मैरीलैंड के राज्य में मामूली जब्ती आवेदन कैसे सबमिट करें

यदि आप मैरीलैंड के राज्य में रहते हैं और अपने बच्चों की हिरासत लेना चाहते हैं, लेकिन आप यह नहीं जानते हैं कि कहां से शुरू करना है, तो कदम से प्रक्रिया को अलग करना शुरू करें। मैरीलैंड में बाल हिरासत के लिए एक याचिका दायर करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें

कदम

मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
निर्धारित करें कि यदि मैरीलैंड न्यायाधीश बाल हिरासत मामलों के लिए जिम्मेदार हैं एक नाबालिग की हिरासत पर शासन करने की शक्ति राज्य की अदालतों का है जिसमें मामूली रहता है। अगर एक माता-पिता ने हाल ही में मैरीलैंड राज्य से बच्चे को हटा दिया है और मैरीलैंड में पार्टियों ने शादी की है या तलाकशुदा है, तो इस राज्य के न्यायाधीश निश्चित रूप से सक्षम रहते हैं, बशर्ते वह माता-पिता जो बच्चे को ले गए हैं, उन्हें पता लगाया जा सकता है और अधिसूचना प्राप्त हो सकती है हिरासत के अनुरोध के विषय में
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यह पहचानें कि कौन सा न्यायाधीश आपके हिरासत अनुरोध की समीक्षा करेगा।
  • यदि आपके पास पहले से ही एक हिरासत आदेश है, तो आपको अदालत के साथ एक हिरासत आवेदन दर्ज करना चाहिए जो आदेश जारी किया।
  • यदि आपके पास अभी तक हिरासत नहीं है, तो आपको काउंटी न्यायाधीश के साथ हिरासत आवेदन करना चाहिए जिसमें मामूली रहता है या निवास किया जाता है
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    निर्णय लें कि क्या याचिका को अकेला या साथ में अन्य माता-पिता के साथ पेश करना है दूसरी पार्टी से बात करें और, यदि आप असाइनमेंट पर एक समझौते पर एक साथ पहुंच सकते हैं, तो अनुरोध एक साथ प्रस्तुत कर सकते हैं, आप पूरी प्रक्रिया के समय को कस लेंगे। हालांकि, अगर आपको पता है कि आपको कोई समझौता नहीं मिल सकता है, तो आप खुद को हिरासत का अनुरोध कर सकते हैं।
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    बाल हिरासत फ़ॉर्म प्राप्त करें मैरीलैंड कोर्ट तलाक, हिरासत और हिरासत में किसी भी बदलाव का अनुरोध करने के लिए मुफ्त फॉर्म प्रदान करती है। आप उन्हें मैरीलैंड अदालत की वेबसाइट पर जाकर, उन्हें समर्पित अनुभाग में डाउनलोड कर सकते हैं परिवार कानून फॉर्म (परिवार कानून से संबंधित मॉड्यूल)। आपको चार अलग-अलग मॉडलों या मॉडलों की विभिन्न श्रृंखलाएं मिल सकती हैं, जिन्हें बच्चों की हिरासत में रखने के मामले में या बच्चों की हिरासत में शामिल मामलों में इस्तेमाल किया जाएगा:
  • हिरासत के लिए शिकायत (हिरासत आवेदन)। यह दोनों माता-पिता, या तीसरे पक्ष द्वारा, एक तलाक की सजा अभी तक जारी नहीं की गई है या पितृत्व का निर्धारण किया गया है इस घटना में हिरासत के आदेश का अनुरोध करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • हिरासत को संशोधित करने की याचिका (हिरासत बदलने के लिए आवेदन) माता-पिता, या तीसरे पक्ष, जो हिरासत के मौजूदा आदेश को बदलना चाहती हैं, इस फॉर्म का उपयोग कर सकते हैं।
  • पूर्ण तलाक के लिए शिकायत (पूर्ण तलाक के लिए अनुरोध) माता-पिता, जिनके पास एक नाबालिग बच्चा है और दूसरे माता-पिता को तलाक देने का इरादा है, तलाक के आवेदन में हिरासत के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • सीमित तलाक के लिए शिकायत (कानूनी जुदाई के लिए आवेदन)। सीमित तलाक या कानूनी जुदाई, पार्टियों द्वारा अनुरोध किया जा सकता है कि वे तलाक के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं। इससे उन्हें अलग-अलग रहने और उनकी संपत्ति साझा करने की अनुमति मिलती है, भले ही वे विवाहित हों, अगर वे अपनी समस्याएं हल नहीं कर सकते हैं न्यायाधीश कानूनी जुदाई के मामले में बच्चों की हिरासत और हिरासत से संबंधित मामले पर न्यायाधीश कर सकता है या यदि पार्टियां इन मुद्दों पर सहमत हों तो अदालत के साथ एक लिखित समझौता कर सकता है।
  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो तो अधिक मॉड्यूल प्राप्त करें। हिरासत या तलाक के आवेदन के अलावा, अन्य प्रकारों को प्रस्तुत करने के लिए नाबालिगों के एक हिरासत के मामले में पार्टी को होने की संभावना है:
  • वित्तीय वक्तव्य (वित्तीय विवरण)। संभवतः तलाकशुदा पार्टियों को पूरा करने के लिए यह आवश्यक होगा लंबे समय से वित्तीय विवरण (वित्तीय विवरण के लिए विस्तृत प्रपत्र), जबकि अन्य आसानी से इसे भर सकते हैं लघु संस्करण या वित्तीय विवरण देने की कोई ज़रूरत नहीं है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको दो मॉडलों में से एक पेश करना है, तो आप क्लर्क से पूछ सकते हैं, जज के लिए आवश्यक दस्तावेजों का निर्माण करने के लिए कहें या प्रत्येक मौके के लिए दो में से एक को भेजें।
  • केस सूचना रिपोर्ट (मामले से संबंधित सूचना का विवरण)। यह एक दस्तावेज है जिसे तलाक के अनुरोध के साथ संलग्न किया जाना है या इसे हिरासत के मामले में दायर करने या उसकी मौजूदा व्यवस्था को बदलने के लिए प्रस्तुत किया जाना है।
  • बाल सहायता दिशानिर्देश कार्यपत्रक (बाल समर्थन आवेदन के लिए दिशानिर्देश) यदि आपको केवल शारीरिक हिरासत की ज़रूरत है, तो संभवतः आपको इसे पूरा करने की आवश्यकता होगी बाल सहायता दिशानिर्देश वर्कशीट ए, जबकि यदि आप साझा भौतिक हिरासत का अनुरोध करते हैं, तो आपको उसे सबमिट करना होगा बाल सहायता दिशानिर्देश कार्यपत्र बी.
  • सर्टिफिकेट या सेवा का शपथ पत्र (प्रमाण पत्र या अधिसूचना की शपथ घोषित) जब भी आप न्यायालय के साथ एक याचिका दायर करते हैं, तो आपको इसे दूसरे पक्ष को `सूचित` करना होगा। इसका अर्थ है कि आपके द्वारा प्रस्तुत सभी की एक प्रति प्रदान करना। अधिसूचना को अन्य पक्ष को अग्रेषित करने के बाद, आपको दस्तावेज़ों के वितरण के एक प्रमाण पत्र या हलफनामा प्रस्तुत करना होगा, जिसे आप अनुभाग में पाएंगे परिवार कानून फॉर्म मैरीलैंड कोर्ट की वेबसाइट का
  • सुनवाई या कार्यवाही के लिए अनुरोध (सुनवाई या कोर्ट केस के लिए अनुरोध) यदि आप अकेले ही हिरासत आवेदन प्रस्तुत करते हैं और अन्य माता-पिता आपके साथ सभी बिंदुओं पर सहमत नहीं हैं, तो आपको शायद एक सुनवाई सेट करने की आवश्यकता होगी सुनवाई या कार्यवाही के लिए अनुरोध.



  • मैरीलैंड में हिरासत के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    रूपों को पूरा करें जब आपको फ़ॉर्म भरने, उन्हें लिखना या नीले या काली स्याही में उन्हें बड़े करीने से प्रिंट करने की आवश्यकता होती है। आप पर नाबालिगों और परिवार कानून के हिरासत से संबंधित अधिकांश मॉडलों को पूरा करने के लिए निर्देश मिलेगा कोर्ट की वेबसाइट, शीर्षक के तहत "अनुदेश" (निर्देश)। अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो काउंटी कोर्ट क्लर्क जहां आप आवेदन जमा करते हैं, आपको वह सहायता प्रदान कर सकती है जो आपकी ज़रूरत है। हालांकि, कुछ प्रश्न बेहतर कानूनी सलाहकार को दिए जाएंगे, यदि क्लर्क जवाब देने में असमर्थ है। यदि आपको न्यायालय के कार्यालयों में सहायता की ज़रूरत नहीं है, तो नि: शुल्क या कम लागत वाली कानूनी सहायता के लिए काउंटी अदालत की वेबसाइट पर जाएं। आप पृष्ठ का उपयोग करके अदालत की वेबसाइट का पता लगा सकते हैं "स्थानीय संपर्क" (स्थानीय संपर्क), मैरीलैंड न्यायाधीशों द्वारा उपलब्ध कराया गया।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    फॉर्म जमा करने के लिए तैयार फॉर्म पूरा हो जाने के बाद, आपको उन्हें तैयार करना होगा ताकि वे न्यायालय में जमा कर सकें। इसलिए:
  • प्रिंट और सभी रूपों को सही ढंग से हस्ताक्षर करें उनमें से कुछ, जैसे की सर्टिफिकेट या सेवा का शपथ पत्र, वे हस्ताक्षरित या प्रेषित नहीं किए जा सकते हैं यदि वे पहले हिरासत के अनुरोध को प्रस्तुत नहीं करते हैं और आवेदन की एक प्रति दूसरे माता-पिता को सूचित नहीं करते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं कि किसी विशेष फॉर्म को कब सबमिट करें, निर्देशों को पढ़ें और / या क्लार्क को पूछें, जब न्यायाधीश को इसकी आवश्यकता है।
  • काउंटी कोर्ट के क्लर्क को कॉल करें, जहां आप याचिका पेश करते हैं और पूछते हैं कि कितने प्रतियां आपको जमा करने की आवश्यकता होती है, कितना जमा कर होता है और भुगतान किस प्रकार स्वीकार किए जाते हैं।
  • कॉपी की उचित संख्या खेलें। यदि आपके पास फोटोकॉपीयर नहीं है, तो जांच लें कि स्थानीय पुस्तकालय और / या पोस्ट ऑफिस ने फोटोकॉपी बना ली है। अधिकांश लाइब्रेरी इस सेवा को प्रति पेज $ 0.10 से 0.25 तक प्रदान करते हैं।
  • उन सभी फ़ॉर्म को पिन करें जिनमें एक से अधिक पृष्ठ एक साथ होते हैं। सुनिश्चित करें कि आप दो अलग-अलग मॉड्यूल एक साथ नहीं टैप करें। प्रत्येक को प्रथम पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित के शीर्षक के बारे में रिपोर्ट करना होगा। यह कैप्शन वह हिस्सा है जहां राज्य, काउंटी, जज, पार्ट्स और केस या केस नंबर सूचीबद्ध हैं।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    रूपों को प्रस्तुत करें काउंटी क्लर्क कार्यालय को तैयार किए गए फ़ॉर्म और फाइलिंग फीस लेना होगा। क्लर्क आपको उन्हें टिकट करने और उन्हें जमा करने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास प्रत्येक सबमिट किए गए फॉर्म की एक मुद्रांकित प्रतिलिपि है, ताकि आपके पास प्रलेख और पुष्टि हो सकें कि आपने कब और क्या जमा किया है।
  • मैरीलैंड में कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक छवि 9
    9
    अन्य अभिभावक के हिरासत आवेदन की जमा राशि को सूचित करता है आपको न्यायालय की ज़रूरत पूरी करने के बाद, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अन्य माता-पिता, या आपके वकील को प्रत्येक जमा फॉर्म की एक प्रति प्राप्त हो। आप यह प्रमाणित ईमेल, काउंटी शेरिफ या एक प्रोसेसर सर्वर (सूचना सेवा) के माध्यम से प्रतियां भेज कर कर सकते हैं जो प्रतियों को व्यक्ति में वितरित करेंगे
  • टिप्स

    • अगर दूसरी पार्टी हिरासत में आपके साथ सहमत नहीं है और / या अधिसूचना से बचने की कोशिश करता है, तो आपको शेरिफ विभाग के माध्यम से वितरित किए जाने वाले दस्तावेजों की व्यवस्था करनी चाहिए। उत्तरार्द्ध आप और अधिक समस्याओं से बचने में मदद कर सकते हैं यदि आप अपने कारण या अपने बच्चे की हिरासत रखने की इच्छा के बारे में पता करने का दावा करते हैं।

    चेतावनी

    • पहली बार किसी योग्य वकील से परामर्श के बिना आपको अपने अधिकारों और / या कानूनी और वित्तीय कर्तव्यों को नुकसान पहुंचा सकता है, जो कुछ भी कभी भी हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com