शुक्राणु संख्या कैसे बढ़ाएं

कई दंपति नियमित रूप से यौन संबंध रखने से एक बच्चा होने की संभावना बढ़ाने की कोशिश करते हैं, विटामिन और पूरक और बदलती आदतों को लेते हैं। जो गर्भ धारण करना चाहते हैं, उनके लिए बुनियादी पहलुओं में से एक सक्रिय शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि है ऐसा करने के कुछ तरीके हैं, लेकिन सबसे अच्छा समाधान एक सक्रिय जीवन के साथ एक स्वस्थ आहार को संयोजित करना है और साथ ही साथ कुछ बुरी आदतों को खत्म करना है।

कदम

अधिकतम शीर्षक शुक्राणु संख्या चित्रा 1 चित्रा
1
बुरी आदतों को दूर करें शराब पीने से और धूम्रपान छोड़ने से बचें दवाओं का उपयोग न करें इन सभी पदार्थों ने शुक्राणुओं की संख्या को कम कर दिया और बीज को नुकसान पहुंचाया, जिससे यह अंडे को उर्वरक बनाने में असमर्थ हो। यदि आप इन दोषों को पूरी तरह से समाप्त नहीं कर सकते हैं, तो जितना आप कर सकते हैं, उन्हें कम करें।
  • अधिकतम शीर्षक शुक्राणु चित्रा 2 चित्रा
    2
    तैयार भोजन से बचें प्रोटीन, सब्जियों और साबुत अनाज में समृद्ध आहार बनाए रखना महत्वपूर्ण है। कम वसा वाले आहार को बनाए रखने की कोशिश करें जो लोग स्वस्थ आहार का पालन करते हैं वे अधिक सक्रिय शुक्राणु होते हैं क्योंकि पूरे शरीर स्वस्थ होता है और चयापचय ठीक से काम करता है। यदि आप कर सकते हैं, तो जैविक खाद्य का चयन करें।
  • अधिकतम शीर्षक शुक्राणु चित्रा 3 चित्रा
    3
    नियमित रूप से व्यायाम करें ट्रेन को कम से कम 30 मिनट रोज़ाना, जिमनास्टिक्स तनाव हार्मोन को कम कर देता है जो शुक्राणु को नुकसान पहुंचाता है। कम प्रभाव व्यायाम अधिक सलाह है, उदाहरण के लिए, ताई ची, योग और ध्यान उत्कृष्ट हैं। हालांकि, यह अतिरंजित होना महत्वपूर्ण नहीं है और मांसपेशियों में बहुत अधिक तनाव पैदा करने के लिए नहीं है, जैसे कि अंडरकास्ट को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों को न करना बेहतर है।
  • अधिकतम शीर्षक शुक्राणु चित्रा 4



    4
    प्रत्येक तीन दिनों में एक बार संभोग करें। संभोग के बीच थोड़ा समय छोड़कर, अपने शरीर को वीर्य बनाने का मौका दें हर दिन सेक्स करने से शुक्राणु की संख्या कम हो जाती है। तब जोड़ों ने रिश्तों को उस महिला के उपजाऊ अवधि को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रमों का आयोजन किया।
  • अधिकतम शीर्षक शुक्राणु संख्या का चित्र चरण 5
    5
    सुबह में सेक्स करें अनुसंधान ने बार-बार दिखाया है कि सुबह और शुरुआती दोपहर में अधिक सक्रिय शुक्राणु होते हैं। दिन के अंत में यह संख्या तनाव, थकान और कई अन्य कारकों के कारण कम हो जाती है।
  • अधिकतम शीर्षक शुक्राणु का चित्र चरण 6
    6
    शांत रखें सौना में या गर्म स्नान में बहुत समय बिताते हुए टेस्टेस बहुत अधिक तापमान तक पहुंच सकते हैं, जो सक्रिय शुक्राणुजोज़ में एक महत्वपूर्ण कमी का कारण होगा। अधिक आरामदायक मुक्केबाजों के साथ तंग अंडरवियर बदलें और तंग जींस पहनें। अंडकोष सांस लेने और ताजा रहने में सक्षम होना चाहिए।
  • अधिकतम शीर्षक शुक्राणु चित्रा 7 चित्र
    7
    आपको स्वस्थ रखने के लिए विटामिन और अन्य पूरक प्राप्त करें विटामिन सी और विटामिन ई शुक्राणु के स्वास्थ्य और जीवन शक्ति में सुधार
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com