कैसे सभी शारीरिक तनाव रिलीज करने के लिए

आप एक उच्च वोल्टेज केबल नहीं हैं! इस कारण से आपको उन तनावों को छोड़ना सीखना होगा जो आपके शरीर को दु: ख देते हैं। आप बेहतर महसूस करेंगे शरीर के सभी लगातार शारीरिक तनाव को छोड़ने के लिए यहां कुछ तकनीकें हैं।

कदम

अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 01
1
एक मालिश से गुज़रना की मुद्रा या, वैकल्पिक रूप से, अपने आप को मालिश. यह शरीर के पेशीय तनाव को छोड़ने का एक शानदार तरीका है।
  • आपकी शारीरिक चरण 02 से सभी तनाव निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    नियमित रूप से खाएं बहुत से लोग छिटपुट और गन्दा तरीके से खाते हैं, जो कि गठन के पक्ष में हैंadrenalin और `लड़ने या चलाने` के रूप में जाने वाली शारीरिक प्रतिक्रिया को ट्रिगर किया, जो कष्टप्रद भौतिक तनावों की उपस्थिति के लिए सही वातावरण बनाते हैं। नियमित रूप से खाने से चयापचय को स्वस्थ स्तर पर रखा जाता है, फलस्वरूप वजन घटाने, ऊर्जा के स्तर और भौतिक विश्राम का संतुलन। जितना संभव हो उतने फलों और सब्जियां लेने की कोशिश करें, क्योंकि आपके आहार की गुणवत्ता में शारीरिक छूट और भावनात्मक स्वास्थ्य पर कई अलग-अलग प्रभाव हैं निएंडरथल आहार पूरी तरह मांसाहार था ... और फल और सब्जियों की कमी के कारण औसत जीवन काल बहुत कम था।
  • अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 03
    3
    हानिकारक व्यवहार पैटर्न रोकें अधिकतर लोग बार-बार एक ही तनावपूर्ण परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं और बार-बार उनका अपना तनाव पैदा करते हैं। अपने डेस्क पर अपने काम, यातायात में ला रहे हों, कुछ लोगों को एक फोन कॉल, आदि, अगर एक दिन में कई घंटे के लिए कंप्यूटर पर बैठे के विचार अपनी शारीरिक तनाव के गठन के लिए योगदान देता है के साथ बातचीत। अनुभव को और अधिक आराम और सुखद बनाने के लिए अलग-अलग तरीके। उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा डेस्क पर आमादा रहे हैं ... मुद्रा एक बेहतर कुर्सी अपनी पीठ का समर्थन करने के खरीदने के लिए, या अगर अपनी गर्दन अब भी चोट पहुँचाने और तय हो गई है पर नजर रखने, को देखने के लिए लिए मजबूर कर रहा एक बड़ा ऊंचाई पर स्क्रीन जगह है और अधिक आराम और आरामदायक स्थिति लेने के लिए जरूरी नहीं कि आप व्यापार है कि आप तनाव के साथ प्रदान करता है, सभी संभावना में यह छोटा सा परिवर्तन करने के लिए पर्याप्त होगी निलंबित करने के लिए होगा।



  • अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 04
    4
    आप व्यायाम करें अक्सर। बहुत से लोग आंदोलन पसंद नहीं करते क्योंकि वे समय की बर्बादी मानते हैं। इस समस्या का समाधान प्रशिक्षण के दौरान उत्पादक महसूस करना है आप इसे ऑडियो और वीडियो सामग्री के माध्यम से कर सकते हैं ट्रेडमिल पर चलते समय शैक्षिक कार्यक्रम देखें, चलते समय एक जानकारीपूर्ण पढ़ने को सुनें, वजन उठाने के दौरान किसी के साथ एक सजग वार्तालाप साझा करें आदि। रचनात्मक रहें
  • अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 05
    5
    विचार करने की कोशिश करो सुखदायक और सकारात्मक। यह अक्सर ऐसा होता है कि जब मन शांत हो जाता है, तो शरीर ऐसा ही करना चुनता है।
  • टिप्स

    • आपके द्वारा हर दिन सामना किए जाने वाले तनावपूर्ण स्थितियों की सूची बनाएं, बड़े या छोटे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रचनात्मकता
    • परिवर्तन के लिए इच्छा
    • व्यवहार के नए पैटर्न के लिए इस्तेमाल होने में धैर्य
    • तनाव के मुख्य कारणों की जागरूकता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com