प्रजनन क्षमता बढ़ाने के लिए कैसे (पुरुषों के लिए)

शुक्राणु की संख्या, उत्पादन और गतिशीलता के कारण कुछ पुरुषों की प्रजनन समस्याएं हैं कुछ प्राकृतिक खाद्य पदार्थ खाने से आप उन्हें कैसे दूर कर सकते हैं यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

सामग्री

कदम

ईट टू एन्हेंस फर्टिलिटी (पुरुषों के लिए) स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
विटामिन ए से अधिक लो लाल मिर्च, सूखे खुबानी, गाजर, दलिया विटामिन ए से भरे हैं। इन खाद्य पदार्थों में विटामिन ए शुक्राणु के स्वास्थ्य को मजबूत करने में मदद करता है। कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि पुरुषों में विटामिन ए की कमी धीमी शुक्राणुओं की वजह से कम प्रजनन क्षमता से जुड़ी हो सकती है। इसलिए, शुक्राणुओं की संख्या और गतिशीलता को बढ़ाने के लिए, विटामिन ए से सब्जियों को खाएं, जैसे कि गहरे हरे पत्तेदार सब्जियां, पालक, मीठे आलू और ब्रोकोली यहां तक ​​कि गढ़वाले डेयरी उत्पादों की सिफारिश की जाती है।
  • ईट टू एन्हेंस फर्टिलिटी (पुरुषों के लिए) स्टेप 2 नाम वाली छवि
    2
    अधिक विटामिन सी लें शतावरी, मटर, पकाया टमाटर और स्ट्रॉबेरी विटामिन सी और विटामिन ए से समृद्ध हैं और शुक्राणु गतिशीलता और जीवन शक्ति में सुधार करने में मदद करते हैं। विटामिन सी और विटामिन ए में अन्य खाद्य पदार्थ मिर्च, गोभी, मीठे आलू, पीले सब्जियां और फल हैं।
  • ईट टू एन्हेंस फर्टिलिटी (पुरुषों के लिए) स्टेप 3 नामक छवि
    3



    अधिक जस्त खाओ तुर्की, कस्तूरी, अंडे, मछली, कद्दू के बीज जस्ता होते हैं। जस्ता की कमी टेस्टोस्टेरोन के स्तर को कम कर सकती है और शुक्राणुओं की संख्या कम कर सकती है। जस्ता में समृद्ध अन्य पदार्थ लाल मांस, दही, दलिया, मक्का और कई अन्य हैं।
  • ईट टू एन्हेंस फर्टिलिटी (पुरुषों के लिए) स्टेप 4 नामक छवि
    4
    फोलिक एसिड का सेवन बढ़ता है ग्रीन पत्तेदार सब्जियां, साबुत अनाज, एवेकादोस, बीन्स फोलिक एसिड में समृद्ध हैं फोलिक एसिड की एक निम्न दर से जन्म दोष हो सकता है। कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि फोलिक एसिड के कम स्तर वाले पुरुषों में बहुत अधिक शुक्राणु होते हैं, लेकिन गुणसूत्र संबंधी असामान्यताओं के साथ। इसलिए संख्या, उत्पादन और शुक्राणुजुआ की गतिशीलता बढ़ाने के लिए, यह कई सब्जियों को एक गहरे हरे पत्ते से खाती है, लेकिन फल भी यदि आवश्यक हो, तो फोलिक एसिड की खुराक लें।
  • ईट टू एन्हेंस फर्टिलिटी (पुरुषों के लिए) चरण 4 के शीर्षक चित्र
    5
    ओमेगा -3 का सेवन बढ़ता है कुछ शोध के अनुसार, उपजाऊ पुरुषों में वीर्य गैर उपजाऊ पुरुषों की तुलना में अधिक आवश्यक फैटी एसिड होता है। सलमोन, एन्क्विविज, सार्डिन, अखरोट में डोकोसेकेक्सिनोइक एसिड (डीएचए) और अन्य आवश्यक ओमेगा -3 फैटी एसिड होते हैं। डीएचए और अन्य आवश्यक ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध खाद्य पदार्थ, जननांगों में रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करने और यौन कार्यों को बढ़ाने में सहायता करते हैं। ओमेगा -3 फैटी एसिड में समृद्ध अन्य खाद्य पदार्थ रॉकेट, केकड़ा, चिंराट, सन और चिकन हैं।
  • चेतावनी

    • शोधकर्ताओं ने यह भी कहा गया है कि धूम्रपान भांग हानिकारक प्रभाव इस पदार्थ की मुख्य घटक शुक्राणु के अंडे में प्रवेश करने स्त्री खाद करने की क्षमता पर डालती की वजह से संभावित रूप से प्रजनन के लिए हानिकारक हो सकता है। इसके अलावा, इस अध्ययन से निष्कर्ष निकाला है कि 21 पुरुषों के लिए जो एक पुरुष नसबंदी लिया था के शुक्राणु के बारे में तीन बार पुरुषों के लिए जो इस सर्जरी आया नहीं था की तुलना में कम थी।
    • यह भी पाया गया है कि प्रजनन उपचार के दौर से गुजर जोड़े, जहां पुरुष एक पुरुष नसबंदी लिया था, जो तब वापस ले लिया गया है, की अवधारणा की संभावना जो लोग अन्य प्रजनन समस्याओं था की तुलना में 50% की कमी की गई थी।
    • भविष्य की पीढ़ियों को दुनिया में लाने के लिए मनुष्य की क्षमता को पुन: उत्पन्न करने की अन्य कठोर चालें पुरुष जो पुरुष नसबंदी का मूल्यांकन कर रहे हैं, उन्हें इस पर पुनर्विचार करने की सलाह दी जाती है क्योंकि वे कभी भी रिवर्स करने का निर्णय लेते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com