कैसे बच्चों के रखरखाव के लिए भुगतान नहीं करना

आपको अपने बच्चे के लिए रखरखाव का मिलान करने का आदेश दिया गया है, लेकिन हालात बदल गए हैं और अब आप यह जानना चाहेंगे कि इसके लिए भुगतान करने के लिए अब उसे कैसे जाना नहीं चाहिए। यदि आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करते हैं, तो यहां आपको सही जवाब मिलेगा।

सामग्री

  • निम्नलिखित निर्देश अमेरिकी नियामक ढांचे के आधार पर कानूनी कार्रवाइयों पर विचार करते हैं, इसलिए वे एक इतालवी जनता के लिए उपयोगी हो सकते हैं जो रहता है या रहता है, आज भी संयुक्त राज्य अमेरिका में संबंध रखने के लिए जारी है।

कदम

छवि का शीर्षक नहीं भुगतान बाल सहायता चरण 1
1
अन्य पार्टी के साथ एक समझौते तक पहुंचें यदि आप और अन्य माता-पिता, रखरखाव का भुगतान (जैसे साझा किए गए हिरासत या उच्च आय पार्टी को दी गई हिरासत) के बिना, रिलायंस और विज़िट पर सहमत होने में सक्षम होते हैं, तो आप अदालत को आदेश देने से रोक सकते हैं बाल समर्थन देने का दायित्व इस बिंदु पर एक अनुबंध होना चाहिए:
  • लिखित में रहें दस्तावेज़ अदालत द्वारा प्रदान किए गए मॉडल के अनुसार लिखा जाना चाहिए और मामले का नाम शामिल करें। मामले का नाम प्रत्येक अदालत के आदेश और प्रक्रियात्मक बयान के शीर्ष पर है और इसमें पार्टियों का नाम, अदालत का नाम, काउंटी जहां अदालत स्थित है और भूमिका संख्या शामिल है
  • दोनों पक्षों द्वारा हस्ताक्षरित हो दोनों पार्टियों को एक नोटरी से पहले समझौते पर हस्ताक्षर करना चाहिए, जिन्होंने अपने हस्ताक्षर प्रमाणित किए। आप अलग-अलग समय पर और विभिन्न नोटरीज के सामने साइन कर सकते हैं या यदि आप एक-दूसरे के साथ संघर्ष में नहीं हैं, तो एक साथ रहें और एक नोटरी के सामने साइन इन करें।
  • एक को समझना बाल समर्थन कार्यपत्रक (बाल समर्थन का मॉडल) मॉडल और संबंधित सॉफ्टवेयर प्रत्येक राज्य द्वारा प्रदान किए जाते हैं लिखकर, अपने पसंदीदा खोज इंजन पर खोज करें "आपका स्टेट चाइल्ड सपोर्ट कार्यपत्रक" (राज्य का नाम जिसमें आप रहते हैं और बाल समर्थन मॉडल) या अपनी काउंटी या राज्य की अदालत या स्टेशनरी कार्यालयों की वेबसाइट पर जाएं
  • अदालत के साथ जमा होने के नाते अदालत के हस्ताक्षर के लिए एक आवेदन के साथ सभी समझौतों को अदालत में दायर किया जाना चाहिए, यह दर्शाता है कि समझौते को अदालत के आदेश के अनुसार तैयार किया गया था। कुछ राज्यों के मॉडल में न्यायाधीश के हस्ताक्षर के लिए एक स्थान शामिल है, जिससे एक अलग दस्तावेज बनाने की आवश्यकता के बिना समझौता पहले ही एक अध्यादेश बना सकता है।
  • छवि का शीर्षक नहीं भुगतान बाल सहायता चरण 2
    2
    अदालत ने रखरखाव दायित्व को पूरा किया। हर कोई इस पहलू को हल नहीं कर सकता राज्यों में एक ऐसा कानून है जो एक या दोनों माता-पिता को बाल समर्थन प्रदान करते हैं। इसमें सीमाएं हैं जिनमें से एक सहायता समाप्त करने की याचिका (रखरखाव की रुकावट के लिए अनुरोध) माना जाता है और दी जाती है:
  • यदि माता-पिता में से एक की मृत्यु हो गई है यदि आप हाल ही में मृतक व्यक्ति को प्रतिधारण से मेल खाते हैं, तो आम तौर पर दायित्व को स्वतः ही माफ कर दिया जाता है - आपको इस तथ्य की वजह से रोक लगाने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करना होगा कि लाभार्थी मर चुका है प्रस्ताव में यह आवश्यक है कि माता-पिता की मौत की तारीख से बच्चों का रखरखाव समाप्त हो गया है, जिसमें मौत प्रमाण पत्र की एक प्रति भी शामिल है।
  • यदि आपके पास आय नहीं है कई राज्यों को गैर-हिरासत माता-पिता को बाल सहायता का अस्थायी निलंबन दिया जाता है, अगर उनकी नौकरी खो दी गई हो या विकलांगता की वजह से जिसके लिए मुआवजे के लिए आवेदन किया जाता है।
  • मामले में आप आयोजित कर रहे हैं कुछ राज्यों को हिरासत में रखने वाले माता-पिता को एक आदेश प्राप्त करने की अनुमति मिलती है जो अस्थायी रूप से निरोध की अवधि के लिए बाल समर्थन निलंबित कर देता है।
  • यदि बच्चे आपके साथ रहते हैं अगर बच्चे आपके साथ रहते हैं, तो आपको न्यायालय से जल्द से जल्द हिरासत और प्रतिधारण बदलने के लिए कह देना चाहिए। जब तक आपको यह न बताए गए आदेश मिलते हैं कि अब आपको रखरखाव का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, तो आप जो भी राशि परिभाषित कर चुके हैं
  • अगर बच्चे 18 साल के होते हैं और अकेले रह सकते हैं। कुछ राज्यों को यह अपेक्षा की जाती है कि माता-पिता के पास बच्चे का समर्थन हो जब तक कि वे 21 साल के हो गए। अपने राज्य के कानूनी ढांचे की जांच करें कि किस उम्र में यह पता लगाया जा सकता है कि माता-पिता अब बच्चे के समर्थन से मेल नहीं खाते। यदि आपके बच्चे अपेक्षित उम्र तक पहुंच गए हैं, तो एक जमा करें बाल समर्थन समाप्त करने की याचिका (बाल समर्थन रुकावट के लिए याचिका) अदालत में।
  • छवि का शीर्षक नहीं भुगतान बाल समर्थन चरण 3
    3
    बच्चों की हिरासत के लिए पूछें रिश्तेदार माता-पिता आम तौर पर रखरखाव का भुगतान नहीं करते हैं। एक जमा करें हिरासत को संशोधित करने की याचिका (हिरासत में बदलाव के लिए अनुरोध) और बच्चों की हिरासत प्राप्त करने से आपके हिस्से पर रखरखाव के भुगतान का अंत हो जाएगा, वास्तव में यह संभवतः यह भी संकेत देगा कि अन्य पार्टी आपको बाल सहायता भत्ता का भुगतान करेगी। अपने बच्चों की हिरासत प्राप्त करने के लिए, आपको निम्न की आवश्यकता होगी:
  • एक जमा करें हिरासत को संशोधित करने की याचिका (हिरासत में बदलाव के लिए अनुरोध) यदि इस मॉडल के लिए कोई मॉडल प्रदान किया गया है तो अपने काउंटी के चैनकारी कार्यालय या अपनी काउंटी या काउंटी अदालत वेबसाइट पर चेक करें। यह भी एक वकील के साथ बात करने के लिए सलाह दी जाती है जो नाबालिगों की हिरासत में माहिर होता है, क्योंकि यह आमतौर पर हिरासत प्राप्त करना कठिन होता है, जो माता-पिता से पहले ही इसे प्राप्त कर चुका है।
  • न्यायाधीश को हिरासत में बदला जाना चाहिए। सुनने के लिए जाओ और गवाहों और सबूत लाने के लिए यह दिखाएं कि आपके साथ रहना बच्चों के प्राथमिक हित में है। याद रखें, हिरासत बच्चों का संबंध है और उनके लिए सबसे अच्छा क्या है, माता-पिता के लिए सबसे अच्छा या सबसे सुविधाजनक क्या नहीं है
  • छवि का शीर्षक नहीं भुगतान बाल समर्थन चरण 4
    4



    आप गोद लेने के लिए सहमति देते हैं। आप अपने बच्चों को अपनाने के लिए दे सकते हैं और अपने प्रतिपक्ष पार्टी के पति या पत्नी को उन्हें अपनाने की अनुमति दे सकते हैं। दत्तक ग्रहण करने पर सहमति के परिणामस्वरूप परिरक्षण दायित्व समाप्त हो जाएगा, लेकिन आपके मूल अधिकारों की हानि भी होगी।
  • छवि का शीर्षक नहीं भुगतान बाल सहायता चरण 5
    5
    लेखक की अस्वीकृति यदि आप यह नहीं मानते हैं कि बच्चे आपका हैं, तो आप माता-पिता को चुनौती दे सकते हैं और रखरखाव का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। तलाक या पितृत्व के मामले दायर होने के तुरंत बाद यह क्रिया शुरू करने का समय है। आप बच्चों के पितृत्व मान्यता दी गई है, तो आप एक अनुरोध या तलाक के लिए एक आवेदन है, पिता होने के लिए नहीं का दावा है, और आप अपने पति या पत्नी द्वारा पितृत्व के रोपण को अस्वीकार करने में सक्षम नहीं थे, आप दावा नहीं कर सकते कि आप पिता नहीं हैं।
  • छवि का शीर्षक नहीं भुगतान बाल सहायता चरण 6
    6
    भुगतान करने से इनकार करें आप बस भले ही वह अपने वेतन कम किया जा रहा जोखिम बाल सहायता भुगतान करने के लिए नहीं चुन सकते हैं, आयकर वापसी का सफाया कर दिया, और किसी भी परमिट या पेशेवर लाइसेंस और ड्राइवर का लाइसेंस गाइड तुम भी इस के लिए जेल में खत्म हो सकता है निलंबित । यदि आप जोखिमों को जानते हैं और अभी भी भुगतान करने से इनकार करते हैं:
  • अन्य पार्टी को लोड को हल्का करने के लिए दृढ़ करें। आप रखरखाव का भुगतान करने से बच सकते हैं, लेकिन केवल थोड़े समय के लिए, यदि अन्य पार्टी अदालत में विरोध नहीं करती और दावा नहीं करती बाल सहायता प्रवर्तन रखरखाव का भुगतान न करने के कारण (बाल सहायता भुगतान लागू)
  • अदालत से किसी भी बकाया वेतन अंतरण को रद्द करने के लिए कहें। यदि आप और अन्य माता-पिता किसी भी वेतन के बिना बाल सहायता का प्रबंधन करने के लिए सहमत हैं, तो आप उन बकाया रियायतों को रद्द करने के लिए एक प्रस्ताव प्रस्तुत कर सकते हैं जो बकाया हैं। यदि आप कर सकते हैं और पेश करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों का अनुरोध करते हैं तो अदालत रजिस्ट्री के साथ जांचें।
  • छवि का शीर्षक नहीं भुगतान बाल समर्थन चरण 7
    7
    अपने बच्चों को छोड़ दें कुछ राज्यों में छह (6) महीनों से एक (1) वर्ष की अवधि के बच्चों के स्वैच्छिक परित्याग उनके बच्चों पर किसी भी अधिकार की हानि का कारण बनता है। जांच लें कि देश के नियामक ढांचे में क्या आप इस व्यवहार में रहते हैं, इसमें माता-पिता के अधिकारों के नुकसान शामिल हैं और यदि यह नुकसान, इसके बदले, बच्चों को रखने के लिए दायित्व को खत्म करना होगा। आपके राज्य को नियंत्रित करने वाले कानून को ढूंढने के लिए:
  • अपने राज्य की वेबसाइट की जांच करें। कई राज्यों को एक सुलभ राज्य कोड या विश्वसनीय वेबसाइटों पर राज्य कोड के लिंक प्रदान करते हैं। का प्रयोग करें राज्य लिंक पृष्ठ Dell `आंतरिक राजस्व सेवा (संयुक्त राज्य में राजस्व एजेंसी) अपने राज्य की वेबसाइट को खोजने के लिए।
  • अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें आप अपने पसंदीदा खोज इंजन को देखकर राज्य कोड पा सकते हैं। "आपका राज्य कोड" लिखें उदाहरण के लिए, यदि आप न्यूयॉर्क में रहते हैं, तो आप "न्यूयॉर्क कोड" की खोज कर सकते हैं।
  • अपने वकील से जांचें अपने देश की या अपने संयुक्त में एक वकील का पता लगाएं, देखभाल और नाबालिगों के रखरखाव में विशेषज्ञता और एक नि: शुल्क परामर्श के लिए एक नियुक्ति सुनिश्चित करें कि आप जोखिम और परिणाम है कि परित्याग के मामले में हो सकता है समझते हैं बनाते हैं।
  • चेतावनी

    • किसी वकील से पहले परामर्श किए बिना आपको कुछ भी ऐसा कभी नहीं खारिज करना चाहिए जो आपके कानूनी और वित्तीय अधिकारों और दायित्वों का समझौता कर सके।
    • बाल सहायता प्रदान करने में विफलता अदालत के प्रावधानों के उल्लंघन में माना जाता है और अधिकांश राज्यों में अपराध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com