प्राकृतिक मोड में शुक्राणु गणना कैसे करें

एक कम शुक्राणु एकाग्रता और गर्भ धारण करने की क्षमता को प्रभावित कर सकता अक्सर इस तरह के गरीब आहार, व्यायाम की कमी, नींद की कमी, मोटापा या जहरीले रसायनों को दैनिक जोखिम के रूप में कई कारकों के कारण होता है। अपने शुक्राणु विश्लेषण एक नहीं बल्कि कम शुक्राणुओं की संख्या का पता चलता है, तो स्वाभाविक रूप से मुद्रा सामान्य स्तर तक मूल्य पुनर्स्थापित करने के लिए जीवन शैली में परिवर्तन की एक श्रृंखला बनाने के लिए।

सामग्री

कदम

1
स्वस्थ और संपूर्ण भोजन के साथ अपने आहार में सुधार करें फल, सब्जियां, फलियां, साबुत अनाज और दुबला प्रोटीन के स्रोतों में शरीर के लिए विटामिन, खनिज, एंटीऑक्सीडेंट और अन्य आवश्यक पोषक तत्व होते हैं। विशेष रूप से, अध्ययनों से पता चला है कि स्वस्थ वसा, कस्तूरी और विटामिन सी, बी 12 और फोलिक एसिड में समृद्ध पदार्थ शुक्राणु एकाग्रता बढ़ाने के लिए सबसे प्रभावी होते हैं।
  • परिष्कृत उत्पादों और उन कृत्रिम योजक से बचें, संरक्षक शामिल हैं। स्वस्थ सामान्य स्तरों के भीतर शुक्राणुओं की संख्या को बनाए रखने के लिए ये खाद्य पदार्थ शरीर के लिए आवश्यक पोषक तत्वों में खराब हैं।
  • 2
    पूरे दिन अधिक पानी पीते हैं। शुक्राणु और शुक्राणु मुख्यतः पानी से बना होते हैं - फलस्वरूप, द्रव का कम सेवन निर्जलीकरण होता है और कम गिनती में होता है कम से कम आठ गिलास पीने का प्रयास करें यदि आप काम करते हैं - पानी से मीठे पेय, कॉफी और फलों के रस को बदलते हैं।
  • 3
    अपने दैनिक रसायनों के लिए जोखिम कम करें। ऐसे कीटनाशक, प्लास्टिक और भोजन में कृत्रिम additives के रूप में सिंथेटिक उत्पादों, कर सकते हैं शरीर में एस्ट्रोजन की उच्च मात्रा का उत्पादन और शुक्राणु की संख्या में परिणामी कमी के साथ हार्मोनल संतुलन को बाधित। प्लास्टिक के कंटेनर का उपयोग कर, भोजन स्टोर करने के लिए, क्लोरीनयुक्त पानी नहीं पीते पशु उत्पादों है कि हार्मोन होते हैं, सिंथेटिक शरीर के उपचार के लिए हवा फ्रेशनर और उत्पादों का उपयोग नहीं करते नहीं खाते से बचें।
  • 4
    ढीला नियमित रूप से यह दिखाने का सबूत है कि शारीरिक गतिविधि तनाव, चिंता और रक्त परिसंचरण को कम करने के कारण स्वाभाविक रूप से शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाती है। व्यायाम शरीर के वजन और हार्मोनल संतुलन को नियंत्रित करने में भी मदद करता है। कम से कम 45 मिनट, प्रति दिन पांच बार ट्रेन की कोशिश करें या निजी ट्रेनर से संपर्क करें जो आपके वर्तमान फिटनेस स्तर पर आधारित एक अच्छी दिनचर्या की सिफारिश कर सकता है।
  • 5
    अंडकोष को बहुत अधिक तापमान में उजागर करना रोकें एक गर्म स्नान में आराम, तंग अंडरवियर पहनते हैं, अपनी गोद में एक गर्म लैपटॉप रखने या लंबी अवधि के लिए बैठने के वृषण की तापमान बढ़ जाता है और शुक्राणु उत्पादन पर प्रतिकूल असर पड़ता है।
  • 6
    हर्बल सप्लीमेंट्स लेना शुरू करें जो आपकी मदद कर सकते हैं कुछ उत्पाद जैसे कोरियाई जिंगेंग, जायफल, जिन्कगो बिलोबा निकालने, की जामुन पाल्मेटो को देखा और मूस सींग की खुराक शुक्राणुओं की संख्या को सुधारने में सक्षम हैं।



  • 7
    आदर्श में वजन रखें मोटापे या अधिक वजन होने से शुक्राणु की एकाग्रता कम हो जाती है, यह उल्लेख नहीं कि अतिरिक्त वसा गले और जननांग क्षेत्र के तापमान को बढ़ाता है - नियमित रूप से प्रशिक्षित, स्वस्थ आहार का पालन करें और वजन कम करने से बचें
  • 8
    आठ रात के बारे में हर रात सो जाओ बाकी के दौरान शरीर शुक्राणुओं की संख्या में सुधार करके खुद को पुनर्जन्मित करता है अपनी नींद की गुणवत्ता में सुधार करने और रुकावटों से बचने के लिए पहले सो जाओ और अपने कमरे में बदलाव करें। लावा अक्सर चादरें, गद्दे बदल रहा है, कान प्लग या पर्दे की खरीद या आदेश अवसरों में वृद्धि करने के लिए एक अच्छी रात की नींद का आनंद लेने के, बिस्तर से पहले सुखदायक संगीत सुनने है।
  • 9
    सप्ताह में कम-से-कम दो बार बोलना प्रयास करें। यह पुरुष शरीर के लिए एक सामान्य और स्वस्थ घटना है, जो उच्च टेस्टोस्टेरोन एकाग्रता, शुक्राणु उत्पादन और स्वस्थ कामेच्छा को बनाए रखने में मदद करता है।
  • 10
    जितनी जल्दी हो सके धूम्रपान रोकें धूम्रपान से रक्त परिसंचरण में बाधा आती है और प्रोटमाइन 2 (पीआरएम 2) नामक एक प्रोटीन के स्तर को कम करती है, जो उच्च शुक्राणुओं की संख्या के लिए आवश्यक है। इस आदत को जितनी जल्दी हो सके छोड़ दें, और अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो सिगरेट से छुटकारा पाने के लिए एक कार्यक्रम स्थापित करने के लिए अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • 11
    अधिक प्रभावी ढंग से तनाव कम करें जब महान भावनात्मक या शारीरिक दबाव के अधीन, कोर्टिसोल (तनाव हार्मोन) शुक्राणु उत्पादन के लिए जिम्मेदार हार्मोन की एकाग्रता को कम करके अंतःस्रावी संतुलन को बदल देता है, और कामेच्छा पर एक नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इसे प्रबंधित करने और नियंत्रित करने के लिए नई तकनीकों का पता लगाएं और यदि संभव हो तो, उन कारणों को समाप्त करें - उदाहरण के लिए, आपको पसंद की गई नौकरी की तलाश करें, नियमित शारीरिक गतिविधि प्रारंभ करें या उन लोगों के साथ अधिक समय बिताना, जो आपको खुश और सकारात्मक बनाते हैं
  • 12
    आप जो दवाएं ले रहे हैं उसके दुष्प्रभावों की सूची की समीक्षा करें शुक्राणु उत्पादन में कमी से कई ओवर-द-काउंटर और प्रिस्क्रिप्शन सक्रिय तत्वों की काफी सामान्य प्रतिक्रिया होती है। प्राकृतिक विकल्पों को खोजने के लिए चिकित्सक से सलाह लें जो शुक्राणु एकाग्रता को बदल नहींते। उदाहरण के लिए, यदि आपको टाइप 2 मधुमेह का निदान किया गया है, तो अपने चिकित्सक से स्वस्थ आहार का पालन करने का मौका और औषधि लेने के बजाय स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए व्यायाम का मूल्यांकन करें जो शुक्राणु उत्पादन को रोक सकते हैं।
  • टिप्स

    • हर्बल की खुराक लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें या अपने आहार में परिवर्तन और व्यायाम दिनचर्या डॉक्टर सामान्य यात्रा कर सकते हैं और यह जांच कर सकते हैं कि ये परिवर्तन प्रगति में किसी भी मौजूदा बीमारी या ड्रग थेरेपी में हस्तक्षेप नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com