चीजों के बारे में सोचने से कैसे रोकें भय

आपका मस्तिष्क एक डरावनी फिल्म देखने के बाद एड्रेनालाईन भीड़ की स्मृति को बरकरार रखती है, जो जाहिरा तौर पर हानिरहित चीज है, लेकिन ... यहां आपकी पीठ पर एक कंपकंपी चल रही है जब आप उस निर्दोष लड़की को वापस सोचना चाहते हैं जो उसकी तरफ चलती है कक्ष। आराम करने की कोशिश करें, लेकिन ... उफ़ ... यह सोने के लिए समय है, और आपके दिमाग में छवि आपको पीड़ा करना जारी रखती है! या हो सकता है कि आपने कोई फिल्म नहीं देखी है, लेकिन अंधेरे में डरावनी दृश्यों की एक श्रृंखला है जो आपके दिमाग में वापस आना शुरू कर देती है ... क्या करें? उत्तर: इस श्रृंखला के चरणों का पालन करें जब तक कि आप शांत न हों।

कदम

डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
यदि आपने कोई फिल्म देखा है, तो उन दृश्यों के बारे में सोचें। जब आपको समझा जाता है कि स्टेजिंग कैसे बनाया गया था, तो आप इसे इतना डरावना दिखाना बंद कर सकते हैं
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कॉमेडी देखें मानव मस्तिष्क सबसे हाल की छवियों को बेहतर याद करती है एक अच्छा हंसना आपकी मदद कर सकता है "फिर से लिखना" डरावनी चीजों की यादें
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    आराम से स्नान तैयार करें. यह आपके मन को ध्यान अवस्था में ले जाएगा, और यह आपके सिर से उन बुरे विचारों को दूर करने का भी एक अच्छा तरीका है।
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    कुछ आराम करो अपने शरीर के एक हिस्से की देखभाल करें, अपने आप को एक स्पा में एक दिन दें या अपने दोस्तों के साथ बाहर निकल जाएं। शायद अपने पसंदीदा संगीत या कुछ आराम गीत सुनें
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक प्रकाश पुस्तक पढ़ें पुस्तक के कम व्यस्त विषय पर ध्यान केंद्रित करना, भले ही थोड़ी देर के लिए, आपको उन चीजों से अपने विचारों को विचलित करने में मदद मिलेगी जो आपको डरते हैं।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    भेड़ों की गणना करें एक घास में भेड़ के झुंड की कल्पना करो, एक बाड़ में बंद मानसिक रूप से, उन्हें किसी दूसरे क्षेत्र में एक द्वार से गुजरना पड़ता है और उन्हें गिनती के रूप में बताएं यदि आप बीस तक पहुंचने पर सो नहीं पाए, तो जब तक तुम नींद न हो तब तक गिनती रहें। अन्य तरीकों (जो महान काम करती हैं) एक यादृच्छिक पंक्ति, गिनती, आदि के बारे में सोच में शामिल होती है।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    किसी चीज़ के बारे में सोचने की कोशिश न करें बेशक यह एक अजीब बात है, और यह भी थोड़ा उबाऊ है, लेकिन अपने आप को उबाऊ करने के कारण आप ऊब पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, अपने मन से चिंताग्रस्त विचारों को हटाने धीरे-धीरे, यह आपके लिए नींद आना शुरू कर देगा।
  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    संगीत को सुनो, बेहतर अगर एक विशेष रूप से ध्यान और विश्राम के लिए बनाया गया है शास्त्रीय संगीत भी ठीक है



  • डरावने चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    प्रे। यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो अपने भगवान का समर्थन मांगें और कोशिश करें प्रार्थना. यह उन अवांछित विचारों से आपके मन को विचलित करने का एक आध्यात्मिक तरीका है
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    कुछ तुच्छ के बारे में सोचो यह आपको बोर करने की कोशिश करने के समान ही काम करता है मज़े आज क्या हुआ? क्या आपका छोटा भाई अपनी साइकिल से फिर से गिर गया?
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    ऐसी जगह के विस्तृत दृश्य की कल्पना करें जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं। अवांछित छवियों से अपने दिमाग को मुक्त करके इसे चुनें छवियों के साथ भरकर पिछली बार जब आप एक मनोरंजन पार्क गए थे, उदाहरण के लिए, जब आप अपने दोस्तों या अपने परिवार के साथ थे सबसे मजेदार हिंडोला या रिफ्रेशमेंट क्षेत्र के हर एक विवरण को याद करने की कोशिश करें। चित्रों, ध्वनियों, खुशबू आ रही है, और उन लोगों से घिरा होने के कारण सुरक्षा के इस सुखद अनुभव को याद रखें जो आपको प्यार करते हैं
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    एक पेशेवर की मदद के लिए देखो अगर ये विचार जारी रहती हैं, या यदि वे हॉरर फिल्म के कारण नहीं होते हैं, और आप अजीब बातों के डर की वजह से नहीं सो सकते हैं, उदाहरण के लिए, आपातता का एक अस्पष्ट अर्थ है जो आपको पूरे दिन परेशान करता है, या दुनिया के अंत में, या यदि आप अक्सर भयानक और भयावह चीजों की छवियों के बारे में सोचते हैं जो आपके या आपके प्रियजनों के साथ हो सकते हैं, यह सब रोग संबंधी चिंता का संकेत हो सकता है जो दवाओं के साथ इलाज किया जा सकता है जो आपके व्यक्तित्व में परिवर्तन नहीं करते हैं, इसके बजाय आपको अनुमति देता है एक सामान्य जीवन जीना
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाला चित्र 13
    13
    Colora। यदि आप रंग पसंद करते हैं, तो आपको आकर्षित करना चाहिए! आपको कुछ पसंद करें
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    कुछ हंसमुख के बारे में सोचो बिस्तर पर आराम से झूठ बोल, एक फिल्म या कॉमेडी है कि मज़ा है के बारे में सोचो। जल्द ही आप थके हुए महसूस करेंगे और आप बहुत अच्छी तरह सोएंगे!
  • डरावनी चीजों के बारे में स्टॉप थिंकिंग शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    यह आपको विचित्र लग सकता है अपने माता-पिता या अपने भाई या बहन के साथ सो जाओ ताकि आप अकेला महसूस न करें यह तुम्हारी मदद कर सकता है क्योंकि आप किसी ऐसे व्यक्ति के करीब महसूस करेंगे जो आपसे प्यार करते हैं और इससे आपको आसानी से महसूस होगा अकेले ही स्टार आपको परेशान महसूस कर सकता है।
  • टिप्स

    • टेडी बियर के साथ सो जाओ - यह आपका अंगरक्षक होगा और यह आपको बेहतर महसूस करेगा।
    • हंसमुख चीजों और चीजों के बारे में सोचो जो आपको खुश करते हैं, या कहीं आप जाते हैं और इससे आपको उत्साहित महसूस होता है
    • याद रखें कि यह सब नकली है, फिल्म में आपको कुछ भी नहीं दिख रहा है।
    • डर से लड़ने के लिए खुद को मानवीय प्रकृति का हिस्सा माना जाता है, लेकिन कभी-कभी काम के नुकसान या आर्थिक कठिनाई, बीमारी या प्रियजन की मौत या भूकंप और बाढ़ जैसी घटनाओं के कारण तनाव में आने के कारण तनाव बढ़ सकता है। सहायता लेने में संकोच न करें - यह अक्सर एक अस्थायी माप है और, एक बार पारित हो जाने पर, यह शायद ही फिर से परेशान हो जाएगा।
    • प्रे। यह तनाव को आसान बनाने का एक बहुत आसान तरीका है
    • अगर यह काम नहीं करता है, तो किसी को हंसमुख, या उदास से बात करें, अपने मन को भयावह चीजों से विचलित करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपका गद्दा आराम से है, अन्यथा इस लेख में निहित सभी सलाह के बावजूद, यह आपके लिए सोना कठिन होगा।
    • टीवी देखें यह आपको विचलित कर देगा
    • यदि आप गर्म स्नान लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि सभी पानी को दूर करें और फिर ठंडे पानी में एक तेज गोता लगाने (बर्फीले नहीं!) शरीर के तापमान को विनियमित करने के लिए (अन्यथा आपको बहुत गर्म महसूस होगा) और एक अच्छी त्वचा भी !
    • नहाने के बाद एक हल्के कंबल का प्रयोग करें, अन्यथा आप दो सुबह सुबह उठेंगे, सब पसीने वाला
    • Xbox या कंप्यूटर खेलें - लेकिन कोई डरावना खेल नहीं है!
    • यदि आपको डर है कि कमरे में कुछ गलियारे या अंधेरे स्थान में है, तो सीधे आगे और मुस्कुराएं देखें इससे आपको आत्मविश्वास और संरक्षित होने में मदद मिलेगी।

    चेतावनी

    • कुछ हॉरर फिल्में ऐसे तरीके से बनाई जाती हैं कि बच्चों को भी डरे बिना उन्हें देख सकते हैं। जैसे फिल्मों की कोशिश करो "Coraline", "बीटलजूस", या "क्रिसमस से पहले दुःस्वप्न"।
    • यदि हर बार जब आप एक हॉरर फिल्म देखते हैं तो यह समस्या तब भी जारी रहती है, शायद यह आपके लिए शैली नहीं है कॉमेडीज़, एक्शन फिल्में, कार्टून इत्यादि के साथ प्रयास करें कुछ लोगों को हॉरर फिल्मों के लिए पेट नहीं है: इसे स्वीकार करना बेहतर है और इस सब से निपटने के लिए नहीं है।
    • अगर आपको डरावनी फिल्मों की तरह लगता है, लेकिन आप उन्हें परेशान करते हैं, तो एक अलग प्रकार की कोशिश करें: समकालीन हॉरर फिल्में अतीत की तुलना में अधिक स्पष्ट और खूनी हैं। जैसे फिल्म देखने की कोशिश करो "जो महिला दो बार जीती थी", "तीसरा आदमी", "पक्षी", "एंड्रोमेडा", या यहां तक ​​कि "फ्रैंकेंस्टीन की पत्नी" या "ड्रेकुला" काले और सफेद रंग के समय से ये फिल्में अधिक तीव्र और अधिक जटिल कहानियों के साथ होती हैं, आधुनिक लोगों की तुलना में हिंसक विवरणों पर कम निर्भर करती हैं, जो दूसरों को मारने के लिए अति-यथार्थवादी विशेष प्रभाव और रचनात्मक तरीके पर अधिक ध्यान देते हैं। नई हॉरर फिल्में तनाव, आश्चर्य, परेशान संगीत (तनाव बढ़ाने के लिए), रोशनी, रंग आदि बनाने के बारे में अधिक हैं। आप बच्चों के लिए केवल डरावनी फिल्में चुन सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप उन भारी फिल्मों की हॉरर फिल्म को पकड़ सकते हैं, तो इंटरनेट पर समीक्षा पढ़ें ताकि यह समझ सके कि यह आपके लिए परेशान होगा या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com