एक बेटा के अनन्य रिलायंस कैसे प्राप्त करें

तलाक के बाद या पितृत्व के मामले में, न्यायाधीश यह निर्णय लेता है कि कौन से बच्चों को अभी तक अठारह नहीं हुए हैं असाइनमेंट संयुक्त, माता-पिता या अनन्य दोनों के द्वारा साझा किए गए दूसरे शब्दों में हो सकता है, जिसका अर्थ है कि केवल माता-पिता में से एक ही बच्चों की हिरासत रखता है, जबकि अन्य को बच्चों के साथ यात्रा या समय बिताने का अधिकार होगा। यदि आप तलाक या पितृत्व मामले के बीच में हैं, जिसमें बच्चों की हिरासत में संयम का मामला है और आप विशेष हिरासत चाहते हैं, आगे बढ़ें, जैसा आपके उद्देश्य में सफल होता है।

सामग्री

कदम

विन सोल कस्टडी चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
परिवार कानून के बारे में इतालवी कानूनों से परिचित हो जाओ प्रत्येक यूरोपीय राज्य में बाल हिरासत के बारे में विभिन्न कानून हैं। न्यायाधीश अपने निर्णय लेने के लिए इन दिशानिर्देशों पर भरोसा करेंगे। हिरासत के मामले में जीतने के लिए आपको कानूनों से परिचित होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए साइट पर जाएं अधिकार और उत्तर. जिन जजों पर विचार किया जा सकता है, उनमें से कुछ शामिल हैं:
  • बच्चे की उम्र और लिंग जज बच्चे की उम्र और लिंग दोनों पर विचार करेगा क्योंकि आम तौर पर छोटे बच्चों को मां की जरूरत होती है, जबकि अपने स्वयं के यौन अभिभावक की भूमिका को आगे बढ़ाते हुए उनके विकास पर अधिक वजन होता है।
  • शामिल सभी विषयों की शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य। यदि माता-पिता में से कोई एक मनोवैज्ञानिक समस्या है या किसी बीमारी से पीड़ित है जो माता-पिता के रूप में अपनी फिटनेस को प्रभावित कर सकता है, तो न्यायाधीश इन कारकों को ध्यान में रखेगा।
  • लड़के की इच्छा (यदि वह पहले से ही एक निश्चित उम्र तक पहुंच चुका है, तो आमतौर पर चौदह)। यहां तक ​​कि अगर किसी बच्चे को यह तय करने का अधिकार नहीं है कि वह किस माता-पिता के साथ रहना चाहिए, तो अदालत अभी भी बच्चे की इच्छाओं पर विचार करेगी।
  • अपने घर, स्कूल और समुदाय में बच्चे का समावेश जब माता-पिता अलग-अलग समुदायों में रहते हैं, तो न्यायाधीश अपने वर्तमान घर से अच्छी तरह से रखे हुए बच्चों को स्थानांतरित करने के लिए अनिच्छुक हो सकता है।
  • प्रत्येक माता-पिता, उसके भाइयों और विस्तारित परिवार के साथ बच्चे का संबंध। न्यायाधीश एक ऐसे बच्चे को ले जाने के लिए अनिच्छुक हो सकता है, जिसके घर में अपने भाइयों के साथ घनिष्ठ संबंध होता है, जहां वे उनके साथ नहीं रहेंगे।
  • दोनों माता-पिता के कामकाजी घंटे लंबे समय से काम करने वाले घंटे में माता-पिता अपने बच्चों के साथ पर्याप्त समय बिताने की इजाजत नहीं देते हैं यदि आप हिरासत के मामले जीतना चाहते हैं तो आदर्श नहीं हैं।
  • जो माता-पिता को यह सुनिश्चित करने की सबसे अधिक संभावना है कि बच्चे दूसरे माता-पिता के साथ अच्छे संबंध बनाए रखता है।
  • कौन सा माता पिता बच्चे का मुख्य संदर्भ बिंदु था अगर, उस समय तक, माता-पिता ने अधिकांश भाग के लिए बच्चे को निपटाया है, तो न्यायाधीश उस माता-पिता से बच्चे को नहीं निकालना चाहता हो सकता है।
  • यदि एक माता-पिता द्वारा दूसरे को, या बच्चे को घरेलू हिंसा या दुर्व्यवहार की घटनाएं हुई हैं
  • विन सोल कस्टडी चरण 2 नामक छवि
    2
    अन्य कारक क्या आप विशेष हिरासत प्रदान करने के लिए न्यायाधीश का लाभ उठाने सकता है पर विचार करें। जज पूरी तरह से इतालवी कानून के आधार पर नहीं है और किसी तत्व को आप इस बात के प्रमाण के रूप में पेश कर सकते हैं कि आपके पास विशेष हिरासत होना चाहिए। इन तत्वों में अपने माता-पिता को अपने घर को साफ रखने, घर की स्थिति, जहां बच्चे रहते हैं, माता-पिता की पात्रता, अगर वह कभी भी दवाओं या शराब, उनकी क्षमता और इच्छा के लिए इस्तेमाल करते हैं, इन तत्वों में शामिल हैं बच्चे के अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेना, अन्य माता-पिता के आपराधिक रिकॉर्ड या अपने बच्चे के कल्याण पर चर्चा करने के लिए आपके साथ बातचीत करने की उनकी क्षमता।
  • विन सोल कस्टडी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह जानने का प्रयास करें कि सुनवाई में दूसरे माता पिता क्या कह रहे हैं। पूरी तरह से तैयार होने के लिए, आपको पहले से यह जानने की जरूरत है कि सुनवाई में आपके बारे में अन्य माता पिता क्या कह रहे हैं। सफल होने के लिए, आपके वकील को दूसरी पार्टी से पूछताछ करना होगा और आपको कई सवाल पूछने होंगे जिनसे उन्हें जवाब देना होगा। इसमें शामिल हैं:
  • क्या आपको लगता है कि आप बच्चे की विशेष हिरासत के समकक्ष से ज्यादा उपयुक्त हैं? यदि हां, तो क्यों?
  • क्या आपको लगता है कि दूसरी पार्टी खराब माता-पिता है? यदि हां, तो क्यों?
  • पिछली बार जब आपने ड्रग्स का इस्तेमाल किया था?
  • सभी साक्ष्यों की सूची बनाएं जिन पर आप परीक्षण करेंगे
  • सभी गवाहों को सूचीबद्ध करें जिन्हें आप कॉल करना चाहते हैं नाम और पता को इंगित करें, और उन सभी को बताए गए गवाही को सारांशित करें
  • क्या आपके पास बच्चे के दूसरे माता-पिता के साथ एक अच्छी बातचीत है? यदि नहीं, तो क्यों?
  • क्या आपको लगता है कि यह बच्चे के सर्वोत्तम हित में है कि आपके पास विशेष हिरासत है? यदि हां, तो क्यों?
  • विन सोल कस्टडी चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सबूत एकत्रित करें जो दर्शाता है कि आपको अनन्य हिरासत होना चाहिए। सभी कारकों के बारे में सोचें कि जज एक हिरासत के निर्णय लेने पर विचार करेगा और आपके पास थीसिस का समर्थन करने के लिए आपके पास कौन सा सबूत हैं जिन पर आपको विशेष हिरासत होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि बच्चा आपके साथ रहता है और स्कूल में अच्छा अंक रखता है, तो वह अपने रिपोर्ट कार्ड को प्रमाण के तौर पर प्रस्तुत करता है कि बच्चे को स्कूल में अच्छी तरह से रखा गया है। इसके विपरीत, यदि बच्चा दूसरे माता-पिता के साथ रहता है और खराब ग्रेड है, तो यह दिखाने के लिए रिपोर्ट कार्ड का उपयोग करें कि आपका बच्चा अपने वर्तमान घर में अच्छी तरह से नहीं है



  • विन सोल कस्टडी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    गवाही देने के लिए कहने के लिए कौन सा गवाह चुनें दोबारा, उन कारकों के बारे में सोचें, जो न्यायाधीश को यह तय करने के लिए कि कौन सा बच्चे को सौंपना है और उन गवाहों को चुनने में ध्यान में रखेगा जो या तो घोषित करते हैं या दिखाते हैं कि आपको हिरासत होना चाहिए। उदाहरण के लिए, दोस्तों या परिवार, एक शिक्षक, एक नियोक्ता या कोई भी यह प्रमाणित कर सकता है कि आपने हमेशा बच्चे का ध्यान रखा है, कि दूसरे माता पिता अक्सर काम से घर से दूर हैं या बच्चे को अच्छे रिश्ते नहीं लगते हैं दूसरे माता-पिता के साथ
  • विन सोल कस्टडी चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने गवाहों को तैयार करें न्यायाधीशों के सामने उनसे पूछने के लिए प्रश्नों की एक सूची तैयार करें और उनके साथ जवाबों की समीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि वे ऐसे जवाब देते हैं जो आपको अच्छी रोशनी में डालते हैं, बिना दंडनीय, अच्छी तरह से प्रयोग किए जाने या पक्षपाती होने के बिना आपको अपने गवाहों से भी चर्चा करनी चाहिए कि कक्षा में कैसे व्यवहार किया जाए। जिस तरह से वे कपड़े पहनते हैं, जिस तरह से वे जज की ओर मुड़ते हैं, और जिस भाषा का वे उपयोग करेंगे वे जज के फैसले को बहुत प्रभावित कर सकते हैं। एक खूबसूरत और अनौपचारिक पोशाक हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है। उन्हें जज से "श्री जस्टिस" कहकर और अशिष्ट भाषा का उपयोग करने से बचने के लिए उससे संपर्क करने के लिए कहें।
  • विन सोल कस्टडी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सुनवाई के लिए तैयारी परीक्षण और गवाह तैयार करने के बाद, आपको कक्षा में शामिल होने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • ड्रेस। एक खूबसूरत तरीके से कपड़े पहने यदि आप एक आदमी हैं, तो जैकेट और एक टाई पहनें। महिलाओं को पतलून, एक लंबी स्कर्ट या एक पोशाक और ब्लाउज पहनना चाहिए जो कि थोड़े से अधिक खोजे हुए हैं
  • निजी स्वच्छता पुरुषों को अच्छी तरह से दाढ़ी चाहिए और महिलाओं को कुछ जवाहरात पहनना चाहिए और कम से कम मेकअप रखना चाहिए
  • टेस्ट और एक्सपोजर आपको पेश होने वाले किसी भी साक्ष्य की तीन प्रतियां होने की आवश्यकता होगी: दूसरे माता-पिता या उनके वकील के लिए, एक आपके लिए और एक न्यायाधीश के लिए
  • विन सोल कस्टडी चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अदालत में ठीक से रहें जल्दी में जाओ और शिष्टाचार के बुनियादी नियमों का पालन करें, उसे बोलकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कैसे करें और न्यायाधीश से संपर्क करें "श्री जज" और गवाहों को उन्हें "भगवान" या "लेडी" कहते हैं।
  • चेतावनी

    • गलतियों से बचने के लिए योग्य वकील से परामर्श करना उचित है, जो आपके कानूनी अधिकारों और दायित्वों को प्रभावित कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com