लापरवाही के लिए पुराने वकील पर मुकदमा करने का निर्णय लेते हैं।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    वकील को बताएं कि आप जल्द से जल्द अपने अनुबंध को भंग कर रहे हैं यह अनुबंध में वर्णित प्रक्रिया के अनुसार करें। यदि कोई वापसी प्रक्रिया या समाप्ति खंड के भीतर नहीं है, तो अपने कार्यालय को एक पंजीकृत पत्र भेजकर बताएं कि आप अपने रिश्ते को समाप्त कर रहे हैं और आपको तत्काल किसी कानूनी कार्रवाई से संबंधित सभी मुद्दों पर काम करना बंद कर देना चाहिए। वे आपको चिंता करते हैं
  • यदि आप चाहें, तो आप इसे फोन पर या एक व्यक्ति में भी आग लगा सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक संचार करने के लिए इसे कागज पर लिखना बेहतर है।
  • उन प्रेरणाओं को घोषित करने की कोई ज़रूरत नहीं है, जिसने आपको उसे अपनी स्थिति से निकालने के लिए प्रेरित किया, जब तक कि आप ऐसा करने के लिए मजबूर न हों।
  • यदि संभव हो तो, अभी तक पूरी तरह से नहीं की गई सेवाओं के लिए पहले से भुगतान किए गए किसी शुल्क के लिए अनुरोध प्रतिपूर्ति। इसके अलावा, किए गए खर्चों की विस्तृत बिलिंग का अनुरोध करें और किसी विसंगति की जांच के लिए इसकी समीक्षा करें।
  • फायर एट अटॉर्नी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    उन दस्तावेज़ों की प्रति प्राप्त करें जो आपके हैं। आपके पास प्रगति में कानूनी कार्रवाई से संबंधित दस्तावेजों की प्रतिलिपि रखने का अधिकार है। उन्हें रिपोर्ट के विघटन के पत्र में उन्हें निर्दिष्ट करें, जहां उन्हें भेजा जाना चाहिए। उनके डिलीवरी के लिए एक समय सीमा निर्धारित करें। यदि आप व्यक्ति में उन्हें अधिक सहज महसूस करते हैं, तो दिनांक और समय को इंगित करें जब आप उन्हें एकत्र करेंगे।
  • आप यह भी अनुरोध कर सकते हैं कि सभी दस्तावेजों को नए वकील के पास स्थानांतरित किया जाए और एक अंतिम समय सीमा तय की जाए जिसके द्वारा डिलीवरी पूरा हो।
  • वकील के लिए अपने दस्तावेजों को रोकना या प्रतियों की डिलीवरी के लिए भुगतान का अनुरोध करने का प्रयास अवैध है।
  • भाग 3

    वकील के खिलाफ एक कानूनी कार्रवाई बताएं
    फायर एट अटॉर्नी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    शिकायत दर्ज करने पर विचार करें। अगर वकील ने आपके मामले की देखभाल नहीं की है, अगर आपने पूरी तरह से अपने साथ सभी संचार बाधित कर दिया है या अगर उसने गंभीर गलती की है, तो उस स्थिति में शिकायत दर्ज करने की सलाह दी जाती है जो आपके राज्य में कानूनी प्रथा की देखरेख करे। यह प्रावधान शुरू होगा एक प्रक्रिया जिसमें एक अनुशासनात्मक समिति द्वारा वकील के काम की जांच की जाएगी यदि शिकायत वैध हो जाती है, तो यह संभव है कि वकील को सुनवाई में उपस्थित होना पड़े। चुनौती की प्रकृति के आधार पर, वकील को वकील का दावा करने की अनुमति का ठीक या ठीक भी हो सकता है।
    • दावा दायर करने की प्रक्रिया राज्य से राज्य में अलग है। अपने राज्य या अनुशासनात्मक बोर्ड के वकील के पेशेवर आदेश से संपर्क करें ताकि आप जिस प्रक्रिया को लेना चाहते हैं उसके बारे में अधिक जानें।
    • अगर आपका लक्ष्य आपके वकील के मुकदमे को बेहिचक होने के कारण क्षतिपूर्ति के लिए प्राप्त करना है, तो आपको दावे दर्ज करने की बजाए उसे पेशेवर लापरवाही के लिए मुकदमा देना चाहिए।
  • फायर एट अटर्टी स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    पेशेवर लापरवाही के लिए अदालत में मुकदमा करने पर विचार करें इस संबंध में आपको यह साबित करने में सक्षम होना चाहिए कि: 1. आपके वकील ने गलती की है और 2. अगर आपका वकील गलती नहीं करता, तो आप इस मामले को जीत सकते। हालांकि यह स्पष्ट है कि अपने रक्षक पेशेवर काम नहीं कर रहा है, यह, के बारे में कोई मुकदमा नहीं खुलेगा जब तक आप पता चलता है कि व्यावसायिकता की कमी अदालत में अपने मामले के परिणाम सीधे प्रभावित किया है में सक्षम नहीं होगा, तो आप पैसे खो देते हैं बना रही है।
  • यदि आप उसे पेशेवर लापरवाही के लिए मुकदमा करने का इरादा रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास इस प्रक्रिया में सहायता करने के लिए एक नया विश्वसनीय अटॉर्नी है।
  • मामले को जल्द से जल्द शुरू करना सुनिश्चित करें, क्योंकि पेशेवर लापरवाही के लिए मुकदमा करने वाले वकीलों द्वारा एक आम तर्क दिया गया है कि ग्राहक विवाद को शुरू करने के लिए बहुत इंतजार कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • अकसर अक्सर समस्याएं जो एक वकील की बर्खास्तगी के कारण होती हैं, मुख्य रूप से संचार से जुड़ी होती हैं। उसे फायर करने से पहले, अपने आप से पूछिए: क्या इस समस्या को सुलझाने का एक अन्य तरीका मुझे कम समय और पैसा खर्च करता है?
    • यदि आपने पुराने वकील को मामले के नतीजे पर आधारित शुल्क निर्धारित करके किराए पर लिया है, तो नए वकील आपको इस मामले की संभावित जीत से क्या मिलेगा।
    • यदि आपको समझा जाता है कि आपकी हितों का पर्याप्त रूप से प्रतिनिधित्व करने में असमर्थ है और एक कानूनी अभिभावक नियुक्त किया गया है, तो आपको वकील को आग लगाने के लिए उसके साथ एक समझौते तक पहुंचने की आवश्यकता हो सकती है।
    • अगर वकील पहले से ही एक अदालत के मामले में आपका प्रतिनिधित्व करता है, तो सभी संभावनाओं में न्यायाधीश की मंजूरी उसे अपनी स्थिति से हटाने के लिए अपरिहार्य होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com