एक पाठ्यक्रम जीवन नामांकन कैसे करें

विलियम शेक्सपियर ने एक बार `नाम में क्या कहा है?` जब यह पाठ्यक्रम की बात आती है तो नाम बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पहली बात है जो एक संभावित नियोक्ता की आंखों में उछलती है। आप उसे बताना चाहते हैं कि आप कौन हैं और आप की स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति क्यों हैं यह लेख आपको दिखाएगा कि आपके शीर्षक को एकदम सही शीर्षक बनाने के लिए पाठ्यक्रम के पुनरारंभ के साथ कैसे मर्ज किया जाए। इस तरह आप भीड़ से बाहर खड़े होंगे। शुरू करने के लिए, पहला मार्ग पढ़ें

कदम

भाग 1

एक प्रभाव नाम चुनें जो ध्यान खींचता है
नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 1
1
पाठ्यक्रम शीर्षक में अपना नाम दर्ज करें। आपका नाम आपकी है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि यह आपके नियोक्ता से संवाद करने वाली पहली चीजों में से एक है। सुनिश्चित करें कि नाम हमेशा शीर्षक की शुरुआत में होता है अपने नियोक्ता द्वारा इसे ट्रैक करना आसान होगा
  • जब आप दस्तावेज़ को प्रारूपित करते हैं, तो इसे खड़ा करने के लिए शीर्षक पर विशेष ध्यान दें, ताकि यह ज्ञात नियोक्ता के लिए पहली चीज हो।
  • यदि आपका आवेदन ई-मेल द्वारा किया जाता है तो अपने रेज़्युमे के शीर्षक के साथ फ़ाइल का नाम न भूलें। नाम "CarloConti.doc" जैसा कुछ होना चाहिए
नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 2
  • सीवी का एक सारांश शामिल करें जो शीर्षक पर आपका ध्यान कैप्चर करता है। अन्य उम्मीदवारों से अपने रिज्यूम को भेद करने के लिए आपने पहले ही अपना नाम शीर्षक में दर्ज किया है हालांकि आपको अभी भी कुछ और चाहिए सीवी सारांश के साथ आप नियोक्ता का ध्यान आकर्षित करेंगे, यह दिखाते हुए कि आपने नौकरी का विवरण पढ़ लिया है और आवश्यक कौशल हैं
  • कुछ शब्दों में एक संक्षिप्त सारांश में आपके पाठ्यक्रम की जानकारी है उदाहरण के लिए, यदि कोई नियोक्ता बिक्री के पिछले अनुभव के साथ किसी के लिए तलाश कर रहा है और आपके फिर से शुरू होने का कहना है कि आपके पास इन कौशल हैं, तो आप कार्लो कंटी के अपने सीवी पाठ्यचर्या Vitae - बातचीत में विशेषज्ञ कह सकते हैं।
  • यदि आप ऐसी स्थिति के लिए अपनी उम्मीदवारी की पेशकश कर रहे हैं जहां आदर्श उम्मीदवार को कार्यालय पैकेज का उपयोग करने में उत्कृष्ट कौशल का होना चाहिए, तो आप अपने पाठ्यक्रम `कार्लो कंटि - 5 वर्षों का एमएस ऑफिस अनुभव` कह सकते हैं।
  • नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 3
    2
    सामान्य गलतियां करने से बचें खुद को नियोक्ता के जूते में रखो क्या यह `पाठयक्रम वीटा डीओसी` नामक अन्तरायिक दस्तावेजों को पढ़ने के लिए उबाऊ नहीं होगा और सभी एक ही प्रारूप में हैं? दुर्भाग्य से, ज्यादातर लोग किसी पाठ्यचर्या के शीर्षक के महत्व को नहीं पहचानते हैं जिसके लिए वे कई त्रुटियों में शामिल होते हैं जिनमें शामिल हैं:
  • जेनेरिक नाम: नाम के साथ फिर से शुरू न करें "पाठ्यक्रम vitae.doc"। इस प्रकार के कितने दस्तावेज आपको लगता है कि नियोक्ता पहले ही उसी शीर्षक से प्राप्त कर चुका है? क्या उसके लिए अगले उम्मीदवार पर जाना आसान नहीं होगा?
  • पाठ्यक्रम वीटा एन्नो डाओक: जब आपका पाठ्यक्रम जीवन किसी विशिष्ट वर्ष की रिपोर्ट करता है, तो यह पुराना हो सकता है। उदाहरण के लिए, शीर्षक के साथ एक फिर से शुरू भेजें "curriculum2010.doc" इसका मतलब यह होगा कि पिछली बार जब आप अपना सीवी अद्यतन किया था, तो 2010 में था। हालांकि शीर्षक में वर्तमान वर्ष का उल्लेख किया गया है कि आपकी नौकरी की खोज एक वार्षिक गतिविधि की तरह लग सकती है और आपके हिस्से पर ज्यादा दृढ़ संकल्प प्रदर्शित नहीं होगी।
  • सीवी संभावित Employer.doc: यह विकल्प पिछले दो से बेहतर है, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आप कोई भी ऑगोगोली त्रुटियां नहीं बनाते हैं। अन्यथा नियोक्ता इसकी सराहना नहीं करेगा। अन्य महत्वपूर्ण कारक को दूसरे नियोक्ता को भेजने से पहले उसका नाम बदलना याद रखना है
  • भाग 2

    पाठ्यक्रम नाम सही ढंग से प्रारूपित करें
    नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 4
    1
    सुनिश्चित करें कि पाठ्यक्रम का नाम सही लंबाई है। सुनिश्चित करें कि सीवी नाम सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अच्छी तरह प्रदर्शित होने के लिए उचित लंबाई है। उदाहरण के लिए, कुछ सिस्टम केवल पहले 24 वर्ण (या रिक्त स्थान शामिल) दिखाते हैं - अन्य इसे दो पंक्तियों में विभाजित कर सकते हैं इसलिए सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए छोटा फ़ाइल नाम दिखाना सुरक्षित है
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 5
    2
    अपरकेस में प्रत्येक प्रारंभिक अक्षर को लिखना याद रखें। उन दोनों के बीच भेद करने के लिए एक बड़े अक्षर के साथ शब्दों का प्रयोग करें और थोड़ा `लापरवाह या इतनी आलसी होने की छाप न दें कि आप शिफ्ट कुंजी को दबाकर थक नहीं जाना चाहते।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 6
    3
    शब्दों के बीच रिक्त स्थान, डैश या अंडरस्कोर का उपयोग करें ये आपको फ़ाइल नामों में शब्दों को अलग करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, "पाठ्यक्रम-जीवन-डी-कार्लो-कंटी-अटैच-सेल्स"
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 7



    4
    सही क्रम में सबसे महत्वपूर्ण जानकारी शामिल करें फ़ाइल नाम में जानकारी का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जैसे फ़ाइल प्रकार, आपका नाम और आपकी भूमिका। कार्मिकों के चयन के प्रभारी व्यक्ति के दृष्टिकोण के अनुसार आपको सबसे महत्वपूर्ण शब्दों को प्राथमिकता देने के लिए सही क्रम का भी उपयोग करना चाहिए।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 8
    5
    फ़ाइल स्वरूप पर ध्यान दें। सबसे उपयुक्त नाम के अतिरिक्त, फ़ाइल एक्सटेंशन भी गिना जाता है। शब्द प्रारूपों के बजाय, पीडीएफ फाइलों का उपयोग करना बेहतर है। यह जोखिम कम कर देता है कि दस्तावेज़ अपने मूल स्वरूपण को खो देगा या विकृत दिखाई देगा यदि आपके नियोक्ता के पास आवेदन का एक ही संस्करण नहीं है।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 9
    6
    उस पाठ्यक्रम को न भूलें जिसे आप नौकरी पोर्टल्स पर अपलोड करते हैं। ई-मेल संलग्नक के रूप में भेजने वाले पाठ्यक्रम पर ध्यान देने के अलावा, सावधान रहना याद रखें कि आपके ऑनलाइन रिज़्यूमे अपलोड करते समय सभी जॉब्स पोर्टल्स के पास एक अलग सिस्टम है जो रीज्यूमेन्स को स्टोर और भेजता है, ठीक से फ़ाइल का नाम सुनिश्चित करने के लिए, इस मौके का पूरा लाभ लेने के लिए भी।
  • भाग 3

    इसका कारण समझना जिसके लिए नाम फिर से शुरू करना महत्वपूर्ण है
    नाम एक छवि नाम एक फिर से शुरू चरण 10
    1
    पता है कि आपके फिर से शुरू का शीर्षक सबसे पहले एक संभावित नियोक्ता देखता है। इसलिए आपको अपने आप को ऐसे तरीके से प्रस्तुत करना चाहिए कि यह दिखाने के लिए कि आप क्या चाहते हैं, और आप जिस नौकरी की इच्छा रखते हैं, उसके लिए आदर्श उम्मीदवार हैं।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 11
    2
    पता है कि एक शीर्षक जिसमें व्यक्तिगत जानकारी है, वह आपके आवेदन को खोने से रोक देगा। भर्ती के प्रत्येक चरण के दौरान एक नाम जो आपके नाम से दिखाया गया है, वह प्रबंधन करना आसान होगा और दृष्टि में ही रहेगा।
  • नाम एक छवि नाम एक पुनरारंभ चरण 12
    3
    यह समझने की कोशिश करें कि उपयुक्त नाम स्वयं को बेचने के लिए एक वैध उपकरण हो सकता है इसका उपयोग कर्मियों का चयन करने वाले व्यक्ति के पीसी पर निशान छोड़ने के लिए किया जा सकता है। इस तरह से कुछ के साथ अपने फिर से शुरू नामकरण "पाठ्यक्रम- Vitae- डी-कार्लो-कंटनी-उत्तरदायित्व- Commerciale", जब भी आप अपने डेटाबेस से परामर्श करते हैं, तो आप संभावित नियोक्ता का ध्यान आपके नाम और कौशल में आकर्षित करेंगे।
  • यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उभरकर और फिर से शुरू हो जाना खो देंगे आप यह भी दिखाएंगे कि आप गंभीर और आपके काम के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए निर्धारित हैं।
  • इसके अलावा, यदि आप खुद को बिक्री कर्मचारी के रूप में पेश करते हैं, तो विक्रेता के रूप में आपके अनुभव को आपके प्रतिद्वंद्वियों को मूल्य मिलेगा नियोक्ता सोच सकता है कि यदि आप खुद को नहीं बेच सकते, तो आप अपने उत्पादों या सेवाओं को बेचने में सक्षम नहीं होंगे। आपको ठीक से प्रचार करके, आप यह दिखाते हैं कि आपके पास उत्कृष्ट बिक्री कौशल हैं
  • और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com