कैसे सकारात्मक विचारों, योग और ध्यान के साथ दर्द और दुश्मियों पर काबू पाने के लिए

पीड़ित होने की परिस्थितियों में आचरण के सर्वोच्च सिद्धांत पर्याप्त तरीके से बाहरी रूप से व्यवहार करता है और साथ ही सर्वोत्तम विचारों और भावनाओं को बेहतर तरीके से प्रबंधित करता है। जब एक जटिल स्थिति बाहरी रूप से समाप्त होती है, तो भावनात्मक घावों को ठीक करने और ठीक करने के लिए संभव है।

समस्या के कुछ चरणों में, हमारे पास आंतरिक तनाव है बाह्य तनाव की स्थिति समाप्त होने पर इन तनावों का समाधान किया जाना चाहिए। यदि हम तनावग्रस्त एपिसोड के बाद खुद को ठीक नहीं करते हैं, तो ये एपिसोड हमारे दिमाग में और लंबे समय तक रहेगा, ये हमारे मानसिक कल्याण को प्रभावित करेंगे, न्यूरोटिक व्यवहार के विकास के जोखिम के साथ-साथ शारीरिक स्तर पर बीमारियों का कारण भी होगा।

गतिशील कुंडलिनी ध्यान तनाव को कम करने और सकारात्मक ऊर्जा रिचार्ज करने का एक शानदार तरीका है। हम सुंदर संगीत के साथ खड़े शुरू करते हैं, गतिशील रूप से घुटनों से ऊपर और नीचे बढ़ रहे हैं अगर आप चाहें तो आप पहली बार नृत्य कर सकते हैं या सीधे शुरू कर सकते हैं। झटके एक तेजी से आंदोलन है जो घुटनों से शुरू होता है। घुटनों ने शरीर को हिला दिया घुटनों की आवाजाही छोटी और तेज है

कदम

चित्र शीर्षक सकारात्मक सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर करना, योग और ध्यान चरण 1
1
Arrabbiamoci। हम हिलाएं और हमारे शरीर और हमारे जीवन से क्रोध और तनाव को हटा दें। मंत्र के बारे में सोचो "क्रोध", हम एक आंदोलन में तनाव को बदलते हैं। के छुटकारा पाने के करते हैं।
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर, योग और ध्यान चरण 2
    2
    दुख की बात हो। हम अपने दमनग्रस्त दर्द को हल करते हैं। चलो वाक्य के बारे में सोचें: "मैं दुखी हूँ क्योंकि ..." चलो हिलाओ और हमारे शरीर के बाहर उदासी को दो। आज आपको क्या दुख होता है? एक मंत्र के रूप में आकृति के बारे में बार-बार सोचो।
  • सकारात्मक सोच, योग और ध्यान चरण 3 के साथ दर्द और दुःख को खत्म करने वाला चित्र शीर्षक
    3
    हम अपनी पीठ बदलते हैं हम कंधों के साथ घूर्णी आंदोलन करते हैं अपने कंधों को आगे बढ़ाने में गर्दन और कंधे से तनाव दूर करने में मदद मिलती है।
  • सकारात्मक शीर्षक, योग और ध्यान के साथ दर्द और दुख का शीर्षक शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    रीढ़ की हड्डी को घुमाएं हम रीढ़ की हड्डी को बायीं ओर दाएं हम पीठ के सभी तनावों को हल करते हैं। सिर भी रीढ़ की हड्डी के साथ बग़ल में घूमता है
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर, योग और ध्यान चरण 5



    5
    हम अपने शरीर की मालिश हम एक चिकित्सा रंग के साथ हमारे शरीर मालिश हम चिकित्सा ऊर्जा के एक बादल में लिपटे हैं आज कौन सा रंग आपको अच्छा लगेगा? एक मंत्र के रूप में रंग के बारे में सोचें: "पीला, नारंगी, बैंगनी ..." हम अपने शरीर को चिकित्सा रंग के साथ मालिश करते हैं, सिर से पैर की अंगुली तक।
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख काबू, योग और ध्यान चरण 6
    6
    आइए पृथ्वी के साथ जुड़ें।हम फर्श में बाएं और दाहिने पैर के साथ हीलिंग रंग को रगड़ते हैं हम अपने आस-पास एक चिकित्सा चक्र को पेंट करते हैं जब हम अपने पैरों से पेंट करते हैं, तो हम पृथ्वी को महसूस करते हैं। हम एक मंत्र के रूप में रंग के नाम के बारे में सोचते हैं।
  • चित्र शीर्षक सकारात्मक और सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर करना, योग और ध्यान चरण 7
    7
    हम हमें हिला रहे हैं हम एक हाथ ले जाते हैं और एक व्यक्ति को सकारात्मक वाक्यांश भेजें। आप इस व्यक्ति से क्या कहना चाहेंगे? वाक्यांश को कई बार मंत्र के रूप में दोहराएं। हम पूरी दुनिया को प्रकाश भेजते हैं और हमें लगता है कि: "हर कोई खुश हो सकता है दुनिया खुश हो सकती है"।
  • 8
    चलो कुछ मिनट के लिए चारों ओर चलो, स्वतंत्र रूप से। अब क्या आपको पता है कि आपको क्या चाहिए?


  • छवि का शीर्षक सकारात्मक सोच के साथ दर्द और दुःख को दूर करना, योग और ध्यान चरण 8

    टिप्स

    • एक आध्यात्मिक पुस्तक के कुछ पन्नों को पढ़ें। इस पल के बारे में सोचें कि आपको इस पल में किस किताब की आवश्यकता हो सकती है एक आध्यात्मिक पुस्तक में सकारात्मक ऊर्जा होती है अगर हम इस ऊर्जा क्षेत्र में समय बिताते हैं, तो हमें सकारात्मक भावना मिलती है। आप अपनी ऊर्जा को किस किताब को मजबूत कर सकते हैं? यह पढ़ें!
    • पढ़ने के बाद, एक घंटे के लिए सैर करें या 20 मिनट के लिए कुंडलिनी गतिशील ध्यान का अभ्यास करें। अपने शरीर से गुस्सा और उत्तेजना बाहर लाओ एक मंत्र (सकारात्मक वाक्यांश) और ध्यान के बारे में सोचो, 5 मिनट के लिए अपने विचारों को बंद करो इसके बाद, अपनी समस्या के बारे में सोचें। आमतौर पर आपका मन लगभग आधे घंटे में आराम करेगा। आधे घंटे में आप चीजों को स्पष्ट रूप से देख सकेंगे आप सकारात्मक विचार प्राप्त करने में सक्षम होंगे
    • यदि समस्या एक दिन में हल नहीं होती है, कुछ समय बाद, इसके बारे में सोचना बंद करो। अपने बारे में हर प्रतिबिंब को निषिद्ध करें। दर्दनाक भार से बचें, जो आपको बिना तात्पर्य के लिए प्रेरित करेगा, आंतरिक तनाव को मजबूत करेगा। सच में, आप हर दिन समय बिताने और उन्हें हल करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • अपने आप को फिर से दिखाएं, कुछ अच्छा खाएं और सोचें कि आपको अभी क्या जरूरत है। Conceditelo। प्रायः कुछ रचनात्मक करना, बड़ी मदद है हम पेंट, लिख सकते हैं, संगीत बना सकते हैं और अपनी भावनाओं को अलग-अलग तरीकों से व्यक्त कर सकते हैं। हम अपने लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं, इंसान के लिए, प्यार की ऊर्जा प्राप्त कर रहे हैं। अभी आपका प्यार करने का तरीका क्या है?
    • यदि समस्या बहुत गंभीर है तो आप पढ़ने, चलना, सकारात्मक इशारों, मज़ा और ध्यान के कई बार दोहरा सकते हैं। आमतौर पर यह आपको उस बिंदु तक पहुंचने में मदद करता है जहां शांति तुम्हारे भीतर आती है। अपने साथ दयालु और कोमल रहें और अधिक से अधिक भावनात्मक रूप से परवाह करें।
    • अगर समस्या आपको भावनात्मक रूप से प्रभावित करती है, तो एक अनुष्ठान मदद कर सकता है इस समस्या के बारे में पहले सोचें सोच समस्या के साथ रचनात्मक भागीदारी की ओर जाता है एहसास है कि आप कुछ कर सकते हैं आप एक निराशाजनक शिकार नहीं हैं आप एक विजेता की तरह रह सकते हैं आप कई तरह से इस समस्या को हल कर सकते हैं कौन सा विचार आपको समस्या का समाधान करेगा? "मेरा विचार है: ..."
    • की पैदल दूरी के बाद, स्वतंत्र रूप से गतिशील ध्यान Kundalin, नृत्य का अभ्यास, (हठ योग रचनात्मक) योग के अभ्यास करते हैं, (अंदर की आवाज के साथ ध्यान) बैठे या झूठ बोल रही द्वारा लंबे समय से ध्यान करता। अच्छे संगीत को सुनो और एक लंबे समय के लिए निर्धारित रहो, अपने दिमाग को आराम करने की अनुमति दें

    चेतावनी

    • भावनात्मक समस्याएं हल करना एक रचनात्मक प्रक्रिया है आपको निश्चित रूप से महसूस करने में सक्षम होना चाहिए कि आपको किसी निश्चित समय पर क्या चाहिए। वर्तमान में, आंतरिक शांति और सकारात्मकता प्राप्त करने के लिए, समस्या को हल करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? लोग अलग-अलग हैं और अलग रणनीतियों की आवश्यकता है
    • गोलियां, शराब, तम्बाकू, चीनी और अन्य दवाओं जैसे आत्म-विनाशकारी व्यवहार और आदतों से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आंतरिक सुख की तकनीक के साथ समस्या को संभालना बेहतर होगा अपनी समस्याओं पर आध्यात्मिक रूप से बढ़ो जब तक हम अनन्त सुख तक नहीं पहुंच जाते, हम जीवन की समस्याओं पर अंदर से बढ़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com