आपका पाठ्यक्रम जीवन सुधार कैसे करें

आर्थिक मंदी के वर्तमान संदर्भ में, आपको फोन पर साक्षात्कार या विज़िट प्राप्त करने में मदद के लिए प्रभावी पुनरारंभ की आवश्यकता हो सकती है। संभवत: आपके पास केवल एक मौका है कि संभावित नियोक्ता इसे पढ़ता है, इसलिए आपको एक अच्छा प्रभाव पाना होगा।

इन सुझावों का लक्ष्य है कि आप अपने सीवी को दोनों रूपों और सामग्री में सुधारने में मदद करने के लिए एक साक्षात्कार पाने का मौका देंगे, नौकरी पाने का दूसरा चरण।

कदम

अपने स्वयं के पाठ्यक्रम में सुधार करें

इंप्रुर आपका रिज्यूमेन्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
उद्देश्यों का खंड कुछ संभावित नियोक्ता आपको बताएंगे कि एक स्पष्ट रूप से लिखा लक्ष्य अनुभाग, जो दर्शाता है कि आपके कौशल और अनुभव, नियोक्ताओं की आवश्यकताओं को कैसे प्रतिबिंबित कर सकते हैं,निर्णायक ` एक साक्षात्कार पाने के लिए दूसरों, इस लेख के लेखकों के रूप में आपको बताएंगे कि यदि आपके पास उद्देश्यों को समर्पित अनुभाग है, तो इसे हटाना बेहतर होगा यह शायद ही उपयोगी है और आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप अपने आप को अनावश्यक रूप से टैग करते हैं इसलिए, आप, जो नौकरी की स्थिति पर लागू होते हैं, को यह तय करना चाहिए कि उद्देश्यों के लिए समर्पित सत्र बनाना या नहीं। यदि आपके पास एक है, तो सुनिश्चित करें कि 100% आपका कौशल नियोक्ता की आवश्यकताओं से मेल खाता है। एक खंड जो बस कहता है मैं ऐसी स्थिति की तलाश कर रहा हूं जहां मैं सीख सकता था ... यह आपकी मदद नहीं करेगा
  • इंप्रुर आपका रिज्यूमेय स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके कौशल को समर्पित अनुभाग स्पष्ट, संक्षिप्त और संक्षिप्त है, खासकर तकनीकी पाठ्यक्रम पर। मानव संसाधन प्रबंधक आमतौर पर इसे याद करते हैं क्योंकि वे अभ्यास में अपने कौशल को देखने में अधिक रुचि रखते हैं, अर्थात काम के अनुभव अनुभाग में।
  • इम्प्रर यू आर रिज्यूमेन्ट स्टेप 3
    3
    कुछ नौकरी की स्थिति के लिए, सबसे अनुभवी पाठ्यक्रम के अंत में प्रशिक्षण अनुभाग को सम्मिलित कर सकता है, जिसमें कुछ मानव संसाधन प्रबंधक इसके लिए खोज करते हैं। यदि आपने हाल ही में अनुभव के बिना स्नातक किया है, तो आपको इसे सीवी के शीर्ष पर रखना चाहिए यदि आप एक से अधिक प्रमुख कार्य कर चुके हैं, तो आपको प्रशिक्षण के क्षेत्र में जगह कहां तय करने के लिए, अपनी योग्यता की तुलना में अपने कार्य अनुभव के महत्व पर विचार करना चाहिए। यदि आप प्रशिक्षण नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो शिक्षा विभाग शायद सीवी के शीर्ष पर होना चाहिए।
  • इंप्रुर आपका रिज्यूमेण्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    संभव के रूप में कुछ पन्नों के रूप में उपयोग करें (लंबाई आपकी भूमिका पर निर्भर करेगा) अप्रासंगिक जानकारी आपके सीवी के फोकल बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करेगी जब आप निर्णय लेते हैं कि मानव संसाधनों के लिए वास्तव में कौन सी जानकारी वास्तव में प्रासंगिक है, तो उद्देश्य का प्रयास करें कई गैर-शैक्षणिक सीवी के लिए 1-2 पृष्ठ आदर्श हैं।
  • इंप्रुर आपका रेज़्युमे नामक छवि शीर्षक 5
    5
    भविष्य को और अतीत के लिए क्रियाओं को न मिलाएं आपकी वर्तमान नौकरी का विवरण वर्तमान में होना चाहिए (जब तक कि वह पूरी परियोजना का वर्णन न करें) और अतीत में पिछले नौकरियों का वर्णन किया जाना चाहिए।



  • इंप्रुर आपका रेज़्यूमेम शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    दस्तावेज़ स्वरूपण में संगत रहें बोल्ड में एक शीर्षक और दूसरे इटैलिक में मत डालें किसी नियोक्ता के नाम के लिए इटैलिक का उपयोग न करें और दूसरे के लिए रेखांकित करें। प्रत्येक तत्व के लिए एक एकल शैली चुनें और उसे छड़ी। यदि आप परिवर्तन करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे बाकी के साथ संगत हैं
  • इंप्रुर आपका रेज़्युमे शीर्षक 7 छवि
    7
    एक साफ चरित्र चुनें जो पढ़ने और देखने में आसान है। उदाहरण के लिए, गारमोंड टाइम्स न्यू रोमन का अधिक परिष्कृत चरित्र है। यह भी सुनिश्चित करें कि आप एक ऐसा फ़ॉन्ट चुनते हैं जो अधिकांश पीसी और मैक पर स्थापित है [1]. युक्ति: यदि आप एक असामान्य चरित्र चुनते हैं, तो आप फ़ाइल को पीडीएफ के रूप में सहेज सकते हैं। चरित्र की पसंद यह भी निर्भर करती है कि आप अपने सीवी-सेन सेरिफ़ पात्रों को पेश करेंगे जैसे एआरआईएल मॉनिटर पर प्रदर्शित होने के लिए अधिक उपयुक्त हैं, जबकि गारमोंड जैसे सेरिफ़ मुद्रण के लिए बेहतर हैं।
  • इंप्रुर आपका रेज़्यूमेण शीर्षक 8 छवि शीर्षक
    8
    इसे पढ़ने और समझने में आसान बनाने के लिए, रिक्ति ठीक करें अध्ययनों ने यह दिखाया है कि जब अंतर फ़ॉन्ट आकार से अधिक है, तो अधिकतम पठनीयता हासिल की जा सकती है। उदाहरण के लिए, यदि फ़ॉन्ट आकार 11pt है, तो अंतर 13pt होना चाहिए। संकेत: स्वत: एक माइक्रोसॉफ्ट वर्ड डॉक्युमेंट में लाइन स्पेसिंग को बदलने के लिए टेक्स्ट को फॉर्मेट में चुनें, फिर पैराग्राफ टैब पर जाएं और मान 1.15 के साथ बहु लाइन चुनें। फ़ॉन्ट विधि के बावजूद यह विधि आपको सही रिक्ति देगा।
  • इम्प्रोवेर आपका रेज़्यूमेण शीर्षक 9 चित्र शीर्षक
    9
    पीडीएफ प्रारूप में अपना सीवी परिवर्तित करें कई संभावित नियोक्ताओं को यह आवश्यक है कि सीवी और कवर पत्र ई-मेल या पीडीएफ प्रारूप में अपलोड किया जाए। पीडीएफ पोर्टेबल डॉक्यूमेंट फॉर्मेट के लिए खड़ा है और इस प्रकार का प्रारूप बहुत बड़ी मांग है क्योंकि यह स्क्रीन और प्रिंट दोनों में अपनी उपस्थिति बनाए रखता है। माइक्रोसॉफ्ट वर्ड सहित कई पाठ संपादकों के साथ दस्तावेज़ पीडीएफ़ के रूप में सहेजे जा सकते हैं। आप एडोब एक्रोबेट या अन्य रूपांतरण सॉफ्टवेयर जैसे ट्वीक वर्ड टू पीडीएफ 3.0 भी खरीद सकते हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा किसी व्यक्ति को अपनी सीवी की समीक्षा करें और इसे सुधारने के बारे में सलाह लीजिए। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं जिसने आपके क्षेत्र में किसी को काम पर रखा है
    • मानव संसाधन अच्छा सीवी देखना चाहते हैं, इसलिए एक दे दो!
    • दोषों के साथ एक सीवी को स्वचालित रूप से त्यागित किया जा सकता है, बिना इसकी सामग्रियों को माना जा रहा है

    चेतावनी

    • यदि आप इसे जल्दी से लिखते हैं तो सीवी को मत भेजो, जब तक कि इसके लिए कोई प्रतीक्षा नहीं कर रहा हो। सुनिश्चित करें कि यह सही है। आप यह जानने के लिए आश्चर्यचकित होंगे कि कितने उत्कृष्ट उम्मीदवारों को साक्षात्कार नहीं मिलता क्योंकि उनकी सीवी मैला या असंगत हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com