कैसे अपने बेटे को डराने के लिए मदद करने के लिए

जब कोई भूत भूत या राक्षसों, या किसी अन्य प्रकार के बुरे प्राणी के भय से पीड़ित है, तो आप कर सकते हैं ...

कदम

1
अपने भय को समझना: छोटे बच्चे अब भी दुनिया की खोज कर रहे हैं जिसमें वे रहते हैं। अपनी कल्पना पूर्ण विकास और इसलिए कुछ भी वे देखते हैं, वास्तविक जीवन में / सुनने के एक अंधेरे कमरे में spaventose- मानसिक अभ्यावेदन में बदल जाते हैं और साथ ही साथ नेतृत्व अंधेरे से डर लगता होने के लिए या एक राक्षस कल्पना कर सकता है। बच्चों को अलग-अलग उम्र में डरना पड़ता है, विभिन्न तीव्रताओं के साथ और विभिन्न चीजों के संबंध में। नतीजतन, डर पर काबू पाने के लिए दूसरे से कोई बेहतर तरीका नहीं है। आपको अपने बच्चे के विकास के स्तर और तनाव का प्रबंधन करने की उनकी क्षमता के आधार पर इसे अनुकूलित करना होगा।
  • 2
    अपने बेटे से बात करें: अपने बच्चे से बात करने से उसे निश्चित रूप से अधिक सहज महसूस होगा। मुझे तुम्हारे साथ अपने भय को साझा करने दो। उसे पूछने के लिए कहो कि उसे क्या डराता है और क्यों आइए हम जिस तरह से महसूस करते हैं, उसके बारे में बताएं। उसे अपने हित में दिखाएं, जब वह अपने डर के बारे में बात करता है। उसे बताओ कि आप कुछ चीजों से डरे हुए थे जब आप कम थे। यह सहानुभूति निश्चित रूप से आपके बंधन को मजबूत करेगी जब आपका बच्चा उस पर विश्वास करना शुरू करेगा कि आप परवाह करते हैं और आप उसकी भावनाओं में रुचि रखते हैं।
  • 3
    सही संदेश दें: नहीं चीज़ें कहकर अपने बच्चे को गलत संदेश भेजने के लिए: "एक बच्चे को किया जा रहा बंद करो", "डर", "देखो, अपने दोस्त डर नहीं है", आदि यह दृष्टिकोण उसे विश्वास करता है कि यह डरने में गलत है और आप के साथ अपने डर को साझा करना बंद कर देगा। उसे बताओ कि यह डरना सामान्य है और उन्हें समझें कि इसे साझा करना और मदद के लिए पूछना अच्छा है।
  • 4
    अपने डर की अनदेखी न करें: अगर आपका बच्चा किसी रिश्तेदार, देखभाल करनेवाले या पड़ोसी से डरता है, तो उसे उपेक्षा न करें और उसे अपने साथ रहने के लिए मजबूर न करें। इसके बजाय, उनसे बात करें और समझाएं कि उन लोगों ने उसे डराया क्यों? यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं लगता है कि कोई व्यक्ति बच्चे को समस्याएं पैदा कर सकता है, तो उसे संदेह का लाभ दे।
  • 5
    अपने भय का मजाक मत करो: उसे अपने भय के लिए चिढ़ाने से उसे आश्वस्त नहीं होगा- बल्कि वह अपनी चिंता की स्थिति बढ़ाएगा और अपने आत्मसम्मान को कमजोर करेगा। और इससे अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं जैसे कि कुछ भिन्नताएं (डर के उन्नत चरण) के उद्भव बच्चा अपने डर को केवल आपके स्नेह और आपका ध्यान के लिए धन्यवाद देता है। इसे अनदेखा करना केवल उसमें नकारात्मक भावनाएं विकसित करेगा।
  • 6



    अपने बच्चे को कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर न करें जो उसे डरा दें: बच्चों को मजबूर करने से केवल उनके भय बदतर पड़ता है आप कैसे प्रतिक्रिया करता है, तो आप एक भयानक कीट या बंजी जंपिंग धारण करने के लिए करता है, तो यह कुछ है कि तुम डर लगता है मजबूर होना पड़ा के बारे में सोचो। अपने बच्चे को अपने समय के लिए खुद को ले जाने और अपने भय को दूर करने दें। यह सब प्यार और संवेदनशीलता आप के लिए सक्षम हैं के साथ समर्थन करते हैं।
  • 7
    प्रदर्शित करें कि आप साहसी हैं: आपका बच्चा हमेशा आपके कार्यों का पालन करेगा यदि कोई आपको डराता है, तो बच्चा शायद इसी तरह प्रतिक्रिया करेगा। आपके बेटे का मानना ​​है कि यदि आपके लिए कुछ सुरक्षित है तो यह उसके लिए भी होगा। इसके अलावा, जब भी आपको लगता है कि आप नुकसान पहुंचा सकते हैं, तड़कने से उसे डरा नहीं। इसके विपरीत, उसे मदद करने और शांति से समझाएं कि उसे चोट पहुंचाने से बचने के लिए कैसे कार्य करना चाहिए या नहीं।
  • 8
    अपने बच्चों को डरावनी पात्रों से दूर रखें: एक छोटा बच्चा वास्तविकता और कल्पना के बीच का अंतर नहीं समझता है बच्चे कुछ पात्रों से डरे हुए हैं जो वे टीवी पर देखते हैं। आपके बच्चे को आतंकित करने वाले टीवी कार्यक्रमों को निकालें और यह सुनिश्चित कर लें कि वे सरल और सरल तरीके से व्याख्या करते हुए कल्पना और वास्तविकता के बीच के अंतर को समझते हैं कि फिल्मों और कार्टून कैसे बनते हैं।
  • 9
    सुझाव दें कि आपका बेटा उस घर / कमरे / क्षेत्र में जाता है जिसमें वह डर के साथ सहयोग करता है सभी दरवाजे खोलो, बिस्तर के नीचे देखो - एक प्रकाश बल्ब का उपयोग करें उसे दिखाने के लिए कि वहाँ कुछ भी नहीं है अगर आपका बच्चा आवाज़ या छाया से डरता है, तो इस बात के बारे में शांति से बात करें कि उसके कारण क्या हो सकते हैं।
  • 10
    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि उसे प्यार है और आप हमेशा उसकी रक्षा के लिए होंगे
  • टिप्स

    • अपने बच्चे को डराने की कोशिश न करें
    • एक गिलास में गर्म दूध का एक अच्छा कप, रात के लिए विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है एक चाय छन्नी जो इस तरह के सुखद स्वाद बनाने के लिए rooibos वैनिला के नाम कैफीन पर आधारित नहीं है, जोड़ें।
    • आप स्प्रे बोतल में लैवेंडर डाल सकते हैं। इसे पर्यावरण में स्प्रे करें और अपने बच्चे को बताएं कि उसे उन सभी नकारात्मक चीजों से मुक्त करने में मदद मिलेगी जो उन्हें पीड़ा दे। लैवेंडर एक शांत संयंत्र है और इसे शांत करेगा। और यहां तक ​​कि जो भी बच्चा देखेगा, उसे बेहतर करने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपका बच्चा अभी भी डर गया है, तो वह बिस्तर पर बैठकर अपने पक्ष में रहकर तब तक सोएगा जब तक वह सो न जाए।
    • अपने बच्चे को बीए (बच्चों के साथ) के लिए एक फिल्म न दिखाएं। भूखंड को बीए के रूप में वर्गीकृत क्यों किया गया है यह जानने के लिए पढ़ें और अगर भयावह भागों हैं, तो उन्हें यह तब तक न देखें जब तक यह थोड़ा बड़ा न हो।
    • भूत और मैत्रीपूर्ण राक्षसों के साथ कई किताबें और फिल्में हैं
    • उन्हें पढ़ने के लिए या उनमें से कुछ को अपने बच्चे के साथ देखने में मदद करने के लिए उसे गैर-धमकी वाले प्राणियों की कल्पना करें, जो कि रात में अपने बेडरूम में मिल सकते हैं

    चेतावनी

    • कभी-कभी अनुचित आशंका अपने जड़ों को बच्चे द्वारा उत्पीड़न या अन्य प्रकार के आघातों में डुबो सकता है। इस मामले में, एक पेशेवर से सहायता प्राप्त करें
    • अपने घर में मौजूद सभी डरावनी वस्तुओं से छुटकारा पाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com