एटकिन्स आहार के लिए सच्ची कैसे रहें

अनुसंधान इंगित करता है कि अटकिन्स आहार प्रभावी और पारंपरिक आहार के रूप में सुरक्षित है। वास्तव में, जो लोग समय के साथ इसका पालन करते हैं, उनमें एचडीएल कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स के मूल्यों में महत्वपूर्ण सुधार होते हैं, जो पारंपरिक आहार का पालन करते हैं। गतिरोध पर काबू पाने और संबद्ध लाभों का लाभ लेने के साथ-साथ वजन कम करने से आपको अटकिन्स आहार का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

कदम

विधि 1

स्टाल पल के बावजूद दृढ़ता

एक निश्चित बिंदु पर, वजन घटाने के प्रत्येक रास्ते एक ठहराव पर आता है, जहां आप निरंतर गति से वजन कम करना बंद कर देते हैं और खुद से पूछते हैं कि आप गलत क्या कर रहे हैं। हालांकि, बाकी का आश्वासन दिया कि कुछ सरल उपाय करके, आप मुश्किल क्षणों में पकड़ सकते हैं

स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी उम्मीदों को समायोजित करें वजन कम करने के लिए सामान्य रूप से वजन कम करना, उदाहरण के लिए प्रति सप्ताह 450-900 ग्राम यदि आप अधिक कठोर परिणाम की उम्मीद कर रहे थे, तो अपनी उम्मीदों को समायोजित करने का प्रयास करें ताकि आप निराश न हों।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 2 नामक छवि
    2
    प्रोटीन की खपत को प्रबंधित करें प्रति भोजन में अधिकतम 170 ग्राम प्रोटीन खाएं
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 3 नामक छवि
    3
    कैलोरी की गणना करें महिलाओं के लिए आदर्श खपत प्रति दिन 1500 से 1800 कैलोरी होती है, जबकि पुरुषों के लिए 1800 से 2200 तक। यदि वजन घटाना बंद हो जाता है, तो कुछ दिनों के लिए कैलोरी की गणना करें और देखें कि क्या आप अपने कैलोरी सेवन की स्वीकार्य सीमा से विचलित करता है
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कार्बोहाइड्रेट की गणना करें यदि आप अनुमान लगाते हैं, तो शायद आपको पता चल जाएगा कि आप बहुत सारे खा रहे हैं आप प्रत्येक दिन का उपभोग करने वाले कार्बोहाइड्रेट के कितने ग्राम की सही गणना करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 5
    5
    सब्जियों के रूप में 12 से 15 ग्राम कार्बोहाइड्रेट का सेवन करना सुनिश्चित करें यदि आप पर्याप्त सब्जियां नहीं खाती हैं, तो आप को क्षय हो जाना चाहिए। यह संभावना पैमाने से संकेत वजन में वृद्धि कर सकता है।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 6
    6
    छिपे कार्बोहाइड्रेट से सावधान रहें कई सॉस और मसालों में कार्बोहाइड्रेट होते हैं, इसलिए आप खाने वाले उत्पादों के लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 7
    7
    मिल्कशेक और कम कार्बोहाइड्रेट बार की खपत कम करें। कभी-कभी आहार विशेषज्ञ इन उत्पादों की खपत को बढ़ा देते हैं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 8
    8
    भोजन छोड़ने से बचें यदि आप भोजन छोड़ते हैं, तो आप अगले भोजन से पहले भेड़ियों के लिए भूख महसूस करेंगे। यदि ऐसा होता है, तो आपको अधिक कठिनाई होगी कि आप पर्याप्त खा चुके हैं या नहीं।



  • छवि स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 9
    9
    दवाओं के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें ओवर-द-काउंटर और अन्य दवाओं का सेवन वजन घटाने में धीमा हो सकता है।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट स्टेप 10 नामक छवि
    10
    सीमा तनाव तनाव शरीर को कॉर्टिसोल, वसा रखने के लिए जिम्मेदार एक हार्मोन, और कमर के चारों ओर वसा जमा करने के लिए जिम्मेदार होता है। तनाव का सामना करने और वजन घटाने के साथ फिर से शुरू करने के लिए योग, ध्यान, शारीरिक गतिविधि और अन्य स्वस्थ तरीकों की कोशिश करें।
  • छवि स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 11
    11
    कुछ व्यायाम करें व्यायाम की तीव्रता बढ़ाना या सामान्य शारीरिक गतिविधि को बदलना ट्रैक पर वापस लाने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • विधि 2

    एटकिन्स आहार के साथ जुड़े लाभों की सराहना करते हैं

    एटकिन्स आहार वजन घटाने से संबंधित उन लोगों के अतिरिक्त कई लाभ प्रदान करता है। जब पैमाने पर आप निराश हो जाते हैं, तो अपने जीवन में होने वाले सकारात्मक बदलावों को देखें।

    छवि स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 12
    1
    अपनी ऊर्जा भार का लाभ उठाएं प्रोटीन, सब्जियों और नमक खाने से, आपके पास काफी अधिक ऊर्जा स्तर होना चाहिए। इसके अलावा, कैरबों को हटाकर, आपको दोपहर के बीच में थक महसूस होने की संभावना को समाप्त करना चाहिए था।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 13
    2
    विश्लेषण मूल्यों में बदलाव के लिए देखें यदि आप उच्च कोलेस्ट्रॉल, उच्च रक्तचाप या मधुमेह से पीड़ित हैं, तो अटकेन्स आहार कोलेस्ट्रॉल, रक्तचाप और रक्त शर्करा के स्तर पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 14
    3
    अपने मूड का मूल्यांकन करें बहुत से लोग जो अटकिन्स आहार का पालन करते हैं, वे बहुत अच्छे मूड का अनुभव करते हैं, साथ ही ऊर्जा के उच्च स्तर के होते हैं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 15
    4
    माप की जाँच करें वजन कम करने के अलावा, शायद आप कमर, कूल्हों, छाती और शरीर के अन्य क्षेत्रों पर इंच खो देंगे। कभी-कभी टेप के उपाय के साथ मापा जाता है, इसलिए आप अपने भौतिक रूप में परिवर्तनों को मना सकते हैं।
  • टिप्स

    • आपके शरीर पर भरोसा करें कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि जब आप कुछ समय के लिए मजबूत इच्छा रखते हैं, तो यह इच्छा अंततः घट जाती है। यदि आप आहार के प्रारंभिक चरणों में पकड़ सकते हैं, तो आप देखेंगे कि आपकी इच्छा कम तीव्र हो जाएगी।

    चेतावनी

    • किसी भी दवाइयों के प्रभाव के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें, लेकिन अपनी स्वीकृति के बिना अपना सेवन नहीं बदलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com