स्टैनफोर्ड में कैसे जाना

एक विश्वविद्यालय का चयन बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आप संयुक्त राज्य में सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक के लिए लक्ष्य कर रहे हैं। स्टैनफोर्ड एक कॉलेज है "समग्र" जहां उत्कृष्ट रेटिंग की आवश्यकता नहीं है, मानकीकृत परीक्षणों के लिए न्यूनतम स्कोर या पहुंच के लिए न्यूनतम ग्रेड औसत। तब आप खुद से पूछ सकते हैं कि न्यायिक समिति कभी भी एक छात्र को प्रवेश करना चाहेगी पता है, हालांकि, स्टैनफोर्ड हर साल केवल 7% उम्मीदवार स्वीकार करता है, हालांकि प्रवेश करने के लिए कई संभावनाएं हैं इस अनुच्छेद में हम एक बनने की प्रक्रिया समझाएंगे कार्डिनल।

पढ़ना जारी रखें!

कदम

भाग 1

एक असाधारण छात्र होने के नाते
छवि स्टैनफोर्ड चरण 1 में जाओ
1
जितनी जल्दी हो सके तैयारी शुरू करें। तथ्यों की वास्तविकता यह है कि आजकल, बच्चों को तेज़ और तेज़ी से बढ़ रहे हैं और माता-पिता अधिक से ज्यादा मांग कर रहे हैं। उच्च विद्यालय में विशेष रूप से प्रतिभाशाली छात्रों के लिए एक उन्नत कोर्स या एक प्रोग्राम तक पहुंचना इतना असाधारण नहीं है, अगर आपके पड़ोसियों के बेटे ने 12 साल की उम्र में काम किया हो। जितनी जल्दी आप एक उत्कृष्ट छात्र बनने शुरू बेहतर! दूसरे शब्दों में, इसके बारे में सोचना शुरू करें और मिडिल स्कूल से तैयार हो जाओ।
  • याद रखें कि: "आप नए गेम को पुराने कुत्ते को नहीं सिखा सकते"शायद यह कहावत भी अस्तित्व में नहीं है, परन्तु इसे हमेशा उपस्थित रहें क्योंकि वे बुद्धिमान शब्द हैं। जैसा कि आप बड़े होते हैं, एक खेल सीखना, एक नई भाषा, एक शौक या एक नया कौशल तेजी से कठिन है अपने आप को एक एहसान करो अब और जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसमें शामिल हों। जब कॉलेज के लिए आवेदन करने का समय आता है, तो आप सबसे अच्छे से सर्वश्रेष्ठ होंगे।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 2 में प्राप्त करें शीर्षक
    2
    हाई स्कूल के दौरान वह एक उत्कृष्ट स्कूल पाठ्यक्रम बनाने की कोशिश करता है। पहले से दिन अपने शिक्षकों के साथ अच्छे अकादमिक संबंध स्थापित करें, ताकि विभिन्न विषयों में प्रगति की निगरानी कर सकें। उनको सूचित करें कि आप स्टैनफोर्ड में आने के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, ताकि वे आपकी मदद कर सकें लय अपने लक्ष्य के लिए आवश्यक वे निश्चित रूप से आपको पूरक पाठ्यक्रमों की सलाह देने और इस विश्वविद्यालय के स्तर पर सभी आवश्यक ज्ञान प्राप्त करने में मदद करने में सक्षम होंगे।
  • जब आप उच्च विद्यालय में भाग लेने के लिए चुनते हैं तो अपने लक्ष्यों को न खोएं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक डॉक्टर बनना चाहते हैं, एक कॉलेज के लिए हाई स्कूल के रूप में भेजा जाएगा, के बाद से स्टैनफोर्ड में चिकित्सा के पाठ्यक्रम तक पहुँचने के लिए आप उन्नत गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और इतने पर की जानकारी है। यदि आप एक कलात्मक या डिजाइन कैरियर के लिए लक्ष्य रखते हैं, तो भौतिक विज्ञान, ज्यामिति, डिज़ाइन और कंप्यूटर डिज़ाइन आपको अधिक जानने के लिए आवश्यक विषय हैं।
  • पता है कि स्टैनफोर्ड ने कम से कम 4 साल के लिए अंग्रेजी का अध्ययन करने की सलाह दी है और लेखन और साहित्य पर विशेष जोर दिया है - गणित के 4 साल, बीजगणित, ज्यामिति और त्रिकोणमिति पर विशेष ध्यान - इतिहास और सामाजिक अध्ययन के 3 साल (अधिमानतः गैर-कल्पित कथा का एक बड़ा घटक) - जीव विज्ञान, भौतिकी और रसायन विज्ञान के रूप में प्रयोगशाला में 3 वर्ष का लागू विज्ञान। इसके अलावा, 3-4 वर्षों के लिए विदेशी भाषा का अध्ययन करने के लिए सलाह दी जाती है (अंग्रेजी के अलावा जो पाठ्यक्रमों का पालन करने में सक्षम होना चाहिए)।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 3 में जाओ
    3
    अपमानजनक अच्छे ग्रेड प्राप्त करें आपके परिणाम बेहतर हैं, स्टैनफ़ोर्ड में शामिल होने की संभावनाएं बेहतर हैं, भले ही यह विश्वविद्यालय लागू न करे "न्यूनतम औसत" पहुंच के लिए यदि आप उन्नत या विशेष पाठ्यक्रम में महान ग्रेड प्राप्त करने में कामयाब रहे हैं, तो बेहतर होगा सभी उम्मीदवारों के 56% के पास हाईस्कूल ग्रेड 4.0 की औसत है (जो कि इतालवी मतदान प्रणाली को 10 से मेल खाती है) या यहां तक ​​कि उच्चतर.
  • उसने कहा, पता है कि आप इस कॉलेज तक पहुंच सकते हैं, भले ही आपका ग्रेड सही से कम हो। यदि आपके पास औसतन 3.5 (9 और ½) है, लेकिन जलवायु परिवर्तन का अध्ययन करने के लिए एक नया गणितीय मॉडल विकसित किया है, तो पता है कि आपको स्टैनफोर्ड में प्रवेश करने में थोड़ी परेशानी होगी। शायद अंत में आप यहां तक ​​जा सकते थेएमआईटी.
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 4 में जाओ
    4
    उन्नत पाठ्यक्रमों का पालन करने का प्रयास करें। आपको जितनी जल्दी हो सके शुरू करना चाहिए और आपके द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले विशेष पाठ्यक्रमों में भाग लेना चाहिए यदि वे आपके स्कूल द्वारा प्रदान नहीं किए जाते हैं, तो अपने क्षेत्र में विश्वविद्यालय में खुद को सूचित करने का प्रयास करें यदि आप एक लेखा परीक्षक के रूप में कुछ पाठ्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं और वास्तविक छात्रों के रूप में उसी परीक्षा लेने के द्वारा अपने ज्ञान का आकलन कर सकते हैं। संभवत: इन परीक्षाओं के परिणाम के पास कोई कानूनी मूल्य नहीं होगा, लेकिन आपके स्तर का सीख बहुत अधिक होगा और "तारकीय" हाई स्कूल ग्रेड प्राप्त करना एक छोटा होगा आपको दी जाने वाली सभी संभावनाओं का लाभ उठाएं
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि स्टैनफोर्ड न्याय समिति के विभिन्न पाठ्यक्रमों का अलग-अलग तौलना है उन्नत और अतिरिक्त अभ्यास जो "प्रतिभा" प्रदर्शित करते हैं वे अधिक मूल्यवान होते हैं और इन्हें प्राप्त किए गए अच्छे ग्रेड सामान्य पाठ्यक्रमों से प्राप्त की तुलना में "भारी" होते हैं - उनके लिए आपकी उम्मीदवारी अधिक ध्यान देने योग्य होगी।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 5 में जाओ
    5
    अतिरिक्त गतिविधियों के लिए, इसका उद्देश्य मात्रा के बजाय गुणवत्ता पर करना है। आप क्या कर रहे हैं, इस बारे में विश्वविद्यालय उत्साह और प्रतिबद्धता की सराहना करता है। गहरी जानकारी वाले एक उम्मीदवार और कुछ क्षेत्रों में व्यापक अनुभव पसंद करते हैं जो सतही तरीके से, कई क्लबों और खेल संघों में भाग लेता है। खोजें जो आप आनंद लेते हैं और इसे उच्च विद्यालय के अंत तक लेते हैं
  • इस विश्वविद्यालय में किसी अन्य अभ्यासी गतिविधियों की तुलना में अधिक मूल्य नहीं है। जब तक आप इसे लगातार करने और अपने कौशल में सुधार करने में सक्षम होते हैं, यह हमेशा ध्यान में रखा जाएगा।
  • उन संगठनों में भाग लें जो आपके हाईस्कूल उपलब्ध कराते हैं, स्कूल बोर्ड में शामिल हों या एक क्लब बनाएं! एक वर्ग या संस्थान प्रतिनिधि बनें, एक समूह की स्थापना करें जो पर्यावरण का ख्याल रखता है, एक "अखिल दौर" व्यक्ति होने की कोशिश करता है
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 6 में प्राप्त करें
    6
    स्वयं सेवा करें। यदि आपको कुछ हाई स्कूल के दौरान संलग्न होना चाहिए तो यह स्वयं सेवा है आप को सिर्फ स्मार्ट, एथलेटिक और भावपूर्ण नहीं होना चाहिए, लेकिन समुदाय की समस्याओं में भी दयालु और शामिल होना चाहिए। अच्छे ग्रेड प्राप्त करना इतना कठिन नहीं है, लेकिन अच्छे नैतिक सिद्धांतों और अच्छे ग्रेड के साथ अच्छे चरित्र के व्यक्ति बनना बहुत कठिन है। यह उम्मीदवार है कि स्टैनफोर्ड चाहता है
  • अपने शहर के अस्पताल में काम करने वाले स्वयंसेवकों के बेघर आश्रय, एक नर्सिंग होम या बुजुर्गों के लिए एक दिन की देखभाल केंद्र की खोज के लिए खोजें - वैकल्पिक रूप से बड़े समूहों में शामिल हों मानवता के लिए आवास. यदि आप ऐसे संगठन में रुचि रखते हैं, जिसमें पहले से स्थापित स्वयंसेवक कार्यक्रम नहीं है, तो पूछें! कुछ ऐसे लोग हैं जो काम करने के इच्छुक लोगों को मना कर देंगे मुक्त.
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 7 में जाओ
    7
    "एक्ट प्लस लेखन" या अल को सबमिट किया गया "सैट परीक्षा". स्टैनफोर्ड के लिए आपको इन मानकीकृत परीक्षणों में से किसी एक उम्मीदवार के रूप में अपने विचार करने में सक्षम होने की आवश्यकता है। हालांकि, यूनिवर्सिटी तक पहुंचने के लिए न्यूनतम परिणाम की आवश्यकता नहीं है। जाहिर है आप इस बात से इनकार नहीं कर सकते कि इन परीक्षाओं में सही ग्रेड प्राप्त करने से प्रवेश की संभावना बढ़ जाती है। पिछले वर्ष, 25% भर्ती उम्मीदवारों ने एसएटी में 800 अंकों का एक अंक प्राप्त किया था, दोनों गणित और महत्वपूर्ण सोच के लिए।
  • दो अलग-अलग विषयों के लिए कम से कम दो सैट परीक्षणों की सिफारिश की जाती है, भले ही यह आवश्यक न हो। यदि आप इस परीक्षा से गुजरना तय करते हैं तो आपको आधिकारिक परिणाम भेजना होगा। कम से कम गणित और लिखित संरचना का चयन करें, बशर्ते यह न्यूनतम न्यूनतम है यदि आप दोनों नहीं कर सकते, तो कम से कम लिखित संरचना का लक्ष्य रखें। आप कई साइटों को ऑनलाइन खोज सकते हैं जो एसएटी परीक्षण सिमुलेशन और तैयारी कार्यक्रम (जैसे नंबर 2 डॉट कॉम) प्रदान करते हैं - इन प्लेटफार्मों पर प्रयोग किया जाता है और आपको कोई समस्या नहीं होगी!
  • यदि आप जो उम्मीद करते हैं, उससे कम मिलता है, तो आपको अपना आवेदन सबमिट करने से रोक देना न दें। टेस्ट स्कोर के अलावा अन्य कई कारक भी हैं।
  • स्टैनफोर्ड चरण 8 में जाओ
    8
    असाधारण कुछ करो अगर यह समझाना आसान नहीं है, तो बेहतर भी। पर विचार करें एक छात्र वॉलीबॉल टीम के कप्तान हैं, स्कूल खेलने के नेता, 10 के एक ग्रेड बिंदु औसत है घरेलू दुर्व्यवहार की महिलाओं पीड़ितों के लिए केंद्र में स्वयं सेवा कर रहा है, कराटे में ब्लैक बेल्ट है और जापानी में धाराप्रवाह है और तागालोग ... भयानक! विद्यार्थी बी संयुक्त राष्ट्र की ओर से स्विट्जरलैंड गए और प्रतिनिधियों का समन्वय किया। Magnifico!
  • ए और बी दोनों विद्यार्थियों ने शानदार काम किए, जिन्हें कठिन काम की आवश्यकता थी, कोई भी अन्यथा कह सकता है। हालांकि, छात्र ए ने ऐसी चीजें दी हैं जो ज्यादातर लोग कर सकते हैं या उन्हें पता कर सकते हैं जो उन्हें कर सके। लेकिन क्या छात्र बी 17 वर्ष की आयु में संयुक्त राष्ट्र में शामिल होने में सफल रहा? यह एक व्यक्ति होना चाहिए विशेष! यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ भाग्य का एक स्ट्रोक था, तो छात्र बी ने एक सम्मेलन में भाग लिया, सही लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध हो सकते थे, कोई भी नहीं जान सकता है। पहचान समिति के सदस्यों को पता है कि छात्र बी ने कुछ अविश्वसनीय किया है, कुछ ऐसा समझाया नहीं जा सकता है, कुछ प्रभावशाली. और स्टैनफ़ोन भयानक बातें पसंद करती है
  • भाग 2

    उम्मीदवार प्रक्रिया को जानें
    छवि स्टैनफोर्ड चरण 9 में प्राप्त करें
    1
    समय सीमा के बारे में जानें प्रतिबंधात्मक प्रारंभिक कार्रवाई 1 नवंबर को समाप्त हो जाती है। नियमित निर्णय 1 जनवरी को समाप्त हो जाता है, और अगर आप कला में लाए जाते हैं और आप कुछ कलात्मक दस्तावेज संलग्न करना चाहते हैं, तो समय सीमा अक्टूबर 15 और 1 दिसंबर है। अधिकांश छात्र नियमित निर्णय दिशानिर्देशों का पालन करते हैं
    • "प्रतिबंधात्मक प्रारंभिक कार्रवाई"आपको केवल इस प्रक्रिया का पालन करना चाहिए यदि आप निश्चित हैं कि स्टैनफोर्ड आपकी पहली पसंद है यह मानने से पहले अन्य विश्वविद्यालयों पर बहुत शोध करें कि यह कॉलेज आप में शामिल होना चाहते हैं।
    • कलात्मक पते के लिए सभी दस्तावेज भेजने के बारे में सारी जानकारी प्राप्त करने के लिए admission.stanford.edu/arts पर जाएं। तो कला में आपकी रुचि गंभीर है और किसी तरह से (भले ही स्टैनफोर्ड प्रतिबद्धता का कोई घोषणा है) में इस मामले में संलग्न करना चाहते हैं, तो दिशा-निर्देशों और समय सीमा के इस अनुभाग में निर्दिष्ट पर विचार `विश्वविद्यालयों।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 10 में प्राप्त करें शीर्षक
    2
    पर जाएँ स्टैनफोर्ड आवेदन साइट. वास्तविक समय में अद्यतन जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पृष्ठ पर भरोसा करना हमेशा बेहतर होता है। लिंक पर क्लिक करें "कभी पंजीकृत नहीं" कि आप लेखन के नीचे मिलते हैं "लागू करें" स्क्रीन के केंद्र में
  • आपको आवेदन ऑनलाइन जमा करना होगा, जब तक कि आप विशेष परिस्थितियों में न हों, जो आपको ऐसा करने से रोकें। स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार करता है, बशर्ते आपको एक पेपर आवेदन भेजने की विशेष अनुमति नहीं दी जाती है।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 11 में जाओ
    3
    फ़ॉर्म को पूरा करें "प्रथम वर्ष सामान्य आवेदन" और "स्टैनफोर्ड सप्लीमेंट" और उन्हें दोनों भेजें। ऑनलाइन प्रक्रिया बहुत सरल और सीधी है, आप इन मॉड्यूल को आम प्रोग्राम पेज पर पा सकते हैं।
  • आपको अपने हाई स्कूल से संबंधित दस्तावेज़ों के लिए भी पूछा जाएगा, जो उन्हें इलेक्ट्रॉनिक रूप से या ईमेल द्वारा भेज सकते हैं। तीन मॉड्यूल हैं जिन्हें पूरा किया जाना चाहिए: "माध्यमिक विद्यालय की रिपोर्ट", "मिड-इयर स्कूल रिपोर्ट" और "अंतिम रिपोर्ट"। आप आम अनुप्रयोग साइट से ऑनलाइन संकलन या डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आपको नॉन-रिफंड योग्य 90 $ (लगभग 85 €) शुल्क भी देना होगा। यदि आप छूट के लिए योग्य हैं, तो स्कूल काउंसलर से बात करें और संबंधित ऑनलाइन फ़ॉर्म भरें या उसे फैक्स करें (650) 723-6050
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 12 में प्राप्त करें



    4
    अपने दो शिक्षकों से रेटिंग प्राप्त करें वे उन शिक्षकों के साथ रहना होगा जो आपने पिछले दो वर्षों के उच्च विद्यालय में पालन किया था। याद रखें कि उन्हें एक आकलन के लिए पहले से ही पूछना है, क्योंकि कुछ शिक्षकों ने आमतौर पर सिफारिश और मूल्यांकन के एक पत्र लिखने का समय ले लिया है। स्टैनफोर्ड की वरीयताओं के अनुसार, शिक्षकों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से आकलन करना चाहिए।
  • मूल्यांकन मुख्य विषयों के दो अलग-अलग समूहों पर होना चाहिए। जिन विषयों को प्रिंसिपल के रूप में स्वीकार किया जाता है वे गणित, साहित्य, विज्ञान, विदेशी भाषा या इतिहास / सामाजिक विज्ञान हैं।
  • यदि आप चाहें, तो आपके पास एक ऐसे व्यक्ति से तीसरा मूल्यांकन पत्र संलग्न करने की संभावना है जो नहीं एक शिक्षक बनो, अगर आपको लगता है कि यह आपके व्यक्तित्व का अवलोकन देने में योगदान दे सकता है हालांकि, यह एक पूरी तरह से वैकल्पिक विकल्प है जो आपके प्रवेश संभावनाओं को बढ़ा या घटाना नहीं करता है।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 13 में प्राप्त करें
    5
    परीक्षण पर एक अच्छा प्रभाव बनाओ स्टैनफोर्ड के लिए अपनी थीम लिखते समय अपने आप को रहें कॉलेज लोगों को व्यक्त करने में सक्षम लोगों की तलाश में है "आपकी राय" और नहीं जो कहते हैं कि वे क्या मानते हैं कि समिति के सदस्य सुनना चाहते हैं। आयुक्तों पहले ही देख चुके हैं और कई उम्मीदवारों के बारे में सुना और पता है झूठ और "गलत" बयान पहचान करने के लिए कैसे है, तो आप ईमानदारी, नवाचार की भावना और उम्मीदवार की प्रामाणिकता के अलावा कुछ भी से प्रभावित हो जाएगा।
  • आप आइसक्रीम के लिए अपने प्यार के बारे में एक विषय भी लिख सकते हैं। कितना पर एक निबंध लिखने के बारे में मत सोचो "आप भव्य और अद्वितीय हैं"कम से कम इसे सीधे मत करो यदि आप ईमानदारी को साबित करते हैं, तो एक ऐसा व्यक्ति बनने के लिए जो प्रतिबद्ध है और वास्तव में भीड़ से बाहर खड़ा करना चाहता है, तो आपके पास भर्ती होने का अच्छा मौका है।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 14 में प्राप्त करें
    6
    नौटंकी का उपयोग करने के बारे में भी मत सोचो। आप लंबे समय तक आयोग को बेवकूफी बनाने में सक्षम नहीं होंगे। उन्होंने सब कुछ देखा है, यहां तक ​​कि एक उम्मीदवार के प्रवेश को "धक्का" करने के प्रयास में विमान अपने सिर पर उड़ते हैं। पता है कि यह काम नहीं करता है केवल "आप", अपने कौशल और गुणों के साथ आप स्टैनफोर्ड में एक जगह अर्जित कर सकते हैं, न कि उन चालियों के साथ जो आप अभ्यास में रख सकते हैं।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 15 में प्राप्त करें
    7
    यथार्थवादी रहें हर साल, स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय कम और कम छात्रों को स्वीकार करता है, या बल्कि संस्थान अधिक से अधिक अनुप्रयोग प्राप्त करता है (लगभग 20,000)। पिछले वर्ष केवल 7% उम्मीदवार ही भर्ती कराए गए थे। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक महत्वपूर्ण उपनाम है, तो पता है कि यह स्टैनफोर्ड में भाग लेने में सक्षम नहीं होगा, शुक्र है! यह पारिवारिक प्रतिष्ठा का सवाल नहीं है, पता है कि कई अच्छे अच्छे विश्वविद्यालय हैं जो आपको सफल कैरियर की गारंटी देंगे।
  • आपको अभी भी हमेशा दूसरा विकल्प उपलब्ध होना चाहिए। यदि आप स्टैनफोर्ड में नहीं जा सकते हैं, तो आपको "प्लान बी" की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि अगर वे आपको स्वीकार करते हैं, तो पता है कि आपको वहां जाना नहीं है!
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 16 में प्राप्त करें
    8
    ध्यान रखें कि स्टैनफोर्ड तथ्य को ध्यान में नहीं रखता है कि आप शुल्क का भुगतान कर सकते हैं या नहीं इसका मतलब यह है कि आप को ध्यान में रखा जाएगा कि क्या आप बिल गेट्स के बेटे हैं या बेरोजगार गुप्त आप्रवासी की बेटी हैं। इसके अलावा, महाविद्यालय में एक उत्कृष्ट वित्तीय सहायता कार्यक्रम है, भले ही आपको लगता है कि आप इस कॉलेज का खर्च नहीं उठा सकते, फिर भी अपना आवेदन भेजें।
  • किसी भी स्थिति में, ध्यान रखें कि स्टैनफोर्ड भाग लेने के लिए एक बहुत, बहुत महंगा विश्वविद्यालय है। हम $ 13,000 (लगभग € 12,000) के बारे में बात कर रहे हैं प्रति तिमाही. लेकिन इसके द्वारा भयभीत न हो - स्टैनफोर्ड जानता है कि वह महंगा है और आपकी मदद कर सकता है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सबसे अच्छे से अच्छे हैं, अगर आपको सहायता चाहिए, तो आप इसे प्राप्त करेंगे
  • सीएसएस प्रोफ़ाइल (कॉलेज छात्रवृत्ति सेवा) और FAFSA (संघीय छात्र सहायता के लिए निशुल्क आवेदन) के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। यह केवल 20 मिनट लगेंगे और जनवरी के महीने तक पूरा होना चाहिए।
  • भाग 3

    स्टैनफोर्ड में एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र या हस्तांतरित छात्र के रूप में उपस्थित रहें
    छवि स्टैनफोर्ड चरण 17 में प्राप्त करें
    1
    समय सीमा का सम्मान करें उन लोगों के लिए स्थानांतरण की ज़रूरत है, ये थोड़ा अलग हैं कलात्मक पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन की समय सीमा और मानक आवेदन 15 मार्च है - हालांकि एसएटी जनवरी तक किया जाना चाहिए और फरवरी तक अधिनियम। यह अंतरराष्ट्रीय और अमेरिका दोनों के सभी स्थानांतरण छात्रों पर लागू होता है।
    • छात्र आमतौर पर समय सीमा को पूरा करते हैं और फिर जनवरी के लिए आवेदन करते हैं। उन्हें अप्रैल में और कभी-कभी मई तक उत्तर मिलेगा
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 18 में प्राप्त करें
    2
    जांच लें कि आप भर्ती कराए जाने के लिए स्टैनफोर्ड की आवश्यकताओं को पूरा करें। स्टैनफोर्ड बुलेटिन और पुरालेख की वेब पेज को अप-टू-डेट जानकारी के लिए देखें, जिस पर क्रेडिट हस्तांतरण के लिए मान्य किया जा सकता है। यदि आपको कोई संदेह है, तो आपका स्कूल काउंसलर आपकी सहायता कर पाएगा
  • उन पाठ्यक्रमों में जहां आपने कम से कम पर्याप्तता प्राप्त की है, उन्हें ध्यान में रखा जाएगा। इसके अलावा, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी केवल मान्यता प्राप्त कॉलेजों के पाठ्यक्रमों से ही क्रेडिट स्वीकार करेगी जो स्टैनफोर्ड की पेशकश के समान हैं।
  • स्टैनफोर्ड से स्नातक होने के लिए, आपको इस विश्वविद्यालय में कम से कम दो साल पूरा करना होगा।
  • छवि स्टैनफोर्ड चरण 1 में प्राप्त करें शीर्षक
    3
    सामान्य आवेदन के स्थानांतरण फॉर्म और स्टैनफोर्ड सप्लीमेंट को भरें वे दोनों को पूरा किया जाना चाहिए और ऑनलाइन को सामान्य अनुप्रयोग वेब साइट पर जमा करना होगा। यह स्थानांतरण आवेदन व्यक्तिगत निबंध और स्टैनफोर्ड परिशिष्ट लघु निबंध भी पूरा करता है आप अनुभाग में विषय को कैसे लिख सकते हैं, इस पर युक्तियां पा सकते हैं "उम्मीदवार प्रक्रिया को जानें" इस लेख का
  • यह प्रक्रिया उस परंपरा के समान है जिस पर पारंपरिक छात्रों का पालन किया जाता है। हाई स्कूल के अंतिम परिणाम भेजने के बजाय, आपको उन विश्वविद्यालयों से प्राप्त आकलन और ग्रेड प्रदान करने होंगे जिनसे आप आते हैं। फिर, आपको आवेदन शुल्क ($ 90) का भुगतान करना होगा।
  • स्टैंफोर्ड चरण 20 में जाओ
    4
    दो शिक्षकों से दो रेटिंग प्राप्त करें ये मूल्यांकन आपके घर के कॉलेज से शिक्षाविदों से आना चाहिए, जब तक कि आपने केवल सेमिनार में भाग लिया हो। इस मामले में, फ़ॉर्म शिक्षक के सहायक द्वारा पूरा किया जा सकता है।
  • नए दोस्तों की तरह, आपके पास किसी व्यक्ति से तीसरा पत्र संलग्न करने का विकल्प होता है जो आपका शिक्षक नहीं है, जो आपको अच्छी तरह जानता है और आपके व्यक्तित्व का वर्णन कौन कर सकता है। यह आपके प्रवेश की संभावनाओं पर अभी भी अप्रासंगिक होगा।
  • यदि संभव हो तो शिक्षकों को आकलन ऑनलाइन भेजना चाहिए। स्टैनफोर्ड कागज दस्तावेजों के प्रयोग को हतोत्साहित करने और टेलीमैटिक्स को पसंद करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है।
  • स्टैंफोर्ड चरण 21 में जाओ
    5
    अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को "अंतर्राष्ट्रीय अनुपूरक फॉर्म" प्रस्तुत करना आवश्यक है यह अमेरिका के नए दोस्तों के लिए समर्पित साइट के एक ही भाग में स्थित एक अतिरिक्त मॉड्यूल है। बाकी के लिए, आवेदन प्रक्रिया अलग नहीं है
  • शिक्षकों के मूल के उच्च विद्यालय और मूल्यांकन के दस्तावेजों का अंग्रेजी अनुवाद प्रदान करना आवश्यक है। आपको अपने डिप्लोमा के एक शपथेदार अनुवाद का भी उत्पादन करना चाहिए। ये अनुवाद शिक्षक या विद्यालय प्रशासक द्वारा किए जाएंगे जो अंग्रेजी को अच्छी तरह जानते हैं।
  • यदि आप एक देशी अंग्रेजी बोलने वाले नहीं हैं, तो आप TOEFL (एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी का परीक्षण) कर सकते हैं। परीक्षा अनिवार्य नहीं है लेकिन इसे करने की सिफारिश की गई है।
  • स्टैनफोर्ड चरण 22 में जाओ
    6
    1 जून तक स्टैनफोर्ड का उत्तर दें यदि विश्वविद्यालय आपके प्रवेश की पुष्टि करता है, सबसे पहले सभी बधाई! दूसरे, आपको 1 जून तक अपने कॉलेज के फैसले को सूचित करना चाहिए। जल्दी ही आप ऐसा करते हैं, जितनी जल्दी आप छात्रवृत्ति के बारे में चिंतित करना शुरू कर सकते हैं और रहने के लिए एक जगह की तलाश कर सकते हैं
  • यदि आपको भर्ती नहीं किया गया है, चिंता न करें। ट्रांसफ़र्ड छात्र के रूप में स्टैनफोर्ड में प्रवेश करना नए सिरे से अधिक सांख्यिकीय है। हाल के वर्षों में अन्य विश्वविद्यालयों से आने वाले छात्रों का प्रतिशत 1% और 4% के बीच भिन्न होता है। इसका कारण यह है कि हर साल केवल 20-50 सीट छात्रों को स्थानांतरित करने के लिए दी जाती है, इसलिए पता है कि आप अकेले नहीं हैं।
  • टिप्स

    • जब प्रवेश परीक्षा के लिए दिखने की आवश्यकता होती है, किसी को भी अपने व्यक्तित्व को बदलने की अनुमति न दें। अगर आप एक आरामदायक व्यक्ति हैं, तो ठीक है। यह बेहतर है कि आप एक दिलचस्प व्यक्ति के रूप में खड़े हो जाएं कि जांच आयोग एक औपचारिक स्वचालन से बेहतर जानना चाहता है।
    • पता है कि स्टैनफोर्ड ने अंग्रेजी प्रवीणता के प्रमाण के रूप में आईईएलटीएस (अंतर्राष्ट्रीय अंग्रेजी भाषा परीक्षा) को मान्यता नहीं दी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com