ब्याज का एक पत्र कैसे लिखें

ब्याज के एक पत्र के कई उद्देश्यों हो सकते हैं, लेकिन सबसे पहले यह एक विशेष विषय या विषय में आपकी रुचि को प्रदर्शित करना होगा। ब्याज का विषय किसी कंपनी की एक महत्वपूर्ण स्थान से एक घर की खरीद के लिए भिन्न हो सकता है किसी भी मामले में, एक ठोस पत्र लिखकर, आप यह प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे कि आपके पास अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आवश्यक सभी गुण और दृढ़ संकल्प हैं।

कदम

विधि 1

किसी कार्य के लिए एक ब्याज पत्र लिखें
इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 1
1
इस नई नौकरी के लिए उपयोग करने वाले कौशल के बारे में सोचो कुछ पहले से ही आपके पुनरारंभ में हो सकते हैं, हालांकि ब्याज के पत्र में आपको अपनी स्थिति से संबंधित सभी चीज़ों पर जोर देना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 2
    2
    पत्र लिखने की पहली कुछ पंक्तियों में समझाएं। अपने पाठक को बताएं कि आपको नौकरी की पेशकश के बारे में कैसे पता चला और आप आदर्श उम्मीदवार क्यों हैं सरल और सरल रहें, मानव संसाधन प्रबंधक शायद हर दिन दर्जनों पत्र पढ़ेगा और आपको उसे बहुत ज्यादा नहीं बोराना चाहिए
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 3
    3
    अपनी योग्यताओं के बारे में बात करें इस भाग में आपको अपने कौशल का वर्णन करना होगा। उस नौकरी से संबंधित कार्य अनुभव का वर्णन करें, या यदि आपके पास काम का अनुभव नहीं है, तो बताएं कि व्यक्तिगत गुणों में आप एक अच्छे कार्यकर्ता कैसे बनते हैं (आप मेहनती, सहकारी, उद्यमी हैं)
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 4
    4
    धन्यवाद और बधाई के साथ पत्र समाप्त संपर्क जानकारी शामिल करें ताकि आपके संभावित नियोक्ता आसानी से आपको नीचे ट्रैक कर सकें।
  • विधि 2

    एक पदोन्नति के लिए ब्याज की एक पत्र लिखें
    इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 5
    1
    एक नई नौकरी के लिए पत्र के लिए आपको अपने कौशल को समझाकर शुरू करना चाहिए। आपके नियोक्ता को अपने पिछले कार्य अनुभव के बारे में पहले से ही पता होना चाहिए, लेकिन इस मामले में आपको याद रखना चाहिए कि वह विवरण जो आप भूल गए हो या कंपनी में काम करने वाले नए कौशल का उल्लेख कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 6
    2
    यह समझाकर शुरू करें कि आपको नई स्थिति में रुचि क्यों है। यदि आपके पास किसी भी क्षमता है जो आपको दूसरों से अलग कर लेती है, तो आपको शुरुआत में इसका उल्लेख करना होगा
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 7
    3
    वह फिर अपनी योग्यताओं के विवरण के साथ जारी है जब आप कंपनी में काम करते हैं तब परिणाम और लक्ष्यों की एक कालानुक्रमिक सूची बनाएं
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 8
    4
    यह नियोक्ता को अपने समर्पण को पुनः पुष्टि करके और आपकी तरह के ध्यान के लिए धन्यवाद द्वारा समाप्त होता है
  • विधि 3

    एक सदन के लिए ब्याज की एक पत्र लिखें
    इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 9
    1
    प्रश्न में घर खरीदने, किराए पर या किराए पर लेने में आपकी रूचि व्यक्त करें यह बताकर अधिक संक्षेप में बताएं कि आपने विज्ञापन कैसे प्राप्त किया और फिर बोली लगाई। अगर आपको अब भी यह नहीं पता है कि आप मूल्य सीमा से कितना खर्च करना चाहते हैं वैकल्पिक रूप से, अगर कीमत आपके लिए एक महत्वपूर्ण कारक नहीं है, तो बस पूछें कि विक्रेता कितना चाहता है
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 10



    2
    जमा की राशि और भुगतान की विधि का प्रस्ताव। आपको संपत्ति देखने में सक्षम होने के लिए भी पूछना चाहिए, खासकर यदि आपने इसे एक बार या दो बार देखा हो और यह सोचें कि मरम्मत आवश्यक है।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 11
    3
    यदि आप अन्य संपत्तियों का मूल्यांकन कर रहे हैं, तो यह पत्र समझाता है कि यह कानूनी रूप से बाध्यकारी नहीं है। अपने लिए किसी भी स्थिति के लिए पत्र की एक प्रति रखें।
  • विधि 4

    विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए एक पत्र पत्र लिखें
    इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 12
    1
    सावधानी से प्रलेखित। पाठ्यक्रमों की सूची, आधिकारिक वेबसाइट की जांच करें और उस व्यक्ति से बात करें, जो पहले से ही उस विश्वविद्यालय में भाग लिया है। यदि आप पहले से ही विश्वविद्यालय के बारे में सबकुछ जानते हैं और ब्याज की संकाय सीधे अगले चरण में जाते हैं
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 13
    2
    यह बताकर अपना पत्र शुरू करें कि आपको उस विश्वविद्यालय में क्यों रुचि है। पाठ्यक्रम के विशिष्ट विवरणों पर ध्यान केंद्रित करके जारी रखें (यह इस समय होता है कि आपके द्वारा पहले किया गया शोध आपके लिए उपयोगी होगा)।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 14
    3
    यह समझा जारी रखें कि आप इस विश्वविद्यालय के आदर्श छात्र का प्रतिनिधित्व क्यों करते हैं। आप अपने जीवन में अपनी अकादमिक उपलब्धियों, पुरस्कार और अन्य मील के पत्तों के बारे में बात कर सकते हैं। यदि आप कुछ प्रासंगिक गतिविधियों को करते हैं, तो आप उन्हें इस खंड में बता सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से ब्याज की पत्र लिखें चरण 15
    4
    एक वाक्य के साथ समाप्त दोहराना अपनी रुचि का कारण और अगर यह आपके औपचारिक पत्र है, तो आपके ध्यान के लिए धन्यवाद।
  • विधि 5

    किसी ऋण या अनुदान के लिए एक पत्र का पत्र लिखें
    इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 16
    1
    सुनिश्चित करें कि आपने सावधानीपूर्वक आवेदन प्रपत्र दिशानिर्देशों को पढ़ा है। अनुदान केवल एक विशेष संघ के लिए तैयार किया गया हो सकता है या फिर फॉर्म भरने के लिए विशिष्ट नियम हो सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको पत्र लिखने से पहले प्रारंभिक नियम और निम्नलिखित आवश्यकताओं को जानने की जरूरत है।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 17
    2
    समझाएं कि आपको ऋण की आवश्यकता क्यों है और आप इसका उपयोग कैसे करेंगे। अधिक विस्तृत योजनाएं, बेहतर हैं फिर अपने संगठन के बारे में बात करें और निर्दिष्ट करें कि लघु और दीर्घकालिक परियोजनाएं क्या हैं, यह बताते हुए कि अनुदान या अनुदान पुरस्कार उन्हें पूरा करने में आपकी सहायता कैसे करेगा।
  • इमेज शीर्षक टाइप करें ब्याज की एक पत्र चरण 18
    3
    अपने प्रस्ताव का सारांश करें और अंतिम विवरण समझाएं। आपके ध्यान के लिए धन्यवाद, हस्ताक्षर करने और संपर्क जानकारी सहित, संगठन के अन्य प्रतिनिधियों का भी उल्लेख करना, यदि आवश्यक हो
  • टिप्स

    • शीर्ष दाईं ओर की तारीख के साथ हेडर को मत भूलें और "यरूशलेम के नाम के साथ पत्र शुरू करें""।
    • पत्र के प्रकार के बावजूद, इसे जितनी जल्दी हो सके भेज दें, कभी-कभी सफलता केवल समय की बात है।
    • एक उत्साही लेकिन पेशेवर टोन रखने की कोशिश करें यह ब्याज का एक पत्र है और अगर आप भावनाओं से दूर हो जाते हैं तो आप पाठक को हतोत्साहित कर सकते हैं और हतोत्साहित कर सकते हैं, इस तरह मौके खो रहे हैं।
    • पत्र का पालन करें! अगर आपने इसे भेजा है, और आपने अभी तक कोई जवाब नहीं प्राप्त किया है, तो यह स्पष्ट करने के लिए एक संक्षिप्त संदेश भेजें कि आप अभी भी रुचि रखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com