भावनात्मक तनाव के लिए निर्णय में रिज़ॉर्ट कैसे करें

एक कानूनी दृष्टि से भावनात्मक तनाव कैसे माना जाता है? ज्यादातर मामलों में, आप केवल भावनात्मक क्षति के लिए कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं यदि उस घटना के कारण शारीरिक चोट लग गई भावनात्मक तनाव के विवाद अन्य प्रकार की कानूनी कार्रवाई की तुलना में अधिक जटिल हैं। किसी कारण का प्रयास करने से पहले, भावनात्मक तनाव के प्रकार की ठोस समझ रखना महत्वपूर्ण है।

कदम

भाग 1

भावनात्मक तनाव के प्रकार का निर्धारण
भावनात्मक परेशानी चरण 1 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
1
भावनात्मक तनाव के प्रकार से परिचित बनें भावनात्मक तनाव का वर्गीकरण क्षति के लिए जिम्मेदार विषय (प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति) द्वारा व्यक्त की गई इच्छा के अनुसार वर्गीकृत किया गया है। दो प्रकार की भावनात्मक तनाव हैं: लापरवाही और उत्तराधिकार से उत्पन्न होने वाला एक
  • लापरवाही: प्रबंधक ने एक लापरवाह व्यवहार को प्रकट किया जो तनाव का कारण था।
  • Intentionality: प्रबंधक ने आप के खिलाफ अपमानजनक तनाव पैदा कर दिया है।
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 2
    2
    निर्धारित करें कि लापरवाही के कारण भावनात्मक तनाव का कारण था। लापरवाही से भावनात्मक तनाव होता है जब यह तीसरे पक्ष के लापरवाही के व्यवहार के कारण होता है। विशेष रूप से, तनाव उस व्यक्ति की वजह से हुई शारीरिक चोट का परिणाम है जिसे आप मुकदमा कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक दुर्घटना देखी तो आप भावनात्मक तनाव के लिए कानूनी कार्यवाही कर सकते हैं जिसमें एक प्रियजन की मृत्यु हो गई थी ऐसा करने के लिए, आपको भावनात्मक समस्याओं के लिए बाद में सामना करना होगा।
  • भावनात्मक परेशानी चरण 3 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    3
    निर्धारित करें कि भावनात्मक तनाव जानबूझकर कारण होता है यह तब होता है जब तनाव आप के प्रति किसी तीसरे पक्ष के अपमानजनक व्यवहार के कारण होता है इस मामले में, आपको यह साबित करना होगा कि तीसरे, जानबूझकर या असहाय रूप से, एक अपमानजनक और चरम आचरण प्रकट हुआ है। शारीरिक चोट एक सहवर्ती कारण होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, पड़ोसी ने आपको मारने के इरादे से आपके गेराज में उद्देश्य पर आग लगा दी है यदि आप चेतना के नुकसान के साथ आतंक हमलों शुरू करते हैं, तो आगे बढ़ने के लिए आपके पास एक अच्छा तर्क हो सकता है। इस प्रकार की स्थिति में, शारीरिक क्षति भावनात्मक तनाव का प्रत्यक्ष परिणाम है। लेकिन अगर कोई नियोक्ता चिल्लाता है और किसी कर्मचारी को धमकी देता है, तो उसे अपमानजनक व्यवहार नहीं माना जा सकता है हालांकि यह असभ्य और संवेदनशीलता से रहित है, लेकिन भावनात्मक तनाव के कारण के रूप में प्रासंगिकता नहीं हो सकती है।
  • भाग 2

    निर्धारित करें कि शारीरिक चोट लगने से भावनात्मक तनाव के संबंध में हैं
    भावनात्मक निराशा चरण 4 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    1
    शारीरिक लक्षणों को नोट करें मजबूत भावनात्मक तनाव के परिणामस्वरूप आपको अनुभव किए गए शारीरिक लक्षणों को लिखें। नींद और खाने की आदतों में रिकॉर्ड परिवर्तन सभी अन्य शारीरिक लक्षणों को ध्यान में रखें
    • यदि आपने भावनात्मक तनाव से संबंधित शारीरिक लक्षणों को नहीं देखा है, तो आप आगे बढ़ने के लिए एक अच्छा तर्क भी कर सकते हैं। यह साबित करने के लिए बहुत कठिन होगा कि आपकी समस्याएं इस सवाल से सीधे जुड़े हैं। गंभीर भावनात्मक तनाव जैसे दीर्घकालिक और मजबूत सामाजिक चिंता या विकृति का एक रूप परिणाम पैदा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। यदि आपके पास शारीरिक संबंधित लक्षण प्रदर्शित करने का अवसर नहीं है, तो एक वकील से बात करें आप पूछ सकते हैं कि मामले को लाने के लिए आपके पास अच्छे तर्क हैं।
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 5
    2
    अपनी स्थिति में शारीरिक चोटों की भूमिका का निर्धारण करें भावनात्मक तनाव के लिए कानूनी कार्रवाई लगभग हमेशा शारीरिक क्षति से जुड़ी हुई हैं। इस प्रकार की कानूनी कार्रवाई क्षेत्र से क्षेत्र में भिन्न होती है हालांकि आम सुविधा शारीरिक क्षति या शारीरिक नुकसान का खतरा है।
  • यह निर्धारित करने के लिए कि आपके शारीरिक चोट से कितना भावुक तनाव संबंधित है, अपने डॉक्टर से बात करें
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 6
    3
    शारीरिक क्षति और लंबे समय तक भावनात्मक लक्षणों के बीच संबंध का प्रदर्शन लापरवाही के मामले में, यह साबित करना जरूरी है कि आपको शारीरिक क्षति हुई और इस वजह से गंभीर अवसाद या चिंता जैसे लंबे समय तक भावुक लक्षण हो गए।
  • सबूत का एक सामान्य उदाहरण में भावनात्मक लक्षणों का वर्णन करने वाले चिकित्सा दस्तावेज शामिल होते हैं। यह लक्षणों के संभावित कारणों का भी वर्णन करेगा।
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 7
    4
    यह देखने के लिए जांच करें कि क्या आप तीसरे पक्ष के रूप में भावनात्मक तनाव के लिए अदालत में कार्य कर सकते हैं। कुछ राज्यों में, आप एक तृतीय पक्ष के रूप में भावनात्मक तनाव के लिए अदालत में कार्य कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा, या जिस व्यक्ति से आप जुड़े हुए हैं, तो दुर्घटना में शारीरिक चोट लगने पर आपके मुकदमा करने का एक अच्छा कारण हो सकता है दुर्घटना आपके सामने सही हुआ होगी। आपके पास मजबूत कारण हो सकते हैं यदि आपको शारीरिक चोट लग गई है या आपको चोट लगने का खतरा है।
  • खड़े होने के लिए कानूनी कार्रवाई के लिए, आपको शिकार के साथ घनिष्ठ संबंध होना चाहिए। आपको यह भी दिखाना चाहिए कि एक अनुभवी दर्शक के रूप में अनुभव किया गया है कि आप भावनात्मक तनाव को अनुभव करते हैं।
  • आपको यह भी साबित करना होगा कि बाद में लंबे समय तक शारीरिक लक्षणों की कोशिश करने के लिए आपको इस तरह के तनाव थे।
  • आपको शारीरिक लक्षण और भावनात्मक तनाव के बीच संबंध प्रदर्शित करना होगा।
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 8
    5
    चिकित्सा दस्तावेज को एक साथ रखो। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक प्रति है ताकि आप यह साबित कर सकें कि दुर्घटना के बाद से आपका स्वास्थ्य बदल गया है।
  • भाग 3

    एक वकील से बात करें
    भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 9
    1
    क्या हुआ उसका एक खाता लिखें वकील से मिलने से पहले, घटना का रिकॉर्ड लिखें। भावनात्मक और शारीरिक लक्षणों के कारण आपको लगता है कि सटीक नोट्स रखें। साथ ही, यह लक्षणों को सूचीबद्ध करता है
  • भावनात्मक संकट के चरण 10 के लिए मुकदमा शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने मामले की जांच करने के लिए एक वकील निरुपित करें। चूंकि भावनात्मक तनाव के लिए कानूनी कार्रवाई के पास बहुत सारे भूरे रंग के क्षेत्र हैं, इसलिए आपके मामले की नींव का आकलन करने के लिए वकील से बात करना अच्छा है।
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 11
    3
    मुआवजे के बावजूद के बारे में अपने वकील से पूछें यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक अच्छा मामला है, तो यह मुकदमा शुरू करने के लायक नहीं हो सकता है। आपको तय करना होगा कि क्या आप लागतों को सहन करना चाहते हैं और समय और मानसिक ऊर्जा को समर्पित कर सकते हैं जो कानूनी कार्यवाही की आवश्यकता होगी।
  • भाग 4

    रिज़ॉर्ट जमा करें
    भावनात्मक समस्या चरण 12 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि कानूनी कार्यवाही शुरू करने में देर नहीं हुई है प्रत्येक राज्य में विभिन्न कानूनी कार्यों के लिए नुस्खे के नियम हैं ये उस अवधि को निर्दिष्ट करते हैं, जिसके दौरान घटना के बाद कोई भी कानूनी कार्रवाई कर सकता है। भावनात्मक तनाव अवैध व्यक्तिगत चोट की श्रेणी में आता है आपके राज्य के कानूनों के मुताबिक व्यक्तिगत चोटों के लिए पर्चे की शर्तें 1 से 6 वर्ष के बीच बदलती हैं। चोटों का सामना करने के बाद, आपको तुरंत अपने राज्य में पर्चे के नियमों की जांच करनी होगी। सीमाओं के क़ानून के बावजूद, जितनी जल्दी हो सके अपील को दर्ज करना सबसे अच्छा है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अभी भी समय है, अपने राज्य में व्यक्तिगत चोट के नियमों की जांच करें
  • भावनात्मक परेशानी चरण 13 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    2
    पता लगाएं कि अपील कहाँ दर्ज करें यदि आप और प्रतिवादी एक ही राज्य से आते हैं, तो इस राज्य में अपील दर्ज की जानी चाहिए। यदि आप विभिन्न राज्यों से हैं, तो यह संभव है कि यह काउंटी में जमा हो जाना चाहिए जहां घटना हुई। अपने वकील से बात करें कि आप सक्षम न्यायालय में अपील दर्ज करें।



  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 14
    3
    अपील को पूरा करें अपील को भरने के लिए अपने वकील के साथ काम करें इसमें दस्तावेजों को इकट्ठा करना शामिल है जो दुर्घटना के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं। अपील को यथाशीघ्र और विस्तार से भरना सुनिश्चित करें।
  • आप एक वकील की मदद के बिना फॉर्म भर सकते हैं हालांकि यह सही ढंग से करना महत्वपूर्ण है, इसलिए इसे अपने आप से करने से बचने के लिए सबसे अच्छा है
  • भावनात्मक निराशा चरण 15 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    4
    अपील जमा करें व्यक्तिगत चोट मुकदमा शुरू करने के लिए अदालत में अपील जमा करें आपको शायद एक जमा शुल्क का भुगतान करना होगा - रजिस्ट्रार के साथ राशि की जांच करें
  • कुछ अदालतें ऑनलाइन अपील दाखिल करने की अनुमति देती हैं। अगर यह संभावना है तो अदालत से जांच लें
  • भावनात्मक निराशा चरण 16 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    5
    प्रतिवादी के लिखित उत्तर की प्रतीक्षा करें। प्रतिवादी के लिए समय की एक निश्चित अवधि है, उदाहरण के लिए 28 दिन, भावनात्मक तनाव के लिए अपील के लिखित उत्तर प्रस्तुत करने के लिए। यदि आप कोई जवाब नहीं दायर करते हैं, तो आप विवाद जीतते हैं।
  • आपको गैर-प्रतिक्रिया के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत करना होगा और गैर अनुपालन के लिए एक डिक्री प्राप्त करना होगा। प्रक्रिया की जांच करें क्योंकि यह राज्य से भिन्न हो सकती है
  • यदि अन्य पार्टी एक जवाब दे, तो आप एक अदालती सुनवाई प्राप्त करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • भाग 5

    मामलों के मामले को एक साथ रखो
    भावनात्मक परेशानी चरण 17 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    1
    चरण शुरू होता है "पैमाइश"। यह वह चरण है जिसमें दोनों पार्टियां अपनी दृष्टि से बहस करने के लिए यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी एकत्र करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, समकक्ष के वकील आपके नियोक्ता से संपर्क कर सकते हैं
    • आपका वकील अन्य साइटों के बारे में बहुत सारी जानकारी रखने की अनुमति देने के लिए खोजों को भी करेगा।
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 18
    2
    यदि आवश्यक हो, तो बयान करें। समकक्ष के वकील आपको एक बयान करने के लिए कह सकते हैं, जो सुनवाई से पहले मौखिक गवाही दी गई है। आपको उस घटना पर साक्षात्कार दिया जाएगा जो आपके व्यक्तिगत इतिहास के साथ हुई थी। विशेष रूप से, आपको अपनी पिछली चिकित्सा समस्याओं के बारे में सवाल पूछा जाएगा
  • भावनात्मक संकट के लिए मुकदमा शीर्षक छवि 19
    3
    अदालत में गति दर्ज करने के लिए वकील की सेवा करें दोनों दलों के पास कुछ परीक्षणों को अनदेखा करने, अन्य को स्वीकार करने या मामले को दर्ज करने के लिए गति दर्ज करने की संभावना है। आपके वकील को यह तय करना चाहिए कि क्या गति दर्ज करें, और आगे बढ़ने के लिए यदि प्रतिवादी एक प्रस्ताव रखता है मामले की आय से पहले अदालत गति पर शासन करेगी
  • भाग 6

    अत्याधिक न्याय की परिभाषा
    भावनात्मक निराशा चरण 20 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    1
    निपटान समझौते तक पहुंचने की संभावना पर विचार करें। यदि आप दोनों आपसी समझौते से मामले को सुलझाने के लिए तैयार हैं, तो मामले को परीक्षण के लिए जाने की आवश्यकता नहीं है। व्यक्तिगत चोट की प्रक्रिया लंबी और महंगी हो सकती है इसे अदालत के बाहर समझौते तक पहुंचने के बजाय बेहतर माना जाता है। अपने मामले के लिए सही निर्णय लेने के लिए अपने वकील से बात करें।
  • इमोशनल डिस्ट्रेस चरण 21 के लिए मुकदमा शीर्षक वाली छवि
    2
    एक कानूनी मध्यस्थ से मिलो एक कानूनी ब्रोकर आपको दूसरे पक्ष के साथ समझौते पर बातचीत करने में मदद कर सकता है, दोनों को संतुष्ट कर सकता है।
  • किसी विवाद समाधान केंद्र के माध्यम से एक कानूनी मध्यस्थ खोजें। आप पेशेवर मध्यस्थ के लिए नौकरी भी सौंप सकते हैं। दोनों पक्ष आम तौर पर मध्यस्थता की लागत का हिस्सा हैं।
  • भावनात्मक संकट के चरण 22 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    3
    प्रक्रिया पर सूचित रहें आपके वकील और प्रतिवादी की भी प्रक्रिया के दौरान एक दूसरे से बात करेंगे। वे एक समझौता समझौते तक पहुंचने का प्रयास करेंगे। आपके वकील को आपको प्रक्रिया के बारे में सूचित करना चाहिए नियमित संपर्कों की योजना बनाने की कोशिश करें, आप सूचित करने के लिए आपका वकील हैं
  • भाग 7

    मामले को अदालत में लाएं
    भावनात्मक परेशानी चरण 23 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    1
    तय करें कि आपको अपने मामले को अदालत में लाने की आवश्यकता है। यदि आप अन्य पार्टी के साथ संतोषजनक समझौते तक पहुंचने में नाकाम रहे हैं, तो अगला कदम अदालत में जाना है। आपका वकील आपको फायदे और नुकसान के बारे में बात कर सकता है
    • अदालत में, न्यायाधीश के सामने इस मामले पर चर्चा करना आवश्यक होगा।
  • भावनात्मक परेशानी चरण 24 के लिए मुकदमा शीर्षक छवि
    2
    तैयार होने के लिए अपने वकील के साथ काम करें वकील आप परीक्षण के लिए तैयार करने में मदद करेंगे इसमें प्रशंसापत्र तैयार करना और सबूत एकत्र करना शामिल हो सकते हैं।
  • भावनात्मक संकट के चरण 25 के लिए मुकदमा शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आप सहमत नहीं हैं तो परीक्षण में भाग लें यदि आप मामले को अदालत में लेना चुनते हैं, तो परीक्षण के दौरान आपको सूचित किया जाएगा। आपका वकील आपके कारणों को साबित करने के लिए जानकारी, गवाह और प्रमाण का उपयोग करेगा।
  • जूरी तय करेगा कि आपको मुआवजा मिलेगा और उसी की सीमा भी मिल जाएगी।
  • अगर अदालत ने मुकदमे की तारीख को खारिज कर दिया, तो ज्यादा चिंता न करें। प्रक्रियाओं को अक्सर न्यायाधीश के एजेंडे के आधार पर reprogrammed किया जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपका मामला महत्वहीन है
  • टिप्स

    • अगर आपको लगता है कि आपके पास कानूनी कार्यवाही करने के कारण हैं, तो एक सक्षम और प्रेरक वकील को निर्देश देने का सबसे अच्छा समाधान होगा यह आपके लायक होने वाले पुरस्कारों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा आप अपने राज्य में वकीलों के सहयोग से वकील से संपर्क कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह लेख केवल सूचनात्मक प्रयोजनों के लिए है और केवल कानूनी सहायता नहीं होना चाहिए जिस पर भरोसा करना है। आपको अपने विशिष्ट मामले या समस्या के बारे में सलाह के लिए एक वकील से संपर्क करना चाहिए।

    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com