न्यूयॉर्क के राज्य में एक विवाह का ऐलान कैसे करें

शादी को रद्द करना किसी मान्यता प्राप्त कानूनी वैधता को दूर करना है। न्यूयॉर्क राज्य में, एक अशक्त विवाह एक ऐसा लिंक है जिसे कानूनी रूप से स्थापित नहीं किया जाना चाहिए था। कुछ उदाहरणों में करीबी रिश्तेदार, विवाह के बीच विवाह, या विवाह अनधिकृत व्यक्तियों द्वारा किया जाता है, जहां पार्टियों में से एक अभी भी कानूनी तौर पर अभी भी किसी अन्य व्यक्ति से शादी की है जिंदा शामिल हैं। न्यू यॉर्क में नियम कहता है कि एक अमान्यकरणीय विवाह को रद्द किया जा सकता है क्योंकि: पार्टियों में से एक 18 वर्ष से कम है, शादी के अनुबंध जो निर्धारित के महत्व को समझने का मानसिक रूप से सक्षम नहीं है, के लिए यौन संबंध रखने में सक्षम नहीं है एक शारीरिक विकलांगता के कारण, शादी दोनों पक्षों में से एक की बाधा के तहत या धोखाधड़ी के आचरण के माध्यम से हुई थी। न्यू यॉर्क स्टेट में एक शादी को रद्द करने का तरीका जानने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

1
रद्द करने के लिए आवेदन करने से पहले न्यूनतम 1 वर्ष के लिए न्यूयॉर्क राज्य में रहें। तलाक या रद्द करने के लिए आवेदन करने में सक्षम होने से पहले न्यूयॉर्क में परिवार कानून कोड राज्य में निवास के कम से कम 1 वर्ष की आवश्यकता है।
  • 2
    यदि किसी विवाह से बचे हुए बच्चों के संबंध में कोई सवाल है, या आपके बीच साझा करने के लिए काफी संपत्ति है तो वकील की सहायता के लिए पूछें एक वैध विवाह के रूप में एक वैध कानूनी परिणाम सामने आये हैं। रद्दीकरण के मामलों में भी, बच्चों या संपत्ति के मुद्दों को कानूनी रूप से इलाज किया जाएगा
  • 3
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के रद्द करना चाहते हैं यदि आपने शादी का अनुबंध किया है "अमान्य", बजाय एक शादी "अमान्य करणीय", आपको रद्द करने के लिए जज की अनुमति प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं होगी। विवादास्पद विवाह के विघटन को प्राप्त करने के लिए अदालत के हस्तक्षेप की आवश्यकता है चाहे वह एक अवैध या अमान्य शादी है, आपको अभी भी रद्द करने के अनुरोध के माध्यम से इसकी रिपोर्ट करनी होगी।
  • परिस्थितियों की जांच करें जिसमें प्रत्येक भाग समारोह से पहले था, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या शादी अवैध है एक अवैध विवाह का एक उदाहरण है, जब यह समारोह दो पक्षों में से एक के बावजूद किया गया, जो अभी भी दूसरे व्यक्ति से कानूनी रूप से विवाह है।
  • अपने विवाह की संभावना का विश्लेषण अमान्य है। अमान्य विवाह में ऐसे परिस्थितियां शामिल हैं, जिनमें से एक पत्नियों को इस बात से गुमराह किया गया है कि अगर उन्हें समारोह से पहले सही जानकारी मिली, तो वे शादी से सहमत नहीं होंगे। एक अन्य उदाहरण शादी के अनुबंध के लिए दोनों पक्षों पर दबाव डालने या मजबूर करना है।
  • 4
    रद्दीकरण अनुरोध के लिए दस्तावेजों का अनुरोध करें। शादी का केवल निर्दोष हिस्सा विलोपन के लिए आवेदन कर सकता है। निर्दोष पार्टी वह हिस्सा है, जिसे अदालत का न्याय करना विवाह को अवैध बनाने में शामिल नहीं है। एक उदाहरण दुल्हन या दुल्हन है जिसे मजबूर कर दिया गया है या शादी करने के लिए मजबूर किया गया है।
  • अदालत से या इंटरनेट के माध्यम से रद्दीकरण के लिए दस्तावेज प्राप्त करें विरूपता के अनुरोध के लिए ये फ़ॉर्म समान होंगे। लेकिन दस्तावेज़ीकरण में आपको 2 बक्से मिलेंगे, विघटन के लिए एक और रद्द करने के लिए दूसरा। रद्दीकरण बॉक्स को टिकें
  • दस्तावेज़ीकरण पूरा करें और इसे अदालत में रखें। आपको एक तिथि दी जाएगी जब आप और आपके पति को अदालत में पेश होना चाहिए। जब रद्दीकरण का अनुरोध किया जाता है, तो तलाक के लिए क्या आवश्यक होगा इसका अनुरोध करने के लिए अधिक साक्ष्य प्रदान करना आवश्यक है। यह प्रमाणित करना आवश्यक है कि विवाह का विघटन रद्द करने के नियमों में से एक के भीतर आता है।



  • 5
    अपने पति को रद्दीकरण अनुरोध की एक प्रति देने के लिए एक उदासीन पार्टी का पता लगाएं। अदालत को आवेदन दस्तावेजों को वितरित करने के लिए एक तीसरी पार्टी की आवश्यकता है। आप उन्हें अपने आप को वितरित नहीं कर सकते
  • 6
    पति / पत्नी को सूचित करने के बाद अदालत में अधिसूचना के प्रमाण के प्रावधान अधिसूचना का एक प्रमाण पत्र एक दस्तावेज है जो अदालत को सूचित करता है कि दूसरे पक्ष को एक तीसरी पार्टी के जरिए रद्द करने की मांग की एक प्रति प्राप्त हुई है। अधिसूचना का प्रमाण उस व्यक्ति द्वारा पूरा किया जाना चाहिए जो आपके पति या पत्नी को रद्द करने के लिए दस्तावेज वितरित करेगा। रद्द किए गए अनुरोध के 120 दिनों के भीतर पूरा अधिसूचना प्रूफ अदालत में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  • 7
    जवाब देने के लिए अपने पति या पत्नी से अदालत से एक फार्म का अनुरोध करें। अदालत के उत्तर देने के लिए पत्नी को 20 दिन का होगा। अदालत का उत्तर पूरा होने के बाद, आपको एक तृतीय पक्ष से आपकी प्रतिक्रिया की एक प्रति प्राप्त होगी, इसी तरह आपके पति को रद्दीकरण के लिए आवेदन दस्तावेज प्राप्त हुए।
  • 8
    साक्ष्य एकत्र करें कि जब आप अदालत में उपस्थित होने का इंतजार करते हैं तो आपकी शादी को रद्द कर दिया जाना चाहिए। आमतौर पर, अदालत में आवेदन देने के 4 सप्ताह बाद सुनवाई होती है।
  • आपके द्वारा अनुरोध किए गए रद्द करने के प्रकार का अनुसंधान करें अदालत में पेश होने से पहले अपनी स्थिति से संबंधित दस्तावेज एकत्र करें। आप सुनवाई के लिए और तैयार होंगे।
  • अपने गवाहों को चुनें अदालत को आपके और आपके पति या पत्नी के अतिरिक्त, अधिक प्रमाणों की आवश्यकता हो सकती है यह आपके रद्दीकरण के लिए परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।
  • 9
    सुनवाई में रुको और सभी निर्देशों का पालन करें जो न्यायाधीश आपको देगा। आपके प्रश्न के लिए अदालत की सुनवाई केवल एक सुनवाई नहीं होगी। यदि आपका विलोपन सरल है, तो इसमें कोई भी बच्चा शामिल नहीं है, और आप और आपकी तरफ सभी आवश्यक साक्ष्यों को प्रस्तुत करते हैं, जो कि रद्दीकरण का सबूत है, आपको किसी अन्य सुनवाई की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। लेकिन अगर जज को रद्दीकरण के बारे में अधिक जानकारी की जरूरत है, तो आपको विशिष्ट जानकारी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा और आपको दूसरी सुनवाई की तारीख दी जाएगी।
  • रद्द करने के लिए अंतिम रूप देने के लिए आवश्यक सभी वित्तीय दस्तावेज़ों को पूरा करें। अदालत को कुछ वित्तीय दस्तावेजों को पूरा करने और हस्ताक्षर करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि आपके पास बच्चे हैं
  • न्यायाधीश के सभी निर्देशों का पालन करें और प्रत्येक सुनवाई में आवश्यक सभी दस्तावेज लाएं। कोर्ट के साथ जितना अधिक आपका सहयोग होगा, रद्दीकरण की प्रक्रिया तेजी से होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com