वर्जीनिया में तलाक कैसे करें

अगर आप वर्जीनिया में रहते हैं और कानूनी सहायता के बिना तलाक लेना चाहते हैं, तो बस नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

सामग्री

कदम

वर्जीनिया चरण 1 में एक तलाक लीजिए छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप निवास आवश्यकताएं पूरी करते हैं। वर्जीनिया में तलाक के लिए, पार्टियों में से एक को इस राज्य में कम से कम छह महीने के लिए रहने चाहिए और वर्तमान में वर्जीनिया में रहते हैं। यदि आप सशस्त्र बलों के कर्मचारी हैं और आप वर्जीनिया के बाहर स्थानांतरित कर चुके हैं, लेकिन आप यहां स्थानांतरण से कम से कम छह महीने पहले रह चुके हैं, तो आपको उस व्यक्ति के रूप में माना जाता है जो कम से कम छह महीने के लिए रहने वाला है और वर्जीनिया में तलाक के लिए दाखिल कर रहा है।
  • वर्जीनिया चरण 2 में एक तलाक लीजिए छवि
    2
    निर्धारित करें कि आप किस तरह के तलाक लेना चाहते हैं वर्जीनिया में दोनों को प्राप्त करने की संभावना है बिस्तर और बोर्ड से तलाक (बिस्तर और वैवाहिक छत से हटाने के लिए तलाक) कि शादी के बंधन से तलाक (शादी के नागरिक प्रभाव की समाप्ति के साथ तलाक)।
  • बिस्तर और बोर्ड से तलाक. इस तरह के तलाक को आंशिक तलाक माना जाता है जिसमें द्यूत अलग-अलग रहती है, लेकिन दूसरी पार्टी को पुनर्विवाह करने की इजाजत के बिना।
  • विवाह के बंधन से तलाक. यह एक निश्चित तलाक है
  • वर्जीनिया चरण 3 में तलाक लीजिए छवि
    3
    तलाक के कारणों को निर्धारित करता है वर्जीनिया में तलाक के लिए कारण शामिल हैं:
  • विलुप्त विसर्जन या परित्याग (स्वैच्छिक परित्याग)। स्वैच्छिक परित्याग पर विचार किया जाता है यदि एक पार्टी जानबूझकर किसी और कारण के बिना और वापस जाने के इरादे से दूसरे को छोड़ देता है। एक पार्टी इनके लिए फाइल कर सकती है बिस्तर और बोर्ड से तलाक (बिस्तर और वैवाहिक छत से हटाने के लिए तलाक) तुरंत और, यदि अन्य पार्टी एक वर्ष के भीतर वापस नहीं लौटती है, परित्याग का कारण बन जाएगा शादी के बंधन से तलाक (शादी के नागरिक प्रभाव की समाप्ति के साथ तलाक)।
  • क्रूरता और शारीरिक नुकसान की उचित आशंका (दुर्व्यवहार और शारीरिक नुकसान का उचित भय) यदि किसी पार्टी पर आरोप लगाया गया है कि वह दुर्व्यवहार और शारीरिक क्षति है, तो बिस्तर और बोर्ड से तलाक (बिस्तर से निकालने के लिए तलाक और वैवाहिक छत) तुरंत दी जाती है, और यदि इस मुकदमे के आधार पर एक वर्ष के बाद भी पार्टियां अलग हो जाती हैं, तो इस मुकदमे की अनुमति हो सकती है विवाह के बंधन से तलाक (शादी के नागरिक प्रभाव की समाप्ति के साथ तलाक)। आम तौर पर, नुकसान शारीरिक होना चाहिए, क्योंकि मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक दुर्व्यवहार इस कारण से तलाक स्थापित करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • तलाक तलाक (अलग कारणों के कारण तलाक)। तलाक का यह प्रकार अपराध के प्रभार के बिना होता है और ऐसा तब होता है जब कोई जुदाई नहीं हो सकती है। जुदाई के कारण तलाक लेने के लिए, पार्टियों के पास अलग-अलग घरों की होनी चाहिए और एक (1) वर्ष के लिए एक साथ नहीं रहना चाहिए। यदि वे नाबालिगों की अनुपस्थिति में पृथक्करण समझौते पर सहमत हुए हैं, तो वे केवल छह (6) महीनों की अवधि के लिए इंतजार कर सकते हैं
  • व्यभिचार, कामुकता या बागी. कामुकता में यौन क्रियाएं शामिल हैं जैसे मौखिक और गुदा। साथ buggery, दूसरी ओर, हम जानवरों या प्रकृति के खिलाफ संबंधों के साथ यौन व्यवहार भी कहते हैं।
  • एक घोर अपराध का अभिप्राय (अपराध के लिए सजा)। एक पार्टी इस आधार पर तलाक ले सकती है कि पति को शादी के बाद एक वर्ष या उससे अधिक की अवधि के लिए प्रतिबद्ध अपराध के दोषी ठहराया गया है।
  • वर्जीनिया चरण 4 में एक तलाक लीजिए छवि
    4
    बाल समर्थन की गणना करें यदि आपके पास ऐसे बच्चे हैं जो अभी तक बहुमत से अधिक नहीं पहुंच गए हैं, तो आपको यह बताने की आवश्यकता होगी कि गैर-संरक्षक माता-पिता को बच्चे का समर्थन कितना चाहिए। यह गणना करने के लिए मॉडल और प्रक्रिया वे वर्जीनिया की अदालतों द्वारा प्रदान की जाती हैं इस तरह आप संयुक्त या साझा किए गए हिरासत के मामले में भी रखरखाव का परिमाण कर सकते हैं।
  • वर्जीनिया चरण 5 में तलाक लीजिए छवि
    5
    अन्य पार्टी के साथ एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें एक तलाक प्राप्त किया जा सकता है जिसमें दोनों पक्ष प्रत्येक बिंदु पर सहमत होते हैं, जो न्यायालय में जाने के बिना एक सहमति तलाक है। तलाक के हर बिंदु पर अपने पति या पत्नी के साथ समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें:
  • संपत्ति का विभाजन आपको न केवल अपनी परिसंपत्तियों को विभाजित करने का फैसला करना होगा, वे फर्नीचर और फर्निचर, बल्कि आपके निवेश, वर्तमान खातों, रियल एस्टेट, पेंशन खाते और किसी भी अन्य प्रकार की निजी संपत्ति के बीच में।
  • ऋण का टूटना आमतौर पर पार्टी जिसकी संपत्ति है, जिसके साथ एक बंधक या ऋण की गारंटी दी जाती है, जैसे कि कार या एक घर, उस संपत्ति पर निर्भर ऋण का सम्मान करने के लिए बाध्य है। अन्य ऋण को ऋण के लिए प्रत्येक पार्टी के योगदान के आधार पर विभाजित किया जाना चाहिए, इसकी शोधन क्षमता और विभाजन की मात्रा को विभाजित करके प्राप्त किया जा सकता है।
  • रिलायंस और भ्रमण यदि आपके पास ऐसे बच्चे हैं जो बहुमत से अधिक नहीं पहुंच गए हैं, तो दोनों कानूनी और शारीरिक हिरासत पर एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें, लेकिन गैर-संरक्षक माता-पिता के लिए भी दौरा करें। शारीरिक हिरासत उस स्थान का संबंध है जहां बच्चों को जीवित रहते हैं, जबकि कानूनी तौर पर उन विकल्पों और निर्णय शामिल होते हैं जिनसे माता-पिता बच्चों, जैसे स्कूल, चर्च या चिकित्सा देखभाल के लिए लेते हैं
  • बच्चों का रखरखाव वर्जीनिया में यह माना जाता है कि एक या दोनों पार्टियां साझा सहायता के लिए भुगतान करती हैं, यहां तक ​​कि साझा हिरासत के मामले में भी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि न्यायालय पार्टियों के बीच बच्चों के रखरखाव पर पहुंचने वाले प्रत्येक अनुबंध को स्वीकार करता है, उपयोग करें मॉडल और गणना प्रक्रिया वर्जीनिया की अदालतों द्वारा प्रदान की गई
  • वर्जीनिया चरण 6 में एक तलाक लीजिए छवि
    6
    उपयुक्त मॉडल का अनुरोध करें वर्जीनिया राज्य तलाक के लिए मानक मॉडल प्रदान नहीं करता है, इसलिए यह उन पर निर्भर करता है। इस उद्देश्य के लिए आप निम्न कर सकते हैं:
  • अपने शहर में स्टेशनरी कार्यालयों में देखें। आपकी काउंटी की अदालत रजिस्ट्री तलाक के आवेदनों में भरने के लिए मॉडल प्रदान कर सकती है। तो बस कॉल करें या पूछने के लिए वहां जाएं।
  • फेयरफैक्स काउंटी कोर्ट की वेबसाइट पर जाएं फेयरफैक्स काउंटी एक के साथ निवासियों प्रदान करता है DIY मॉडल के ब्लॉक जिसमें तलाक के आवेदन करने के लिए जरूरी सभी शामिल हैं, साथ ही आवेदन को पूरा करने और दाखिल करने के लिए सभी विस्तृत निर्देश।
  • ऑनलाइन फ़ॉर्म सेवा का उपयोग करें कुछ काफी विश्वसनीय ऑनलाइन सेवाएं, जैसे अमेरिकी कानूनी फॉर्म, वे $ 100 के तहत तलाक के मॉडल बेचते हैं
  • वर्जीनिया चरण 7 में एक तलाक लीजिए छवि
    7
    पूरा करने के लिए मॉडल के निर्देश पढ़ें। जिस भी तरह से आप आवश्यक मॉडल प्राप्त करने के लिए चुनते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपनी विशिष्ट स्थिति के लिए क्या चाहिए। हालांकि, तलाक के लिए आवेदन करने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए यह भरना आवश्यक है:
  • शिकायत (मांग)। वर्जीनिया में तलाक लेने के लिए यह मुख्य दस्तावेज है वास्तव में, यह अदालत को आवश्यक जानकारी प्रदान करती है, कानून के अनुसार, तलाक के कारण, विवाह की तिथि और जिस स्थिति में पत्नियां विवाहित होती हैं, यदि उनके पास नाबालिग बच्चे हैं और कम से कम एक पार्टि निवास
  • फॉर्म वीएस -4. यह स्वास्थ्य विभाग के लिए एक मॉडल है जो तलाकशुदा जोड़ों के आंकड़ों से संबंधित है।
  • घरेलू मामले कवर शीट (परिवार के कारणों के लिए दस्तावेज़)। यह दस्तावेज पार्टियों के नाम और पते के साथ अलग होने की तारीख के बारे में अदालत को सूचित करता है।
  • वर्जिनिया चरण 8 में एक तलाक लीजिए छवि



    8
    मॉडल भरें सभी मॉडलों को भरें, टाइपिंग करें या आपको स्याही ब्लैक स्याकी के साथ क्या ज़रूरत है? हर सवाल का जवाब देने और अनुरोधित जानकारी प्रदान करने, अन्यथा उन्हें वापस भेजा जा सकता है, या उन्हें खारिज कर दिया जा सकता है।
  • वर्जीनिया चरण 9 में तलाक लीजिए छवि
    9
    अदालत में मॉडल दर्ज करने के लिए तैयार। काउंटी कार्यालय को बुलाओकाउंटी क्लर्क) जहां आप रहते हैं और पूछते हैं कि प्रत्येक मॉडल की कितनी प्रतियां आवश्यक हैं, प्रस्तुति कर की लागत कितनी है और भुगतान किस प्रकार स्वीकार किए जाते हैं।
  • वर्जीनिया चरण 10 में एक तलाक लीजिए छवि
    10
    मॉडल जमा करें इस पर दस्तावेजों की प्रस्तुति के लिए व्यक्तिगत रूप से मूल मॉडल, प्रतियां और कर देय करने की सलाह दी जाती है सिविल डिवीजन (सिविल विभाग) काउंटी कार्यालय का या डाक द्वारा इसे सभी भेजें।
  • वर्जीनिया चरण 11 में एक तलाक लीजिए छवि
    11
    जमा दस्तावेजों की एक प्रति के साथ प्रतिपक्ष प्रदान करें। तुम्हारा जमा करने के बाद शिकायत, आपको इन पन्नों में से किसी एक में जमा किए गए दस्तावेजों की प्रति अपने पति को प्रदान करना होगा:
  • शेरिफ के माध्यम से यदि दूसरी पार्टी वर्जीनिया में रहती है, तो आप आपको सूचित कर सकते हैं कि दस्तावेजों को शेरिफ द्वारा दिया गया है, जो बारह डॉलर ($ 12) का कर चुका है। यदि आप इस मोड को चुनते हैं, तो आपको जमा पर कर का भुगतान करना होगा।
  • एक के माध्यम से प्रक्रिया सर्वर (दस्तावेज़ अधिसूचना के लिए एक कानूनी तौर पर अधिकृत सेवा) आप एक का सहारा लेने का चयन कर सकते हैं प्रक्रिया सर्वर वर्जीनिया राज्य के अंदर और बाहर दस्तावेज़ों को डिलीवरी के लिए सूचित करना
  • व्यक्ति में अगर आप साथ आते हैं, तो आप दूसरी पार्टी की एक प्रति की व्यवस्था कर सकते हैं शिकायत व्यक्ति में, आवश्यक दस्तावेज भरे हुए हैं, अदालत में सभी को सूचित करने और फाइल करने के लिए रसीद / इनकार दर्ज किया गया है।
  • प्रकाशन के माध्यम से अगर आपको दूसरी पार्टी नहीं मिल रही है, तो आपको प्रकाशन के लिए तलाक के आवेदन को सूचित करना होगा। आप इसे पा सकते हैं उपयुक्त मॉडल और अनुदेश फेयरफैक्स काउंटी कोर्ट की वेबसाइट पर
  • वर्जीनिया चरण 12 में तलाक लीजिए छवि
    12
    सुनवाई में खुद को पेश करने के लिए तैयार हों I यदि दलों ने तलाक के सभी बिंदुओं से असहमत हो, तो अदालत संपत्ति के मामलों के लिए सुनवाई और दूसरे को हिरासत, यात्राओं और बाल समर्थन के लिए सुनवाई करेगी। आप वर्जीनिया में एक सहमति तलाक प्राप्त कर सकते हैं, एक भरना हलफ़नामा (शपथ पत्र कथन), कि आप (या आपके पति या पत्नी) और तीसरे साक्षी पर हस्ताक्षर करेंगे, वर्जीनिया नियामक ढांचे के अनुसार तथ्यों और तलाक के कारण के आधार पर हस्ताक्षर करेंगे।
  • वर्जीनिया चरण 13 में तलाक लीजिए छवि
    13
    अंतिम तलाक डिक्री और सभी संलग्नक संकलित और फ़ाइल करें अंतिम तलाक के डिक्री को भरें, फॉर्म में दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें और इसे काउंटी कार्यालय में जमा करें और पते के साथ स्टैम्प किए गए लिफाफा के साथ जमा करें।
  • वर्जीनिया चरण 14 में एक तलाक लीजिए छवि
    14
    अपने मेल की जांच करें एक बार न्यायाधीश ने अंतिम तलाक के डिक्री पर हस्ताक्षर किए हैं, तो अदालत एक प्रमाणित प्रतिलिपि को उस लिफाफे पर चिह्नित पते पर मेल कर देगी, जो आपने फाइलिंग के समय दिया था।
  • 15
    यदि आप कानूनी सहायता के बिना तलाक करना चाहते हैं, लेकिन आप अभी भी दोनों टेम्पलेट्स पर सलाह लेना चाहते हैं और जिस तरह से वकील इस प्रक्रिया के दौरान अपने प्रश्न पूछते हैं, वहां इंटरनेट पर साइटें हैं, जैसे कि आपका तलाक डिजाइन करें, जो आपको प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकता है, दस्तावेजों के साथ आपकी मदद कर सकता है और आपको एक वकील प्रदान कर सकता है जो आपके सवालों के उत्तर देता है।
  • चेतावनी

    • कुछ भी करने से पहले जो आपके अधिकारों और / या आपके कर्तव्यों से समझौता कर सकता है, वकील से परामर्श करें
    • तलाक के कारणों का संकेत करते समय, व्यभिचार का आरोप लगाते हुए पार्टी के लिए पार्टी के लिए उपयोगी सुरक्षा की कुछ पंक्तियों को ध्यान में रखें, यौन उत्पीड़न या अपराध के लिए दृढ़ विश्वास। उदाहरण के लिए, अन्य पति या पत्नी व्यभिचार या कामुकता की खोज के बावजूद, या आरोपी की रिहाई के बाद स्वेच्छा से एक साथ रहना जारी रखता है।
    • ध्यान दें कि वकील से परामर्श लेने के बिना तलाक प्राप्त करने से बच्चों की हिरासत, बच्चों की हिरासत, रखरखाव भत्ता या बच्चों के दौरे पर अधिकारों का नुकसान हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com