कॉलेज तक पहुंच बनाने के लिए एक पाठ्यक्रम कैसे लिखें

उत्कृष्ट प्रशिक्षण एक महान कैरियर का पीछा करने में एक महत्वपूर्ण कारक है और एक अच्छे कॉलेज में प्रवेश करने के लिए प्रतियोगिता भयंकर है। अन्य हाईस्कूल के छात्रों के ऊपर एक निश्चित फायदा होने के लिए, आपके आवेदन में एक फिर से शुरू करने का एक अच्छा विचार है, प्रवेश प्रबंधक को एक ठोस सारांश दिया गया है जो यह बताता है कि आप कौन हैं और अब तक क्या लक्ष्यों को हासिल किया है। अपने सीवी को सभी प्रश्नों के बीच खड़ा करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

विधि 1

उद्देश्य
टाइप एक कॉलेज फिर से शुरू चरण 1 शीर्षक छवि
1
राहत में जाओ महाविद्यालय प्रक्रिया के प्रवेश प्रबंधक हजारों आवेदन पत्र एक अच्छी तरह से लिखा पाठ्यक्रम आपको उन सवालों से तुरंत उभर कर देगा जो एक नहीं हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय लें कि आपका सीवी यथासंभव यथाशीघ्र पैक किया गया है।
  • टाइप एक कॉलेज फिर से शुरू चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने आप को बढ़ावा दें एक पाठ्यक्रम आपको इस कॉलेज के लिए एकदम सही उम्मीदवार बनाने वाली हर चीज को लाने के लिए अनुमति देता है। यह प्रवेश परीक्षा की तुलना में अधिक प्रत्यक्ष है और प्रबंधक को देता है जो आपके प्रश्न को आपकी दुनिया का त्वरित अवलोकन पढ़ेगा और आप कौन हैं।
  • अधिकांश प्रवेशों में आपकी उपलब्धियों और गतिविधियों के सभी विवरण दर्ज करने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। एक सीवी आपको इस अंतर को दूर करने में मदद करेगा
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 3 नामक छवि
    3
    नए अवसरों पर अपना रास्ता खोलें एक अच्छी तरह से लिखा पाठ्यक्रम आपको छात्रवृत्ति और इंटर्नशिप प्राप्त कर सकता है। यह विदेश में एक अध्ययन कार्यक्रम में भाग लेने की संभावना भी अधिक सुलभ बना सकता है। कॉलेज के लिए सीवी लेखन आपको अंत में अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देता है और फिर आप काम की दुनिया में प्रवेश करने के बाद अपना पाठ्यक्रम लिख सकते हैं।
  • विधि 2

    प्रारूप
    टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 4 नामक छवि
    1
    अपने नाम से शुरू करें नाम, उपनाम, पता, ई-मेल, नंबर या टेलीफोन नंबर, हाई स्कूल का नाम, जन्म की तारीख और भेजने की तिथि लिखें: इन सभी डेटा को पाठ्यक्रम के ऊपरी हिस्से में केंद्रित करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि वे सभी वर्तमान जानकारी हैं
  • टाइप करें एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 5 शीर्षक छवि
    2
    एक लक्ष्य पर विचार करें हालांकि सभी पाठ्यक्रमों के लिए आवश्यक नहीं है, आप एक संक्षिप्त अनुच्छेद लिख सकते हैं कि आप अपना अध्ययन पूरा करने के बाद क्या करना चाहते हैं यह विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप कुछ विशेष के लिए लक्ष्य कर रहे हैं, चाहे वह छात्रवृत्ति, एक अनुशासन या एक कार्यक्रम है
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 6 नामक छवि
    3
    एक आदेश की स्थापना आपका कॉलेज पाठ्यक्रम हमेशा आपके प्रशिक्षण से शुरू करना चाहिए। आपको अतिरिक्त गतिविधियों, क्लब शामिल करना चाहिए जहां आप नेताओं, स्वयंसेवक कार्य, खेल, व्यवसाय और इंटर्नशिप शामिल हैं। अपने महत्व के आधार पर अपने सभी अनुभवों की एक सूची बनाओ, जिनमें से एक को अपने प्रशिक्षण गतिविधियों की सूची के तुरंत बाद शामिल किया गया है। आप जिस जगह पर आवेदन कर रहे हैं उसके आधार पर आप ऑर्डर भी समायोजित कर सकते हैं।
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सबसे हाल के अनुभवों को हाइलाइट करें प्रत्येक अनुभाग में, अपनी सबसे हालिया उपलब्धि से शुरू करें और समय पर वापस जाएं। मध्य विद्यालयों पर ध्यान केंद्रित गतिविधियों की सूची मत करो, हालांकि, यह दर्शाते हुए कि आप हाईस्कूल में क्या मिला।
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 8 नामक छवि
    5
    मार्जिन और चरित्र निर्धारित करता है हाशिए पूरे दस्तावेज़ के आसपास 2.5 सेमी होनी चाहिए। एक पंक्ति के बीच की रिक्ति और दूसरे को पर्याप्त पठनीयता की अनुमति देने के लिए पर्याप्त बड़ा होना चाहिए, लेकिन सामग्री को बहुत ज्यादा करना पर्याप्त नहीं है।
  • आपके फिर से शुरू की वैधता पर चरित्र का विकल्प थोड़ा सा प्रभाव पड़ेगा, बशर्ते आपने एक पेशेवर चुन लिया। यद्यपि आप सोचते हैं कि एक अच्छा या प्यारा चरित्र आपके व्यक्तित्व को अभिव्यक्त कर सकता है, तो यह आपकी उम्मीदवारी को त्यागने के लिए प्रवेश प्रबंधक को धक्का देगा। व्यावसायिक वर्ण चुनें, जैसे कि हेल्वेटिका, टाइम्स न्यू रोमन, कैलिबरी आदि।
  • विधि 3

    सामग्री
    टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 9 शीर्षक वाली छवि



    1
    संक्षिप्त रहें जब आप अपनी उपलब्धियों और अपनी गतिविधियों के बारे में लिखते हैं, तो महत्वहीन पहलुओं के बारे में विवरण में बहुत दूर जाने से बचें। विवरण सीधे बिंदु पर जाना चाहिए: इससे रीडर की आंखों में उन्हें और अधिक तत्काल और समझ में आ जाएगा। सिद्धांत रूप में, एक पाठ्यक्रम की लंबाई एक या दो पृष्ठों से अधिक नहीं होनी चाहिए। यदि यह लंबा है, तो पाठक सामग्री को अधिक ध्यान देने के बिना चमकना शुरू कर देगा।
    • खराब उदाहरण: "मैं छात्र परिषद का सदस्य था और मैंने हर हफ्ते बैठकों में भाग लिया। इन बैठकों के दौरान, बहस हमेशा जीवंत थे। स्कूल के प्रबंधन से संबंधित अधिकांश चर्चाएं "।
    • अच्छा उदाहरण: "निर्वाचित छात्र परिषद के सदस्य - स्कूल नीतियों के संबंध में कई बहसें में परिषद के नेता"।
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 10 नामक छवि
    2
    विनम्र मत बनो एक तरफ, आपको कभी भी झूठ बोलना चाहिए या सामग्री को गलत तरीके से तैयार नहीं करना चाहिए, एक पाठ्यक्रम को आपकी उपलब्धियों पर ध्यान देना चाहिए। आप अपने सहपाठियों को स्वीकार करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, इसलिए ध्यान दें कि आपने क्या किया।
  • खराब उदाहरण: "छात्र परिषद की बैठकों में चर्चा विषयों की व्याख्या"
  • अच्छा उदाहरण: "छात्र परिषद की बैठकों के सभी दस्तावेजों और मिनटों का प्रबंधन"
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप ऐसे शक्तिशाली क्रियाएं और शब्द पसंद करते हैं जो कार्रवाई को चिह्नित करते हैं जब आप अपने विवरण लिखते हैं, प्रत्येक बिंदु एक शब्द निरूपण क्रिया के साथ शुरू होता है, जो प्रवेश प्रबंधकों की आंखों में पाठ्यक्रम लाएगा। इससे आपको विवरण संक्षिप्त और प्रभावशाली बनाने में मदद मिलेगी। कभी सीवी में निजी सर्वनाम "मैं" का उपयोग न करें
  • खराब उदाहरण: "स्कूल की सभा और प्रोम सहित कई समितियों के लिए जिम्मेदार।"
  • अच्छा उदाहरण: "स्कूल रैली और वर्ष नृत्य समिति का अंत" अध्यक्ष
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके वोट वैध हैं यदि आपने हाई स्कूल में अच्छे अंक प्राप्त किए हैं, तो उन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बिल्कुल सुनिश्चित करें। यदि आपके पास 3.0 से अधिक है तो अपने जीपीए शामिल करें और यदि आपके पास इस डेटा तक पहुंच है तो कक्षा में या सर्वश्रेष्ठ में से सबसे अच्छे छात्रों की रैंकिंग में आपका स्थान इंगित करता है। अगर यह अच्छा है और आपके पास प्राप्त हुई कोई भी स्वीकृति है तो आपको एसएटी या एट स्कोर भी दर्ज करना चाहिए।
  • यदि आपके पास स्थान है, तो आप एपी पाठ्यक्रमों की एक सूची बना सकते हैं और उन कॉलेजों के समान स्तर पर बना सकते हैं जो आपने किया है।
  • टाइप करें एक कॉलेज पुनरारंभ चरण 13
    5
    नेतृत्व पर जोर देता है जब आप अपनी अतिरिक्त गतिविधियों की सूची बनाते हैं, तो सब कुछ पर ध्यान दें, जिसने आपको नेतृत्व की भूमिका निभाने की अनुमति दी है। हो सकता है कि आप बैंड में एक सेक्शन लीडर, एक टीम कप्तान, स्वयंसेवक समन्वयक, नए छात्रों के लिए मार्गदर्शन समूह के प्रमुख और इतने पर।
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रदर्शित करें कि आप दूसरों की देखभाल करते हैं स्वैच्छिक क्षेत्र में एक महान अनुभव रखने और पाठ्यक्रम पर एक बड़ा वर्ग को समर्पित करने से आपको ये प्रदर्शित करने में मदद मिलेगी कि आप दूसरों की देखभाल करते हैं और आप उनकी मदद करने के लिए पहल करते हैं। कम से कम दो या तीन स्वयंसेवक अनुभव शामिल करने की कोशिश करें जो आपको उभरने में सहायता करेंगे।
  • टाइप करें एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 15
    7
    विशेष क्षमताओं को हाइलाइट करें अपने अकादमिक कैरियर के दौरान, आप किसी अन्य भाषा में प्रवाह प्राप्त कर सकते हैं या एक या एक से अधिक कंप्यूटर सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल करने में विशेषज्ञ बन सकते हैं। प्रवेश इन कौशल को ध्यान में रखते हैं, तो उन्हें अपने कॉलेज पाठ्यक्रम में दर्ज करें
  • टाइप एक कॉलेज रिज्यूमेय चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    8
    पाठ्यक्रम को ठीक करें अपने नामांकन के साथ कॉलेजों में सीवी को छपाई और भेजने से पहले, कम से कम दो अन्य लोगों ने उन्हें ठीक कर दिया है। एक परामर्शदाता से पूछने का प्रयास करें कि हमें यह बताने के लिए कि क्या आपको उन्हें देने की कोई सलाह है। एक पाठयक्रम कभी भी नहीं भेजा जाना चाहिए, यदि इसमें व्याकरणिक त्रुटियां या गलत सूचनाएं हैं
  • टिप्स

    • एक से अधिक फिर से शुरू लिखना तैयार करें प्रत्येक सीवी को विशेष रूप से कॉलेज के लिए लिखा जाना चाहिए जिसे आप इसे भेज देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com