कैसे एक एड्रेनालाईन जल्दी है

एड्रेनालाईन, कहा जाता है "एपिनेफ्रीन" चिकित्सा क्षेत्र में, यह एक न्यूरोट्रांसमीटर हार्मोन है जो तनावपूर्ण परिस्थितियों के उत्तर में जारी किया गया है। एक बार secreted, एड्रेनालाईन दिल की गति accelerates, ब्रोन्कियल ट्यूब फैलता है और शारीरिक प्रदर्शन में सुधार। एक एड्रेनालाईन जल्दी आमतौर पर भावनात्मक या शारीरिक तनाव की स्थितियों में प्राप्त होता है, लेकिन इसे उत्तेजित करने के कुछ तरीके हैं यह आपके स्वास्थ्य क्षेत्र से परे खुद को कभी-कभी धक्का देने के लिए स्वस्थ है और दिन के दौरान एक अच्छा ऊर्जा शुल्क उपयोगी हो सकता है। डर की तरह उत्तेजनाओं को अपने आप को उजागर करके या अपने आप को विशेष शारीरिक गतिविधियों के लिए समर्पित करके एड्रेनालाईन भीड़ प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, उन चीजों को कभी भी ध्यान न दें जो शारीरिक क्षति का कारण हो सकते हैं, बस एड्रेनालाईन के अनुभव की खुशी के लिए

कदम

विधि 1

डराना
1
एक फिल्म या हॉरर शो देखें हॉरर फिल्मों का उद्देश्य लोगों को डराता है यदि हॉरर फिल्मों के विशेष प्रभावों से आपको सूचित किया जाता है, तो आपके पास एक हमले या उड़ान प्रतिक्रिया हो सकती है, जिसके परिणामस्वरूप आपके शरीर में एपिनेफ्रिन जारी हो सकती है। यदि आप अपने नसों के माध्यम से एड्रेनालाईन भीड़ महसूस करना चाहते हैं, तो एक ऑनलाइन हॉरर फिल्म देखें या डीवीडी किराए पर करें
  • एक विषय चुनें जो वास्तव में आपको डराता है यदि लाश ने आपको कभी भी डरा नहीं किया है, तो "द वॉकिंग डेड" की पूरी श्रृंखला का पालन करें, आपको एड्रेनालाईन की भीड़ का कारण होने की संभावना नहीं है। हालांकि, यदि आपके पास असाधारण भय का एक पैतृक डर है तो आप "द रिंग" जैसी फिल्म देखने से डर सकते हैं।
  • समीक्षा को ध्यानपूर्वक पढ़ें कुछ फिल्मों को आम तौर पर समीक्षकों और जनता द्वारा श्लोक माना जाता है "साइको", "लिविंग डेड ऑफ़ नाइट", "एलियन" और "द एक्सोकेस्ट" सभी समय की सबसे भयानक फिल्मों में से एक हैं।
  • यदि आप एड्रेनालाईन की भीड़ चाहते हैं, तो एक रहस्यपूर्ण फिल्म और मजबूत संवेदनाओं से भरी एक फिल्म एक भयानक मनोवैज्ञानिक के लिए बेहतर हो सकती है। याद रखें कि आप किसी हमले या एस्केप प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए कुछ प्रत्यक्ष और कार्रवाई पैक अधिक उपयुक्त होगा कई कार्यों के साथ एक हॉरर फिल्म चुनें उदाहरण के लिए, "हैलोवीन" फिल्म "रोज़मिरी बेबी" की तुलना में बेहतर विकल्प हो सकती है।
  • 2
    एक मजबूर वीडियो गेम को आज़माएं यदि आप वीडियो गेम की आभासी वास्तविकता में डुबकी रखते हैं, तो आपके पास एड्रेनालाईन की भीड़ हो सकती है हिंसक खेल तुरंत एड्रेनालाईन दर में वृद्धि किराए पर या हिंसा की orgies के साथ एक वीडियो गेम खरीद, जिसमें नदियों में खून बहती है युद्ध के खेल और प्रथम-व्यक्ति निशानेबाज़ अक्सर शरीर में एड्रेनालाईन की रिहाई को प्रोत्साहित करते हैं।
  • 3
    यह जोखिम। कभी-कभी खतरे में डालकर रक्त में एड्रेनालाईन को रिहा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, समय-समय पर चलने वाले जोखिम स्वास्थ्य लाभ लाते हैं, क्योंकि इससे आप अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकल सकते हैं।
  • इसका उद्देश्य कुछ ऐसा नहीं करना है जो संभावित रूप से आपको शारीरिक नुकसान पहुंचा सकता है कार चलाने के दौरान अपनी आंखों को बंद करने से निश्चित रूप से आपको एड्रेनालाईन भीड़ मिलेगी, लेकिन ऐसा जोखिम नहीं लेने के लायक नहीं है इसके बजाय, उन चीजों के लिए विकल्प चुनें जो आम तौर पर आपको असुविधाजनक बनाती हैं।
  • एक लड़की के लिए एक नियुक्ति से पूछो- किसी व्यक्ति के साथ एक बार में कराओके गाओ जिसे आप नहीं जानते- लॉटरी टिकट खरीदना या थिएटर कॉमेडी ऑडिशन में भाग लेना। किसी भी पहल जो जोखिम भरा लगता है, एड्रेनालाईन भीड़ के कारण हो सकता है।
  • यदि आप अधिक गहन निर्वहन की तलाश कर रहे हैं, तो कुछ ऐसी गतिविधियां हैं जिनमें नियंत्रित जोखिम शामिल है। बंजी कूद और स्काइडाइविंग जैसे अनुभव, उदाहरण के लिए, जोखिम भरा लगता है क्योंकि उन्हें काफी ऊंचाई से लॉन्च करने की आवश्यकता होती है। हालांकि, जब तक आप इसे अनुभवी प्रशिक्षकों के साथ करते हैं, तब तक आपको सुरक्षित रहना चाहिए। यदि आप इन गतिविधियों पर अपने हाथ की कोशिश करना चाहते हैं, तो योग्य पेशेवरों पर भरोसा करें और सभी सुरक्षा नियमों का पालन करें।
  • 4
    कुछ है जो आपको डराता है भय एड्रेनालाईन की रिहाई को भी उत्तेजित कर सकता है समय-समय पर अपने डर से निपटने, सुरक्षित और नियंत्रित संदर्भों में, आपको एक अच्छा एड्रेनालाईन भीड़ दे सकता है
  • कुछ के बारे में सोचें जो आपको आतंकवाद के साथ प्रेरित करती है यदि आप ऊंचाइयों से डरते हैं, उदाहरण के लिए, अपने दोस्तों के साथ एक फांसी पट्टी में शाम को व्यवस्थित करें यदि आपके पास कुत्तों का एक आधिकारिक भय है, तो एक कुत्ते पार्क में सवारी करें। अपने आप को छोटी चीजें बताएं जो प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने के लिए आपको डरा दें "लड़ाई या पलायन" जो एड्रेनालाईन स्राव पैदा कर सकता है
  • 5
    एक प्रेतवाधित घर पर जाएं भूत-प्रेतवाधित घर प्रतिक्रियाओं के परिणामस्वरूप आगंतुकों के लिए एड्रेनालाईन का कारण बन सकते हैं "लड़ाई या पलायन"। भूत घरों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे आपको नियंत्रित संदर्भ प्रदान करते हैं। आप भयावह उत्तेजनाओं को निर्यात कर सकते हैं, यहां तक ​​कि तर्कसंगत रूप से जानने के लिए कि आप सुरक्षित हैं, चिंता या वास्तविक भय से एक एड्रेनालाईन भीड़ का सामना कर रहे हैं।
  • हेलोवीन के दौरान प्रेतवाधित घर ढूंढना आसान है हालांकि, अपनी आँखें पूरे वर्ष में खुली रहें, क्योंकि कुछ संस्था धन जुटाने या अन्य उद्देश्यों के लिए प्रेतवाधित घरों की स्थापना भी बना सकती है, यहां तक ​​कि अन्य मौसमों के दौरान भी।
  • अगर आप एक मनोरंजन पार्क के पास रहते हैं, तो आप सभी वर्ष पूरे घोस्ट के आकर्षण का आकर्षण पा सकते हैं।
  • विधि 2

    शारीरिक रूप से एक एड्रेनालाईन जल्दी भी उत्तेजित करें
    1
    कम श्वास लें छोटे और तेज साँस लेने से एड्रेनालाईन भीड़ दे सकते हैं। यह शायद इसलिए होता है क्योंकि लोग अक्सर खतरे के जवाब में तेजी से साँस लेते हैं। यदि आप एक एड्रेनालाईन त्वरण को उत्तेजित करना चाहते हैं, तो त्वरित और संक्षिप्त साँस लें और नोटिस करें यदि आपको सामान्य रूप से हृदय गति और ऊर्जा में वृद्धि महसूस होती है।
    • सावधान रहें: यदि आप अपने आप को श्वास का नियंत्रण खो रहे हैं, रोकें, हाइपरेंटिलेशन से बचने के लिए।
  • 2



    चरम खेलों का अभ्यास करें ये एड्रेनालाईन बढ़ाने के लिए एक बढ़िया तरीका है नियमित शारीरिक गतिविधि सामान्य रूप से आपके स्वास्थ्य को लाभ भी लाती है। यदि आप एड्रेनालाईन भीड़ की तलाश कर रहे हैं, तो माउंटेन बाइकिंग, स्नोबोर्डिंग या सर्फिंग की तरह कुछ प्रयास करें।
  • एक बेहतर प्रभाव प्राप्त करने के लिए, एक गतिविधि चुनें जो आपके एड्रेनालाईन के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रेरित करती है यदि आप खुले समुद्र से डरते हैं, सर्फिंग का प्रयास करें
  • आप अपने शहर में हॉकी या फ़ुटबॉल की टीम में शामिल होने के कुछ टीम स्पोर्ट्स का भी अभ्यास कर सकते हैं। एक ऐसे खेल का अभ्यास करना जिसमें काफी प्रयास किए जा सकते हैं, अन्य खिलाड़ियों के साथ संपर्क करने के अलावा, थोड़ा एड्रेनालाईन जारी कर सकते हैं
  • 3
    अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें अंतराल प्रशिक्षण एक प्रशिक्षण प्रणाली है जो सक्रिय वसूली की अवधि के साथ उच्च तीव्रता के कम समय को बदलता है जिसमें हल्के अभ्यास किए जाते हैं। उदाहरण के लिए, आप नियमित आधार पर चार मिनट के लिए पेडल कर सकते हैं और फिर एक और दो मिनट के लिए पेडल कर सकते हैं जैसे कि आप एक क्रूर जानवर द्वारा पीछा किया जा रहा है। इस तरह के प्रशिक्षण न केवल एड्रेनालाईन की चोटी का कारण बनता है, बल्कि आपको अधिक कैलोरी जलाता है और मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने में मदद करता है।
  • जब आप अंतराल प्रशिक्षण शुरू करते हैं, तो इसे ज़्यादा मत करो अक्सर एड्रेनालाईन की एकाग्रता आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। हालांकि, अत्यधिक प्रयास से बचने के लिए आपको गहन गतिविधि के 1-2 मिनट के अंतराल से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • 4
    एक नए प्रकार की शारीरिक गतिविधि के लिए समर्पित बस परिवर्तन करके आप एड्रेनालाईन की रिहाई में योगदान कर सकते हैं हमारा मन अज्ञात से डरने के लिए स्वाभाविक रूप से आदी है, इसलिए कुछ नया प्रयास करने से एड्रेनालाईन में अचानक वृद्धि हो सकती है। सामान्य से अलग खेल या शारीरिक गतिविधि की कोशिश करें और मूल्यांकन करें कि क्या आपको एड्रेनालाईन भीड़ लगती है
  • 5
    कॉफी पी लो कॉफी अधिवृक्क ग्रंथियों को उत्तेजित करती है, एड्रेनालाईन को रिहा करती है और प्रतिक्रिया को ट्रिगर करती है "लड़ाई या पलायन" आपके शरीर में हालांकि, सावधानी के साथ इस पद्धति का उपयोग करें, क्योंकि अधिक कैफीन ऊर्जा और जीवन शक्ति की कमी का कारण बन सकता है, जिससे आपको पहले की तुलना में अधिक थका हुआ है। एक समय में दो कप से अधिक नहीं, कम मात्रा में कॉफी खाएं
  • विधि 3

    सावधानी बरतें
    1
    अपने शारीरिक लक्षणों को कम मत समझो जब आप एक एड्रेनालाईन भीड़ का अनुभव करते हैं, तो शारीरिक लक्षणों का ध्यान रखें। आमतौर पर एड्रेनालाईन की भीड़ कुछ ही सेकंड में समाप्त होती है, लेकिन आपके शरीर द्वारा भेजे गए संकेतों पर ध्यान दें और यदि आवश्यक हो, तो कार्रवाई करें।
    • आप अपनी ताकत में वृद्धि देख सकते हैं यदि आप जिम में हैं, उदाहरण के लिए, आप अचानक सामान्य से अधिक वजन उठाने में सक्षम हो सकते हैं। आपको कम शारीरिक दर्द भी हो सकता है, क्योंकि एड्रेनालाईन दर्द के सचेत अवधारणा को अस्थायी रूप से रोकता है। जब आप इन लक्षणों का अनुभव करते हैं और यह याद रखने की कोशिश करते हैं कि वे एक एड्रेनालाईन भीड़ के कारण हैं तो सावधान रहें- आपको इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए, क्योंकि जब आप बाहर निकलते हैं तब आपको दर्द महसूस हो सकता है।
    • आप ऊर्जा का अचानक प्रभार और त्वरित श्वास का अनुभव भी कर सकते हैं। यदि ये लक्षण अत्यधिक हैं, तो अपने आप को शांत करने के लिए कुछ कदम उठाएं लंबी, गहरी साँस लें और कहीं जाएं और कहीं बैठें अपने दिमाग को किसी भी चीज़ से विचलित करने के लिए चारों ओर देखकर अपने आप को विचलित करने की कोशिश करें जिससे एड्रेनालाईन जल्दी हो।
  • 2
    एक एड्रेनालाईन भीड़ को भी अक्सर मत आना लंबी अवधि में अत्यधिक उच्च स्तर के तनाव को निर्यात करना स्वस्थ नहीं है। यहां तक ​​कि एक अल्पावधि तनाव से पेट के ऐंठन, टैचीकार्डिया और बढ़ने वाले रक्तचाप जैसे शारीरिक लक्षण हो सकते हैं। इसलिए एक दिन एड्रेनालाईन जल्दी में उत्तेजित करने की कोशिश मत करो। यह कभी-कभी आपकी सुविधा क्षेत्र से परे अपने आप को धक्का करने के लिए मज़ेदार और स्वस्थ हो सकता है, लेकिन अपने आप को तुरंत बाद में आराम करने की अनुमति दें। उदाहरण के लिए, हॉरर फिल्म देखने के बाद, एक मजेदार कार्टून का आनंद लें।
  • 3
    संभावित हानिकारक गतिविधियों से बचें मादक जोखिम और डर एक एड्रेनालाईन भीड़ को उत्तेजित करने का एक शानदार तरीका है हालांकि, आपको उन परिस्थितियों की तलाश नहीं करनी चाहिए जो अपने आप को या अन्य लोगों को एक एड्रेनालाईन जल्दी की खुशी के लिए जोखिम पैदा कर सकते हैं सुरक्षित और नियंत्रित परिस्थितियों में सीमित
  • यदि आप एड्रेनालाईन उत्तेजक की आशा में जोखिम भरा व्यवहार मानते हैं, तो एक मनोचिकित्सक या मनोवैज्ञानिक से बात करें, क्योंकि यह बुरी आदत एक मानसिक बीमारी की उपस्थिति का संकेत कर सकती है। बॉर्डरलाइन व्यक्तित्व विकार, उदाहरण के लिए, जोखिम पर भी व्यवहार करने की प्रवृत्ति की विशेषता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com