कैसे Atkins आहार और ड्रॉप वजन और आकार वैसे भी बदलें

एटकिंस आहार के 4 चरणों का सख्ती पालन करने वाले कुछ लोगों के लिए असंभव है यदि आप अपनी खाद्य योजना बदलना चाहते हैं, तो आपको खोने के लिए वजन की मात्रा के आधार पर विशिष्ट परिवर्तन करने होंगे।

कदम

विधि 1

एटकिन्स आहार को थोड़ा वजन कम करने के लिए बदलें

यदि आप पाउंड 15 पाउंड या उससे कम खोने के लिए एटकिन्स आहार शुरू कर रहे हैं, तो आपको चरण के साथ सीधे शुरू करना चाहिए "वजन घटाने" (या OWL से "वजन घटाने के चलते") और प्रेरण से बचें।

छवि को बदलकर एटकिन्स डाइट एंड स्टिल वेट एंड इंक चरण 1 को बदलें
1
प्रति सप्ताह 25 ग्राम कार्बोहाइड्रेट प्रति दिन लेने वाले दल। सुनिश्चित करें कि आप कार्बोहाइड्रेट के 12-15 ग्राम खाएं, जैसे कि हरी पत्तेदार, शतावरी या ब्रोकोली जैसे सब्जियों से चुनना
  • छवि को संशोधित करें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल वेट एंड इंक स्टेप 2
    2
    आहार में कार्बोहाइड्रेट को प्रतिदिन 5 ग्राम की मात्रा में बढ़ाकर पुन: उत्पन्न करें। अपने वजन घटाने की जांच करें, जैसा कि आप इसके साथ जाते हैं, और एक कार्बोहाइड्रेट सेवन स्तर पर बसते हैं जो आपको सप्ताह में 450-900 ग्राम खो देंगे।
  • चित्र बदलकर एटकिन्स डाइट एंड स्टिल वेट एंड इंक स्टेप 3
    3
    चरण में स्विच करें "पूर्व रखरखाव" जब आप उस वज़न के करीब हैं जो आप लक्ष्य कर रहे हैं आदर्श रूप से जब आप अपने लक्ष्य से 2.5-5 पाउंड के आसपास हो तो पूर्व-रखरखाव शुरू करना होगा।
  • विधि 2

    अधिक वजन कम करने के लिए अटकिन्स आहार बदलें

    यदि आप गंभीर रूप से मोटापे से ग्रस्त हैं, तो आप सामान्य चरण के करीब रहने वाले लोगों की तुलना में आप इन्डक्शन चरण में रह सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपको 15 पाउंड से अधिक से अधिक खोना पड़ता है या यदि आपके ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर का स्तर अधिक है, तो आपको इन्डक्शन चरण में रहना चाहिए।

    छवि को संशोधित करें एटकिन्स डाइट एंड स्टिल वेट एंड इंक स्टेप 4
    1



    सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक प्रेरण अवधि के दौरान खाद्य प्रतिबंधों को प्रबंधित कर सकते हैं। यह कार्य शुरू करने से पहले एक सचेत प्रयास की आवश्यकता होगी, इसलिए इस चुनौती को दूर करने के लिए एक महान संकल्प की आवश्यकता होगी। यदि आप अपने आप को विभिन्न परीक्षाओं से लड़ते हैं, तो मंच पर जाएं "वजन घटाने" यह एक और अधिक यथार्थवादी विकल्प हो सकता है
    • यदि आपको शामिल चरण में रहने में कठिनाई हो रही है, तो अनुमत खाद्य पदार्थों की सूची में पागल और बीज जोड़ें। वे ज्यादा प्रोटीन होते हैं क्योंकि वे आपको संतुष्ट करने के लिए वसा देते हैं।
  • छवि को बदलकर एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक चरण 5
    2
    चरण में स्विच करें "वजन घटाने" जब आप अपने वजन के लक्ष्य से आधी हो
  • आपको इष्टतम कार्बोहाइड्रेट की खपत प्राप्त करने के लिए सभी चरणों में जाना होगा। यहां तक ​​कि अगर आप एक ऐसे चरण में रहने का मोहक हो, जो आपको तेज़ी से वजन घटाने का वादा करता है, तो प्रत्येक चरण कुछ समय के लिए ही खत्म हो रहा है। चूंकि यह अवधि अनिवार्य रूप से इस बात पर निर्भर करती है कि शरीर को आहार का जवाब कैसे मिलता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे सुनना है।
  • आगे बढ़ते हुए, आप अपने बाकी के जीवन के लिए एक खाद्य मॉडल चुन सकते हैं
  • छवि को बदलकर एटकिन्स डाइट एंड स्टिल लॉज़ वेट एंड इंक चरण 6
    3
    पूर्व-रखरखाव चरण में स्विच करें जब आप अपने वजन के लक्ष्य से लगभग 4 पाउंड हो। इस प्रकार आप पाएंगे कि कार्बोहाइड्रेट के कितने ग्राम हर दिन आप खा सकते हैं और फिर भी अपना वजन बनाए रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • भोजन डायरी में कार्बोहाइड्रेट सेवन को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें। कार्बोहाइड्रेट सेवन को ध्यान से निगरानी रखने के लिए सलाह दी जाती है ताकि वजन घटाने और बनाए रखने के लिए आप आदर्श कार्बोहाइड्रेट खपत पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • प्रेरण चरण शुरू करने से बचें अगर आपके पास केवल कुछ पाउंड खोने के लिए हैं यहां तक ​​कि अगर वजन घटाने तेजी से है, तो जब आप अपने आहार में सही मात्रा में कार्बोहाइड्रेट को फिर से शुरू करने की आवश्यकता होती है, "वजन घटाने" उस के लिए "पूर्व रखरखाव"। आपको अचानक भी बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट को पुन: प्रक्षेपित करने का मोहक हो सकता है क्योंकि आपने बहुत अधिक ऊर्जा का सेवन किया है, आपके द्वारा खोए हुए वजन को फिर से हासिल किया है। कुंजी विभिन्न चरणों के माध्यम से धीरे-धीरे आगे बढ़ना है
    • अपने चिकित्सक या अपने पोषण विशेषज्ञ से स्वास्थ्य जोखिम के बारे में चर्चा करें जो लंबे समय तक चलने के चरण के साथ आते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • खाद्य डायरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com