कैसे निर्माण रखने के लिए

निर्माण को बनाए रखने में कठिनाई स्तंभन दोष का एक सामान्य लक्षण है। सेक्स करने की कोशिश करते समय इस समस्या का सामना करने में काफी निराशा होती है। ज्यादातर मामलों में, यह एक या कई रोगों या एक अस्वास्थ्यकर जीवनशैली पर निर्भर करता है। हालांकि, आप इसे पूरी तरह से हल कर सकते हैं, या कम से कम आंशिक रूप से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे मूल कारणों का इलाज करने के लिए आवश्यक उपाय कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

1
एक निर्माण बनाए रखने में सक्षम नहीं होने के बारे में अपनी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें। सीधा होने के लायक़ रोग के कारण टाइप 2 मधुमेह, उच्च रक्तचाप, कुछ दवाएं, तनाव और अधिक वजन भी हो सकता है। इस समस्या को हल करने के लिए, आपका चिकित्सक आपकी नैदानिक ​​स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त और उपयुक्त उपचार पर आपको सलाह देगा।
  • 2
    अपने पोषण में सुधार करें कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे फैटी वाले, तली हुई, शर्करा युक्त और संसाधित, पूरे शरीर में रक्त परिसंचरण को धीमा कर सकते हैं और आपको एक निर्माण बनाए रखने से रोक सकते हैं। इसलिए, फल, सब्जियां, साबुत अनाज और स्वस्थ वसा का खपत रक्त परिसंचरण को बेहतर बनाने और लंबे समय तक बनाए रखने के लिए बढ़ता है।
  • 3
    मॉडरेशन में शराब पीते हैं शराब का अत्यधिक और लगातार खपत सामान्य शारीरिक कार्यों में हस्तक्षेप कर सकता है, जिसमें निर्माण को बनाए रखने की क्षमता भी शामिल है। अपने स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर आपको अल्कोहल की मात्रा निर्धारित करने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
  • 4
    शारीरिक गतिविधि नियमित रूप से करें व्यायाम रक्त परिसंचरण में सुधार, निश्चित रूप से, उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल को कम करने, हार्मोन संतुलन को बहाल करने में मदद कर सकता है, लेकिन वजन कम भी हो सकता है। ये सभी कारक आपको सीधा होने के लायक़ रोग से लड़ने की इजाजत देते हैं और इस तरह एक निर्माण को बनाए रखते हैं।
  • 5
    अपने हार्मोनल संतुलन रखें ज्यादातर पुरुष 50 वर्ष की उम्र के आसपास एक टेस्टोस्टेरोन ड्रॉप अनुभव करना शुरू करते हैं। हार्मोनल असंतुलन कई कारणों पर निर्भर कर सकता है जैसे वजन, खराब आहार और व्यायाम की कमी। हार्मोन का स्तर जांचने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें और उपचार के बारे में चर्चा करें जो आपको अनुमति दें टेस्टोस्टेरोन के स्तर में वृद्धि.
  • 6
    धूम्रपान बंद करो धूम्रपान करने वाले रक्त वाहिकाओं को प्रतिबंधित कर सकते हैं और रक्त परिसंचरण को कम कर सकते हैं, जिससे निर्माण समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए, जितनी जल्दी हो सके धूम्रपान करना बंद करो और इस आदत से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए धूम्रपान डिटेक्स कार्यक्रम का पालन करें।
  • 7
    अच्छी मौखिक स्वच्छता बनाए रखें चिकित्सा अध्ययनों की एक श्रृंखला से पता चला है कि स्तंभन दोष को गम रोग से जोड़ा गया है। तो, हर दिन दंत सोता का उपयोग करें और इस दशा के जोखिम को कम करने और निर्माण को बनाए रखने की आपकी क्षमता में सुधार के लिए दिन में कम से कम दो बार अपने दाँत ब्रश करें।
  • 8



    अनाबोलिक स्टेरॉयड लेने से रोकें एनाबॉलिक स्टेरॉयड, जिनमें से कुछ अक्सर एथलीट्स का दुरुपयोग करते हैं, वृषण संकोचन और टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम कर सकते हैं।
  • 9
    तनाव का प्रबंधन करना सीखें मनोवैज्ञानिक तनाव शरीर के भीतर कोर्टिसोल और एड्रेनालाईन स्तर बढ़ा सकते हैं, जिससे रक्त वाहिकाओं के हार्मोनल असंतुलन और कसना पैदा हो सकता है। यदि आप एक तनावग्रस्त व्यक्ति हैं, तो कारकों को खत्म करने के लिए कुछ तरीकों की तलाश करें जो आपके जीवन से तनाव का स्रोत हैं या तनाव प्रबंधन करने का एक और स्वस्थ तरीका ढूंढ सकते हैं। गहरी साँस लेने और योग का अभ्यास करें, संगीत सुनें या अपने पसंदीदा गतिविधियों पर अधिक समय बिताना।
  • 10
    दवाइयों को ले जाने के बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें जो आपको सीधा होने के लायक़ रोग का इलाज करने में मदद कर सकते हैं। वियाग्रा, सीआलिस और लेविट्र्रा सभी दवाएं हैं जो आपको इस समस्या से लड़ने में मदद कर सकती हैं और आप लंबे समय के लिए एक निर्माण बनाए रखने की अनुमति दे सकते हैं।
  • 11
    अपने निर्माण समस्याओं के बारे में चिंताओं के बारे में अपने साथी के साथ खुले तौर से बोलें आपके यौन संबंध होने पर आपकी मदद करने के बारे में विचार या सुझाव होने की संभावना है। यह उपयोगी हो सकता है अगर आपको संदेह है कि आपकी कठिनाइयां आपके यौन संबंधों पर निर्भर करती हैं।
  • 12
    सीधा होने के लायक़ रोग का इलाज करने के लिए एक मनोचिकित्सक से संपर्क करने की संभावना पर विचार करें। यदि आपके चिकित्सक को संदेह है कि आपकी निर्माण समस्याएं मनोवैज्ञानिक हैं - या यदि आपको इस तरह के संदेह है - मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सलाह पाने के लिए खुद को सलाह देने पर विचार करें। एक अच्छा मनोचिकित्सक आपको सीधा होने के लायक़ दोष की समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है।
  • 13
    रक्त परिसंचरण में सुधार के लिए विभिन्न यौन स्थितियों का प्रयास करें यदि आप अपने साथी से अधिक हैं या संभोग के दौरान खड़े हैं, तो आपको लिंग को रक्त की आपूर्ति बढ़ाने और निर्माण को बनाए रखने की संभावना है।
  • 14
    संवेदनशीलता को कम करने के लिए कंडोम पहनें कुछ मामलों में, यदि आप अपने साथी के साथ अंतरंगता के क्षणों के दौरान अतिसंवेदनशीलता से पीड़ित हैं, तो आपको इस प्रकार की कठिनाइयों का अनुभव हो सकता है।
  • चेतावनी

    • स्तंभन दोष से निपटने के लिए तैयार दवाओं को लेने से रोकने या शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें। इस प्रकार की कठिनाई के लिए कुछ दवाएं उन दूसरों के साथ परस्पर संवाद कर सकती हैं जो आप पहले से ले रहे हैं और संभवतः निर्माण समस्याएं बढ़ती हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com