कैसे संयुक्त राज्य में एक नागरिक कारण बनाओ

संयुक्त राज्य अमेरिका में मुकदमा करने के लिए, आपको एक दर्ज करना होगा शिकायत

(अभिनेत्री का सवाल) इन प्रकार के दस्तावेजों को प्रसारित करना एक तकनीकी व्यायाम है अदालत में प्रस्तुत किए जाने वाले फॉर्म बनाने के द्वारा कई न्यायालयों ने इस प्रक्रिया को सरल किया है। ये मानक दस्तावेज ऑनलाइन उपलब्ध हैं। अन्यथा, अभियोगी ऊपर खींचने के लिए बाध्य है शिकायत खरोंच से और यही हम इस लेख के साथ समझाएँगे।

कार्यवाही करने से पहले, यह समझना आवश्यक है कि कानूनी कार्य जटिल, तनावपूर्ण और समय लगता है। इसलिए यदि आप उनसे बच सकते हैं, तो किसी को अदालत में नहीं लाएं। यदि न्यायालय से विवाद को हल करने का कोई तरीका है, तो इसका उपयोग करना अच्छा है।

कदम

विधि 1

घर से सूचना लें
चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 1
1
उस देश में लागू होने वाले कानूनी नियमों की तलाश करें जिसमें आप रहते हैं। ध्यान रखें कि प्रत्येक राज्य के नियमों का अपना सेट है सौभाग्य से, राज्य नियमनों में एकरूपता की एक निश्चित डिग्री होती है, क्योंकि ये सभी ब्रिटिश आम कानून पर आधारित हैं, लुइसियाना के अलावा। संघीय प्रणाली, के रूप में जाना जाता है "संयुक्त राज्य जिला न्यायालयों", अपने आप में एक प्रणाली है
  • चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 2
    2
    स्वयं सहायता केंद्र पर जाएं वर्तमान में कई अदालतों में स्वयं सहायता केंद्र होते हैं जिनके कारण लोग अपने कारणों को तैयार करने के लिए मोड़ सकते हैं। इन केंद्रों पर आपकी सहायता बहुत उपयोगी है, लेकिन यह संभव है कि जो लोग आपके भीतर काम करते हैं, वे आपको कानूनी सलाह प्रदान नहीं कर सकते। यह क्या कर सकता है आपको फॉर्म भरने में सहायता करता है शिकायत ताकि यह आपके अधिकार क्षेत्र की आवश्यकताओं को पूरा करे।
  • चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 3
    3
    ध्यान रखें कि विभिन्न प्रकार के मुकदमों हैं दो मुख्य प्रकार जिनका अक्सर सामना करना पड़ता है "शारीरिक चोटें" (व्यक्तिगत चोट) ई "अनुबंध का उल्लंघन" (अनुबंध का उल्लंघन)। इस आलेख में एक के कारण रकम का भुगतान न करने के लिए अनुबंध के उल्लंघन पर निर्भर होने के मामले पर ध्यान दिया जाएगा "वचन पत्र" (मैं भुगतान करेगा, मनी ऑर्डर)।
  • विधि 2

    इस फैलाओ शिकायत (अभिनेत्री प्रश्न और समान के समर्थित कथित तथ्य)
    फ़ाइल शीर्षक सिविल लॉसूट चरण 4
    1
    प्रारंभ करें शिकायत दस्तावेज़ के ऊपर बाईं ओर अपना नाम, आपका पता और फोन नंबर लिखना। कुछ अदालतों को एक शीट के उपयोग की आवश्यकता होती है, जिसमें पृष्ठ की तरफ से चिह्नित संख्याएं होती हैं। यह कहा जाता है "पेपरिंग पेपर" (कानूनी पेपर) है जो आप इंटरनेट पर या अधिक स्टेशनरी में प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 5
    2
    चुनें कि किस कोर्ट से संपर्क करें तथाकथित अधिकार क्षेत्र (एक विवाद पर वैध तरीके से शासन करने के लिए एक अदालत की शक्ति) राज्य अदालतों में बहुत व्यापक है। यह संभव है कि इन अदालतों में लगभग सभी प्रकार के विवाद को सुनाई जा सके। हालांकि, कुछ न्यायिक डिवीजनों में एक आर्थिक प्रकृति की सीमाएं हैं, जो मुआवजे की स्वीकृति प्रदान करती हैं। उदाहरण के लिए, "सीमित न्यायक्षेत्र वाले न्यायालय" ये वे अदालत हैं जिनके माध्यम से आप सीमित राशि प्राप्त कर सकते हैं (कैलिफ़ोर्निया में यह $ 25,000.00 से कम है) कुछ राज्यों में नगरपालिका अदालतों और मुआवजे की राशि को बन्द करने के अन्य तरीके हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सक्षम न्यायालय चुनते हैं, स्थानीय कोर्ट क्लर्क (अदालत के कुलपति) से परामर्श करें। चूंकि मुकदमों का डॉलर मूल्य बढ़ता है, अदालत की कार्यवाही तेजी से मुश्किल और लम्बी हो जाती है, इसलिए हमेशा उचित न्यायालय के साथ अपने मामले को जब्त करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 6
    3
    अपने आप को बुलाओ कैसे "वादी" (अभिनेता) और जिस व्यक्ति से आप मुआवजा पाने की कोशिश कर रहे हैं "प्रतिवादी" (प्रतिवादी)। यदि आप एक कंपनी पर मुकदमा करते हैं और आप नहीं जानते कि यह किस प्रकार की इकाई है, तो इसे कॉल करें "एक फार्म का व्यवसाय अज्ञात है" (अज्ञात संरचना की कंपनी)।
  • चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 7
    4
    अदालती क्लर्क से परामर्श करें कि क्या इससे संबंधित कोई समस्या है अधिकार क्षेत्र आपके विवाद के संबंध में आम तौर पर कोई भी नहीं है, इसलिए आप इनका उपयोग कर सकते हैं jurisdicition व्यापक आधार पर, यह कहना है कि न्यायालय चर्चा से बाहर नहीं किए गए सभी विवादों के लिए सक्षम है।
  • चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 8
    5
    इनको आमंत्रित करता है अधिकार क्षेत्र विवाद के विषय पर।
  • फ़ाइल शीर्षक सिविल लॉसूट चरण 9
    6
    इनको आमंत्रित करता है अधिकार क्षेत्र व्यक्ति पर अधिकार क्षेत्र व्यक्ति पर इसका मतलब है कि अदालत को बचाव पक्ष को बुलाने का अधिकार है यदि सभी पार्टियां एक ही राज्य में रहते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। हालांकि, यदि प्रतिवादी एक अलग राज्य में रहता है, तो उसे बाहर मुकदमा करना मुश्किल होगा जब तक "वचन पत्र" सही तरीके से लिखा न हो, आपको अपने राज्य में प्रतिवादी पर मुकदमा करना होगा, जो स्थिति को बहुत मुश्किल कर सकता है और क्षतिपूर्ति पाने की संभावना कम कर सकता है।
  • फ़ाइल शीर्षक सिविल लॉसूट चरण 10



    7
    इनको आमंत्रित करता है स्थल (सक्षम न्यायालय) स्थान का अर्थ है कि आपके पास यह अनुरोध करने का अधिकार है कि यह आपके राज्य का न्याय न्यायाधीश के लिए हो।
  • चित्र फ़ाइल सिविल मुकदमा चरण 11
    8
    यदि आवश्यक हो तो भागों और अज्ञात संबंध प्रदान करें। कभी-कभी हम suing से पहले मौजूद सभी सटीक भागों या संबंधों को नहीं जानते। कई अदालतों ने अनुमति देने की अनुमति दी "करता है" (उदाहरण के लिए, जॉन / जेन डो) अज्ञात द्वारा जिसे बाद में पहचाना जा सकता है लागू "सामान्य एजेंसी"संक्षेप में आप इसे बनाए रखते हैं कि आप नहीं जानते कि संबंध प्रतिवादियों के बीच क्या है, लेकिन ये सभी एक ही स्तर पर हैं
  • चित्र फ़ाइल सिविल मुकदमा चरण 12
    9
    राज्य क्या है "कार्रवाई के कारण"। तथाकथित कार्रवाई के कारण (कानूनी कार्यवाही और यह अंतर्निहित तथ्यों) वह हिस्सा है जहां न्यायाधीश को बताया गया है कि कारण क्या है। प्रत्येक कारण में कम से कम एक होना चाहिए कुछ अदालतों में कार्रवाई के कारण कहा जाता है "गिनती" (आरोपित का आरोप)। आपको प्रतिवादी (या प्रतिवादी), और अदालत को यह बताने की जरूरत है कि आप पर्याप्त जानकारी के लिए मुकदमा क्यों कर रहे हैं, ताकि वह जवाब दे सकें शिकायत.
  • चित्र फ़ाइल सिविल मुकदमा चरण 13
    10
    एक्सप्रेस एक "रीलिफ के लिए प्रार्थना" (मुआवजे के लिए अनुरोध) यह अदालत को मुआवजा देने के बारे में बता रहा है उदाहरण के लिए, धन के भुगतान का भुगतान न करने के लिए संविदागत पूर्ति में, जॉन अनुरोध कर सकता है कि जोन्स पेंटिंग के खिलाफ अदालती नियम 10,000 डॉलर की राशि के लिए इंक। यह वाक्य की तारीख में ऋण के समय से 3% ब्याज का अनुरोध भी कर सकता है।
  • चित्र फ़ाइल सिविल लॉसूट चरण 14
    11
    हस्ताक्षर जोड़ें तारीख शामिल करें और अपने हस्ताक्षर के लिए जगह के नीचे अपना नाम लिखें।
  • चित्र फ़ाइल सिविल मुकदमा चरण 15
    12
    इस समय यह घोषणा करने के लिए फायदेमंद हो सकता है कि शिकायत झूठी गवाही के दंड के तहत, सत्य से मेल खाती है हालांकि, यह अपरिहार्य नहीं है
  • फ़ाइल शीर्षक सिविल लॉसिट फ़ाइल चरण 16
    13
    कैप्शन भरें। यह उस जानकारी को संकलित करने का प्रश्न है जो मामले के विभिन्न भागों से एकत्र किया गया है। ध्यान दें कि आपको जज, पार्टियों और कानूनी कार्रवाई के प्रकार की सूची चाहिए इसके अलावा, ध्यान दें कि केस संख्या रिक्त छोड़नी चाहिए। मामला दायर होने पर अदालत क्लर्क इसे भर देगा।
  • विधि 3

    प्रक्रिया को दबाएं
    चित्र फ़ाइल सिविल मुकदमा कदम 17
    1
    लाओ सम्मन (प्रशस्ति पत्र) अदालत क्लर्क के लिए जब आप का कारण बनना चाहते हैं। यह उन सभी लोगों "रिहा" एक ही समय में सम्मन प्रतिवादी (या बचाव पक्ष) को अधिसूचना, जिस पर मुकदमा चलाया गया है।
  • चित्र फ़ाइल सिविल मुकदमा कदम 18
    2
    नागरिक मामले को शुरू करने के लिए दस्तावेजों को जमा करें। आप उन्हें अदालत में भेज सकते हैं, लेकिन अगर आपको मौका मिला है तो उन्हें निजी तौर पर लेना बेहतर है। इस तरह से आप केवल प्रक्रिया को गति नहीं देंगे, लेकिन आप उन समस्याओं को ठीक करने में सक्षम होंगे जो दस्तावेज़ों की प्रस्तुति को रोक सकें। अदालत क्लर्क के कार्यालय की पहचान करें और उस समय में सम्मन दर्ज करें। इस पर हस्ताक्षर करें, कम से कम 3 कॉपी करें और इन के साथ और अदालत में लाए गए एक चेकबुक करें, क्योंकि आपको जमा राशि के लिए शुल्क देना होगा। यदि आप आदी हैं, तो आप भुगतान के अपवाद से लाभ उठा सकते हैं
  • फ़ाइल शीर्षक सिविल लॉसूट चरण 1 9
    3
    केस शुरू करने के लिए दस्तावेज अब दायर किए गए हैं। अब आपको उन्हें प्रतिवादी (या प्रतिवादी) को सूचित करना होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com