कैसे आतंक हमलों की गंभीरता को कम करने के लिए

आतंक हमलों किसी के लिए बहुत डरावनी घटनाएं हैं, लेकिन उन लोगों के लिए विशेष रूप से कठिन हैं जो आतंक विकार से ग्रस्त हैं गुरुत्वाकर्षण को कम करने के लिए किए जाने वाले उपाय अक्सर प्रकरण के प्रबंधन और ट्रिगर करने वाले कारकों को कम करने में एक मिश्रण होते हैं। अक्सर, दवाओं और मानसिक अभ्यासों की एक संयुक्त कार्रवाई काफी मजबूत हमले को कम कर सकती है और रोगी को धीरे-धीरे एक निश्चित शांत पाने की अनुमति देती है और शांति के साथ जीवन में वापस आती है।

सामग्री

कदम

आतंक की गंभीरता को कम करने वाला चित्र, चरण 1
1
जानें कि आतंक हमले क्या है बेहतर ढंग से समझने के लिए कि किसी हमले के पहले, दौरान और बाद में शरीर में क्या होता है, चिंता से क्या हो सकता है और आप अपनी तीव्रता और अवधि को कम करने के लिए जो तकनीकें प्रयोग कर सकते हैं जब हम मनुष्य के रूप में, किसी चीज के लिए एक तरह का खतरा मानते हैं जो हमें चिंतित करते हैं, तो हमारे पास एक सहज रासायनिक प्रतिक्रिया होती है, जो हमारे भावनात्मक मन से उत्पन्न होती है, इससे पहले कि संज्ञानात्मक दिमाग स्थिति का मूल्यांकन कर सकता है। जब रासायनिक प्रतिक्रियाएं होती हैं, तो शरीर जल्दी से प्रतिक्रिया करता है और लड़ने, भागने या क्रैश करता है, दिल की धड़कन को तेज करता है, एड्रेनालाईन बढ़ता है और तर्कसंगत क्षमता को कम करता है जब यह प्रतिक्रिया अत्यधिक हो जाती है, हम अपने आवेगों, संघर्ष, पलायन या स्थिरता पर काम करते हैं। आतंक हमले के दौरान, संवेदना एक ब्लॉक के समान हो सकता है, एक स्पष्ट रूप से सोचने में असमर्थ होता है या सकारात्मक तरीके से कार्य करता है। एक गहन स्थिति से पैदा हुआ एक आतंक हमले असामान्य नहीं है हालांकि, यदि हमलों को वास्तविक स्थिति से अधिक तीव्र और कम प्रासंगिक लगता है, तो डॉक्टर से मिलने के लिए सलाह दी जाएगी।
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की आतंकवाद को कम करें चरण 2
    2
    बाहरी कारकों पर विचार करें, जैसे तनाव तनाव विभिन्न तत्वों में से एक है जो मस्तिष्क में न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में एक असंतुलन को गति प्रदान कर सकता है, जो बचने या स्थिरीकरण के लिए लगातार आवेग पैदा करता है। आप आसन्न मौत की एक अमिटिक महसूस महसूस कर सकते हैं, जो आतंक हमलों में आम है। आतंक के हमलों को ट्रिगर करने वाले तनाव से आपके जोखिम को कम करने के लिए विभिन्न तरीकों की कोशिश करें तनाव कम करने से शरीर को न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन को पुन: संतुलन बनाने में आसान होता है, और हमलों को गुरुत्वाकर्षण और आवृत्ति दोनों में छोड़ना शुरू करना चाहिए।
  • आतंक की गड़बड़ी को कम करने का शीर्षक चित्र 3
    3
    समस्या को हल करने के लिए व्यक्तिगत तकनीकों का विकास करना अध्ययनों ने दिखाया है, उदाहरण के लिए, मृत्यु की आशंका से उत्पन्न चिंता को कल्पना कर कम किया जा सकता है कि यह उड़ रहा है।
  • चित्रा 4: चित्रा 4 में आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें
    4
    शारीरिक जांच करें मस्तिष्क की सामान्य भावनात्मक प्रतिक्रिया से परे, कुछ भौतिक समस्या के कारण कुछ आतंक हमलों को सक्रिय किया जा सकता है, उदाहरण के लिए, हाइपर या हाइपो-सक्रिय थायरॉयड यदि यह मामला है, तो भौतिक समस्याओं का इलाज करने से हमलों की गंभीरता कम हो सकती है क्योंकि शरीर ठीक हो जाता है।
  • आतंक की गंभीरता को कम करने वाला चित्र, चरण 5
    5
    शारीरिक गतिविधि करें अनुसंधान ने बार-बार दिखाया है कि नियमित व्यायाम, यहां तक ​​कि रोजाना 30 मिनट के लिए चलना, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में काफी सुधार कर सकता है।
  • आतंक की गंभीरता को कम करने वाला चित्र, चरण 6
    6



    अपने आहार को बदलने की कोशिश करें तनाव में कमी को कम करने के लिए वसा को समाप्त कर देता है, और साथ ही, एक पोषक तत्व युक्त आहार तैयार करता है जिससे तंत्रिका तंत्र को ठीक से काम करना चाहिए ग्रीन पत्तेदार सब्जियां बी विटामिन और कुछ खनिजों में समृद्ध होती हैं जो तंत्रिका तंत्र पर शांत प्रभाव पड़ सकती हैं और समय के साथ चिकित्सा को बढ़ावा देने में सहायता कर सकती हैं। इन खाद्य पदार्थों में समृद्ध आहार गंभीरता और आतंक हमलों की आवृत्ति को कम कर सकते हैं।
  • चित्रा 7 में आतंक की आतंक की कमी का शीर्षक चरण 7
    7
    कैफीन की खपत कम करें कुछ लोगों के लिए, कैफीन युक्त कॉफी, चाय और अन्य पेय पदार्थों की खपत को कम करने से तंत्रिका तंत्र पर पहले से तनाव से बचा जाता है, और आतंक हमले का सामना करने की संभावना कम हो जाती है। कैफीन को सुखद के साथ बदलें, लेकिन पेय की कमी, जैसे कि हर्बल सुई लेनी, फलों का रस या स्वादयुक्त पानी
  • चित्रा 8 में चित्रा 8 को आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें
    8
    मूल्यांकन करें कि क्या किसी चिकित्सा का पालन करना है लोगों को चिंता और आतंक विकारों पर काबू पाने में मदद करने के लिए विभिन्न प्रकार के चिकित्सक हैं। समय के साथ, एक चिकित्सा आतंक हमलों की गंभीरता को कम कर सकती है क्योंकि यह शिकार को सिखाता है कि हमले से कैसे प्रतिक्रिया करें। यद्यपि सभी उपचार हर परिस्थिति के लिए उपयुक्त नहीं हैं, लगभग सभी आतंक से ग्रस्त मरीजों का परामर्शदाता या चिकित्सक, या संज्ञानात्मक व्यवहार थेरेपी जैसे अन्य तकनीकों से लाभ होता है।
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की गंभीरता को कम करें, चरण 9
    9
    व्यायाम और पर्याप्त नींद यदि आप चिंता से पीड़ित हैं, तो आप अक्सर ऊर्जा में एक महत्वपूर्ण गिरावट का अनुभव करते हैं, लेकिन यदि आप हर दिन कम शारीरिक गतिविधि सत्र करते हैं, तो आप मस्तिष्क के संतुलन को बहाल कर सकते हैं और न्यूरोट्रांसमीटर का उत्पादन ठीक तरह से कर सकते हैं। इसके अलावा, आरामदायक नींद शरीर और मन के लिए चमत्कार करता है, और आतंक हमलों की घटनाओं को काफी कम करने में मदद करता है।
  • आतंक की गड़बड़ी को कम करने का शीर्षक चित्र 10
    10
    कुछ दवाएं ले लो अनॉक्सिओलिटिक्स रोग का इलाज नहीं करते हैं, लेकिन चिंता और आतंक विकार के दौरान होने वाले लक्षणों को कम करने में बहुत उपयोगी होते हैं, और अक्सर एक हमले की गंभीरता को हल्का कर देते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप डॉक्टर के पर्चे के अनुसार दवा लेते हैं और अनुमति दी दैनिक खुराक से अधिक नहीं है अपने चिकित्सक को किसी भी नकारात्मक दुष्प्रभाव के बारे में बताएं, ताकि आप एक अलग दवा लिख ​​सकें और साइड इफेक्ट का सामना किए बिना लाभों का आनंद उठा सकें।
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की गंभीरता को कम करें, चरण 11
    11
    याद रखें कि लोग आतंक हमले से मर नहीं जाते हैं यहां तक ​​कि अगर आपका दिल बेतहाशा से धड़कता है और आप आसन्न मृत्यु की भावना महसूस करते हैं, तो यह सिर्फ थका हुआ नसों है जो एक बुरा मजाक खेलते हैं। याद रखें कि आपके पास पहले से आतंक हमलों और बच गए हैं: यह विचार आपको शांत करने में मदद करेगा और संकट का अंत जल्दी से समाप्त करेगा
  • टिप्स

    • कुछ चिंताजनक दवाएं दूसरों की तुलना में अधिक निर्भरता पैदा करती हैं इस कारण से, अपने डॉक्टर के साथ किसी भी दवा के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करें, ताकि जोखिम का आकलन करें। याद रखें कि सिर्फ इसलिए कि किसी और के पास किसी विशेष दवा के साथ बुरा अनुभव है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसे भी जीवित करना होगा
    • कई जो चिंता और आतंक से पीड़ित हैं, केवल एक रणनीति का उपयोग अक्सर काम नहीं करता है मान लें कि यदि आप दवा लेते हैं तो आपको अन्य तकनीकों का पालन नहीं करना पड़ता है। जीवनशैली में बदलाव जैसे कि व्यायाम और स्वस्थ भोजन शामिल करके, आप तनावग्रस्त नसों के कारण आपके शरीर को नुकसान पहुंचाने में मदद करते हैं, और आप अंततः कम आतंक हमलों का अनुभव कर सकते हैं जो अंत में नहीं दिखेंगे इतना भी नहीं डरावना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com