अटकिन्स डाइट के साथ भोजन कैसे करें

Atkins आहार लोग हैं, जो एक ज़रूरत से ज़्यादा खाना कार्यक्रम है कि मांस, पनीर और सब्जियों की बड़ी मात्रा के पक्ष में कार्बोहाइड्रेट शामिल नहीं के माध्यम से जल्दी से अपना वजन कम करना चाहते हैं के बीच में जाना जाता है। एटकिन्स आहार पर आधारित, जो अभी भी बहुत लोकप्रिय है, कई कम कार्बोहाइड्रेट आहार कार्यक्रम बनाए गए हैं। किसी भी प्रकार के आहार शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करना याद रखें। एटकिन्स आहार से अपने भोजन की योजना बनाएं और प्रोटीन, वसा, पनीर और सब्जियों को बड़ी मात्रा में लेने के लिए तैयार करें, जबकि आप शर्करा और कार्बोहाइड्रेट के बिना करना सीखते हैं।

कदम

1
आहार से शिक्षित एटकिन्स आहार में 4 कदम शामिल हैं: दृष्टिकोण, वजन घटाने, पूर्व रखरखाव और रखरखाव। प्रत्येक अलग चरण में कुछ खाद्य पदार्थों की अनुमति दी जाएगी जबकि अन्य पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।
  • एटकिंस आहार पर एक किताब पढ़ें वेब पर एक खोज करें, डा। रॉबर्ट अटकिंस की कई पुस्तकों का भी इतालवी में अनुवाद किया गया है, जैसे `द अटकिन्स डाइट, द अनसाइडेड बेनिफिट्स ऑफ ए प्रोटीन आहार`।
मिडिल स्कूल में अपने क्लास द्वारा नोटिस प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक चित्र 2
  • अधिक जानकारी ऑनलाइन के लिए खोजें कई साइटें और ब्लॉग जो एटकिन्स आहार पर व्याख्या करते हैं और चर्चा करते हैं खोजशब्दों के साथ एक इंटरनेट खोज करें "अटकिन्स आहार," आपको कई सूचना स्रोत मिलेंगे
    मिडिल स्कूल में एक ग्रेट स्टूडेंट का शीर्षक चित्र 3 चरण
  • 2
    प्रोटीन पर फोकस एटकिंस आहार के सभी चरणों में विभिन्न प्रकार के प्रोटीन का सेवन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। जितनी चाहें प्रोटीन तैयार करें, महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी प्रकार की ब्रेडिंग, सॉस या शक्कर या कार्बोहाइड्रेट से तैयार भराई का उपयोग न करें।
  • लाल मांस जैसे ग्राउंड बीफ़, स्टीक और रोस्ट्स शामिल करें। आप उन्हें मक्खन, तेल या मैरीनड्स के साथ पकाने या ग्रिल कर सकते हैं जिसमें कार्बोहाइड्रेट या शर्करा शामिल नहीं है।
    इत्र शीर्षक बनाओ रोस्ट पोर्क चरण 7
  • अपने मेनू में पोर्क को शामिल करें, चॉप, बेकन और सॉस खरीदें
    मारनेट और कुक पोर्क चॉप्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
  • चिकन और टर्की, बतख, तीतर और मुर्गी जैसे अन्य पक्षियों को पाक करना। घर का बना मेयोनेज़ के साथ चिकन सलाद तैयार करें और चीनी और कार्बोहाइड्रेट के बिना सॉस और मैरिनड के साथ कुक्कुट पकाना।
    एटकिन्स डाइट मेनू योजना चरण 2 बुलेट 3 बनाएं शीर्षक वाला छवि
  • मेनू में विभिन्न मछली जोड़ें, जैसे ट्यूना, सैल्मन, तलवार मछली या कॉड। उन्हें मक्खन या तेल में पकाना
    छवि का शीर्षक ओब्टेन इोडिन चरण 4
  • 3
    आहार में सब्जियां शामिल करें सब्जियों में महत्वपूर्ण विटामिन और पोषक तत्व होते हैं जो हमारे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक हैं। एटकिन्स आहार में पोषक तत्वों और फाइबर में समृद्ध सब्जियों का सेवन बढ़ता है, लेकिन चीनी में कम होता है।
  • सलाद और पालक जैसे हरी पत्तेदार सब्जियां खाएं अपने भोजन खीरे, मटर, हरी बीन्स, ब्रोकोली, टमाटर, बैंगन, तोरी, प्याज, गोभी, मिर्च, जैतून और अचार शामिल होंगे।
    एटकिन्स डाइट मेनू योजना चरण 3 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • गाजर और मकई से बचें, ये सब्जी की किस्में बहुत मीठी हैं।
    एटकिन्स डाइट मेनू योजना चरण 3 बुलेट 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • इंद्रप्रस्थ मेकअप अनानास बनाओ नीचे केक जेल्लो शॉट्स पहचान
    4



    अपना स्नैक्स चुनें एटकिन्स आहार आपको डेयरी उत्पाद, सब्जियां, शीत कट और चीनी के बिना सॉस के साथ अपना स्नैक्स तैयार करने के लिए उत्तेजित करता है।
  • एक टूना एग सैंडविच चरण 4 को बनाएं
    5
    कार्बोहाइड्रेट छोड़ दें अपने मेनू में किसी प्रकार की रोटी या कार्बोहाइड्रेट शामिल न करें जब आप आहार के अंतिम चरण में आते हैं, तो आप अपने आहार में पूरे उत्पाद को फिर से शुरू करने शुरू कर सकते हैं।
  • वज़न कम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि चरण 5
    6
    एक नुस्खा किताब खरीदें डॉ। एटकिंस द्वारा अध्ययन किए गए बाजार पर कई खाद्य-आधारित cookbooks हैं। वेब पर एक किताबों की दुकान के पन्नों को ब्राउज़ करें या अपने पसंदीदा किताबों की दुकान के रसोईघर को समर्पित अनुभाग पर जाएं।
  • एटकिन्स डायट मेन्यू प्लान चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    7
    ऑनलाइन व्यंजनों के लिए खोजें एटकिंस आहार के लिए समर्पित कई साइट व्यंजनों और मेनू होते हैं उनमें से कुछ के पास एक ऐसे अनुभाग हैं जो उन उपयोगकर्ताओं को समर्पित होते हैं जहां आप प्रश्न पूछ सकते हैं या अपने व्यंजनों को साझा कर सकते हैं।
  • एक प्रीनस चरण 8 के रूप में खो वजन नाम वाली छवि
    8
    पानी, कॉफी, चाय, आहार पेय और किसी भी अन्य शक्कर-रहित पेय को पीएं। एटकिन्स कार्यक्रम अपने समर्थकों को कैफीन के पीछे रखता है, अत्यधिक सेवन से भूख के दर्द को ट्रिगर किया जा सकता है
  • टिप्स

    • अपने भोजन को एक डायरी में लिखकर रखें। एक पेपर डायरी, एक्सेल शीट या अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का उपयोग करें। अपनी वरीयताओं का ध्यान रखें, जब आप दिन के मेनू के बारे में अनिश्चित होते हैं, तो वे आपको प्रेरणा देंगे।

    चेतावनी

    • अटकिन्स आहार या किसी अन्य आहार को शुरू करने से पहले, अपने चिकित्सक से सलाह लें या विशेषज्ञ पोषण विशेषज्ञ अपने वजन के लक्ष्यों और अपेक्षाओं पर चर्चा करें, और आहार के हर चरण में अपने सामान्य स्वास्थ्य की दृष्टि खो न दें
    • कम कार्बोहाइड्रेट आहार, जैसे कि अटकिन्स आहार, विभिन्न चिकित्सा विवादों का कारण रहा है। मैं अभी भी अध्ययन और इस आहार में इस तरह के आहार वजन पहरेदार, जेनी क्रेग आहार और कम वसा के रूप में दूसरों के लिए कार्यक्रम की सुरक्षा के स्तर के परिणामों की तुलना करने जा रहा हूँ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com