तलाक अधिनियमों को कैसे खोजें

तलाक के कार्य, जैसे प्रासंगिक कार्यालयों में दाखिल विवाह अभिलेख, सार्वजनिक हैं इसका अर्थ यह है कि उपयुक्त प्रक्रिया के बाद, कोई भी इसे एक्सेस कर सकता है। आप घर के आराम से या तक जाकर पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं स्वास्थ्य और महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्स विभाग

. भले ही हर चीज के लिए मुफ़्त होने के लिए संभव हो, आपको किसी व्यक्ति या राज्य द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए एक निश्चित राशि के भुगतान को ध्यान में रखना चाहिए। इसलिए, इस लेख को पढ़ना जारी रखें यदि आप यह जानना चाहते हैं कि अमेरिका के सक्षम कार्यालयों में जमा किए गए तलाक के कार्यों का उपयोग कैसे करें।

कदम

विधि 1

काउंटी, जिला या राज्य के एक सक्षम शरीर के माध्यम से
छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 1 खोजें
1
दो तलाकशुदा पार्टियों के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी ढूंढें आप कम से कम, उस व्यक्ति का नाम जान लेंगे जिसे आप ढूंढ रहे हैं, लेकिन जो पति / पत्नी (पिछला) और वह राज्य जिस में दादा दायर किया गया था।
  • इसलिए, दोनों पक्षों के जन्म की तारीखों को जानने के लिए, यह अच्छा होगा, ताकि दूसरे के मुकाबले दंपति को अलग-अलग पहचानने में सक्षम हो सकें, जिनके नाम समान हो सकते हैं।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 2 खोजें
    2
    संपर्क करें या पर जाएँ स्वास्थ्य और महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्स विभाग राज्य का आधिकारिक तलाक की कार्यवाही इन राज्य कार्यालयों पर उपलब्ध कराई जा सकती है।
  • कई राज्यों में, तलाक प्रमाणित दस्तावेजों को सुपीरियर कोर्ट ऑफ स्टेट के साथ दायर किया जाता है। कैलिफ़ोर्निया में, उदाहरण के लिए, वे काउंटी के सुपीरियर कोर्ट में ही उपलब्ध हैं जहां तलाक दायर किया गया था।
  • यह भी जांचना संभव है कि क्या तलाक के दस्तावेजों को काउंटी के सुप्रीम कोर्ट के साथ दायर किया गया है या नहीं। जो जानकारी आप चाहते हैं वह आमतौर पर परिवार कानून अनुभाग या सिविल विभागों विभाग में संग्रहीत होती है।
  • यदि अदालत में खोज उत्पादक नहीं है, तो उसके कार्यालयों की जांच करें काउंटी क्लर्क (पत्र "काउंटी चांसलर") कुछ राज्यों, जैसे फ्लोरिडा, में सभी नागरिक कृत्यों का आयोजन आधिकारिक रिकॉर्ड्स सूचकांक, द्वारा ठीक से प्रबंधित काउंटी क्लर्क.
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 3 खोजें
    3
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आप प्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकते हैं। कई राज्यों में, तलाक के प्रमाण पत्र केवल दस्तावेजों में वर्णित व्यक्तियों, उनके माता-पिता और कानून द्वारा जरूरी अन्य व्यक्तियों तक ही पहुंच योग्य हैं। यदि आप उनमें से नहीं हैं, तो आप "सूचनात्मक" कॉपी के साथ सम्पूर्ण हो सकते हैं
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 4 खोजें
    4
    दस्तावेज़ों को जारी करने के लिए एक आवेदन भरें। सुरक्षा कारणों से, अधिकांश राज्यों को सार्वजनिक रिकॉर्ड तक पहुंच प्रदान करने से पहले अनुदान के लिए एक आवेदन पूरा करना होगा। कभी-कभी, यह प्रक्रिया इंटरनेट के माध्यम से उपलब्ध है दस्तावेज़ प्राप्त करने के लिए एक छोटा कर ($ 12-20) का भुगतान करना भी संभव है।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 5 खोजें
    5
    एप्लिकेशन को रिश्तेदार कर के साथ साथ एक साथ भेजें महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्स विभाग राज्य का
  • ध्यान दें कि कई राज्यों में विभाग का नाम "राज्य का नाम" स्वास्थ्य और महत्वपूर्ण रिकॉर्ड्स विभाग"। कैलिफ़ोर्निया में, उदाहरण के लिए, दस्तावेजों को जारी करने के लिए आवेदन को भेजा जाना चाहिए कैलिफोर्निया सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग.
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 6 खोजें



    6
    वह इंतज़ार कर रहा है आम तौर पर आपको कुछ हफ्तों तक इंतजार करना पड़ता है जब तक कि कर्म तैयार होते हैं। तो, चिंता मत करो अगर यह पहले से कुछ समय पहले ही हो गया है। अगर उन्हें सीधे आवेदक को भेजना नहीं पड़ता है, तो वे पहुंचने के बाद उन्हें इकट्ठा करने के लिए अदालत में जाएं
  • यदि आप उन कार्यों को नहीं खोजते हैं जिनके लिए आपने आवेदन किया है, तो राज्य आपको एक दायर करेगा कोई सार्वजनिक रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र नहीं और राज्य कानून के अनुसार शोध कर को बरकरार रखेगा।
  • विधि 2

    एक निजी कंपनी के माध्यम से
    छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 7 खोजें
    1
    उन इंटरनेट कंपनियों में से एक से संपर्क करने की कोशिश करें, जहां तलाक की फाइलें एकत्रित की जा सकें। कृपया ध्यान दें कि आपको भुगतान करना होगा (हालांकि कई वेबसाइटें स्वतंत्र होने का दावा करती हैं) जिस व्यक्ति की आप खोज रहे हैं उसकी जानकारी दर्ज करें और "अब खोजें" पर क्लिक करें।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 8 खोजें
    2
    यदि आप ऐसे लोगों को ढूंढते हैं जिन्हें आप ढूंढ रहे थे, तो उनके नाम पर क्लिक करें।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 9 खोजें
    3
    साइट पर भुगतान / पंजीकरण चुनें
  • विधि 3

    एक ऑनलाइन खोज के माध्यम से
    छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 10 खोजें
    1
    तलाकशुदा दलों दोनों के नाम का उपयोग करते हुए Google पर खोज करने का प्रयास करें अगर तलाक के दस्तावेज किसी कारण के लिए सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं, तो आप बस एक ऑनलाइन खोज इंजन का उपयोग करके उनका उपयोग कर सकते हैं।
    • लिखने का प्रयास करें "[पार्ट का नाम] तलाक के रिकॉर्ड"और देखें कि क्या यह खोज आपको वांछित परिणाम देता है
    • लिखने का प्रयास करें "[पार्ट का नाम] तलाक के रिकॉर्ड [उस राज्य का नाम जिसमें तलाक हुआ था] "और देखें कि इस तरह से आप जो भी ढूंढ रहे हैं उसे प्राप्त करें।
    • Google खोज आदेश "allintext:" का उपयोग करें, किसी भी खोज सुझावों से पहले, आगे की सीमा को कम करने के लिए: "allintext: [Part Name] तलाक के रिकॉर्ड [राज्य का नाम जिसमें तलाक हुआ था] "।
  • छिपी हुई छवि तलाक रिकॉर्ड्स चरण 11 खोजें
    2
    ध्यान रखें कि सुपीरियर कोर्ट ऑफ स्टेट द्वारा प्रमाणित एक कॉपी के माध्यम से प्राप्त की गई जानकारी से इस तरह एकत्रित जानकारी कम विश्वसनीय होगी। ऑनलाइन खोज पद्धति, हालांकि तेज, एक खोज से कम विश्वसनीय है जो राज्य द्वारा उपलब्ध कराए गए चैनलों पर सीधे निर्भर करती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com