कैसे चिंता और आतंक विकार जीवित रहने के लिए

आपको खो दिया और डर लगता है आप अब एक ही व्यक्ति हैं जो आप एक बार थे। याद करने के लिए एक महत्वपूर्ण बात यह है कि यह ठीक है, आप बस मजबूत हो रहे हैं!

कदम

चिन्ता और आतंक विकार चरण 1 के साथ बचने वाली छवि
1
इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपके जीवन में कुछ चीजें हैं जिनसे आप संतुष्ट नहीं हैं: काम, आपका रिश्ता, आपके शरीर हमेशा चिंता और घबराहट का मूल कारण होता है आप एक निश्चित स्थिति में आतंक कर सकते हैं, जिसका संभवतः वास्तविक समस्या के साथ कुछ संबंध हैं। क्या आप सचमुच एक शॉपिंग सेंटर या कार के अंदर डरे हुए हैं या डरे हुए हैं, या क्या आप अपने आप को एक सामाजिक संदर्भ में ढूंढने से डरते हैं जिसे आप समझ नहीं पाते हैं और जहां से आप स्वीकार नहीं किए जाने से डरते हैं?
  • चिन्ता और आतंक विकार चरण 2 के साथ बचने वाली छवि
    2
    अपने भय को दूर करने और तुम्हारा छोड़ देना शुरू करें "सुरक्षा व्यवहार"। यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको अपने मन को प्रशिक्षित करने की अनुमति देता है और अब भी विश्वास है कि मॉल में जाने या कार चलाने में कोई खतरा नहीं है। आप अपने मन को बताते हैं कि ये चीजें आपके शरीर को खतरे में डालती हैं, और आपका शरीर खतरे से प्रतिक्रिया करता है। लेकिन वास्तव में, कोई खतरा नहीं है, यह केवल आपके दिमाग है जो शरीर को धोखा देती है यदि, उदाहरण के लिए, वास्तव में एक खतरा था, तो आपका शरीर निश्चित रूप से प्रतिक्रिया करेगा यदि आवश्यक हो यही हमारे शरीर को करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • चिन्ता और आतंक विकार चरण 3 के साथ बचने वाली छवि
    3
    अपने डर से परिचित रहें और शारीरिक उत्तेजनाओं को फिर से प्रयास करने में आसानी से महसूस करने के लिए वापस आ जाओ। जब आप आतंक हमलों से ग्रस्त हैं, तो आपका शरीर सामान्य लक्षण भूल जाता है दिमाग का मानना ​​है कि एक खतरा है और एक अतिरंजित प्रतिक्रिया और एक खराब चक्र पैदा करता है इन उत्तेजनों को पहचानने के लिए आप फिर से सीखते हैं, तो आप अपने मन को यह समझने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं कि यह शरीर का प्रतिक्रिया करने का तरीका है, कि आप खतरे में नहीं हैं और आपको डर या आतंक नहीं होना चाहिए
  • चिन्ता और आतंक विकार चरण 4 के साथ बचने वाली छवि
    4
    घर पर या जहाँ भी आप अपनी शारीरिक संवेदनाओं पर काबू पाने का अभ्यास करें। धीरे-धीरे आप उन्हें लंबे और लंबी अवधि के लिए प्रबंधित कर सकेंगे। जब आप सनसनी को पहचानना सीखते हैं और आपका शरीर इसे थोड़ा संभाल पा रहा है, तो आप खुद को बता सकते हैं कि यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है और यह आपके लिए कुछ भी नहीं होगा।
  • चिन्ता और आतंक विकार के साथ जीवित रहने वाली छवि चरण 5



    5
    मूड बदलने की कोशिश करें, जैसे डिपार्सललाइजेशन। [चेतावनी: यद्यपि आपके पास है, या आपको लगता है कि ऐसा करने की कोशिश न करें, एक असंतोषजनक या पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव विकार (PTSD) अनैतिक और यौन उत्पीड़न के बच्चे पीड़ित के मामले विशेष रूप से असंतोष के लिए कमजोर हैं।] यह उस व्यक्ति के लिए बहुत डरावना हो सकता है जिसका मतलब अर्थ नहीं है। अभ्यास में आपको लगता है कि इस समय आपके मन मौजूद नहीं हैं, लेकिन आपका शरीर है। वास्तव में यह बहुत डरावना हो सकता है, लेकिन वास्तव में यह एक सामान्य शारीरिक कार्य है जब हम खुद को परिस्थितियों में मिलते हैं तो हमें इसका इस्तेमाल करने के लिए और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है, हम अपने आप को बहुत विचलित करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप हर दिन काम पर जाने के लिए जाते हैं, तो ऐसा हो सकता है कि आप सोचते हैं: "वाह, मुझे कभी याद नहीं होता कि यह आखिरी सेट यातायात रोशनी के पास! " यह एक depersonalization है ऐसी स्थिति में चिंता पैदा नहीं होती है, लेकिन अगर यह आतंक हमले के दौरान होता है, तो यह चिंता को उच्च स्तर पर ला सकता है। इसके लिए, दर्पण के सामने खड़े रहें और एक शब्द के बिना आपको देखे। थोड़ी देर बाद आप महसूस कर सकते हैं जैसे मन और शरीर अलग-अलग जगहों पर थे। इस अभ्यास का प्रयास करते रहें इसे लंबे समय तक और अधिक बार, जब तक आप इस भावना से परिचित नहीं हो जाते हैं
  • चिन्ता और आतंक विकार के साथ जीवित रहने वाली छवि चरण 6
    6
    अपने दिमाग को शिक्षित करें कि दिन के दौरान आपके हृदय की दर में वृद्धि और / या कमी के लिए यह सामान्य है। कभी-कभी, एक हमले के दौरान, दिल मुश्किल से पिटाई शुरू कर सकता है और इससे आपको विश्वास हो सकता है कि आप दिल का दौरा कर रहे हैं मन, फिर, अक्सर शरीर को गुर करता है और इसे उत्तेजित करता है ताकि वह ज़्यादा प्रतिक्रिया दे सके: यहाँ से आतंक हमले से ट्रिगर होता है आप अपने आप को एक बार फिर से शुरू कर सकते हैं, 10 सेकंड के हाइपरटेंटीलेशन से शुरू कर सकते हैं: साँस में श्वास और बाहर श्वास। जब आप इस से परिचित होते हैं, तो 15 सेकंड के लिए ऐसा करने की कोशिश करें। आपको आश्चर्य होगा कि आप अपने शरीर को कितना श्वास कर सकते हैं। यदि आप व्यायामशाला में प्रशिक्षण लेते समय अपने श्वास को समायोजित करने में कठिनाई नहीं करते हैं, तो आप दिन के दौरान किसी भी समय ऐसा क्यों नहीं कर पाएंगे? आप ऐसा कर सकते हैं, आप इसे करना चाहते हैं और कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं है।
  • चिन्ता और आतंक विकार के साथ जीवित रहने वाली छवि चरण 7
    7
    स्क्रीप्टिंग नामक एक मानसिक कौशल का प्रयास करें यह एक शारीरिक सनसनी नहीं है, लेकिन एक मानसिक व्यायाम है। अपने (या अपने) डर का पता लगाने और इसे बहुत विस्तृत और विशिष्ट तरीके से काले और सफेद डाल दिया। डर के हर पहलू को लिखें और जब तक आप सभी पहलुओं का संकेत न दें तब तक रोक न दें अंतिम परिणाम लिखना सुनिश्चित करें तो इस कहानी को लें और इसे बार-बार पढ़ें। यह डरावना और पहले कुछ समय करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अंत में आप देखेंगे कि यह कितना मूर्ख होगा। और यह आपको स्पष्ट होगा कि यह वास्तव में है "सिर्फ एक कहानी"। समय के साथ यह आपको कोई प्रभाव नहीं बनाएगा और यह आपको इसके बारे में सोचने के लिए डराने नहीं देगा, क्योंकि मूलतः आप समझेंगे कि वास्तव में वे हैं "केवल विचार"।
  • चिन्ता और आतंक विकार के साथ जीवित रहने वाली छवि चरण 8
    8
    शराब पीने से बचें शराब उपभोग करना आसान है और यह आसान है, लेकिन यह समस्या पैदा कर सकता है क्योंकि यह शामक है और नशे की लत हो सकती है।
  • टिप्स

    • अपने आप के साथ बहुत धैर्य रखें और सकारात्मक रहें! इसमें समय लग सकता है, लेकिन भरोसा है
    • उन चीजों को दोहराने के लिए एक वास्तविक प्रयास करें, जिन्हें सूचीबद्ध किया गया है। जब तक वे आपकी दूसरी प्रकृति बनें, तब तक उन्हें जारी रखें। अपने मन और आपके शरीर पर विश्वास करें जो एक साथ काम करते हैं। वे इसे करेंगे आतंक हमलों से पीड़ित होने से पहले ही उन्होंने ऐसा किया था
    • कुछ महिलाओं में, कम हार्मोन के स्तरों से होने वाली चिंता (या बिगड़ती) हो सकती है, प्रायः प्रोजेस्टेरोन के स्तर से, जो तनाव के समय में आते हैं (जैसे छुट्टियाँ)। प्रोजेस्टेरोन बहुत ज्यादा गिरने से सेरोटोनिन के स्तर को रोकने में मदद करता है, और कम सेरोटोनिन चिंता और अवसाद का कारण बन सकता है। जो तुम कैसे सुरक्षित जब निर्देशों के अनुसार इस्तेमाल किया की एक विचार देता है एक पर्चे के बिना भी उपलब्ध है, - डॉक्टरों अगर आप प्रोजेस्टेरोन और prescrivertelo का स्तर कम है (- अवसाद हालांकि कई डॉक्टरों सहसंबंध चिंता के बारे में पता कर रहे हैं) देख सकते हैं । स्थितियों में मदद कर सकते है कि आप यह पता लगाने अगर चिंता प्रोजेस्टेरोन के स्तर से जुड़ा हुआ है इस प्रकार हैं: लक्षण, मासिक धर्म से पहले दो सप्ताह में बदतर हो पेरी / रजोनिवृत्ति के दौरान या प्रसव के बाद। कभी-कभी लक्षणों के साथ गंभीर मिजाज और अनिद्रा - कुछ महिलाओं में अधिक तीव्र सिरदर्द / सिरदर्द हो सकते हैं। नोट: इस तरह के प्रोवेरा, medroxyprogesterone, DepoProvera और गर्भ निरोधक गोलियां रूप में सिंथेटिक progestins इन लक्षणों के बजाय और खराब हो सकते migliorarli- हम की विशेष प्रोजेस्टेरोन में बात कर रहे हैं, न कि उसकी " विकल्प"। प्रोजेस्टेरोन क्रीम हो सकता है और prescrizione- आप विभिन्न खुराक के साथ यौगिकों तैयार करने के लिए (प्रोजेस्टेरोन 50 मिग्रा / मिली लोशन यौगिकों के रूप में) फार्मेसी पूछ सकते हैं के साथ एक पर्चे या Prometrium कैप्सूल की आवश्यकता नहीं है।

    चेतावनी

    • हमेशा अपने शरीर को सुनें उदाहरण के लिए, यदि आप कुछ प्रकार के श्वसन विकार से पीड़ित हैं, तो 5 मिनट हाइपरटेंटीलेशन न करें।
    • यदि आपके पास अव्यवहारिकता की कोशिश करें या आपके पास नहीं है, तो एक असहनीय विकार या PTSD अनैतिक मामलों और यौन दुर्व्यवहार के बच्चों के शिकार विशेष रूप से असंतोष के लिए कमजोर हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com