वर्जीनिया में तलाक कैसे प्राप्त करें

यदि आप वर्जीनिया में रहते हैं और तलाक लेने के लिए तैयार हैं, लेकिन आप ऐसा करने के लिए एक वकील का सहारा किए बिना ऐसा करना चाहते हैं, बस नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 1 में तलाक लीजिए
1
सुनिश्चित करें कि आप निवास आवश्यकताएं पूरी करते हैं। वर्जीनिया में तलाक के लिए, दो पार्टियों में से एक को कम से कम छह महीने वर्जीनिया में रहने चाहिए और वर्तमान में इस राज्य में रह रहे हैं। यदि आप सशस्त्र बलों में काम करते हैं और उन्हें कहीं और रहने के लिए मजबूर किया गया है, लेकिन वे स्थानांतरण के कम से कम छह महीने पहले वर्जीनिया में रहते हैं, तो राज्य आपको पिछले छह महीनों के लिए एक निवास के रूप में पहचान करेगा ताकि आपको तलाक प्रदान किया जा सके।
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 2 में तलाक लीजिए
    2
    निर्धारित करें कि आप किस तरह के तलाक लेना चाहते हैं वर्जीनिया में आप अनुरोध कर सकते हैं बिस्तर और बोर्ड से तलाक (एक कानूनी जुदाई के बराबर) या शादी के बंधन से तलाक (शादी के नागरिक प्रभाव की समाप्ति के कारण तलाक)।
  • बिस्तर और बोर्ड से तलाक. यह जुदाई एक तरह का आंशिक तलाक है जिसमें द्यूत अलग से रहती है, लेकिन पत्नियों को पुनर्विवाह करने की अनुमति नहीं है।
  • विवाह के बंधन से तलाक. यह एक वास्तविक तलाक है
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 3 में तलाक लीजिए
    3
    तलाक के कारणों को निर्धारित करता है वर्जीनिया में तलाक के लिए प्रेरणाएं शामिल हैं:
  • विलुप्त विसर्जन या परित्याग (वैवाहिक अधिवास के स्वैच्छिक विसर्जन) यह अनुमति है अगर एक पार्टी ने स्वेच्छा से दूसरे को छोड़ दिया है, बिना किसी कारण के लिए और वापस जाने का कोई इरादा नहीं दिखाए। एक पति तुरंत अनुरोध कर सकते हैं बिस्तर और बोर्ड से तलाक और, यदि एक व्यक्ति एक वर्ष से अधिक समय के बाद वापस नहीं लौटाता है, तो परित्याग का अनुरोध करने के लिए एक वैध कारण होगा शादी के बंधन से तलाक.
  • क्रूरता और शारीरिक नुकसान की उचित आशंका (दुर्व्यवहार और शारीरिक चोट का उचित भय)। यदि एक तरफ दूसरे से दुर्व्यवहार किया गया है और व्यक्तिगत चोट लग सकता है, तो आप तुरंत मिल सकते हैं बिस्तर और बोर्ड से तलाक और, यदि एक साल के बाद भी भागों अलग हो जाते हैं, तो इन कारणों के लिए शादी के बंधन से तलाक. सामान्य रूप में, शारीरिक, मानसिक या मनोवैज्ञानिक दुराचार या दुरुपयोग तलाक को साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • तलाक तलाक (अलग कारणों के कारण तलाक)। तलाक तलाक यह दोषों के आरोप के बिना एक तलाक है, जिसमें न तो पार्टी तलाक के लिए जिम्मेदार है। जुदाई के कारणों के लिए तलाक प्राप्त करने के लिए, एक (1) वर्ष के लिए दलों के साथ रहने के बिना अलग-अलग घरों में रहना चाहिए। यदि उनके पास एक पृथक्करण समझौता है, तो संभव है कि उन्हें केवल छह (6) महीनों की अवधि के लिए इंतजार करना पड़े।
  • व्यभिचार, लौंडेबाज़ी या buggery. कामुकता में यौन क्रियाएं शामिल हैं जैसे मौखिक और गुदा। घबराहट के साथ हम जानवरों या प्रकृति के खिलाफ संबंधों के साथ यौन व्यवहार करते हैं।
  • एक घोर अपराध का अभिप्राय (अपराध के लिए सजा)। एक पार्टी इस आधार पर तलाक ले सकती है कि पति-पत्नी को शादी के बाद किए गए किसी अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है।
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 4 में तलाक लीजिए
    4
    बाल समर्थन की गणना करें अगर आपके पास ऐसे बच्चे हैं जो अभी तक बहुमत से अधिक नहीं पहुंच गए हैं, तो आपको गैर-जबाव के माता-पिता द्वारा प्रतिधारण की गणना करने की आवश्यकता होगी डॉ मॉडल और यह गणना करने की प्रक्रिया वे वर्जीनिया कोर्ट द्वारा प्रदान किए जाते हैं और संयुक्त या साझा की गई कस्टडी के मामले में भी धारणा को मापने के लिए उपयोगी होते हैं।
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 5 में तलाक लीजिए
    5
    अन्य पार्टी के साथ एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें तलाक लेना संभव है, जिसमें दोनों पक्ष प्रत्येक बिंदु पर सहमत होते हैं, जो न्यायालय में जाने के बिना एक सहमति तलाक है। अपने जीवनसाथी के साथ सभी मामलों पर एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें, जिसमें शामिल हैं:
  • संपत्ति का विभाजन न केवल आपको तय करना होगा कि संपत्ति और सामान कैसे बांटें, बल्कि निवेश, बैंक खाते, रियल एस्टेट और किसी अन्य प्रकार की व्यक्तिगत संपत्ति दोनों से संबंधित है।
  • ऋण आवंटन आम तौर पर, जिस पति / पत्नी के पास संपत्ति है, जिसके साथ ऋण की गारंटी होती है, उदाहरण के लिए, कार या घर की खरीद के लिए, उस संपत्ति पर निर्भर ऋण को सहन करने के लिए भी बाध्य है। अन्य ऋणों को प्रत्येक पार्टी क्या योगदान दे सकता है, इसके शोधन क्षमता और सामान की मात्रा के अनुसार वितरित किया जाना चाहिए, जो इसे विभाजित करके प्राप्त होगा।
  • बाल हिरासत और यात्राओं यदि आपके पास ऐसे बच्चे हैं जो बहुमत से अधिक नहीं पहुंच गए हैं, तो आपको शारीरिक और कानूनी हिरासत दोनों पर समझौते तक पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन गैर-संरक्षक माता-पिता के दौरे पर भी। शारीरिक हिरासत का मतलब वह जगह है जहां बच्चों को जीवित रहते हैं, जबकि कानूनी तौर पर उन विकल्पों और निर्णयों को शामिल किया जाता है, जो कि माता-पिता स्कूल, धर्म या चिकित्सा देखभाल सहित बच्चों के लिए लेते हैं।
  • बच्चों का रखरखाव वर्जीनिया राज्य में यह माना जाता है कि एक या दोनों पार्टियों को बाल समर्थन का भुगतान करना पड़ता है, यहां तक ​​कि साझा हिरासत के मामलों में भी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि न्यायालय, दोनों पक्षों पर बाल समर्थन पर उपयोग किए गए किसी भी समझौते को स्वीकार करता है, उपयोग करता है मॉड्यूल और गणना प्रक्रिया वर्जीनिया की अदालतों द्वारा प्रदान की गई
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 6 में तलाक लीजिए
    6
    उपयुक्त फॉर्म प्राप्त करें वर्जीनिया राज्य तलाक के अनुरोध को सबमिट करने के लिए मानक रूप प्रदान नहीं करता है, इसलिए उचित लोगों को ढूंढने के लिए यह आपकी निर्भर है ऐसा करने के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
  • अपने शहर में चांसलर के कार्यालय में देखें। कोर्ट रजिस्ट्री में आपके काउंटी में तलाक के आवेदन पत्र दाखिल करने के लिए आवश्यक रूप हो सकते हैं। इस जानकारी को पाने के लिए सीधे कॉल करें या वहां जाएं
  • फेयरफैक्स काउंटी कोर्ट की वेबसाइट पर जाएं Fairfax काउंटी निवासियों को एक प्रदान करता है स्वतः मॉडल के समर्थक ब्लॉक, तलाक के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक सभी आवश्यक फॉर्म होते हैं, साथ ही आवेदन को पूरा करने और दाखिल करने के लिए सभी विस्तृत निर्देश।
  • ऑनलाइन फ़ॉर्म सेवा का उपयोग करें कुछ काफी विश्वसनीय ऑनलाइन सेवाएं, जैसे कि अमेरिकी कानूनी फॉर्म, वे $ 100 के तहत तलाक के कागजात बेचते हैं
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 7 में तलाक लीजिए
    7
    पूरा करने के लिए फ़ॉर्म के निर्देश पढ़ें। जिस भी तरह से आप आवश्यक रूप प्राप्त करने के लिए चुनते हैं, आपको समझने के लिए कुछ बुनियादी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा कि आपकी विशिष्ट स्थिति के लिए क्या आवश्यक है। हालांकि, तलाक याचिका दायर करने के इच्छुक व्यक्ति को पूरा करना होगा:
  • शिकायत (मांग)। वर्जीनिया में तलाक प्राप्त करने के लिए यह मुख्य दस्तावेज है, क्योंकि यह न्यायालय को कानून द्वारा आवश्यक आवश्यक जानकारी देता है, जैसे कि तलाक के कारण, शादी की तिथि, जिस राज्य में पार्टियों ने शादी की थी, एक पति या पत्नी द्वारा बच्चों की मौजूदगी और निवास आवश्यकताओं की मौजूदगी कम से कम
  • फॉर्म वीएस -4. यह स्वास्थ्य विभाग के लिए एक मॉड्यूल है जो आंकड़ों को एकत्र करता है और तलाक के जोड़ों के आंकड़े तैयार करता है।
  • घरेलू मामले कवर शीट (परिवार के कारणों के लिए दस्तावेज़)। यह दस्तावेज न्यायालय को दोनों पक्षों के नाम और पते के साथ अलग होने की तिथि के बारे में सूचित करता है।



  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 8 में तलाक लीजिए
    8
    रूपों को पूरा करें काली स्याही का उपयोग करके सभी आवश्यक जानकारी को टाइप करके या ध्यान से प्रिंट करके सभी फ़ॉर्म भरें। उन सबको भरना, प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देना और अनुरोधित डेटा प्रदान करना सुनिश्चित करें अन्यथा, उन्हें वापस भेजा जा सकता है या संग्रहीत नहीं किया जा सकता है, या आप जोखिम को चला सकते हैं कि कारण भी अस्वीकार कर दिया गया है।
  • छवि वर्जीनिया चरण 9 में तलाक लीजिए
    9
    प्रपत्र को न्यायालय में जमा करने के लिए तैयार काउंटी में स्टेशनरी कार्यालय को कॉल करें जहां आप रहते हैं और पूछें कि प्रत्येक मॉडल के लिए आपको कितनी प्रतियां जमा करने की आवश्यकता है, प्रस्तुति टैक्स क्या है और भुगतान किस प्रकार स्वीकार किए जाते हैं।
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 10 में तलाक लीजिए
    10
    फॉर्म जमा करें आप काउंटी क्लर्क ऑफिस के नागरिक अनुभाग में तलाक के आवेदन को प्रस्तुत करने के लिए मूल रूपों, प्रतियां और कर देय दे सकते हैं या पोस्ट द्वारा उन्हें भेज सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 11 में तलाक लीजिए
    11
    प्रस्तुत दस्तावेजों की एक प्रति के साथ प्रतिपक्ष प्रदान करें। तलाक के अनुरोध को दायर करने के बाद, आपको अपने पति या पत्नी को एक चार तरीकों के माध्यम से एक प्रति प्रदान करना होगा:
  • शेरिफ के माध्यम से अगर दूसरे पति या पत्नी वर्जीनिया में रहते हैं, तो आप बारह डॉलर ($ 12) का भुगतान करके दस्तावेजों के प्रधान को सूचित कर सकते हैं। यदि आप यह सेवा चुनते हैं, तो आपको जमा पर कर का भुगतान करना होगा।
  • एक प्रक्रिया सर्वर के माध्यम से आप दूसरे पक्ष को सूचित करने के लिए एक प्रक्रिया सर्वर को निर्देशित कर सकते हैं कि दस्तावेज़ वर्जीनिया के राज्य के अंदर और बाहर दोनों को वितरित किया गया है।
  • व्यक्ति में यदि आप अन्य पार्टी के साथ मिलते हैं, तो आप प्रतिलिपि को व्यक्तिगत रूप से सौंपने का प्रबंध कर सकते हैं, उन्हें अधिसूचना की प्राप्ति या अस्वीकृति भर कर अदालत में सब कुछ जमा कर सकते हैं।
  • प्रकाशन के माध्यम से अगर आपको दूसरी पार्टी नहीं मिल रही है, तो आपको प्रकाशन के माध्यम से तलाक के आवेदन को सूचित करना होगा। इसलिए, आप पा सकते हैं उपयुक्त मॉडल और निर्देश / pdf/fba-h-53.pdf निर्देश फेयरफैक्स काउंटी कोर्ट की वेबसाइट पर
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 12 में तलाक लीजिए
    12
    सुनवाई में तैयार और प्रस्तुत यदि दलों ने सभी बिंदुओं से असहमत हो, तो न्यायालय, अनुष्ठान संबंधी मुद्दों पर चर्चा करने और बच्चों, यात्राओं और रखरखाव की हिरासत के लिए दूसरा एक सुनवाई करेगा।
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 13 में तलाक लीजिए
    13
    अंतिम तलाक डिक्री और सभी संलग्नक संकलित और फ़ाइल करें अंतिम तलाक के डिक्री को भरें, फॉर्म पर दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें और रजिस्ट्री कार्यालय में इसे अपने पते के साथ भरा हुआ छेड़ा हुआ लिफाफा के साथ प्रस्तुत करें।
  • छवि शीर्षक वर्जीनिया चरण 14 में तलाक लीजिए
    14
    अपने मेल की जांच करें एक बार न्यायाधीश ने अंतिम तलाक के डिक्री पर हस्ताक्षर किए हैं, तो अदालत आपको उस लिफाफे पर लिखे गए पते पर एक प्रमाणित प्रति भेज देगा जो आपको सजा स्वरूपों को दाखिल करते समय वितरित किया गया था।
  • चेतावनी

    • जब तलाक प्रेरणा चयन करते समय, रक्षा के कुछ लाइनों पार्टी एक अपराध के लिए व्यभिचार, लौंडेबाज़ी, buggery या सजा का आरोप लगाया, उदाहरण के लिए, एक पति या पत्नी के बावजूद स्वेच्छा से जारी रखा है एक दूसरे के साथ रहने के लिए लाभप्रद हो सकता है कि ध्यान में रखना व्यभिचार या शोकग्रस्तता की खोज, या उसके रिहाई के बाद
    • कुछ भी करने से पहले जो आपके अधिकारों और / या कर्तव्यों से समझौता कर सकता है, वकील से परामर्श करें।
    • यदि आप कानूनी सहायता के बिना तलाक पाने की कोशिश करते हैं, तो आप अपनी संपत्ति, आपके बच्चे की हिरासत, रखरखाव भत्ता या अपने बच्चों को मिलने का अधिकार खोने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com