अनन्य हिरासत का अनुरोध कैसे करें

पूरी हिरासत, जिसे विशेष हिरासत भी कहा जाता है, में एक माता-पिता के लिए सभी अधिकारों का प्रतिनिधिमंडल होता है। माता-पिता के पास एकमात्र हिरासत हो सकती है (और इस तरह बच्चे के लिए निर्णय लेने में केवल एक ही हो) शारीरिक या दोनों अधिकांश जजों संयुक्त हिरासत के अधिकार की गारंटी देते हैं लेकिन अगर माता-पिता में से कोई अपमानजनक है, तो उसे शराब या दवा की समस्या है, या फिर उसे अपनी भूमिका के लिए अयोग्य बना देता है, तो अदालत दूसरे के लाभ के लिए विशेष हिरासत के लिए फैसला कर सकती है। यदि आपको यह समझने में रुचि है कि आपको अपने बच्चों की पूरी कस्टडी होने की ज़रूरत है, तो इस लेख को पढ़ें।

कदम

भाग 1

अनुरोध पूरा करें
पूर्ण कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक वकील से बात करें अनन्य हिरासत के लिए आवेदन करना आपको एक दिन से अगले दिन तक नहीं सामना करना पड़ सकता है। आपकी मदद करने और आवश्यक कागजी कार्रवाई पेश करने और सभी महत्वपूर्ण जानकारी शामिल करने के लिए आपको अपने परिवार के कानून का पालन करना होगा जो आपकी हिरासत को सुरक्षित करेगा। यदि आप फ़ॉर्म को गलत तरीके से भरते हैं या महत्वपूर्ण जानकारी छोड़ देते हैं, तो आप एक हिरासत समझौते के साथ समाप्त हो सकते हैं जो आपके बच्चे की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है
  • एक अच्छी प्रतिष्ठा वाले वकील की तलाश करें और व्यवसाय में कई वर्षों का अनुभव करें।
  • यह अनिवार्य नहीं है कि आप अपने लिए काम करते हैं। यदि आप इसे नहीं लेना चुनते हैं, तो आपको समझने के लिए व्यापक शोध करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता होगी कि कौन से प्रश्न पेश होंगे और कैसे।
  • पूर्ण कस्टडी चरण 2 के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    2
    अदालत में जाएं और क्लर्क को बताएं कि आप हिरासत के लिए आवेदन करना चाहते हैं। प्रत्येक देश के पास अलग-अलग नियम हैं लेकिन प्रत्येक को एक विशिष्ट प्रश्न की आवश्यकता होती है। जिस प्रकार का प्रश्न आपको पेश करने की आवश्यकता होगी, वह परिस्थितियों से निर्धारित होगा। क्लर्क को बताएं कि आपको विशेष हिरासत के लिए सुनवाई की आवश्यकता है और प्रक्रिया शुरू करने के लिए कहें। आपके वकील को सही रूपों का पता होना चाहिए। यहां कुछ प्रकार के प्रश्न हैं जो आप प्रस्तुत कर सकते हैं:
  • किसी मौजूदा एप्लिकेशन की समीक्षा या अपडेट करने के लिए यदि पहले ही एक हिरासत समझौता है तो आपको समझौते को बदलने के लिए आवेदन करना होगा।
  • हिरासत आवेदन यदि कभी एक दर्शक नहीं रहे हैं, तो यह पूछने के लिए पहला सवाल होगा।
  • पितृत्व की स्थापना और हिरासत का निर्धारण करने के लिए आवेदन अपने पितृत्व के बारे में संदेह के मामले में, आप विशेष हिरासत के आगे बढ़ने से पहले एक परीक्षण का अनुरोध कर सकते हैं।
  • पूर्ण कस्टडी चरण 3 के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    3
    कार्ड भरें और अपना प्रश्न सबमिट करें मांग के अतिरिक्त कई अदालतें एक मॉडल को हिरासत के कानूनी और भौतिक पहलुओं का वर्णन करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। यदि आपके अधिकार पहले से स्थापित हो चुके हैं, तो आपको यह बताना होगा कि आप उन्हें क्यों बदलना चाहते हैं। आपको अपने बच्चे की देखभाल के विशिष्ट पहलुओं से पूछा जाएगा अपने प्रश्न के साथ इस संबंध का विस्तार करें
  • अदालत में जाने से पहले सभी कार्डों को अच्छी तरह से जांचें।
  • दो प्रतियों के साथ, एक कर्मों के पास जाएगा और दूसरे को दूसरे माता-पिता को दिया जाना चाहिए। मूल अदालत में जाएगी।
  • पूर्ण कस्टडी चरण 4 के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    4
    मध्यस्थता के दिन अदालत में मिला। एक बार जब आप अपना आवेदन जमा करते हैं, तो आपको मध्यस्थता के लिए निर्धारित तिथि पर खुद को प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। माता-पिता दोनों को एक समझौते पर पहुंचने के लिए खुद को प्रस्तुत करना चाहिए या फिर सुनवाई के लिए भेजा जाना चाहिए।
  • भाग 2

    सुनवाई के लिए तैयार
    पूर्ण कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1



    दूसरे माता-पिता को अपने हिरासत में आवेदन करें मामले को जारी रखने के लिए, यहां तक ​​कि जिन लोगों ने आप से शादी की थी उन्हें पता होना चाहिए कि आप क्या पूछना चाहते हैं दस्तावेजों की डिलीवरी राज्यों के आधार पर बदल जाएगी लेकिन अधिकतर उन्हें स्वयं पर नहीं ले जा पाएगी। आप अदालत में आवेदन कर सकते हैं या एक विशिष्ट सेवा ले सकते हैं।
  • पूर्ण कस्टडी चरण 6 के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    2
    वितरण दर्ज करें दस्तावेजों को ले जाने वाले लोग यह साबित करना चाहिए कि उन्होंने ऐसा किया है। आपके पास कार्ड तैयार होने पर, आपको वापस अदालत में जाना होगा और उस प्रमाण को दर्ज करना होगा कि अन्य माता-पिता को सूचित किया गया है।
  • पूर्ण कस्टडी चरण 7 के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि
    3
    मामले का समर्थन करने के लिए सबूत तैयार करें यद्यपि यह एक न्यायाधीश के लिए एक माता पिता को विशेष हिरासत देने के लिए दुर्लभ है, फिर भी ऐसे कारक हैं जो अंतिम निर्णय पर तौलना करते हैं और निर्णय एक तरफ या दूसरे पर पड़ सकते हैं आपको विशेष रूप से यह साबित करना होगा कि अन्य माता पिता उपयुक्त नहीं हैं। शिकायतें, चिकित्सा प्रमाण पत्रों और प्रशंसापत्र के रूप में दस्तावेज़ को एक साथ रखो, जिसके खतरे को प्रदर्शित करने के लिए बच्चे को उजागर किया गया था। माता-पिता का मूल्यांकन करने के लिए न्यायाधीश क्या ध्यान देगा:
  • कामकाजी इतिहास माता-पिता को बच्चों की भौतिक जरूरतों के लिए नौकरी बनाए रखने और / या शारीरिक रूप से फिट होने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि, यहां तक ​​कि अगर माता-पिता के पास एक उपयुक्त नौकरी नहीं है, तो भी अधिकांश न्यायाधीश इसे हिरासत से इनकार करने या कम से कम यात्रा करने का अधिकार नहीं मानेंगे।
  • हाउस। एक उपयुक्त माता पिता बच्चों को एक सुरक्षित घर के साथ प्रदान कर सकते हैं। सबूत प्रदान करें कि दूसरे में एक स्थिर स्थिति नहीं है
  • हनन। यौन, शारीरिक, भावनात्मक, पदार्थ या अन्य दुरुपयोग का कोई भी इतिहास हमेशा विश्लेषण और अदालत में गंभीरता से लिया जाता है और यह विशेष हिरासत के मामले में निर्णय को प्रभावित करने के लिए सबसे बड़ा कारण है। शिकायतों और अन्य साक्ष्य एकत्र करें
  • स्वास्थ्य। माता-पिता को शारीरिक और भावनात्मक रूप से अपने बच्चों की देखभाल करने की कोशिश करनी चाहिए
  • संपूर्ण कस्टडी के लिए फ़ाइल शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    कोर्ट में मध्यस्थता पर जाएं आप एक मध्यस्थ की मदद से विशेष हिरासत के लिए एक समझौते तक पहुंचने में सक्षम होंगे। हालांकि, यदि आप और आपके पति एक समझौते तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो आपको सुनवाई के लिए वापस जाने की आवश्यकता होगी और न्यायाधीश से पहले मामले पर चर्चा करनी होगी। प्रक्रिया के हर चरण में आपकी सहायता करने के लिए आपका वकील वहां होना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आप एक वकील बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो कानूनी सहायता मांगें। कानूनी सहायता स्वयंसेवक पेशेवरों का एक नेटवर्क है जो उन लोगों को अपने कार्य को निपुणता प्रदान करते हैं जो वैधानिक प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते।

    चेतावनी

    • कानून आपको अनन्य हिरासत की मांग करने से हतोत्साहित करता है जब तक कि अन्य माता पिता को अपर्याप्त नहीं मानने का कारण हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com