संयुक्त राज्य अमेरिका में एक सरल और तेज रास्ते में तलाक कैसे प्राप्त करें

जिस गति से आप संयुक्त राज्य में तलाक ले सकते हैं, वह मुख्य रूप से आपके गृह राज्य की प्रतीक्षा अवधि या अदालत से तलाक लेने के लिए राज्य के आवेदक के लिए आवश्यक समय पर निर्भर करता है। कुछ राज्यों में कोई प्रतीक्षा अवधि शामिल नहीं है, जबकि अन्य दो साल तक का इंतजार करते हैं। आपके राज्य में प्रतीक्षा अवधि का निर्धारण करने के लिए, "नो-गलती के लिए प्रभावी प्रतीक्षा अवधि" में अपने राज्य के "नो-फॉल्ट तलाक के लिए प्रभावी प्रतीक्षा अवधि" की जांच करें यह चार्ट

सामग्री

"अमेरिकी तलाक सुधार के लिए" द्वारा प्रदान की गई तलाक के लिए समय की मात्रा भी उस गति पर निर्भर करती है जिस पर पार्टियां पूरी प्रक्रिया पूरी कर सकती हैं। इसे जितना आसान और तेज़ हो सके, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कदम

एक त्वरित और आसान तलाक चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
हर पहलू पर अपने पति के साथ एक समझौते तक पहुंचें किसी भी राज्य में एक त्वरित और आसान तलाक पाने के लिए, आपको अपने जीवनसाथी से सभी मामलों पर सहमत होना होगा, जिसमें शामिल हैं:
  • संपत्ति का विभाजन आपको यह तय करना होगा कि चल और अचल संपत्ति के हर हिस्से कौन लेगा, जिसे आप, आपके पति या पत्नी ने खरीदा है। साधारण वस्तुओं और घर सामान के अलावा, वे बैंक और निवेश खातों, वाहनों और रियल एस्टेट शामिल हैं
  • ऋण की श्रेणी ऋण को आपके भुगतान के लिए प्रत्येक पार्टी की क्षमता के आधार पर आपके और आपके पति या पत्नी के बीच साझा किया जाना चाहिए, जिसने ऋण और संपत्ति को अनुबंधित किया है जो प्रत्येक पार्टी के लिए प्राप्त होता है।
  • भोजन या रखरखाव अगर आपके में से एक ने बच्चों को उठाने के लिए काम नहीं किया है, तो परिवार के किसी सदस्य का ध्यान रखें या विकलांगता, भोजन या रखरखाव की वजह से गारंटी की जा सकती है। हालांकि, भोजन या रखरखाव भुगतान स्वीकार करते समय सावधान रहें, क्योंकि यह संभव है कि आप बाद में इस समझौते को नहीं बदल पाएंगे।
  • नाबालिगों की हिरासत और यात्रा के अधिकार यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि आप किसके साथ रहना चाहते हैं (यह हिरासत माता-पिता है) और कब और कितनी बार बच्चे अन्य पार्टी (गैर-संरक्षक माता-पिता) के साथ रह सकते हैं अधिकांश राज्यों में "पेरेंटिंग टाइम दिशानिर्देश" नामक नियम हैं, जिन्हें गैर-संरक्षक माता-पिता के लिए परिभाषित किया गया है, अगर उनके बच्चों के साथ यात्रा करने का अधिकार का आनंद लेना चाहिए, नाबालिगों। यदि आपको इस बिंदु पर एक समझौते तक पहुंचने में कठिनाई हो तो प्रतिलिपि प्राप्त करने के लिए अदालत क्लर्क से परामर्श करें
  • बच्चों का रखरखाव सभी राज्यों में कानून हैं जिनके तहत गैर-जबाव माता पिता को हिरासत में माता-पिता को बाल सहायता का भुगतान करना होगा। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके बच्चे का समर्थन कितना है, अपने राज्य की वेबसाइट के माध्यम से तथाकथित "बाल समर्थन कार्यपत्रक" या "कैलकुलेटर" (बाल समर्थन की गणना करने के लिए फॉर्म) प्राप्त करें आप से उचित लिंक का पालन करके अपने राज्य की वेबसाइट का पता लगा सकते हैं राज्य सरकार की साइट के पृष्ठ आंतरिक राजस्व सेवा का "आईआरएस" (संयुक्त राज्य राजस्व एजेंसी)
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    आवश्यक रूपों का पता लगाएं। कई राज्यों में सहमति पत्र तलाक के लिए मान्य हैं। अन्य राज्यों ने उन्हें उम्मीद नहीं की, इसलिए आप कुछ समय बिता सकते हैं और शायद सही लोगों को पाने के लिए कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं। सही रूपों को खोजने के लिए:
  • से उपयुक्त लिंक का पालन करके अपने राज्य की वेबसाइट पर जाएं राज्य सरकार की साइट के पृष्ठ आंतरिक राजस्व सेवा का ("आईआरएस")।
  • "अपने राज्य के तलाक के रूप" लिखकर अपने राज्य के लिए आवश्यक तलाक के फ़ॉर्म की खोज के लिए अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आप टेक्सास में रहते हैं, तो आपको इस तरीके से खोज करना चाहिए: "टेक्सास तलाक के फार्म "।
  • काउंटी क्लर्क कार्यालय पर जाएं अपने पसंदीदा खोज इंजन के माध्यम से ऑनलाइन इसे खोजें, कॉल करें या जाएं, यह पूछकर कि क्या फॉर्म उपलब्ध हैं और आप एक कॉपी कहाँ प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    रूपों को पूरा करें मॉड्यूल के साथ प्रदान किए गए सभी निर्देशों का पालन करें। यदि आपके पास उनके पास नहीं है, तो प्रत्येक प्रश्न को पूरी तरह संभवतः उत्तर देने का प्रयास करें, जबकि संक्षिप्त शेष। इन दस्तावेजों के काले स्याही के साथ संकलन लिखें या प्रिंट करें। यदि आपको सहायता चाहिए, तो अदालत क्लर्क से पूछें और / या अपने क्षेत्र में बार एसोसिएशन से परामर्श करें कि क्या यह उन लोगों के लिए मुफ्त या कम लागत वाली सहायता प्रदान करता है जिनके पास कोई कानूनी प्रतिनिधित्व नहीं है।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रभारी अदालत में पूरा हुए फॉर्म प्रस्तुत करें प्रपत्र को काउंटी में दर्ज किया जाना चाहिए जहां आप या अन्य पार्टी रहती हैं। अदालत रजिस्ट्री कार्यालय से परामर्श करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपकी काउंटी अदालत ने तलाक का प्रबंध किया है आपको प्रत्येक प्रपत्र के लिए एक से अधिक प्रतिलिपि बनाना होगा और उनकी प्रस्तुति के लिए कर का भुगतान करना होगा, इसलिए पहले स्टेशनरी पर कॉल करें, यह जानने के लिए कि कितने प्रतियां आपको वितरित करने की आवश्यकता होगी, कितना प्रस्तुति लागत और भुगतान के किस प्रकार स्वीकार किए जाते हैं



  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी आवश्यक सुनवाई में भाग लें सहमति तलाक में पार्टियों को अदालत में उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन कुछ न्यायालय में संक्षिप्त सुनवाई हो सकती है। किसी भी सुनवाई में भाग लेने के लिए सुनिश्चित करें कि अदालत ने निर्धारित किया है और आपके साथ सभी आवश्यक दस्तावेज रखे हैं। जब भी आप अदालत में जाते हैं, तो आपको:
  • यह समय में आता है आपको यह जानने की जरूरत है कि न्यायालय में आने के लिए, अपनी कार पार्क करें और अदालत में चले जाएं, और ट्रैफ़िक का समय और अन्य मौकों को भी शामिल करें जो आपको देर से आने के लिए तैयार हो सकते हैं
  • औपचारिक रूप से कपड़े पहने एक सज्जन एक सूट और टाई पहने हुए, जबकि एक महिला की लंबी स्कर्ट या पोशाक और एक जैकेट के साथ सबसे अच्छा ब्लाउज। गहने के साथ अतिरंजना से भी बचें
  • सम्मान दिखाएँ जज से संपर्क करें "न्यायाधीश" (न्यायाधीश) ओ "आपका सम्मान" (आपका सम्मान), जब आप न्यायालय में जाते हैं, तो जब वे बोलते हैं और खड़े हो जाते हैं, तो अन्य लोगों को बीच में नहीं डालें।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    6
    सभी कक्षाएं, पाठ्यक्रम और / या आवश्यक परीक्षणों में भाग लें कई राज्य माता-पिता के शिक्षा पाठ्यक्रमों को स्थापित करते हैं, जो तलाक के लिए तलाक के लिए कुछ और सभी माता-पिता का पालन करने की आवश्यकता होती है। यह निर्धारित करने के लिए कि इन पाठ्यक्रमों की योजना बनाई गई है या नहीं, काउंटी क्लर्क, अदालत या वकील से परामर्श करें। एक तलाक को सुरक्षित करने के लिए उन्हें शामिल करना आवश्यक है
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    7
    सभी अन्य मॉड्यूल प्राप्त करें और प्रस्तुत करें। जैसे ही प्रतीक्षा अवधि समाप्त हो गई है, आप को जमा कर सकते हैं "अंतिम डिक्री" या "विघटन के डिक्री" (अंतिम वाक्य या विवाह के विघटन की सजा), जिस तरह से मैं आपके राज्य को कॉल करता हूं, साथ ही अदालत द्वारा आवश्यक बाकी सभी दस्तावेजों के साथ। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि अंतिम सत्तारूढ़ के अतिरिक्त, आपको प्रस्तुत करने की आवश्यकता है, तो फॉर्म के साथ दिए गए निर्देशों की जांच करें या अदालती क्लर्क से पूछें।
  • एक त्वरित और आसान तलाक चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    8
    सजा की प्रतीक्षा करें एक बार जब न्यायाधीश ने अंतिम वाक्य पर हस्ताक्षर किए हैं, तो अदालत आपको वाक्य की एक प्रमाणित प्रति या एक नोटिस भेज देगी, जिसमें कहा गया है कि वाक्य वापस लेने के लिए तैयार है। अगर आपको अदालत से कुछ नहीं मिला है, अंतिम दस्तावेजों की प्रस्तुति के दो हफ्तों के भीतर और / या अंतिम सुनवाई, देरी के कारण को समझने के लिए अदालत में अदालत में कॉल करें
  • चेतावनी

    • विश्वास न करें कि त्वरित, सस्ते तलाक और अदालत की सुनवाई को बढ़ावा देने वाली ऑनलाइन साइट जानकारी और सेवाओं के विश्वसनीय स्रोत हैं।
    • किसी भी ऐसा करने से पहले वकील से परामर्श करना उचित है जो आपके अधिकारों को नुकसान पहुंचा सकती है और आपके कर्तव्यों का समझौता कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com