यूटा राज्य में तलाक कैसे करें

यदि आप यूटा राज्य में रहते हैं और तलाक के लिए आवेदन करने के लिए तैयार हैं, तो आप नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करके ऐसा कर सकते हैं।

कदम

चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक शीर्षक चरण 1
1
निर्धारित करें कि क्या आप यूटा में तलाक के लिए पात्र हैं। यूटा राज्य में तलाक के लिए फाइल करने के लिए यह अपने किसी एक काउंटी में तीन (3) महीने तक रहने के लिए आवश्यक है यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं, जिनके लिए हिरासत एक समस्या हो सकती है, तो यह आवश्यक है कि नाबालिग यूटा में उनके माता-पिता में से कम से कम छह (6) महीनों के लिए रहता है।
  • यूटा चरण में तलाक शीर्षक छवि 2
    2
    तलाक के कारणों को निर्धारित करता है तलाक की इच्छा का कारण चुनते समय, कृपया ध्यान दें कि तलाक की कार्यवाही, जज के आदेशों के अपवाद के साथ, निजी होती है और सामान्य रूप से जनता के लिए उपलब्ध नहीं की जाएगी यूटा में विचार किए जाने वाले विवादास्पद और न्यायिक दोनों, तलाक के कारणों में शामिल हैं:
  • नपुंसकता। यदि पति विवाह के समय शक्तिहीन या सेक्स करने में असमर्थ था, तो आप तलाक के लिए इस कारण का चयन कर सकते हैं। हालांकि, आपको यह विचार करना चाहिए कि जब आप तलाक के कारण नपुंसकता चुनते हैं, तो आप इसे अदालत में साबित करने के लिए बाध्य हैं।
  • व्यभिचार। इसका मतलब है कि जब आप शादी करते हैं तो पति या पत्नी के पास तीसरे व्यक्ति के साथ यौन संबंध होते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप प्रेरणा के रूप में व्यभिचार को चुनते हैं, तो आपको इसे न्यायालय में साबित करना होगा।
  • वैवाहिक घर की जानबूझकर त्याग यदि पति ने आपको अपनी स्वतंत्र इच्छा छोड़ दी है और एक वर्ष से अधिक समय तक दूर हो गया है, तलाक के कारण वैवाहिक घर के जानबूझकर परित्याग का चयन करना उचित है।
  • जानबूझकर लापरवाही इसका मतलब है कि पति या पत्नी ने जानबूझकर आपको जीने के लिए आवश्यक प्रदान करने में सफल नहीं किया है, भले ही आप ऐसा करने में सक्षम हों। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति वर्ष 50,000 डॉलर कमाते हैं और अपने लिए भोजन और कपड़े खरीदते हैं लेकिन अपने लिए नहीं, तो आप जानबूझकर लापरवाही के कारण तलाक के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • अभ्यस्त नशा का राज्य यदि पति आमतौर पर शराब के दुरुपयोग, अवैध या कानूनी पदार्थों के कारण नशा है, तो आप अभ्यस्त अभ्यस्त कारण से तलाक ले सकते हैं।
  • अपराध के लिए सजा यदि पति या पत्नी ने शादी की तारीख के बाद एक विश्वास प्राप्त किया है या एक अपराध किया है और एक ही तारीख के बाद एक विश्वास प्राप्त किया है, तो आप तलाक के लिए इस कारण का चयन कर सकते हैं।
  • दुराचार। उन लोगों के लिए जो यूटा में तलाक के लिए इस कारण का तर्क देते हैं, दुर्व्यवहार के कारण शारीरिक चोट या महान मनोवैज्ञानिक दुख होता है।
  • अपरिवर्तनीय मतभेद यह उन सभी राज्यों में सहमति तलाक के लिए सबसे आम कारण है जो कुछ इसी तरह के लिए प्रदान करते हैं या मनन करते हैं। इसका मतलब यह है कि जीवनसाथी के लिए यह आगे बढ़ना संभव नहीं है और शायद भविष्य में भी नहीं।
  • असंभव मानसिक बीमारी यदि आप अदालत ने घोषित कर दिया है कि पति या पत्नी मानसिक रूप से दुर्भावनापूर्ण रूप से गरीब हैं तो आप तलाक लेने के लिए इस मामले को दर्ज कर सकते हैं। इसे स्थापित करने से, न्यायालय, मानसिक अक्षमता से प्रभावित पति या पत्नी के लिए एक विशेष प्रशासक नियुक्त कर सकता है, अपने हितों की रक्षा के लिए, दो अन्य सक्षम डॉक्टरों द्वारा उसकी जांच कर सकता है।
  • अलग रहें अगर दोनों पत्नियां अलग-अलग रहती हैं, यानी बिना सहवास के, तीन (3) लगातार वर्षों के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में प्राप्त एक भोजन जुदाई की सजा के परिणामस्वरूप, यह सलाह दी जाती है कि इस कारण से सहमति तलाक के साथ आगे बढ़ें।
  • चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक चरण 3
    3
    निर्धारित करें कि यदि आप और आपके पति / पत्नी प्रत्येक मुद्दे से सहमत होते हैं। यदि आप दोनों संपत्ति और ऋण के विभाजन पर, बाल हिरासत में, प्रतिधारण पर, विचारों पर और भोजन पर सहमत होते हैं, आप पारस्परिक सहमति से अदालत से तलाक के लिए पूछ सकते हैं अगर पति आपके साथ सहमत नहीं है, तो तलाक के फॉर्म भरने के लिए आवश्यक है, अदालत से पूछकर कि आप सुनवाई के माध्यम से क्या चाहते हैं, ताकि यह तय हो सके कि मुद्दों को कैसे हल किया जाए।
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    निर्धारित करें कि आपको न्यायालय में तलाक के लिए आवेदन कैसे दर्ज करना चाहिए। यूटा कानून की आवश्यकता है तलाक को काउंटी में जमा करना है जहां पार्टियां रहते हैं यदि वे अलग-अलग काउंटियों में रहते हैं, तो आप उन दोनों को काउंटी में पेश कर सकते हैं जिसमें आप रहते हैं और काउंटी में जहां आपके पति का जीवन रहता है
  • यूटा चरण में तलाक के नाम पर छवि
    5
    बाल समर्थन की गणना करें यदि आपके पास नाबालिग बच्चे हैं और उनके रख-रखाव के लिए पूछें या आपको इसे मैच की आवश्यकता है, तो इसका इस्तेमाल करें बच्चे का समर्थन कैलकुलेटर (चाइल्ड सपोर्ट की गणना के लिए प्रक्रिया) सही मात्रा की गणना करने के लिए यूटा स्टेट कोर्ट द्वारा प्रदान की गई है। कार्यपत्रकों को प्रिंट करना सुनिश्चित करें, उन्हें अदालत में जमा करें या उन्हें पहले सुनवाई पर ले जाएं।
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    रूपों को उचित रूप से पूरा करें आप इसका उपयोग कर सकते हैं यूटा ऑनलाइन कोर्ट सहायता कार्यक्रम ("OCAP" तलाक के रूपों को पूरा करने के लिए - यूटा कोर्ट ऑनलाइन सहायता कार्यक्रम) आपको सवालों की एक श्रृंखला का जवाब देना होगा, जिसके संबंध में कार्यक्रम जवाबों के आधार पर उपयुक्त रूपों को उत्पन्न करेगा, जिसे आप न्यायालय में प्रिंट और जमा करेंगे। इन फॉर्मों का उपयोग करते हुए आपको सामान्य $ 360 जमा फीस के अलावा $ 20.00 की फीस का भुगतान करना होगा।



  • चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक शीर्षक 7
    7
    निर्धारित करें कि आप अपने पति या पत्नी के तलाक के आवेदन को सूचित करने का क्या इरादा रखते हैं यह पति को सभी दस्तावेजों की एक प्रति देने का मामला है जिसे आपने जमा किया है, या आप न्यायालय के साथ जमा करेंगे। आपको इसे प्रस्तुत करने के 120 दिनों के भीतर और, कुछ मामलों में, उन्हें दाखिल करने से पहले भी करना चाहिए। आप उन्हें सूचित करने के लिए निम्नलिखित तरीकों में से एक चुन सकते हैं:
  • शेरिफ या के माध्यम से सिपाही (पुलिस अधिकारी, जिसे भी कहा जाता है पुलिस अधिकारी)। आप काउंटी शेरिफ या तलाक के दस्तावेजों के माध्यम से रिपोर्ट करना चुन सकते हैं सिपाही एक छोटे से शुल्क के बदले में यह निर्धारित करने के लिए स्थानीय कार्यालय से संपर्क करें कि सेवा की लागत क्या होगी। जब शेरिफ या सिपाही अपने दस्तावेजों को अपने पति या पत्नी को दे देंगे, सूचना सेवा की प्राप्ति को भरें और इसे आपकी ओर से न्यायालय में जमा करें। यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है जो अब अपने पति से सहमत नहीं हैं या उनके पास लगभग हिंसक पति है
  • एक के माध्यम से प्रक्रिया सर्वर. तलाक के दस्तावेजों की प्रतियों के अपने पति या पत्नी को सूचित करने के लिए आप एक तीसरी पार्टी को रख सकते हैं प्रक्रिया सर्वर वे आम तौर पर सेवा के लिए $ 50 और $ 250 के बीच की दूरी पर निर्भर करते हैं और अधिसूचना बनाने के प्रयास करते हैं। इसके अलावा, आप प्रदान की गई सूचना सेवा की प्राप्ति के लिए देखभाल कर सकते हैं या आपको इसे उचित फॉर्म देना होगा और इसे भरने के बाद जमा करनी होगी। आप का उपयोग कर सकते हैं फॉर्म से ऊपर यूटा स्टेट कोर्ट वेबसाइट से इसे डाउनलोड करना
  • निजी तौर पर। यदि आप और आपके पति का अभी भी एक अच्छा रिश्ता है, तो आप प्रतियों को व्यक्तिगत रूप से सौंप सकते हैं यदि आप सेवा की इस पद्धति का चयन करते हैं, तो आपको अधिसूचना सेवा की रसीद को पूरा करना होगा और उसे न्यायालय में जमा करना होगा। दस्तावेजों को जमा करने की प्रक्रिया के बारे में फ़ॉर्म और अतिरिक्त जानकारी के लिए, निम्न उटा राज्य न्यायालय के वेबपेज देखें: सेवा प्रूफ का सबूत और फाइलिंग प्रक्रिया जानकारी (प्रस्तुति सूचना प्राप्ति की प्राप्ति के लिए फार्म और दस्तावेज प्रस्तुत करने की प्रक्रिया पर जानकारी)।
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 8 चरण 8
    8
    न्यायालय में फॉर्म प्रस्तुत करें कॉल करें काउंटी क्लर्क जहां आप तलाक की याचिका दायर करेंगे और पूछें कि प्रत्येक दस्तावेज़ के लिए कितनी प्रतियां आवश्यक हैं अपने कार्यालय में पोर्टल, जहां एक कर्मचारी उन्हें जमा करने में आपकी सहायता करेगा। आप कार्यालय का पता लगा सकते हैं काउंटी क्लर्क पर अपनी काउंटी के नक्शे पर क्लिक करके कोर्ट की इंटरनेट साइट.
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    सभी अदालत के आदेशों और प्रक्रियाओं का सम्मान करें एक बार जब आप अपनी तलाक की याचिका दायर कर लेते हैं, तो आपके पति / पत्नी के पास आपकी प्रतिक्रिया प्रस्तुत करने के लिए 20 दिन होंगे, आपको बताएंगे कि क्या आप चाहते हैं या यदि आप जो अनुरोध करते हैं, उसके अनुरूप एक समझौते में प्रवेश करने के लिए सहमत हैं। फिर स्थिति के आधार पर आपको निम्न या एक के सभी कार्यों को पूरा करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • तलाक की तैयारी पाठ्यक्रम में भाग लें I तलाक की तैयारी पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए निर्भर बच्चों के साथ तलाक के दलों को जरूरी है। इन मामलों में, वास्तव में, तलाक पूरा नहीं होगा जब तक दोनों पत्नियों ने पाठ्यक्रम समाप्त कर दिया है और न्यायालय में उसी के पूरा होने का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया है। तलाक के आवेदन को भेजने के बाद आपको 60 दिनों के बाद कोर्स पूरा करने की आवश्यकता होगी, जबकि आपके पति को नोटिस प्राप्त करने के 45 दिन के बाद ऐसा करना चाहिए कि आपको तलाक के लिए कोर्स की आवश्यकता है। अधिक जानकारी के लिए यूटा स्टेट कोर्ट के वेबपेज पर जाएँ तलाक की तैयारी पाठ्यक्रम.
  • कम से कम एक मध्यस्थता बैठक में भाग लें I यदि आपके पति अपने तलाक के आवेदन की प्रतिक्रिया भेजते हैं, तो आपको समझौते तक पहुंचने के लिए कम से कम एक मध्यस्थता बैठक में भाग लेने की आवश्यकता होगी। आप न्यायालय के वेब पेज पर जाकर मध्यस्थता और संबंधित शुल्क के बारे में अधिक जानकारी पा सकते हैं मध्यस्थता.
  • एक भेजें तलाक की शर्त (तलाक समझौता) यदि दोनों पत्नियां संपत्ति और ऋण, बाल हिरासत, यात्राओं और उनके रखरखाव के विभाजन सहित विभिन्न मुद्दों पर एक समझौते तक पहुंचने में विफल हो, तो तलाक की शर्त का उपयोग करते हुएओसीएपी प्रणाली ("ऑनलाइन कोर्ट सहायता कार्यक्रम")।
  • चित्र शीर्षक में यूटा में तलाक शीर्षक 10
    10
    परीक्षण से पहले एक बैठक का समय निर्धारित करें परीक्षण करने से पहले, जो एक समझौते तक पहुंचने में विफल होते हैं, एक समझौते पर पहुंचने के अंतिम प्रयास करने की प्रक्रिया से पहले एक बैठक में भाग लेने और एक बैठक में भाग लेने के लिए जोड़े। प्री-ट्रायल मीटिंग की स्थापना के लिए प्रक्रिया का निर्धारण करने के लिए अदालत को कॉल करें
  • यूटा में तलाक शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    इस प्रक्रिया पर जाएं यदि आप और आपके पति फिर भी पूर्व-परीक्षण मीटिंग के बाद एक समझौते तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, तो आपको अदालत से सुनवाई करने के लिए कह देना चाहिए कि आप कहां साक्ष्य और सबूत प्रस्तुत कर सकते हैं कि वे मुद्दों को अपने पक्ष में क्यों हल कर सकते हैं (रास्ते में जहां आप चाहते हैं)। तलाक की सुनवाई में तैयारी और भागीदारी के बारे में जानकारी के लिए कृपया यूटा स्टेट कोर्ट वेबपेज पर जाएं: तलाक की सुनवाई के लिए तैयारी और शामिल करना (तलाक की सुनवाई में भाग लेने के लिए तैयारी)
  • टिप्स

    • यदि आप जमा कर का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप जांच सकते हैं कि क्या आप छूट के लिए योग्य हैं, जो आपको कर का भुगतान किए बिना आवेदन करने की अनुमति देगा। टैक्स छूट के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेब पेज पर जाएं यूटा स्टेट कोर्ट की शुल्क माफी.

    चेतावनी

    • किसी भी तरह से हस्ताक्षर करने से पहले वकील से परामर्श करना उचित है जो कानून द्वारा स्थापित आपके अधिकारों और / या कर्तव्यों को नुकसान पहुंचा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com