अटकिन्स डाइट के लिए तैयार कैसे करें

एटकिन्स आहार की तैयारी से आपकी जीवन शैली में और आपके खाने के तरीके में कट्टरपंथी परिवर्तन हो सकते हैं। आहार शुरू करने से पहले, आपको जो बदलावों का सामना करना पड़ रहा है, उनके बारे में सोचने के लिए कुछ समय लेना सुनिश्चित करें।

कदम

विधि 1

एक स्वस्थ आहार का लक्ष्य चुनें

चाहे आप अपने पुराने जींस में वापस जाना या मोटापा के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई लड़ना चाहते हैं, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप कितना वजन खोना चाहते हैं।

एटकिन्स डायट चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
अपने चिकित्सक से बात करें आपका चिकित्सक आपको स्वास्थ्य में लेने वाली सबसे ज्यादा चुनौतियों को प्राथमिकता देने में मदद करेगा शायद, वजन घटाने के साथ, आपको अपने ब्लड शुगर स्तर या आपके रक्तचाप को कम करना होगा आपका डॉक्टर इन लक्ष्यों के लिए अटकिन्स आहार को अनुकूलित करने में आपकी सहायता करेगा
  • एटकिन्स डायट चरण 2 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    2
  • एटकिन्स डायट चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आईएमसी को उचित सीमा में रखें यह आपको अपने वर्तमान वजन का वास्तविक मूल्यांकन प्रदान करेगा।
  • 18.5 से कम आईएमसी का संकेत है कि आप कम वजन वाले हैं।
  • 18.5 और 24.9 के बीच, वजन स्वस्थ है
  • 25 और 29.9 के बीच, आप अधिक वजन वाले हैं।
  • यदि यह 30 से ऊपर है, तो यह मोटापे इंगित करता है
  • एटकिन्स डायट चरण 4 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी ऊंचाई के लिए आदर्श वजन की गणना करें यह आपकी दीर्घकालिक वजन घटाने के लक्ष्य को स्थापित करने में आपकी सहायता करेगा। अपने आदर्श वजन की सीमा निर्धारित करने के लिए आपको एक प्रतिष्ठित संगठन द्वारा प्रदान किए गए स्वस्थ वजन के लिए एक मेज से परामर्श करना चाहिए, जैसे कि स्वास्थ्य के लिए राष्ट्रीय संस्थान ("राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान"), या अपने डॉक्टर से बात करो
  • एटकिन्स डायट चरण 5 के लिए तैयार की गई छवि
    5
    दीर्घकालिक वजन घटाने में अपना लक्ष्य निर्धारित करें एक लेंस चुनें जो आपके आदर्श वजन की आधा सीमा है आप हमेशा भविष्य में अधिक वजन कम करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    अल्पकालिक लक्ष्य चुनें यदि आपका दीर्घकालिक वजन घटाने का लक्ष्य बहुत दमनकारी है, तो छोटे लोगों को फिक्सिंग से आपको प्रेरित बनाए रखने में मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, एक आकार या 5 किलोग्राम खोने के लिए काम करें। फिर एक और अल्पकालिक लक्ष्य सेट करें यदि आप इन अल्पावधि लक्ष्यों को एक साथ रखना जारी रखते हैं, तो आप आखिरकार दीर्घकालिक वजन घटाने को प्राप्त करेंगे।
  • एटकिन्स डायट चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    देखें कि आप अपने लक्ष्य कब हासिल करेंगे उदाहरण के लिए, यदि आपका पहला अल्पावधि लक्ष्य एक आकार खोना है, तो अपने कपड़े में आराम से प्रदर्शित करें या नए आकार के नए सूट को खरीदने की कल्पना करें। आप अपने लक्ष्यों को कैसे हासिल करेंगे, इसके बारे में एक नजर रखने से आपको प्रेरित बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2

    उचित उपकरण लें

    अटकिन्स आहार शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास उपकरण को सफलतापूर्वक पूरा करने की ज़रूरत है

    एटकिन्स डायट चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    अटकिंस आहार की आवश्यक आवश्यकताओं पर एक आधिकारिक मार्गदर्शिका खरीदें एक पुस्तक खोजें जो लेखन को दिखाती है "अटकिन्स गारंटीकृत"।
  • एटकिन्स डायट चरण 9 के लिए तैयार की गई छवि
    2
    एक कार्बोहाइड्रेट गणना गाइड खरीदें आप एटकिंस आहार की वेबसाइट से उपकरण डाउनलोड कर सकते हैं या कार्बोहाइड्रेट गिनती पर एटकिंस बुक खरीद सकते हैं जो आसानी से आपकी जेब या बटुए में फिट होगा
  • एटकिन्स डायट चरण 10 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा संतुलन है कम गुणवत्ता वाले संतुलन के मुकाबले कोई और अधिक नैतिकता नहीं है जो कि वजन घटाने में आपके द्वारा प्राप्त किए गए परिणामों को सटीक रूप से प्रदर्शित नहीं करता है। अपने आप में एक निवेश के रूप में पैमाने खरीदने पर विचार करें
  • एटकिन्स डायट चरण 11 के लिए तैयार की गई छवि
    4
    एक लचीला टेप माप खरीदें कपड़े से बने एक टेप उपाय आपके शरीर के विभिन्न हिस्सों में खो जाने वाले सेंटीमीटर का ट्रैक रखने में आपकी सहायता करेगा।
  • एटकिन्स डायट चरण 12 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    एक डायरी खरीदें कुछ शोध से पता चलता है कि जो लोग खाते हैं, उनके ध्यान में रखते हुए वे अपने वजन घटाने के लक्ष्य को बेहतर तरीके से प्राप्त करते हैं। अपने वर्तमान फोटो और अपने वर्तमान वजन और लक्ष्यों को रिकॉर्ड करें
  • विधि 3

    कुछ समर्थन प्राप्त करें


    एटकिंस आहार के साथ वजन घटाने के दौरान आपके परिवार और आपके परिचितों का समर्थन महत्वपूर्ण होगा। आप अपने वर्तमान सामाजिक परिवेश में सहायता प्राप्त कर सकते हैं या ऑनलाइन समुदाय में नए दोस्त बना सकते हैं।

    एटकिन्स डायट चरण 13 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    विश्वसनीय परिवार के सदस्यों और दोस्तों से समर्थन के लिए पूछें आप जानते हैं कि आपके जीवन में लोग कौन हैं, जब आप वजन कम करते हैं तो आपको प्रोत्साहित करेगा। अपने परिवार के सदस्यों या आपके सामाजिक मंडली को अपने वजन घटाने के रास्ते पर बात करने से बचें, यदि आप जानते हैं कि वे आपके लक्ष्यों में हस्तक्षेप करने का प्रयास करेंगे।
  • एटकिन्स डायट चरण 14 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    एक ऑनलाइन समुदाय या चर्चा मंच दर्ज करें इंटरनेट पर आप दुनिया भर के लोगों से मिल सकते हैं जिन्होंने आपके समान मार्ग पर काम किया है। आप क्या काम करता है और क्या नहीं पर सुझाव साझा कर सकते हैं जब आप आहार से भटकने का मोहक हो जाते हैं, तो आप समुदाय में सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 15 के लिए तैयार तैयार की गई छवि
    3
    एक खोजें "अटकिन्स आहार दोस्त"। कभी-कभी किसी मित्र के साथ वजन कम करना लक्ष्य को प्राप्त करना आसान बनाता है ई-मेल या फ़ोन द्वारा, हर दिन अपने मित्र के संपर्क में रहें
  • एटकिन्स डायट चरण 16 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    सोशल मीडिया पर सक्रिय रहें कभी-कभी लोग अपने वजन घटाने के प्रयासों को सामाजिक मीडिया में मौजूद ज्ञान के साथ साझा करना चाहते हैं। एक मोबाइल ऐप ढूंढें जो फेसबुक पर आपके अभ्यासों की रिकॉर्डिंग पोस्ट करता है या ट्विटर पर आपके नुकसान या साप्ताहिक वजन में वृद्धि करता है।
  • एटकिन्स डायट चरण 17 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    सामाजिक अवसरों के लिए अग्रिम में संगठित जब आप किसी पार्टी में जाते हैं, उदाहरण के लिए, एक पर्याप्त अटकिन्स भोजन खाएं इस तरह से आपको पार्टी में मौजूद स्नैक्स के द्वारा परीक्षा नहीं दी जाएगी। यह भी शराब के अपने सेवन को सीमित करने की योजना है शराब सिर्फ कार्बोहाइड्रेट नहीं जोड़ता है, यह आपके फैसले का भी समझौता करता है
  • विधि 4

    पर्यावरण तैयार करें

    अपने सहायक नेटवर्क की आवश्यकता और संगठित उपकरणों को तैयार करने के बाद, आपको अपने पर्यावरण की जांच करने और इसे ऐसे तरीके से बदलना होगा जिससे आपको सफल होने में मदद मिलेगी।

    एटकिन्स डायट चरण 18 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    शुरू करने के लिए सही समय चुनें एक तरफ, अटकेक्स आहार की शुरुआत को स्थगित करने के लिए बहाने नहीं लगते हैं दूसरी ओर, यथार्थवादी होना आम तौर पर, जीवन में तनावपूर्ण क्षणों से आहार का पालन करना अधिक कठिन होता है। अवकाश या छुट्टी की अवधि के बाद भी शुरू करना प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना सकती है।
  • एटकिन्स डायट चरण 1 9 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    पेंट्री तैयार करें प्रेरण चरण के लिए उपयुक्त खाद्य पदार्थों की एक सूची खोजें और इन खाद्य पदार्थों के पेंट्री भरें। उन खाद्य पदार्थों को निकालें जो आपको अपने लक्ष्यों से विचलित कर सकते हैं। यदि आप उन रसोई लोगों के साथ साझा करते हैं जो अटकिन्स आहार का पालन नहीं करते हैं, तो उन खाद्य पदार्थों को अलग करने का प्रयास करें, जिससे वे आपकी दृष्टि से बाहर हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 20 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    स्थापित करें कि आप को बदलने की जरूरत है जो छोटी आदतों क्या हैं। उदाहरण के लिए, बेकरी के लिए आपकी सुबह की यात्रा, मिठाई के आदेश और चीनी से भरा कॉफी का सफाया किया जाएगा। इसके बजाय, उस स्थान को ढूंढें जो एक अच्छी कॉफी को चीनी के विकल्प के साथ मिठाई बेचता है। या आप अपने कार्यस्थल के लिए एक अलग मार्ग लेकर पूरी तरह से यात्रा से बच सकते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 21 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    याद रखें कि आप अपने जीवन के अन्य पहलुओं में कैसे सफल हुए हैं आपने क्या परिणाम निकाला जो आपको अपने बारे में अच्छा लगे? इस बारे में सोचें कि आपने उन परिस्थितियों में कैसे व्यवहार किया और अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उस रवैया को दोहराया। उदाहरण के लिए, यदि आप छोटे लेकिन प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं, तो अटकेन्स आहार का पालन करते हुए उस व्यवहार को दोहराएं।
  • एटकिन्स डायट चरण 22 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने भोजन की योजना बनाएं किराने की दुकान पर जाने से पहले अपने भोजन की योजना बनाते समय, आपको सामग्री और खाद्य पदार्थों की ज़रूरत होगी जो आपके पास हाथ की जरूरत है। अपनी अटकिंस बुक ब्राउज़ करें या आहार के प्रारंभ चरण के लिए स्वस्थ भोजन की योजना के लिए प्रासंगिक वेबसाइट से परामर्श करें।
  • टिप्स

    • जबकि अटकिन्स आहार का पालन करते समय आपको भोजन की खुराक लेना पड़ सकता है एक मल्टीविटामिन लें जिसमें मैग्नीशियम और कैल्शियम शामिल हैं, लेकिन लोहा नहीं है इसके अलावा एक ओमेगा -3 पूरक भी लें, जैसे कि मछली के तेल की गोली। यदि आप सूरज में ज्यादा समय नहीं बिताते हैं, तो विटामिन डी पूरक कुछ लेने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यदि आपका बीएमआई 18.5 से नीचे है, तो अटकेन्स आहार न लें। आपको वजन कम करने की आवश्यकता नहीं है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आदर्श वजन सीमा के साथ तालिका
    • एटकिंस प्रमाणन के साथ बुक या आहार मार्गदर्शिका
    • कार्बोहाइड्रेट गिनती पर गाइड
    • तुला
    • लचीले टेप उपाय
    • डायरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com