सामान्यकृत चिंता विकार को कैसे कम करें

सामान्यकृत चिंता विकार, या जीएडी, एक प्रकार का तंत्रिका विकृति है जो गंभीर रूप से घर में मरीज की क्षमता और काम के माहौल में समझौता कर सकता है। घबराहट, थकान और दुनिया के लिए असाम्यता की एक आम धारणा इसके अलावा, जो लोग इस विकार से ग्रस्त घबड़ाहट के दौरों कि असुविधा तेज, कभी कभी बेहोश लग रहा है या यहां तक ​​कि मरने की बात करने के अनुभव कर सकते हैं। सामान्यीकृत चिंता विकार को कम एक प्रक्रिया है कि इस बीमारी के कारणों की पहचान सहित कई तत्व शामिल है, लक्षण को कम करने और करने का प्रयास उपचार जो समय में चिकित्सा को बढ़ावा मिलेगा गुज़रना पड़ता है।

सामग्री

कदम

छवि को कम करें सामान्यकृत चिंता विकार चरण 1
1
सामान्यीकृत चिंता विकार का कारण बताएं चिंता भावनात्मक आघात के कुछ प्रकार के कारण हो सकता है, यह कभी कभी गहरे तनाव के लंबे समय तक की अवधि का परिणाम हो, या एक भौतिक मूल, एक थायरॉयड ग्रंथि में खराबी को उदाहरण के लिए जुड़ा हुआ हो सकता है। एक पेशेवर पर भरोसा करके एक पूर्ण शारीरिक परीक्षा से गुजरें जो कि शारीरिक कारणों से अवगत है जो सामान्यीकृत विकार विकार का कारण बन सकता है इस तरह से किसी भी भौतिक स्थितियों की उपस्थिति का निर्धारण करना संभव है जो धीरे-धीरे चिंता विकार को कम करने के लिए ठीक हो सकते हैं।
  • छवि को कम करें सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 2
    2
    सामान्यीकृत चिंता विकार का इलाज करने के लिए एक चिकित्सा से गुजरने की मुद्रा आजकल कई उपचार उपलब्ध हैं जो इस तरह के तंत्रिका रोग विज्ञान को खत्म करने में मदद करते हैं। संज्ञानात्मक-व्यवहारिक उपचार मनोवैज्ञानिक और चिकित्सीय समर्थन का एक उदाहरण है जिसका उद्देश्य मरीज की धारणा को बदलना है जो आतंक हमले के दौरान होता है, जिससे डर के धीमी गति में कमी होती है जो सामान्यतः एपिसोड फ़ीड करता है। कुछ के लिए, शब्द चिकित्सा का एक बड़ा प्रभाव हो सकता है, नर्वस झटके को कम करने और धीरे-धीरे, व्यक्ति को एक निश्चित स्तर भावनात्मक संतुलन हासिल करने में मदद करता है।
  • छवि को कम करें सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 3
    3
    चिंता के लक्षणों का प्रबंधन करने के तरीके के रूप में दवाओं के बारे में सोचें हालांकि विरोधी चिंता दवाओं की वसूली नहीं होती है, ये चिकित्सा नुस्खे रोग के लक्षणों की गंभीरता को कम करने में मदद करते हैं। जब अन्य रणनीतियों के साथ संयोजन में उपयोग किया है, ताकि पता और अंतर्निहित कारणों चिंता के इलाज के लिए में, दवाएं उत्कृष्ट उपकरण है कि रोगी भय या जोखिम एक अवसाद में डूब की एक श्रृंखला विकसित करता है को रोकने में मदद कर सकते हैं।



  • छवि को कम करें सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 4
    4
    जीवन शैली में कुछ बदलाव करें खराब पोषण और व्यायाम की कमी के कारण चिंता बढ़ सकती है। बजाय विटामिन बी, कैल्शियम और अन्य पोषक तत्वों है कि एक स्वस्थ तंत्रिका तंत्र के लिए और मस्तिष्क में न्यूरोट्रांसमीटर के सही संतुलन के लिए महत्वपूर्ण हैं अधिक खुराक सहित, अपनी जीवन शैली बदलें ताकि अपने आहार कम वसा और कोलेस्ट्रॉल भी शामिल है। उसी समय, व्यायाम को अपने दैनिक दिनचर्या में जोड़ें, क्योंकि एंडोर्फिन तनावग्रस्त तंत्रिकाओं को आराम करने में मदद करते हैं और शांत करने में मदद करते हैं।
  • छवि को कम करें सामान्यकृत चिंता विकार चरण 5
    5
    पर्याप्त नींद जाओ गलत नींद की आदतों में तंत्रिका तंत्र पर तनाव बढ़ जाता है, जो पहले से ही एक चिंता विकार के शिकार हैं उन लोगों में उच्च चिंता का स्तर पैदा करते हैं। कई का मानना ​​है कि एक सबल रात की नींद, सक्षम न केवल नीचे एक सा `तंत्रिकाओं को शांत करने, लेकिन यह भी अगले दिन के दौरान आतंक हमलों से पीड़ित की संभावना को कम करता है।
  • छवि को कम करें सामान्यकृत चिंता विकार चरण 6
    6
    आपकी चिंता को आंशिक रूप से कम करने के लिए अरोमाथेरेपी और अन्य वैकल्पिक चिकित्सा विधियों की कोशिश करें। लैवेंडर की खुशबू कभी-कभी नसों को शांत करने और चिंता का स्तर कम करने में मदद करती है। विभिन्न जड़ी-बूटियों और प्राकृतिक संयोजन भी तंत्रिका रोगों में राहत प्रदान करने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है, जिससे रोज़ दिनचर्या के आगामी दिनचर्या को आसान बनाते हैं।
  • टिप्स

    • अपने आप को दया करो यह आपकी गलती नहीं है चिंता और सूचना एकत्र करने की उपस्थिति से अवगत होने से आपको इससे निपटने और उसके साथ रहने में मदद मिलेगी।
    • कारकों के संयोजन की पहचान करने से पहले कई अलग-अलग तरीकों से प्रयोग करने के लिए तैयार रहें जो आपकी चिंता को कम कर सकते हैं और अंतर्निहित कारणों का इलाज कर सकते हैं। किसी व्यक्ति के लिए काम करने वाला व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति के लिए अप्रभावी हो सकता है रोग के विभिन्न दृष्टिकोणों पर अपने चिकित्सक के साथ काम करें और समय के साथ परिणामों का मूल्यांकन करें। आप अपने लिए सही संयोजन खोजने में सक्षम होंगे और आप उपचार मार्ग ले सकते हैं।
    • जड़ी-बूटियों और अन्य वैकल्पिक रणनीतियों का उपयोग करने से पहले, अपने डॉक्टर से बात करें कभी-कभी जड़ी-बूटियों में दवाओं के साथ नकारात्मक बातचीत हो सकती है, जिससे अवांछित और भी खतरनाक परिणाम भी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com