एक सीवी में सबसे आम गलतियों से कैसे बचें

अपने स्वयं के पाठ्यक्रम को लिखना बहुत कठिन है, क्योंकि उसे अपने जीवन के बारे में एक मृदुकोषीय दृष्टिकोण देना पड़ता है, लेकिन जीवन सूक्ष्म स्तर पर रहता है, हर रोज़ जानकारी से ग्रस्त हो जाता है, जो पाठ्यक्रम में जगह नहीं पाते। इसके लिए, कई लोग उन्हें मदद करने के लिए किराए पर लेते हैं। आखिरकार, सीवी लेखक में निवेश करना उन कुछ में से एक है, जिनके पास तत्काल लाभ होगा। लेकिन अगर आप स्वयं को सीवी लिख रहे हैं, तो आपको सबसे पहले जो कुछ करना है, उसे मानसिक रूप से ठीक करना है। आपको एक सीवी के उद्देश्यों पर पुनर्विचार करना होगा और एक पेशेवर के रूप में परियोजना से निपटने के लिए सीवी के नियमों को पुनर्विचार करना होगा। इसका अर्थ है कि सबसे आम सीवी त्रुटियों से बचना, और कुछ बुनियादी नियमों को तोड़ने से नहीं।

कदम

छवि शीर्षक से बचें सामान्य पुनरारंभ गलतियाँ चरण 1
1
अपनी जिम्मेदारियों पर खुद को ठीक न करें, प्राप्त परिणामों पर ध्यान दें। सीवी आपके जीवन की कहानी नहीं है कोई परवाह नहीं है अगर आपकी जिंदगी की कहानी बहुत दिलचस्प थी, तो आप इसके बारे में एक पुस्तक प्रकाशित करेंगे। केवल सीवी में शामिल होने वाली चीजें सफल होती हैं कोई भी अपना काम कर सकता है, लेकिन जनसंख्या का केवल एक छोटा प्रतिशत ही उनकी नौकरी अच्छी तरह से कर सकता है, जहां कहीं भी वे जाते हैं।
  • यह दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपने अपनी नौकरी अच्छी तरह से की है सफलताओं के माध्यम से। सबसे अच्छी सफलता एक पदोन्नति है, क्योंकि यह दिखा रहा है कि आपने अपने नियोक्ताओं को संतुष्ट किया है, यह एक ऐसा उद्देश्य है। उद्देश्य उपाय दिखाने का दूसरा सबसे अच्छा तरीका मात्रात्मक लक्ष्य प्रस्तुत करना है बहुत से लोग काम करते समय मात्रा के मामले में नहीं सोचते, लेकिन सीवी पर, यह केवल एक हिस्सा है जो काम करने के लिए मायने रखता है। आपके सीवी पर "टीम वर्क" में कोई भी आपके कौशल को नहीं देखेगा जब तक कि आप लिख नहीं सकते "मैं एक्स की समस्या को हल करने के लिए एक टीम का गठन किया है और बिक्री में एक्स% की वृद्धि हुई है" या "मैं एक टीम में शामिल हो गया हूं मुश्किल में और मैंने टीम को 3 सप्ताह के भीतर लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की "।
  • अभिव्यक्ति से बचें जैसे "शामिल कार्य", "जिम्मेदारी का असाइनमेंट" या "के लिए जिम्मेदार"। यह नौकरी विवरण भाषा है, और न कि नियोक्ता किस प्रकार की तलाश कर रहे हैं। इसके बजाय, क्रिया क्रियाओं का उपयोग करें, लेकिन "I" और लेख (या, एक ...) के उपयोग को कम से कम करें। आत्म-आकलन तैयार करें, और प्रत्येक लक्ष्य के लिए खुद से पूछिए: "यह मेरे बारे में क्या कहता है, और मैं इस नियोक्ता के लिए क्या कर सकता हूं?"
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य पुनरारंभ गलतियाँ चरण 2
    2
    अपने सीवी को नैतिक घोषणापत्र के रूप में न मानें - यह बिक्री दस्तावेज है सर्वोत्तम बिक्री दस्तावेज़ उत्पाद को सर्वश्रेष्ठ प्रकाश में दिखाते हैं, जिसका मतलब है कि आपको सबसे अच्छा देखने के लिए उपलब्ध सबसे बेशर्म रणनीति का उपयोग करना। जब तक आप झूठ नहीं बोल रहे हैं, यह ठीक हो जाएगा। यहां एक उदाहरण है: आप एक सॉफ़्टवेयर कंपनी में शामिल हो गए हैं, जिसने अभी एक उत्पाद लॉन्च किया है, और उत्पाद में इतनी सारी समस्याएं हैं, जो उन्हें कॉल करने के लिए किसी को किराए पर ले जाती हैं। तकनीकी सहायता प्रारंभ करें, और पीछे की कॉल के कारण बहुत अधिक ओवरटाइम करें वापस कॉल भी ले आओ और फिर लंबे समय तक रुक जाता है बना रही है क्योंकि ऐसा करने के लिए काफी नहीं है वहाँ शुरू, और फिर काम की तलाश में है क्योंकि बहुत noioso.Ecco है इस प्रयोग के सीवी पर इस काम को संक्षेप में प्रस्तुत करने के लिए कैसे फिर से शुरू: तकनीकी सहायता और गिरावट के लिए प्रबंधकीय जिम्मेदारी कॉल वॉल्यूम का 20% आप यह कैसे जानते हैं कि यह 20% था? कौन कह सकता है? शायद अधिक लेकिन आप तय नहीं कर सकते, बिल्कुल डिफ़ॉल्ट रूप से। लेकिन केवल "एक सॉफ्टवेयर कंपनी के लिए तकनीकी सहायता" कह कर, कोई नहीं जानता कि क्या आपने एक अच्छा काम किया है
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य पुनरारंभ गलतियाँ चरण 3
    3
    एक पृष्ठ पर रहें सीवी का विचार किसी को आपको कॉल करने के लिए है आप अपने आप से बात करते हैं आप एक साक्षात्कार का प्रस्ताव देते हैं। तो एक सीवी पहली तारीख की तरह है। केवल आप का सबसे अच्छा दिखाओ और न ही सब कुछ भी। कुछ चीजें सीवी भरती हैं जो दिमाग में आती हैं, लेकिन एक सीवी आपको खुद ही बेचने का एकमात्र मौका नहीं है। वास्तव में, साक्षात्कार है, जहां वास्तविक बिक्री होती है। इसलिए केवल अपनी सर्वश्रेष्ठ सीवी सफलताओं में शामिल करें बेशक, जवाब देने के लिए अन्य प्रश्न होंगे, लेकिन यह उन्हें आपको कॉल करने के लिए मनाएगा। और यह एक अच्छी बात है, है ना?
  • जो लोग, सीवी से उन अतिरिक्त 20 लाइनों को खत्म नहीं कर सकते हैं यह सोचता है क्योंकि नियोक्ता एक ही बार में सब कुछ देखने के लिए, यह देखते हुए कि हमारे मानव संसाधन शुरू के ढेर जो समझने के लिए पढ़ने के लिए कर रहे हैं कि के लिए colloquio- की पेशकश प्रत्येक एक सीवी मिल दस सेकंड का ध्यान यदि आपको लगता है कि आपको एक लंबी सीवी की आवश्यकता है, तो किसी को अपने सीवी का पेज दें और उन्हें 10 सेकंड के लिए पढ़ लें। उसे याद करो जो आपको याद है - यह बहुत ज्यादा नहीं होगा वे अब इसे पढ़ने के लिए 2 पृष्ठों देने वाली जानकारी को याद नहीं रखेंगे- 10 सेकेंड 10 सेकंड हैं
  • यदि आपके पीछे एक लंबे कैरियर है, तो वरिष्ठता भेदभाव के लिए देखें नियोक्ता आपको योग्य (और महंगी) के रूप में देख सकते हैं यदि आपने कड़ी मेहनत की है, तो यह लगभग 15 वर्ष की कैरियर की सूची (और नहीं) को सूचीबद्ध करता है और डिप्लोमा की तारीख में प्रवेश नहीं करता है, अगर यह 10 साल पहले से अधिक समय पहले चला जाता है।
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य पुनरारंभ गलतियाँ चरण 4
    4



    वाक्यांश "अनुरोध पर उपलब्ध संदर्भ" को हटाएं यह निहित है जाहिर है, अगर कोई व्यक्ति जांचना चाहता है, तो आप उसे संदर्भ दे देंगे कोई नहीं सोचता है कि आप ऐसा नहीं करेंगे। इसलिए लिखना है कि आप संदर्भ प्रदान करेंगे, ऐसा लगता है जैसे मैं खेल के नियमों को नहीं समझा था।
  • सीवी पर दिए गए संदर्भों की सूची न दें- यदि उन्हें अनुरोध किया गया है, तो उन्हें एक अलग शीट पर सूचीबद्ध करें
  • बोनस टिप: यदि आपके पास एक उत्कृष्ट संदर्भ है, जैसे किसी कंपनी के अध्यक्ष, तो उसे साक्षात्कार से पहले कॉल करने के लिए कहें। यह आपको नियोक्ता के साथ भी बेहतर रोशनी में दिखाई देगा
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य पुनरारंभ गलतियाँ चरण 5
    5
    निजी हितों के साथ अतिरंजना मत करो व्यक्तिगत रुचियां आपको दिलचस्प दिखने के लिए नहीं हैं वे आपको साक्षात्कार लेने के लिए मिलते हैं आपके सीवी की हर पंक्ति में वह उद्देश्य है इसलिए केवल व्यक्तिगत हितों में शामिल हैं जो एक गुणवत्ता प्रकट करते हैं जो नियोक्ता की आवश्यकताओं को पूरा करती है। यदि आप खेल / विपणन में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो इसमें पूरी तरह शामिल है कि आप डोंगी कर सकते हैं यदि आप एक ओलंपिक खिलाड़ी थे, तो आपको यह कहना चाहिए, क्योंकि यह ध्यान और सफलता दर्शाता है अगर यह सिर्फ एक साधारण मनोरंजन है, तो इसका उल्लेख न करें। निजी हितों, जो आपकी सफलता को उजागर नहीं करते हैं, आपकी सहायता नहीं करते हैं और विचित्र व्यक्तिगत रुचियों से आप अजीब लगते हैं, और आप नहीं जानते कि अशिष्टता नियोक्ता को चाहे, तो सीवी में इसे डालने से बचें।
  • छवि शीर्षक से बचें सामान्य पुनरारंभ गलतियाँ चरण 6
    6
    कई विशेष साइटें हैं जिनका आप उल्लेख कर सकते हैं, लेकिन यदि आप नहीं हैं तो एक डिज़ाइनर नहीं बनें। यदि आपके पास आपके सीवी पर 3 से अधिक फोंट हैं और आप डिजाइनर नहीं हैं, तो आपने गलत सेटिंग बनाई है। यदि शैली सरल थी, तो इसके साथ सौदा करने के लिए कोई भी भुगतान नहीं किया जाएगा। अपनी शक्तियों को पहचानें और सजावटी तत्वों को न्यूनतम रखें। और फ़ोटोशॉप को छोड़ दें: सिर्फ इसलिए कि आप धब्बा का उपयोग कर सकते हैं, इसका अर्थ यह नहीं है कि आप इसे अच्छी तरह से उपयोग करने के बारे में जानते हैं उन संरचनाओं से बचें जो बहुत व्यापक हैं (जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट वर्ड की तरह) क्योंकि वे आपको प्रमुखता नहीं देते हैं, और यहां तक ​​कि आपको पूरी तरह से गुमनाम भी बनाते हैं।
  • टिप्स

    • अपने सीवी को एक संक्षिप्त और संक्षिप्त पत्र / ईमेल प्रस्तुति दें।
    • आपके सीवी में केवल सफलताओं को शामिल करके, पूरे पृष्ठ को भरना बहुत कठिन होगा कोई समस्या नहीं है जो कुछ भी आप अपने CV पर एक सफलता का प्रतिनिधित्व नहीं करते फिर भी, अंतरिक्ष की बर्बादी है क्योंकि आप जानते हैं नहीं कर सकते क्या नियोक्ता का ध्यान आकर्षित करेगा - और 10 उपलब्धियों और अपने जीवन के इतिहास के बारे में तीन साधारण लाइनों के साथ, आप उन 3 लाइनों के बारे में पढ़ सकते हैं - इसलिए उन्हें हटा दें
    • आप जिस नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं उसके आधार पर आपके सीवी का मॉडल लगाएं। मॉडल केवल सीवी से बचा जाना चाहिए, जब तक कि आप एक बहुत बड़े नेटवर्क (एक विशेष कंपनी या स्थान के लिए आवेदन करने के बजाय) फेंक रहे हैं।
    • भीतर से सफलता की पहचान करना बहुत मुश्किल है - आप सोच सकते हैं कि आपने उन्हें हासिल नहीं किया है, क्योंकि आपका बॉस आपको सफलता के लिए नहीं पूछता है, वह आपको कार्य और परियोजनाओं के साथ सौंप देता है लेकिन आपको समझना चाहिए कि जब आप उन्हें नहीं देख पाएंगे और सहायता मांग सकते हैं। एक पेशेवर, या एक मित्र भी आपको उन्हें और अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद कर सकता है।
    • अतीत में अपने कामों की सूची दें, यदि वे पूरी हो जाएं, और अपनी वर्तमान नौकरी का वर्णन करने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
    • वाटरमार्क के साथ कपास फाइबर में हाथीदांत रंग के कागज़ पर सीवी छपाई करना सादे कागज पर मुद्रित अन्य सभी सीवीओं पर थोड़ा सा फायदा देगा।
    • रीडर को महत्व या प्रासंगिकता के क्रम में आइटम की सूची बनाएं। कई पहले दिनांक लिखते हैं, और हालांकि महत्वपूर्ण हैं, वे हिस्सा नहीं हैं अधिक महत्वपूर्ण।
    • कैरियर: स्थिति, नियोक्ता, शहर / राज्य जिसमें काम किया गया था, प्रारंभ और समाप्ति तिथियां।

    • यदि आप जिस कंपनी के लिए काम करते हैं वह अज्ञात है, या कंपनी का नाम नाम से स्पष्ट नहीं है, पेशेवर फ़ील्ड, फ़ील्ड और शायद नींव की तारीख का वर्णन करें- अन्यथा, एक नियोक्ता या मानव संसाधन प्रबंधक को इसके बारे में विवरण देखना होगा कंपनी, समय बर्बाद कर रहा है
    • शिक्षा: कॉलेज / यूनिवर्सिटी डिग्री, सभी विवरण के साथ पूरा हो गया: बेशक, संकाय, विश्वविद्यालय, स्थान, स्नातक स्तर की पढ़ाई के वर्ष, अतिरिक्त जानकारी के द्वारा पीछा किया, इस तरह के मतदान के रूप में (omettilo, मामले में यह उच्च नहीं है)।
    • सीवी के चारों ओर सजावटी आकृतियां न जोड़ें

    चेतावनी

    • अपने रोजगार पर विचार करने से पहले, नियोक्ता हमेशा आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग फेसबुक और ट्विटर पर खोज करने के लिए करेंगे। आपके पास बहुत व्यक्तिगत जानकारी हो सकती है जिसे आप अपने भावी नियोक्ता को पढ़ना नहीं चाहते हैं, इसलिए अपना प्रोफ़ाइल निजी बनाने पर विचार करें, या अपनी नौकरी की संभावनाओं को मिनी रखने के लिए इसे साफ करें
    • अपने नामों और / या आपके आद्याक्षर के केवल एक संयोजन सहित एक पेशेवर ईमेल प्राप्त करें! हालांकि अपने दोस्तों के साथ [email protected] का उपयोग करना ठीक है, सीवी पर इसका उपयोग करने से पता चलता है कि व्यावसायिक संदर्भ के लिए क्या उपयुक्त है।
    • सबसे पहले अपनी सबसे हाल की नौकरियां सूचीबद्ध करें कालानुक्रमिक आदेश केवल एक अच्छा विचार है यदि आप समय पर वापस जाने के लिए काम पर रखा जाए। अन्यथा ऐसा लगता है कि आप कुछ छिपाने के लिए सम्मेलनों का विरोध कर रहे हैं, और यह शायद ही है, लेकिन आपको थोड़ा चालाक होना चाहिए।
    • स्वचालित रूप से अपने सीवी के विराम चिह्न की जांच करें फिर इसे खुद को फिर से पढ़ें फिर इसे किसी और के द्वारा जाँच कर लिया है टाइपो के साथ सीवी अक्सर अपने आप हटा दिए जाते हैं यदि आप अपनी नौकरी खोज में ऐसे महत्वपूर्ण विवरणों के लिए भी विश्वसनीय नहीं हैं, तो आपके संभावित नौकरी कौशल क्या होंगे?
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com