कैसे तलाक के उदाहरण प्रस्तुत किया गया है पता लगाने के लिए कैसे

यदि आपके पति ने आपको बताया है कि आपने तलाक के लिए कहा है, तो यह जानना उचित है कि समाचार सही है या नहीं। आपको अपने वकील से संपर्क करना होगा। यदि आप सक्षम नहीं हैं, तो काउंटी अदालती रिकॉर्ड देखें (काउंटी कोर्ट

) आपको आवश्यक जानकारी प्रदान करनी चाहिए यह तुरंत जानना महत्वपूर्ण है कि जितनी जल्दी हो सके अपने वकील के साथ अनुपालन की जाने वाली लाइन को स्थापित करें। [यह आलेख संयुक्त राज्य अमेरिका में लागू नियामक ढांचे में प्रासंगिक है]

कदम

एक तलाक के दावे के चरण 1 के बारे में जानें
1
अपने पति या पत्नी के वकील से संपर्क करें अगर उसने एक वकील को काम पर रखा है, तो उसे पता चल जाएगा कि तलाक की याचिका दायर की गई है और किस राज्य में बस फोन करो और पूछें। यदि आप किसी भी कानूनी सहायता का उपयोग नहीं करते हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि तलाक के दावे को लेकर चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि किस राज्य में तलाक के लिए आवेदन प्रस्तुत किया गया है। यह अनुरोध उस राज्य में जमा किया जाना चाहिए जिसमें एक या दोनों पक्ष रहते हैं। ज्यादातर राज्यों की आवश्यकता है कि वे, निवास आवश्यकताओं, जिसके तहत यह उम्मीद है एक पार्टी 1-6 महीनों समय की एक निश्चित अवधि के लिए एक विशेष देश में रह रहे हैं, आमतौर पर है कि पूरा इससे पहले कि मैं तलाक के लिए दायर कर सकते हैं । तलाक के वकील या पारिवारिक कानून के वकील से संपर्क करके या कॉल करके आप अपने राज्य के परिवार कानून कोड की समीक्षा करके अपनी निवास आवश्यकताओं की जांच कर सकते हैं काउंटी क्लर्क (काउंटी रजिस्ट्री कार्यालय) इसके अलावा, यह जाँच करने के लिए सलाह दी जाती है तलाक के लिए आवासीय आवश्यकताओं (अमेरिका में, तलाक रेजिडेंसी आवश्यकताएं) तलाक स्रोत द्वारा प्रदान की गई हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि तलाक के मामले में दायर की गई है चरण 3
    3
    पहचानें कि किस काउंटी तलाक का अनुरोध किया गया था सामान्य तौर पर तलाक की याचिका को काउंटी के साथ दायर किया जाना चाहिए जहां एक या दोनों पार्टियां मौजूद हैं। हालांकि, आपके राज्य में तलाक देने के लिए अन्य कानून भी हो सकते हैं और इसलिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्नलिखित सुझावों पर विचार करें:
  • कई राज्यों में काउंटी निवास आवश्यकताओं की आवश्यकता है उदाहरण के लिए, इंडियाना में किसी एक काउंटी में उस विशेष काउंटी में तलाक के लिए आवेदन करने से कम से कम 3 महीने पहले किसी विशेष काउंटी में रहना चाहिए।
  • अधिकांश राज्यों ने आपको किसी भी काउंटी में तलाक के लिए दलों के लिए फाइल करने की अनुमति दी है, पार्टियों द्वारा सहमति जताई, चाहे वे कहाँ रहते हों
  • तलाक तकनीकी रूप से किसी भी काउंटी में कहा जा सकता है, प्रतिवादी को दोहराने नहीं है जब तक कि यह फैसला किया था और उस विशेष काउंटी में तलाक दे दिया था।
  • छद्म शीर्षक वाला चित्र पता लगाएं कि तलाक के लिए दायर किए गए कदम 4



    4
    अदालती अभिलेखों तक पहुंच के लिए काउंटी या काउंटी वेबसाइट की जांच करें। कई काउंटी राज्य अदालत के अभिलेखागार तक मुफ्त पहुंच प्रदान करते हैं (राज्य न्यायालय) अपनी वेबसाइट के माध्यम से या साइट से जुड़े तीसरे पक्ष के लिए। काउंटी अदालत की वेबसाइट ढूंढने के कई तरीके हैं:
  • का प्रयोग करें राज्य न्यायालयों की निर्देशिका, की वेबसाइट पर पाया नेशनल सेंटर फॉर स्टेट कोर्ट.
  • अदालती अभिलेखों की निर्देशिका जांचें (कोर्ट रिकॉर्ड्स निर्देशिका) कोर्ट संदर्भ द्वारा प्रदान की गई
  • लगता। आप राज्यों की वेबसाइटों को संक्षिप्त पत्र का उपयोग करके दो पत्र मिल सकते हैं और इसे ".gov" द्वारा पीछा किया जा सकता है उदाहरण के लिए, फ्लोरिडा वेबसाइट fl.gov से मेल खाती है, जबकि ओहियो के ओह। Gov लिखकर पाया जाता है।
  • अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें और "काउंटी, स्टेट कोर्ट्स" टाइप करें उदाहरण के लिए, मैडिसन काउंटी में ओहियो कोर्ट वेबसाइट को खोजने के लिए, "मैडिसन काउंटी, ओहियो कोर्ट" की खोज करें
  • छद्म शीर्षक से पता लगाएं कि तलाक के मामले में तलाक लिया गया है चरण 5
    5
    कॉल करें या काउंटी क्लर्क कार्यालय पर जाएं तलाक के प्रथा दस्तावेज़ हैं जो सार्वजनिक अभिलेखागार में जाते हैं। यदि आप कॉल या काउंटी क्लर्क के कार्यालय में जाते हैं, तो आप बता सकते हैं कि उस काउंटी में तलाक की याचिका दायर की गई थी या नहीं। आप सभी की जरूरत है इसमें शामिल पार्टियों के नामों में से एक है।
  • छद्म शीर्षक से पता लगाएं कि तलाक के मामले में तलाक लिया गया है चरण 6
    6
    एक पेशेवर किराया आप एक वकील का लाभ उठाने के लिए अपने तलाक की कार्यवाही की तलाश में रखने के लिए है कि क्या आप उसे पूछने के लिए अगर वह तलाक के लिए आवेदन दायर किया अपने पूर्व नीचे ट्रैक करने के लिए एक निजी अन्वेषक किराया करना पसंद करते हैं चाहते हैं, आयोग एक पेशेवर यह एक अच्छा विचार है ।
  • टिप्स

    • यदि आपको तलाक के लिए कहा गया है, तो आपको एक सम्मन प्राप्त करना चाहिए (सम्मन) और अदालत से याचिका की एक प्रति, प्रमाणित मेल द्वारा वितरित या व्यक्तिगत रूप से प्रस्तुत करने के 3-5 दिनों के भीतर शेरिफ द्वारा।

    चेतावनी

    • सिर्फ इसलिए कि एक राज्य निवास की आवश्यकता प्रदान करता है इसका मतलब यह नहीं है कि आपका पति एक तलाक के लिए आवेदन नहीं कर सकता जहां वह एक निवासी नहीं है अदालत आवेदक द्वारा आवेदन प्रस्तुत करने, लेकिन केवल एक हलफनामा (यानी व्यक्ति जो तलाक के लिए दायर किया गया है), जो कि विशेष रूप से राज्य में रहते हैं का दावा है के लिए निवास के प्रमाण की आवश्यकता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com