कैसे अपने शरीर में Leptin की एक हार्मोनल प्रतिक्रिया को उत्तेजित करने के लिए

लेप्टिन वसा कोशिकाओं द्वारा जारी एक हार्मोन है और भूख और ऊर्जा उपयोग को नियंत्रित करने के लिए महत्वपूर्ण है। जब लेप्टिन को शरीर में छोड़ दिया जाता है, भूख की अनुभूति गायब हो जाती है। इसी तरह, जब लेप्टिन के स्तर कम होते हैं, तो शरीर को भूख लगी होती है। जो लोग अपने शरीर के वजन को नियंत्रित करना चाहते हैं, लेप्टिन महत्वपूर्ण है। अपने शरीर में लेप्टिन की हार्मोन प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करने के बारे में जानने के लिए जब आप कम खाना चाहते हैं, तो भूख को रखने के लिए महत्वपूर्ण है

कदम

आपकी शारीरिक चरण में एक लीप्टीन रिस्पांस को स्लिमेट करने वाला इमेज
1
अनावश्यक पाउंड को हटा दें यदि आप अपने शरीर में लेप्टिन को बढ़ाना चाहते हैं तो विशेष रूप से अनावश्यक किलों को खोना अच्छा है, आपको वसा को जला देना होगा। अध्ययनों से पता चलता है कि अगर मोटापे से ग्रस्त लोगों को उनके सिस्टम में लेप्टिन किया जाता है, तो उनकी भूख शायद ही शांत हो जाती है क्योंकि इसका प्रभाव वसा कोशिकाओं द्वारा अवरुद्ध होता है
  • हर दिन हृदय गतिविधि बनाओ। वसा जलने के लिए हर दिन 30 मिनट चलना और लेप्टिन के लिए हार्मोन की प्रतिक्रिया को ट्रिगर करना। जली हुई वसा कोशिकाएं लेप्टिन को रक्तप्रवाह में छोड़ देती हैं। इसके अलावा, कार्डियोवस्कुलर अभ्यास आपके चयापचय में सुधार करते हैं।
  • प्रत्येक दिन वजन का अभ्यास करें वजन उठाने से वसा और कैलोरी नियमित रूप से जलता है और मांसपेशियों को मजबूत करता है मांसपेशियों में वृद्धि चयापचय में सुधार, वसा कोशिकाओं को जलाने और फिर प्रणाली में लेप्टिन को जारी करना।
  • आपकी शारीरिक चरण 2 में स्टेमिलेट ए लेप्टीन रिस्पांसस शीर्षक वाली छवि
    2



    अपने आहार में अधिक फलों और सब्जियों को शामिल करें फलों और सब्जियां पाइटोकेमिकल्स का उत्कृष्ट स्रोत हैं, जैसे कैरोटीनॉड्स और फ्लैनोनोइड। ये विरोधी भड़काऊ एजेंट हैं जो लेप्टिन शरीर प्रतिरोध से लड़ने में मदद करते हैं।
  • गाजर, ब्रोकोली, पालक, टमाटर, कद्दू और पपीता कैरोटीनॉयड का उत्कृष्ट स्रोत हैं। ब्लूबेरी, चेरी, अनार, खट्टे फल, हरी चाय, प्याज और कड़वा चॉकलेट फ्लेवोन का उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • आपकी शारीरिक चरण 3 में लिपटीन रिस्पांसस को उत्तेजित करने वाला इमेज
    3
    अधिक ओमेगा -3 का उपभोग करें सभी वसा शरीर के लिए हानिकारक नहीं हैं ओमेगा -3 वसा के पास एक अनूठे रासायनिक संरचना है और जब सामान्य रूप से खपत होती है तो अच्छा होता है वे मछली, सब्जियां और सब्जियां, नट्स और सेम में पाए जाते हैं ओमेगा -3 में रक्त वाहिकाओं की सूजन कम हो जाती है, जो लेप्टिन के शरीर की प्रतिक्रिया में सुधार करने के लिए कार्य करता है।
  • आपकी शारीरिक चरण में स्टेम्यूलेट ए लेप्टीन रिस्पांसस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    संसाधित और जंक फूड से बचें कई खाद्य उत्पादक अपने उत्पाद को बेहतर ज्ञान प्राप्त करने के लिए नमक और चीनी के साथ अधिभार लेते हैं। यहां तक ​​कि आहार पेय (जैसे कोका ज़ीरो या लाइट) स्वाद को मुखौटा करने के लिए शर्करा या विकल्प का उपयोग करते हैं। इस वजह से, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में आवश्यक पोषण और गुणों की आवश्यकता होती है जो शरीर की आवश्यकता होती है, इस प्रकार लेप्टिन प्रतिक्रिया कम हो जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com