कैसे समझने के लिए कि पाठ्यक्रम में शामिल न करें

आपका पाठ्यक्रम (सीवी - Curruiculum Vitae, बहुवचन Curricola) अपनी ताकत, अनुभव प्राप्त किया और प्राप्त परिणाम प्राप्त करना चाहिए। प्रत्येक विवरण को आप पर गर्व महसूस करने के लिए प्रलोभन देना आसान है, लेकिन ऐसा करने से आप उस पाठ्यक्रम को विकसित करने का जोखिम उठा सकते हैं जो बहुत लंबा और जानकारी से भरा है जो शायद कई संभावित नियोक्ताओं के लिए बेकार है। अपने सीवी में शामिल न करना चुनना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यदि आप पहले अंक से निम्नलिखित लेख को पढ़ना शुरू करते हैं, तो आप एक संक्षिप्त और विस्तृत सीवी विकसित कर सकते हैं, आसानी से प्रत्येक नौकरी की पेशकश के लिए इसे लागू करने के लिए जो आपको आवेदन करने में रुचि रखते हैं।

कदम

भाग 1

प्रासंगिक जानकारी शामिल करें
1
विज्ञापनों को सावधानीपूर्वक पढ़ें प्रत्येक अनुसंधान में कंपनी, भूमिका, और आदर्श उम्मीदवार के प्रकार के बारे में विशेष जानकारी शामिल है। यदि आप ध्यान से पढ़ते हैं, तो भूमिका का विवरण और आदर्श उम्मीदवार आपको इस स्थिति के लिए अपनी विशिष्ट शक्तियों को उजागर करने में मदद कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, कोई विज्ञापन अनुरोध कर सकता है "मजबूत नेटवर्क कौशल वाले एक सिस्टम विशेषज्ञ"। इस मामले में, आपको पता होगा कि आपको उस योग्यता को शामिल करना होगा जो इस स्थिति के लिए आपकी पात्रता को उजागर करें, जैसा कि आप विशिष्ट अनुभवों को पास करते हैं ("एक नेटवर्क के निदेशक के रूप में पिछले रोजगार, जो नेटवर्क कनेक्शनों में सुधार के लिए समर्पित है"), और इसके बजाय उन योग्यताओं को छोड़ दें जो इस भूमिका की चिंता नहीं करते हैं ("उत्कृष्ट बीमा एजेंट")।
  • 2
    आवश्यक कार्यों और योग्यताओं को हाइलाइट करें घोषणा करते समय, विशिष्ट कार्य और योग्यता को उजागर करने का समय लगता है जो कंपनी द्वारा संभावित उम्मीदवारों के लिए आवश्यक है। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आपके सीवी में क्या शामिल होना है
  • उदाहरण के लिए, यदि विज्ञापन के लिए उम्मीदवारों की आवश्यकता होती है "एक सिस्टम व्यवस्थापक के रूप में कम से कम 3 वर्ष का अनुभव", इस मार्ग को उजागर करें यदि आपकी भूमिका में अनुभव 5 साल है, तो यह विवरण आपके सीवी में जोड़ना सुनिश्चित करें।
  • 3
    किसी भी योग्यता के बारे में सोचें जो स्पष्ट रूप से अनुसंधान में उल्लिखित नहीं हैं आपको लगता है कि आवश्यक योग्यता की सूची पूरी नहीं है। इस बारे में सोचें कि योग्यता आपकी स्थिति के लिए उपयोगी कैसे हो सकती है, और यह भी आपके सीवी में जोड़ सकती है। यह मार्ग आसानी से आपके लिए कंपनी को जिस पर आप किराया करने की कोशिश कर रहे हैं, और काम के विशिष्ट क्षेत्र पर गहन अनुसंधान करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • 4
    विशिष्ट अनुसंधान के लिए सीवी को अनुकूलित करें आप किसी भी संभावित चयनकर्ता या नियोक्ता को भेजने के लिए ठीक उसी फ़ाइल या प्रिंट का उपयोग नहीं करना चाहिए। इसके बजाए, प्रत्येक विज्ञापन को पढ़कर आपके द्वारा हाइलाइट की गई जानकारी का उपयोग करके, आपको प्रत्येक खोज के लिए सीवी को अनुकूलित करना चाहिए।
  • 5
    केवल उपयोगी जानकारी शामिल करें आपके विज्ञापन विश्लेषण के आधार पर, केवल विशिष्ट काम के लिए एक आदर्श उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित करने के लिए उपयोगी डेटा जोड़ें।
  • भाग 2

    छोड़ना क्या समझना
    1
    ऐसी किसी भी जानकारी को छोड़ दें जो प्रासंगिक नहीं है किसी विशेष स्थिति के लिए आपके आवेदन में कोई भी मूल्य नहीं जोड़ता डेटा आपके सीवी पर दिखाई नहीं देना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप सिस्टम या नेटवर्क की एक प्रबंधक के रूप में मनोनीत करना चाहते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करें कि ब्रीडर में रुचि रखते हैं कि क्या आप अगर आप दोस्तों के साथ एक बार ही वेटर रात करते हैं, नहीं है, या यदि कभी कभी एक विक्रेता के रूप में काम करता है हो सकता है।
  • 2



    हटाएं "कचरा"। यदि आप संयोग की शैली रखते हैं, तो आप अधिक ध्यान देने में सक्षम होंगे। जो कोई भी आपका सीवी पढ़ता है वह तुरंत आपकी योग्यता को समझता है, और सीवी स्वयं का निर्णय बहुत लंबा और शब्दशः नहीं करेगा।
  • जितना संभव हो उतना शब्दों के गोदों से बचें। सजा "जटिल परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए 15 या 20 लोगों के कार्य समूह को व्यवस्थित करने में सक्षम" इसे कम किया जा सकता है "जटिल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अधिकतम 20 लोगों के समूह को सफलतापूर्वक प्रबंधित किया गया"।
  • 3
    यह अंशकालिक नौकरियां छोड़ देता है या वर्तमान शोध के साथ कोई संबंध नहीं होता है अधिकांश प्रजनकों को यह जानने में कोई दिलचस्पी नहीं है कि आप पिज्जा डिलीवरी व्यक्ति के रूप में सप्ताह में तीन रातों काम करते थे। आपको अपने कामकाजी जीवन में आय के हर स्रोत की सूची नहीं करना पड़ता है।
  • 4
    यह मूल्यांकन करें कि क्या आपके लक्ष्य को सूचीबद्ध करने वाले अनुभाग को पूरी तरह से समाप्त करना है या नहीं। कुछ मानक सीवी प्रारूपों में उम्मीदवार अपने करियर के लक्ष्यों को इंगित करने की उम्मीद कर रहे हैं, भले ही इस अभ्यास का काफी समय होता है। आपके सीवी में संभावित नियोक्ता के लिए आवश्यक और उपयोगी जानकारी शामिल होनी चाहिए
  • 5
    पिछले 10 वर्षों के लिए डेटा शामिल करें यदि आप 10 साल से भी अधिक समय में जाते हैं, तो अनुभवों की उपस्थिति में भी प्रासंगिक होगा, सीवी जोखिम बहुत लंबा हो जाता है इसके अलावा, उद्योग में बहुत सी चीजें बदल सकती हैं समय के साथ कदम उठाने के लिए, हाल के अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें
  • यदि आपने नौकरी की भूमिका निभाई है, उदाहरण के लिए, 7 साल पहले, लेकिन शायद 14 साल पहले, आपको अब भी इस पेशेवर अनुभव को शामिल करना चाहिए। तिथियों को सही ढंग से चिह्नित करें
  • 6
    पिछले अनुबंध समाप्ति के कारणों को हटा दें सामान्य तौर पर, आपको बताए जाने की आवश्यकता नहीं है कि आपने पिछले कार्य संबंधों को समाप्त क्यों किया है। ये डेटा केवल सीवी को बहुत लंबा बनाता है, जिससे संभावित अवांछित प्रश्नों के लिए खुला हो सकता है। यदि आप बर्खास्त या इस्तीफा दे दिया गया है, तो निश्चित न करें और निश्चित रूप से यह संकेत देने के लिए बाध्य नहीं है कि क्या आप जेल या किसी अन्य प्रकार की संस्था में हैं।
  • इस नियम का अपवाद यह मामला है जिसमें आपको सीवी में मौजूद अस्थायी अंतराल को सही करना है। इस प्रकार के उदाहरणों में करीबी रिश्तेदार, गर्भधारण, अध्ययन के पूरा होने, दुर्घटनाओं से होने वाली क्षति या गंभीर बीमारियों के लिए दी जाने वाली देखभाल हो सकती है।
  • 7
    एक अलग दस्तावेज़ में संदर्भ रखें अपने सीवी पर संदर्भों की एक सूची न जोड़ें, लेकिन एक अद्यतन फाइल को अपनी उंगलियों पर रखें, जब एक या अधिक चयनकर्ता उनसे अनुरोध करेंगे।
  • कई मामलों में यह सीवी पर दर्शाया गया है कि "संदर्भ अनुरोध पर उपलब्ध हैं", भले ही इसे अब आवश्यक नहीं माना जाता है, क्योंकि नियोक्ताओं को पता है कि प्रत्येक उम्मीदवार अनुरोध पर संदर्भ पेश कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • देश के आधार पर सीवी के मानकों के आधार पर अलग-अलग हो सकता है, देश से संबंधित विशेषताओं पर कुछ शोध करना सुनिश्चित करें जहां कंपनी अनुसंधान संचालित करती है। उदाहरण के लिए, अमेरिका में, सीवी (पुनरारंभ) में आमतौर पर पिछले रोजगार, फोटो या वैवाहिक स्थिति, जन्मतिथि और सामाजिक सुरक्षा नंबर जैसी व्यक्तिगत जानकारी शामिल नहीं होती है।
    • उपस्थिति में सीवी सरल और पेशेवर भी रखें प्रशंसनीय पात्रों या सजावट, या विशेष रंग आसानी से आपकी उम्मीदवारी के लिए आप की तुलना में अधिक क्षति बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com