न्यूयॉर्क में एक छोटे तलाक कैसे प्राप्त करें

यदि आप न्यूयॉर्क राज्य में रहते हैं और जितनी जल्दी हो सके तलाक लेना चाहते हैं, बस नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कदम

न्यूयॉर्क टाइगर 1 में एक त्वरित तलाक प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
हर पल पर अपने पति के साथ एक समझौते तक पहुंचें एक संक्षिप्त तलाक की आवश्यकता होगी कि आप उन सभी मुद्दों से सहमत हो:
  • संपत्ति का विभाजन इसमें न केवल निजी संपत्ति शामिल है, बल्कि बैंक चालू खाते, निवेश किए गए और सामाजिक सुरक्षा खाते भी शामिल हैं।
  • ऋण का वितरण आपको प्रत्येक ऋण अनुबंध को सूचीबद्ध करना होगा और यह बताएगा कि कौन तलाक के दस्तावेजों पर उनका सम्मान करेगा। यह इसमें शामिल है, लेकिन क्रेडिट कार्ड, व्यक्तिगत ऋण, बंधक और उपयोगिताओं और चिकित्सा व्ययों से संबंधित सभी बिलों तक सीमित नहीं है।
  • बाल हिरासत और यात्राओं तलाक के साथ माता-पिता को यह तय करना होगा कि वे बच्चों के रहने के लिए किसके साथ जाएंगे, ये हिरासत माता-पिता (हिरासत माता-पिता), और दूसरे माता-पिता को देखने के लिए समय और प्रक्रियाएं स्थापित करें, जो गैर-संरक्षक माता-पिता (गैर-संरक्षक माता-पिता)। यदि बच्चे बदले में दोनों माता-पिता के साथ रहते हैं, तो एक समय सारिणी को स्थापित किया जाना चाहिए और तलाक के दस्तावेजों पर न्यायाधीश को सौंप दिया जाना चाहिए।
  • बच्चों के रखरखाव में भरें बाल सहायता वर्कशीट (चाइल्ड सपोर्ट फॉर्म), ताकि गैर-जबाव के माता-पिता को हिरासत के माता-पिता को अवश्य देना चाहिए।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 2 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तलाक का कारण बताता है न्यूयॉर्क राज्य में तलाक के लिए कारणों में शामिल हैं:
  • एक पति या पत्नी द्वारा क्रूर और अमानवीय व्यवहार जो दूसरे की शारीरिक और मानसिक कल्याण से समझौता करता है, जो सहानुभूति को खतरनाक या अनुचित बना देता है
  • किसी अन्य की सहमति के बिना या एक वर्ष या उससे अधिक के लिए वैध कारण प्रदान किए बिना एक पति या पत्नी द्वारा त्यागपत्र।
  • 3 या उससे अधिक लगातार वर्षों के लिए दो पत्नियों में से एक की भर्ती।
  • दो हिस्सों में से एक की व्यभिचार
  • पृथक्करण वाक्य या समझौते, जिसके बाद एक अलग से रहता है
  • कम से कम 6 महीने की अवधि के लिए रिश्ते में अपरिवर्तनीय ब्रेक
  • न्यूयॉर्क टाइगर 3 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करें कि आप अपना पहला नाम फिर से शुरू करना चाहते हैं अगर आप अपने पति का उपनाम रखने के बजाय शादी से पहले उपनाम वापस जाने का विकल्प चुनते हैं, तो आपको इसे तलाक के दस्तावेजों में निर्दिष्ट करना होगा। बहुमत से कम उम्र के बच्चों के साथ कई महिलाओं ने अपने पति को रखने का फैसला किया है, ताकि बच्चों के समान उपनाम लाने के लिए। यह फैसला आप पर निर्भर है, हालांकि, और आप अपने अंतिम नाम वापस लेने का फैसला कर सकते हैं भले ही आपके बच्चे अभी भी कमजोर हैं। हालांकि, आपको अपने अंतिम नाम को बदलने की अनुमति नहीं है।
  • छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 4
    4
    एक सहानुभूति तलाक का अनुरोध करें दो अलग-अलग प्रकार के तलाक के तलाक, 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के साथ जोड़े और 21 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के बिना जोड़े के लिए यह सुनिश्चित कर लें कि आप एक चुनते हैं जो आपके लिए सही है। आप इसकी वेबसाइट पर अनुरोध कर सकते हैं न्यूयॉर्क स्टेट कोर्ट या काउंटी कार्यालयों में जाकर (काउंटी क्लर्क)।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 5 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आवश्यक दस्तावेजों को भरें। आपको एक को भरना होगा सूचना के साथ सम्मन (अधिसूचना के साथ अदालत में दीक्षांत समारोह), या एक सम्मन (अदालत में दीक्षांत समारोह) और एक शिकायत (प्रश्न), जिनमें से प्रत्येक सहमति तलाक के लिए तैयार किए जाने वाले दस्तावेज में पाये जा सकते हैं। शिकायत यह एक दस्तावेज है जो कि थोड़ी अधिक देर से है नोटिस और जब बच्चे या स्वास्थ्य बीमा होते हैं या जब आपको विशिष्ट विवरण निर्दिष्ट करने की आवश्यकता होती है, तब इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए जिसके लिए नोटिस यह पर्याप्त स्थान प्रदान नहीं करता है
  • न्यूयॉर्क टाइगर 6 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    6
    काउंटी कार्यालयों पर अपने तलाक के अनुरोध जमा करें। प्रस्तुत करने के समय आपको दस्तावेजों को नकद या मनी ऑर्डर के साथ जमा करने के लिए कर का भुगतान करना होगा। भुगतान करने के बारे में सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम कॉल करने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि न्यूयॉर्क के राज्य के कुछ प्रांत मनी ऑर्डर से भुगतान को बाहर कर देते हैं। वर्तमान में, न्यू यॉर्क राज्य में तलाक के दस्तावेज दाखिल करने के लिए कर $ 210 के बराबर है। आपको अपने घर को संबोधित एक फ्रैंकड पोस्टकार्ड की भी आवश्यकता होगी, जिसका इस्तेमाल बाद में तलाक के अंतिम होने पर आपको सूचित करने के लिए किया जाएगा और यह वाक्य वापस लेने के लिए तैयार है।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 7 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    7



    अपने पति को जमा दस्तावेजों की एक प्रति के साथ प्रदान करें। 18 वर्ष से अधिक आयु वाले किसी भी व्यक्ति, जो पार्टी नहीं है, आपके पति या पत्नी के लिए उपरोक्त दस्तावेजों की एक प्रति सूचित या प्रदान कर सकते हैं। आप एक दोस्त के लिए एक एहसान पूछ सकते हैं, एक मित्र को भाड़े पर रख सकते हैं प्रक्रिया सर्वर (कानूनी तौर पर एक व्यक्ति को दस्तावेज भेजने के लिए अधिकृत) या आपके दस्तावेज वितरित करने के लिए काउंटी शेरीफ के विभाग का भुगतान करें। यदि आप किसी दोस्त को चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें रविवार को नहीं दे सकते
  • छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में एक त्वरित तलाक प्राप्त करें चरण 8
    8
    भरें और जमा करें सेवा की शपथ पत्र (अधिसूचना सेवा की शपथ ली अधिसूचना)। जो कोई भी आप अपने पति या पत्नी को दस्तावेज देने के लिए चुनते हैं, उसे लिखना चाहिए सेवा की शपथ पत्र, आपको तलाक के दस्तावेज दाखिल करने के 120 दिनों के भीतर अदालत के साथ फाइल करने की आवश्यकता होगी। शेरिफ विभाग और प्रक्रिया सर्वर, अगर मैंने तलाक के कागजात भेजने के लिए उसे किराए पर लेने का फैसला किया था, तो वे इस पहलू की देखभाल करेंगे।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 9 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक पूर्ण और साइन अप करें प्रतिवादी की शपथ पत्र (प्रतिवादी की कसम कथन) अपने पति या पत्नी को यह दस्तावेज सहमति तलाक के लिए तैयार किए जाने वाले दस्तावेज में पाए जाते हैं और इसे पूरा होने के बाद काउंटी कार्यालयों में दर्ज किया जाना चाहिए। दस्तावेज़ न्यायालय को सूचित करता है कि आपके पति कार्यवाही के लिए सहमति देते हैं, आप जिस मुआवजे में अनुरोध करते हैं नोटिस या में शिकायत और अन्य पार्टी सभी प्रतीक्षा अवधि के दौरान क्या छूट जाती है।
  • न्यूयॉर्क टाइगर में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    10
    अन्य दस्तावेज भरें अब आप शेष सहानुभूति तलाक के अनुरोध के लिए दस्तावेजों को भर सकते हैं। जो कुछ भी हो, वह आपकी विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करता है, इसलिए तलाक के सहमति पत्र के लिए दस्तावेज में मौजूद सभी कार्डों के निर्देशों को पढ़ने की जरूरत है, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके लिए कौन सा उपयुक्त है सभी पार्टियों को पूरा करना होगा:
  • समस्या का नोट (कारण का निर्धारण)। यह दस्तावेज अदालत को सूचित करता है कि प्रक्रियाओं के अनुसार सब कुछ किया गया है और दोनों पार्टियां तलाक को परिभाषित करने के लिए तैयार हैं।
  • न्यायिक हस्तक्षेप के लिए अनुरोध ("आरजेआई") (न्यायाधीश के हस्तक्षेप का अनुरोध) जब कोई सुनवाई अभी तक निर्धारित नहीं की जाती है, तो यह दस्तावेज आपके मामले को सौंपे जाने के लिए न्यायाधीश के लिए दायर किया जाना चाहिए, ताकि वह तलाक दे सके और किसी भी नियम पर हस्ताक्षर करे।
  • नियमितता का हलफनामा (प्रक्रियाओं की नियमितता की घोषणा की घोषणा) यह दस्तावेज अदालत को सूचित करता है कि आपके पति को सभी तलाक पत्रों के बारे में अधिसूचित किया गया है और उन्होंने हस्ताक्षर और दायर की है प्रतिवादी की शपथ पत्र.
  • वादी के शपथपत्र या तथ्य का हलफनामा (अभिनेता का शपथ बयान) यह दस्तावेज अदालत को शादी, बच्चों, स्वास्थ्य बीमा और किसी भी हिरासत या सुरक्षा आदेश के बारे में बुनियादी जानकारी प्रदान करता है जिसे प्रस्तुत किया गया है।
  • तथ्यों और कानून के निष्कर्षों के प्रस्तावित निष्कर्ष (तथ्यों और कानूनी निष्कर्षों की स्थापना) यह दस्तावेज है कि न्यायाधीश दोनों पक्षों की गारंटी के लिए आवश्यक सभी जांच करने के लिए उपयोग करेगा, दोनों के द्वारा स्थापित शर्तों के अनुसार तलाक।
  • भाग 130 प्रमाणन. यह दस्तावेज यह प्रमाणित करता है कि तलाक का अनुरोध लापरवाही के साथ नहीं भेजा गया है।
  • विघटन के प्रमाण पत्र (विघटन का प्रमाण पत्र) यह न्यू यॉर्क राज्य कानून द्वारा आवश्यक स्वास्थ्य दस्तावेज़ का एक विभाग है, जिसे सभी तलाक के लिए अदालत में दायर किया जाना चाहिए।
  • तलाक का निर्णय (तलाक की सजा) तलाक की सजा पार्टियों को तलाक देने के न्यायालय के आदेश से मेल खाती है।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 11 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    11
    अपने पूर्ण दस्तावेज़ जमा करें $ 125 की प्रस्तुति शुल्क का भुगतान आवश्यक होगा समस्या का नोट इस समय, नकद या प्रमाणित फंड द्वारा किया जाना चाहिए यह सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम रूप से कॉल करने के लिए सलाह दी जाती है कि चुने हुए भुगतान विधि को स्वीकार किया जाए, क्योंकि न्यूयॉर्क के राज्य के कुछ प्रांत मनी ऑर्डर से भुगतान को बाहर कर देते हैं।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 12 में एक त्वरित तलाक के शीर्षक वाला चित्र
    12
    तलाक डिक्री की एक प्रमाणित कॉपी का अनुरोध करें एक बार न्यायाधीश ने सभी आवश्यक अध्यादेशों पर हस्ताक्षर किए हैं, उन्हें काउंटी कार्यालयों में भेजना, आपका तलाक अंतिम होगा और काउंटी आपको "जमा" डाक के साथ एक पोस्टकार्ड और अपने तलाक को दाखिल करने की तिथि भेज देगा। एक बार जब आप पोस्टकार्ड प्राप्त करते हैं, तो आपको तलाक डिक्री की प्रमाणित प्रति प्राप्त करने के लिए, एक आईडी फोटो (कार्ड प्रारूप) और $ 8.00 को काउंटी कार्यालयों में लाने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • यदि आपको किसी समझौते तक पहुंचने में सहायता की आवश्यकता है, तो आप मध्यस्थता पर विचार कर सकते हैं मध्यस्थता के दौरान, एक मध्यस्थ को बुलाया जाने वाला पेशेवर दोनों को सुनेगा, आपको समझने में मदद करेगा कि आप एक दूसरे से क्या चाहते हैं और विवादास्पद बिंदुओं पर निर्णय लेने के लिए, दोनों को स्वीकार्य है। तलाक के मध्यस्थता के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया इंटरनेट पेज पर जाएं तलाक मध्यस्थता जानकारी न्यू यॉर्क स्टेट कोर्ट की

    चेतावनी

    • न्यूयॉर्क राज्य में तलाक पाने के लिए, यह आवश्यक है कि दोनों दलों ने यहां कम से कम दो साल या एक साल के लिए यहां रहने का मौका दिया है, अगर वे विवाह में न्यूयॉर्क राज्य में विवाह कर चुके हैं, या यहां शादी होनी चाहिए और दोनों निवासियों के समय तलाक का अनुरोध दाखिल करना
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com